IhsAdke.com

वेबकैम प्रसारण कैसे करें

आपका वेबकैम केवल सम्मेलनों के लिए अच्छा नहीं है आप विंडोज, लिनक्स, या मैक कंप्यूटरों पर मुफ्त कार्यक्रमों का उपयोग कर अपने घर या कार्यालय की छवि को दुनिया में भी साझा कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    आवश्यक सामग्री प्राप्त करें, "आवश्यक सामग्री" में विस्तृत करें कुछ मामलों में, यदि आपके पास एक निश्चित आईपी पता है, तो "स्रोत" कंप्यूटर और "सर्वर" समान हो सकता है।
  2. 2
    वेबकैम को सक्षम करने के लिए अपने कंप्यूटर "स्रोत" पर आवश्यक ड्रायवर स्थापित करें ज्यादातर मामलों में आपको उन प्रोग्रामों को स्थापित करने की आवश्यकता नहीं होगी जो वेबकैम के साथ आते हैं। केवल ड्राइवर पर्याप्त है
  3. चित्र अपना वेबकैम चरण 3 स्ट्रीम करें
    3
    डाउनलोड और स्थापित करें वीएलसी, वीडियो स्ट्रीमिंग और देखने के लिए मुफ्त और ओपन सोर्स प्रोग्राम "सर्वर" (जो "स्रोत" के प्रसारण प्राप्त करता है और यह दुनिया के लिए उपलब्ध बनाता) - - और "ग्राहक" कंप्यूटर "स्रोत" (एक वेब कैमरा के साथ): आप 3 मशीनों के लिए सही फ़ाइल डाउनलोड करने की आवश्यकता जहां आप ट्रांसमिशन काम कर रहे हैं, जहां आप परीक्षण करेंगे।
  4. 4
    स्रोत कंप्यूटर पर एक स्क्रिप्ट परिभाषित करें यह उदाहरण ईबे पर $ 2.99 के लिए खरीदा एक सस्ती वेबकैम के लिए है:

    #! / बिन / बाश
    अच्छा वीएलसी dshow: //: dshow-vdev = "ZSMC यूएसबी पीसी कैमरा (ZS211)"
    : dshow-adev = "ईएसएस मेस्ट्रो": dshow-size = "320x240"
    --sout = `# ट्रांसकोड (acodec = mp3, ab = 16, vcodec = mp1v, vb = 64}`
    `: मानक {mux = ts, access = udp, dst = tek: 1234}`

    यह स्क्रिप्ट सिगविन चलाने वाली विंडोज मशीन से है, इसलिए यूनिक्स या लिनक्स सिंटैक्स के समान है। Cygwin के बिना, आप को समाप्त कर सकता लाइन "#! / Bin / bash" साथ ही साथ बैकस्लैश के बिना एक पंक्ति में क्वालीफायर "अच्छा", और डाल सब कुछ।
  5. 5
    अपनी स्क्रिप्ट आरंभ करें और अपने कंप्यूटर को सर्वर ("टेक") उदाहरण के साथ कनेक्ट करें। Tcpdump या किसी अन्य पैकेज व्यूअर जैसे ईथर को यह सत्यापित करने के लिए चलाएं कि आप स्रोत कंप्यूटर से यूडीपी पैकेट प्राप्त कर रहे हैं:
    टीसीपीडम्प-एन udp





  6. 6
    अगर आपको पैकेज नहीं मिल रहा है, तो आपको समस्या की खोज करना होगा, जो आपके डीएसएल इंटरनेट मॉडेम या केबल के फ़ायरवॉल प्रतिबंध या स्रोत कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित है।
  7. 7
    यूडीपी पैकेट देखने पर, यह वीसीएल स्क्रिप्ट को कॉन्फ़िगर करने का समय है जिसने वीडियो को इंटरनेट पर रिले किया है:

    #! / बिन / बाश
    vlc -vvv udp: --sout `#standard {access = http, mux = ogg, dst =: 8080}`

    "-vvv" जोड़ता है और दृश्यमान विभिन्न सिस्टम रिपोर्ट की जानकारी बनाता है स्क्रिप्ट को चुपचाप चलाने के लिए, उस कमांड को हटा दें जब सब कुछ ठीक से चल रहा हो
  8. 8
    अब जब आपके पास पहले से ही आपके मशीन से सर्वर पर और सर्वर से वेब पर स्ट्रीम किया जा रहा है, तो आप इसका परीक्षण कैसे करते हैं? वीएलसी स्थापित किसी भी कंप्यूटर से, इस कमांड को चलाएं:

    वीएलसी http: // tek: 8080

    फिर से "tek" को आपके सर्वर के नाम या आईपी पते की जगह लेना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, Windows पथ के माध्यम से बूट करें: आरंभ, सभी प्रोग्राम, वीडियो लैन, वीएलसी मीडिया प्लेयर और फिर फ़ाइल, ओपन, नेटवर्क स्ट्रीम, HTTP का चयन करें और URL पता दर्ज करें

