IhsAdke.com

एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेश पुनर्प्राप्त कैसे करें

आपको प्रतिदिन प्राप्त होने वाले पाठ संदेशों की संख्या के साथ, कुछ को खोना आसान होता है। एंड्रॉइड पर संदेश या अन्य डेटा हटाने से वास्तव में इस जानकारी को मिटाना नहीं है, यह केवल उपलब्ध स्मृति के रूप में दिखाता है जब तक आप नई जानकारी के साथ स्थान की जगह नहीं लेते हैं, तब तक आप जिस जानकारी को हटा चुके हैं, उसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं। यह लेख आपको इन महत्वपूर्ण संदेशों का ट्रैक रखने में मदद करेगा।

चरणों

एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 1 से हटाए गए टेक्स्ट संदेश पुनर्प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
1
डेटा बंद करें और तुरंत अपने फोन का उपयोग करना बंद करें हटाए गए जानकारी को पुनर्प्राप्त करना संभव है, जब तक कि आप अपने फोन की मेमोरी में किसी नई जानकारी के साथ स्थान पर नहीं लिखे हैं। यदि आप पाठ संदेश प्राप्त करना जारी रखते हैं, तो आप उन संदेशों को ओवरराइट कर सकते हैं जिन्हें आप पुनः प्राप्त करना चाहते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, फोन बंद करें या जितनी जल्दी हो सके हवाई जहाज मोड में प्रवेश करें।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 2 से हटाए गए पाठ संदेश पुनर्प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    डेटा रिकवरी सॉफ़्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। ऐसे कई उपकरण उपलब्ध हैं जो त्वरित Google खोज के साथ आसानी से पा सकते हैं कुछ उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं, कुछ केवल एक निशुल्क परीक्षण संस्करण प्रदान करते हैं और दूसरों को खरीदारी की आवश्यकता होती है जब आप किसी उपयुक्त उपकरण की खोज करते हैं तो स्कैम के लिए देखें, और जो आपके कंप्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है उसे ढूंढें। उपयोग करने के लिए कोई प्रोग्राम चुनने के बाद, इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड और इंस्टॉल करें, फिर इसे खोलें
    • आप "एंड्रॉयड मैक फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त" या सॉफ्टवेयर खोजने के लिए "एंड्रॉयड पीसी फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त" के रूप में गूगल पर चीज़ों को खोजने, लेकिन सावधान आप क्या पा सकते हैं। एक कार्यक्रम के लिए खोज से पहले आप खरीद सकते हैं या अगर यह सुरक्षित और सम्मानित है देखने के लिए इसे डाउनलोड।
    • सॉफ़्टवेयर ढूंढने के लिए प्रतिष्ठित साइटें का उपयोग करें यदि यह इस तरह एक प्रतिष्ठित साइट पर सूचीबद्ध है, तो यह एक सुरक्षित और प्रभावी कार्यक्रम होने की संभावना है
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड के चरण 3 से हटाए गए टेक्स्ट संदेश पुनर्प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपने डेटा पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम को ऊपर और चलने के साथ, अपने Android को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें आप सॉफ्टवेयर के द्वारा ऐसा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। ज्यादातर कार्यक्रमों पता चलता है कि कम से कम 20% बैटरी है - सुनिश्चित करें कि Android पर है और पर्याप्त बैटरी जीवन है सुनिश्चित करें।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड के चरण 4 से चित्र हटाए गए पाठ को पुनर्प्राप्त करें
    4
    अपने एंड्रॉइड पर यूएसबी डेब्यूजिंग सक्षम करें एंड्रॉइड 4.2 या बाद के संस्करण पर, सेटिंग मेनू पर जाएं और डेवलपर विकल्प देखें। यदि आपके पास इस विकल्प तक पहुंच नहीं है, तो मोबाइल के बारे में स्क्रॉल करें और सीरियल नंबर विकल्प पर स्क्रॉल करें। एक संदेश प्रकट होने तक आपको बार-बार सीरियल नंबर स्पर्श करें कि आपको डेवलपर मोड में प्रवेश किया गया था। अब सेटिंग> डेवलपर विकल्पों पर वापस जाएं, और USB डिबगिंग सक्षम करने के लिए बॉक्स को चेक करें।
    • एंड्रॉइड 2.3 या बाद के संस्करण पर, सेटिंग्स से, एप्लिकेशन> डेवलपमेंट पर जाएं, और फिर यूएसबी डेब्यूगिंग विकल्प की जांच करें।
    • Android 3.0 से 4.1 तक, मुख्य सेटिंग्स मेनू से, डेवलपर विकल्प पर जाएं और यूएसबी डेब्यूगिंग विकल्प को चेक करें।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेश पुनर्प्राप्त शीर्षक वाले चित्र चरण 5



