IhsAdke.com

हटाए गए वीडियो को कैसे पुनर्प्राप्त करें

क्या आपने गलती से एक महत्वपूर्ण वीडियो को हटा दिया? क्या आपको डर है कि वह अच्छे के लिए खो गया था? अच्छी यादें या अजीब वसा वाली बिल्ली के साथ एक वीडियो को पुनर्प्राप्त करने से पहले, आप इसे पुनर्प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। कई मुफ्त कार्यक्रमों में से एक और कुछ भाग्य के साथ, आप कुछ ही मिनटों में वीडियो को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

चरणों

हटाए गए वीडियो पुनर्प्राप्त शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
रीसायकल बिन की जांच करें यह फ़ाइलों को स्थायी रूप से हटाए जाने से पहले सहेजता है, जो आपको फ़ाइल को पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं या गलती से कुछ हटा देते हैं रीसायकल बिन से एक वीडियो को पुनर्स्थापित करने के लिए, उसे डेस्कटॉप पर खोलें, वीडियो पर राइट क्लिक करके और "पुनर्स्थापित करें" को चुनें। वीडियो उस स्थान पर वापस जाएगा जहां उसे हटा दिया गया था।
  • रीसायकल बिन के माध्यम से जाने के बिना बड़ी फ़ाइलों को हटाया जा सकता है यदि यह मामला है, तो आपको वसूली कार्यक्रम की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप आइपॉड या आईफ़ोन का उपयोग कर रहे हैं और हटाए गए वीडियो को पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो चरण 4 देखें।
  • चित्रित किया गया चित्र पुनर्प्राप्ति हटाए गए वीडियो चरण 2
    2
    अपना मेघ संग्रहण जांचें यदि आप किसी ऐप्पल या एंड्रॉइड स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो एक अच्छा मौका है कि वीडियो को आपके निजी क्लाउड पर संग्रहीत किया गया है। यदि आप किसी एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो Google+ वीडियो देखें, जितने अधिक वर्तमान डिवाइस स्वचालित रूप से वीडियो को अपने Google+ खाते में बैक अप लेंगे। यदि आप किसी आईफ़ोन या आइपॉड का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने iTunes वीडियो लाइब्रेरी की जांच करें। हो सकता है कि आपका वीडियो आपके डिवाइस पर सिंक कर दिया गया हो और डाउनलोड किया जा सके।
  • चित्रित किया गया चित्र पुनर्प्राप्ति हटाए गए वीडियो चरण 3
    3
    तुरंत ड्राइव या डिवाइस तक पहुंच रोक दें यदि आप अपने कंप्यूटर पर अपने वीडियो नहीं ढूँढ सकते हैं, तो कुछ भी नया नहीं बचाएं या अन्य फ़ाइलों को हटाएं। कुछ भी फिर से बचत न करके, आप वीडियो को पुनर्प्राप्त करने की संभावना बढ़ा देते हैं। इसका कारण यह है कि जब कोई फ़ाइल आपके कंप्यूटर से हटा दी जाती है, तो वह पिछले डेटा मिटाती है। यदि डेटा सहेजा नहीं गया है, तो पिछले डेटा मिट नहीं किया जाएगा और पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।
  • चित्रित किया गया चित्र पुनर्प्राप्ति हटाए गए वीडियो चरण 4
    4