युक्तियाँ

  • "मॉनिटरिंग" सॉफ़्टवेयर के रूप में विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग करने के लिए, आपको कंप्यूटर की "स्रोत" स्क्रिप्ट को इसमें बदलना होगा:

    #! / बिन / बाश
    अच्छा वीएलसी dshow: //: dshow-vdev = "ZSMC यूएसबी पीसी कैमरा (ZS211)"
    : dshow-adev = "ईएसएस मेस्ट्रो": dshow-size = "320x240"
    --दक्षिण = `# ट्रांसकोड (एसीोडैक = एमपी 3, एबी = 32, चैनल = 2, vcodec = div3, vb = 256}`
    `: मानक {mux = ts, access = udp, dst = tek: 1234}`

    और "सर्वर" स्क्रिप्ट को इनके लिए:

    #! / बिन / बाश
    vlc -vvv udp: --sout `#standard {access = mmsh, mux = asfh, dst =: 8080}`

    और WMP का प्रयोग करके कनेक्ट करें फ़ाइल, ओपन यूआरएल, एमएमएस: // टेक: 8080, आपके सर्वर के नाम या आईपी के लिए "टेक" को प्रतिस्थापित करना

    नोट: यह लिखित रूप में काम नहीं कर रहा है, केवल ऑडियो प्ले करता है
  • यदि आप "स्रोत" कंप्यूटर को सर्वर के रूप में भी उपयोग कर रहे हैं, तो सीधे HTTP के रूप में स्ट्रीमिंग निर्यात करने के लिए स्क्रिप्ट को संशोधित करें:

    #! / बिन / बाश
    अच्छा वीएलसी dshow: //: dshow-vdev = "ZSMC यूएसबी पीसी कैमरा (ZS211)"
    : dshow-adev = "ईएसएस मेस्ट्रो": dshow-size = "320x240"
    --sout = `# ट्रांसकोड (acodec = mp3, ab = 16, vcodec = mp1v, vb = 64}`
    `: मानक {mux = ogg, access = http, dst =: 8080}`

    इस स्क्रिप्ट का परीक्षण नहीं किया गया है, लेकिन शुरुआत में समझदार है, दो पिछली लिपियों का तार्किक संयोजन है।
  • वीएलसी में कंप्यूटर के लिए ग्राफिकल एक्सेस वाले लोगों के लिए "विज़ार्ड" मोड भी है। इन निर्देशों को "स्रोत" और "सर्वर" तक दूरस्थ पहुंच के लिए बनाया गया था, केवल पाठ मोड (कमांड लाइन) द्वारा देखने के साथ। ट्रांसमिशन शुरू करने के लिए, बस का उपयोग कर कनेक्ट:ssh कंप्यूटर को "स्रोत" (संभवत: एक एसएसटी सुरंग के माध्यम से) और स्क्रिप्ट को आरंभ करने के लिए:

    $ src / vlcstream.sh


अंत "का अर्थ है कि प्रोग्राम पृष्ठभूमि में चलेगा, जिससे आप अन्य कार्यों के लिए कमांड लाइन का उपयोग कर सकते हैं। प्रारंभिक सर्वर पर समान है, हालांकि आपने उस स्क्रिप्ट को अलग ढंग से नाम दिया हो सकता है संचरण को अंतिम रूप देने के लिए, बस का उपयोग करें हत्या या killall, जैसे

$ killall vlcstream.sh

  • पुराने देखने के कार्यक्रमों के साथ बेहतर संगतता के लिए, acodec = mpga का उपयोग करें

यदि यह काम नहीं करता है (आप कोई आवाज नहीं सुनते हैं), तो आपको नवीनतम एमपी 3 का उपयोग करना पड़ सकता है

चेतावनी

  • अगर आप अपने कैमरे पर कुछ अभिगम नियंत्रण स्थापित करने के लिए कुछ कदम नहीं उठाते हैं, तो हर कोई इसे देख पाएगा। यदि यह आपका इरादा नहीं है, तो जांचें प्रलेखन (अंग्रेजी में) ट्रांसमिशन सुरक्षित बनाने के लिए सीखने के लिए

आवश्यक सामग्री

  • एक वेबकैम जो आपके घर या ऑफिस कंप्यूटर ("स्रोत कंप्यूटर" से है जिसमें से आप वीडियो अपलोड करेंगे) के साथ काम करता है
  • एक सर्वर वर्चुअल सर्वर को कम कीमत पर `किराए पर` किया जा सकता है चंचल सिएटल या Tektonic अटलांटा में जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यदि आप एक निश्चित आईपी पता या कम से कम एक है जो अक्सर बदल नहीं करता है, तो आप अपने कंप्यूटर को "स्रोत" और "सर्वर" के रूप में उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं
  • एक तीसरा कंप्यूटर, जिसमें वीएलसी स्थापित है, जहां से आप इंटरनेट पर ट्रांसमिशन देख सकते हैं। विंडोज मीडिया प्लेयर सहित अन्य वीडियो दर्शक भी काम करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com