IhsAdke.com

स्टॉलरिया के साथ कैसे काम करें

कैसे फूल होना है? यह गाइड एक अच्छा पेशेवर बनने के लिए कदम-दर-चरण दृष्टिकोण बताता है और इसमें कुछ सलाह शामिल है

चरणों

डॉट स्टोनमेसनरी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक भूखंड और अन्य संबंधित गतिविधियों में अंतर के बीच का पता लगाएं। एक निर्माण स्थल एक मेसन (जो ईंटों, कंक्रीट ब्लॉक, टाइल आदि की स्थापना के लिए जिम्मेदार हो सकता है) से पूरी तरह से अलग कार्य करता है। "पेशेवर" भी हैं जो "वैकल्पिक" सेवा करते हैं, जो मूल रूप से कंक्रीट के आवेदन के होते हैं - और जो 15 साल तक नहीं टिकेगा। फूलों का पत्थर असली पत्थरों के साथ काम करते हैं
  • डॉट स्टोनमेसनरी स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    पत्थर की दीवारों के साथ काम करना सीखें पत्थरों से बने दीवारों में फूलों के उपयोग के अधिकांश प्रकार हैं। मोर्टार की सहायता से पत्थर एक-दूसरे को इकट्ठा किए जाते हैं।
  • डॉट स्टोनमेसनरी स्टेप 3
    3
    पत्थरों पर कटौती करने के लिए एक वर्कस्टेशन बनाएं आम तौर पर, दो मचानों को एकजुट करने के लिए पर्याप्त है, जिसमें क्रॉस-आकार का समर्थन टुकड़े और लगभग तीन लकड़ी के पादियां शामिल हैं। उनमें से दो को आपके कूल्हे की ऊंचाई पर रहना चाहिए, जबकि एक तिहाई फ्रेम के शीर्ष पर होना चाहिए - ताकि आप पानी का पूरा बाल्टी का समर्थन करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकें। यह आपको आपके आंखों के लिए एक साइफन बनाने में मदद करेगा, जो नम के दौरान इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह कहना सुरक्षित है कि उपकरण परियोजना के सभी दिनों के दौरान आवश्यक होगा।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने टूल्स से कनेक्ट करें और उन्हें जगह दें जहां आपको उनकी आवश्यकता है। कुछ मामलों में, आपको "सभी" उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी फिर भी, ऐसे लोगों को प्राप्त करें जिनकी आवश्यकता विशिष्ट नौकरियों में होगी। अगर आपको नहीं पता कि कौन से डिवाइस का उपयोग किया जाएगा, तो उन सभी को लाओ।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 5 नामक चित्र
    5
    सीमेंट के परिवहन मोड पर विचार करें। एक पूर्ण चक्रवृद्धि का उपयोग करना एक बुद्धिमान पसंद नहीं है - इसलिए फूस का उपयोग करें। इस प्रकार की वस्तु आमतौर पर किसी भी निर्माण स्थल पर पाई जाती है और इसमें सीमेंट और अन्य उत्पादों के आधार के रूप में उपयोग किए जाने वाले बोर्ड होते हैं।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 6 नामक चित्र
    6
    पत्थरों की एक संतोषजनक राशि खरीदें और उन जगहों को सजाने के लिए उपयोग करें जहां आप काम कर रहे हैं। प्रोजेक्ट के लिए पत्थरों का अच्छा चयन करना सबसे अच्छा है - हालांकि, सभी पत्थरों को अच्छी स्थिति में नहीं लेना चाहिए, अगर अधिक पेशेवरों को सामग्री की ज़रूरत होती है असाधारण गुणवत्ता के केवल उन भागों का उपयोग करें
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 7 नामक चित्र
    7
    सीमेंट मिश्रण करने से पहले, दीवार पर एक नज़र डालें और अपनी आवश्यकताओं के बारे में सोचें। यदि यह एक स्तंभ या अन्य कोण की संरचना है, तो आपको एक या अधिक पंक्तियां बनाने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि रस्सियों को टाई करने के लिए आवश्यक होगा जो आप काम कर रहे हैं उस जगह से ऊपर शुरू करते हैं और विशिष्ट उपायों के साथ परियोजना के आधार पर जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पत्थरों को एक खम्भे पर स्थापित करते हैं और दीवार से 6.3 सेंटीमीटर हैं, तो 5 सेंटीमीटर 10 सेंटीमीटर बोर्ड को लगभग 15 सेंटीमीटर लंबा काटा। फिर एक कण का एक लंबा पट्टी कट कर। इस ढेर को दो शिकंजे के साथ 5 x 10 बोर्ड में संलग्न करें, ताकि स्थान में तनाव लकड़ी को नुकसान नहीं पहुंचा सके। फिर दीवार पर चिपबोर्ड सुरक्षित करें दो दीवारों से 6.3 सेंटीमीटर उपाय करें और मूल्यों को 5 x 10 सेमी बोर्ड में लाएं। एक वर्ग के साथ, इन अंकों को उस बिंदु तक बढ़ाएं जहां संकेत एक दूसरे को छेदते हैं। इस स्थान में, एक स्क्रू स्थापित करें - लेकिन पूरी तरह से लकड़ी के माध्यम से मत जाओ दूर टुकड़े का हिस्सा छोड़ दें। अब, बोल्ट के उस हिस्से को एक मजबूत और टिकाऊ रस्सी बांधें। सुनिश्चित करें कि फ्रेम के आधार पर पहुंचने के लिए पर्याप्त समय है (इसलिए अभी भी एक `बचे हुए सामग्री` है)
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    खोदना जब तक आप उस संरचना के आधार तक नहीं पहुंचते जिसमें आप काम करते हैं। यदि कोई गहरा पर्याप्त आधार नहीं है, तो आपको लगभग 30 सेंटीमीटर खोदने और छेद में कुछ सीमेंट स्थापित करना होगा।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    जगह में पहला पत्थर की स्थिति सुनिश्चित करें कि यह दोनों दीवारों के प्रत्येक छोर से 6.3 सेमी है। इसके लिए आप एक स्क्वायर और एक टेप का उपयोग कर सकते हैं। जब कोण के साथ काम करते हैं, तो आमतौर पर प्राकृतिक या चिड़िया हुई सतहों के साथ वस्तुओं का उपयोग करना आवश्यक होता है पत्थर पर एक आटा कटौती मत छोड़ो, जब तक कि यह परियोजना की आवश्यकता नहीं है - आप शायद उस स्थिति में नहीं देखा जाएगा।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 10 नामक चित्र