    डेटा पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम डाउनलोड करें। सुनिश्चित करें कि आप जिस डिस्क पर वीडियो को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं उसे सहेजते नहीं हैं, या आप उस वीडियो को हटाना समाप्त कर सकते हैं। अधिक सुरक्षा के लिए, इसे किसी दूसरे कंप्यूटर पर डाउनलोड करें और उसे USB स्टिक पर रखें वसूली कार्यक्रम हार्ड ड्राइव, यूएसबी डिवाइस, एसडी कार्ड और यहां तक ​​कि आइपॉड, साथ ही अन्य पोर्टेबल मीडिया उपकरणों पर भी खोज सकते हैं। कुछ सबसे लोकप्रिय और मुफ्त कार्यक्रम हैं:
    • Recuva
    • FreeUndelete
    • एडीआरसी डेटा रिकवरी
    • डेटा बचाव (ओएस एक्स)
    • फाइलसेल्वेज (ओएस एक्स)
    • यदि संभव हो तो वसूली कार्यक्रम के पोर्टेबल संस्करण को डाउनलोड करें। यह आपको प्रोग्राम को उस डिस्क पर स्थापित करने के बिना पैंड्रेव से चलाने के लिए अनुमति देगा जहां वीडियो को पुनर्प्राप्त करना है। सभी पुनर्प्राप्ति कार्यक्रमों में पोर्टेबल वर्शन नहीं होते हैं
    • यदि आप पोर्टेबल डिवाइस, यूएसबी या एसडी कार्ड से वीडियो को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको पोर्टेबल डिवाइसों का उपयोग करने या अपने पीसी की हार्ड डिस्क का उपयोग करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बस अपने कंप्यूटर पर वसूली कार्यक्रम डाउनलोड और स्थापित करें
  • चित्रित किया गया चित्र पुनर्प्राप्ति हटाए गए वीडियो चरण 5
    5
    अपना डिवाइस कनेक्ट करें (यदि यह लागू होता है)। यदि आप कैमरे या आइपॉड से एक वीडियो को पुनर्प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, तो यूएसबी केबल के साथ कंप्यूटर से कनेक्ट करें। आपको पुनर्प्राप्ति मोड में पहुंचने के लिए अपने आइपॉड को डीएफयू मोड में डाल देना होगा। एसडी कार्ड को एक रीडर या एडेप्टर में डाला जाना चाहिए, ताकि कंप्यूटर इसे एक्सेस कर सके।
  • चित्रित किया गया चित्र पुनर्प्राप्ति हटाए गए वीडियो चरण 6
    6
    पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम को चलाएं। प्रत्येक कार्यक्रम अलग है, लेकिन सभी मूल रूप से उसी प्रक्रिया का पालन करते हैं। यदि आप किसी वसूली कार्यक्रम के पोर्टेबल संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको आमतौर पर निर्दिष्ट करना होगा कि रिकवर किए गए वीडियो कहां रखा जाना चाहिए। वसूली की संभावना को अधिकतम करने के लिए, एक अलग हार्ड ड्राइव पर बरामद वीडियो डाल दिया।
  • पटकथा शीर्षक हटाए गए वीडियो का शीर्षक
    7
    निर्दिष्ट करें कि आप किसके लिए देख रहे हैं। डिस्क, हार्ड ड्राइव, या डिवाइस के लिए खोजें जहां वीडियो हटा दिया गया था। अधिकांश वसूली कार्यक्रमों किस प्रकार की फ़ाइल आप तक- और हां, वीडियो प्रारूप, यदि संभव हो निर्दिष्ट देख रहे हैं पूछना होगा, खोज में तेजी लाने के। तुम भी वीडियो नाम निर्दिष्ट या सभी फ़ाइलें वसूली योग्य और चुनें जो बहाल किया जाना चाहिए कर सकते हैं की एक सूची प्राप्त कर सकते हैं।
    • कुछ प्रोग्राम आपको फ़ाइलों की खोज करते समय एक गहरी स्कैन करने का विकल्प देंगे। इस मोड में अधिक समय लगेगा, लेकिन आप अधिक फ़ाइलें पा सकते हैं
  • चित्रित किया गया चित्र पुनर्प्राप्ति हटाए गए वीडियो चरण 8
    8
    वांछित वीडियो के लिए खोजें स्कैन खत्म करने के बाद, यह देखने के लिए सूची में देखें कि आपका वीडियो पुनर्प्राप्त किया गया है या नहीं। विभिन्न कार्यक्रमों में अलग-अलग वसूली के तरीके होंगे। आम तौर पर, आपको केवल अपनी फ़ाइल चुननी होगी और "पुनर्स्थापना" बटन पर क्लिक करना होगा
    • सभी वीडियो 100% "वसूली योग्य" नहीं हैं इसका कारण यह है कि फ़ाइलों को आपकी हार्ड ड्राइव के कई हिस्सों में संग्रहीत किया जाता है, और फ़ाइल टुकड़ों में से एक को हटा दिया गया हो सकता है।
    • कुछ प्रोग्राम अपने मूल स्थान पर वीडियो को पुनर्स्थापित करते हैं, जबकि अन्य इसे आपके द्वारा निर्दिष्ट किए गए फ़ोल्डर में पुनर्स्थापित करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com