    5
    अपने Android का विश्लेषण करने के लिए अपने पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम में निर्देशों का पालन करें। इससे प्रोग्राम को एंड्रॉइड एसडी कार्ड की जांच करनी होगी और सभी पाताओं को पढ़ा जाएगा। हालांकि मिट गईं डेटा पर कुछ भी नहीं लिखा है, लेकिन जानकारी अभी भी स्मृति में होगी। कार्यक्रम आपको इस डेटा को ढूंढ और पढ़ा देगा, जिससे आपको अपनी नष्ट की गई जानकारी तक पहुंच मिल जाएगी।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 6 से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    अपने एसडी कार्ड पर डेटा ब्राउज़ करें और देखें। कार्यक्रम आपके एसडी कार्ड पर सभी डेटा के नमूनों को दिखाएगा, मिटाएगा और अभी भी मौजूद होगा। इसमें टेक्स्ट संदेश, संपर्क, फोटो और वीडियो शामिल हैं टेक्स्ट संदेश या अन्य फ़ाइलों को ढूंढने के लिए नमूनों के माध्यम से ब्राउज़ करें जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेश पुनर्प्राप्त शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    सभी फ़ाइलों को चुनें जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं और पुनर्प्राप्त करें क्लिक करें। फ़ाइलों को हटाने के लिए, फोन केवल उस स्मृति को चिन्हित करता है जो उन्हें नई जानकारी के लिए उपलब्ध कराते हैं। इन फ़ाइलों को पुनर्स्थापित करने के लिए, यह प्रोग्राम इस प्रकार वापस ले जाता है ताकि स्मृति इन फ़ाइलों को समर्पित हो और उन्हें पहले से हटाए बिना उन्हें बदला नहीं जा सकता। आप सामान्य रूप से अपने मोबाइल फोन पर यह डेटा प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
    • आप उन्हें सुरक्षित रखने के लिए अपने कंप्यूटर पर बहाल किए गए पाठ संदेशों और अन्य फ़ाइलों को सहेजने का विकल्प भी चुन सकते हैं। यदि आप उन्हें फिर से हटाने के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें स्थायी रूप से सुरक्षित रखने में मदद मिल सकती है
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    महत्वपूर्ण फ़ाइलों के भविष्य के नुकसान से बचने के लिए समय-समय पर अपने सेल फोन का बैकअप बनाएं। अपने फोन पर सभी फ़ाइलों का बैक अप लेने या पिछली कॉपी में अपने एसडी कार्ड को पुनर्स्थापित करने के लिए, Google Play पर निःशुल्क उपलब्ध एसएमएस बैकअप और पुनर्स्थापना जैसे एप्लिकेशन का उपयोग करें इसे नियमित रूप से करने से भविष्य में महत्वपूर्ण फाइलों या सूचनाओं के नुकसान को रोका जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर या अन्य बाह्य मेमोरी के लिए नियमित रूप से अपने सेल फोन का बैकअप बनाएं, ताकि आप कभी भी महत्वपूर्ण जानकारी याद न रखें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी फ़ाइलों को ठीक करने से पहले बहुत देर तक प्रतीक्षा करते हैं, तो उन्हें नए डेटा से बदला जा सकता है और आप उन्हें पुनर्प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • एंड्रॉइड फोन या एसडी कार्ड
    • कंप्यूटर
    • संदेश पुनर्प्राप्ति उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com