    10
    रस्सी के नीचे के अंत में एक और पेंच संलग्न करें। सुनिश्चित करें कि यह पर्याप्त दृढ़ है ताकि जब आप इसे पहले स्तंभ पर डालें, तो एक तंग रेखा है (लेकिन इस तथ्य के कारण पत्थर पर पड़ने की बात नहीं है कि सीमेंट अभी भी गीली है)। यदि यह आपकी पहली ऐसी परियोजना है, तो आप प्रक्रिया से निराश हो सकते हैं समय के साथ, आप सीखेंगे कि कदम कैसे करें।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि रेखा संतुलित है इसे अनगिनत समय तक मापें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों। कोण के साथ काम करते समय यह कदम महत्वपूर्ण है यदि रेखा संतुलन से बाहर है, तो आप दो या तीन दिन (या इससे भी अधिक) का अतिरिक्त काम कर सकते हैं, जो काम की समय आवश्यकताओं की तुलना में खराब हो सकता है - चूंकि क्लाइंट के लिए समय सीमा एक प्राथमिकता हो सकती है इसलिए, आवश्यक रूप से कई बार उपाय करें (यहां तक ​​कि जो चीजें जो आमतौर पर अनदेखी होती हैं) इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आप सफलता की निश्चित न हों। यह शायद ही कहा जा सकता है कि "अब उपायों को लेने की आवश्यकता नहीं है"
  • डॉट स्टोनमेसनरी स्टेप 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    जोड़ों को यथासंभव तंग रखें। कभी-कभी इसका अर्थ है कि आपको इसे "सीधी रेखा में" काटने के बजाय पत्थर का एक हिस्सा बनाना होगा। बहुत संकीर्ण कोणों पर न नजरें न बनाएं - उन्हें पत्थरों के बीच एकदम सही फिट करने की अनुमति मिलती है (बिना किसी दूसरे के ऊंचा)। सुनिश्चित करें कि सभी भागों का स्तर है - जब तक कि डिजाइन उद्देश्य देहाती न हो। (आप अपने काम को व्यवस्थित करके और ग्राहकों की अपेक्षाओं का जवाब देकर एक अच्छी नौकरी साइट पहचान सकते हैं।)
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    ध्यान रखें कि कठिन कटौती और फिटिंग के साथ परियोजनाएं होंगी। उदाहरण के लिए, आपको उन परियोजनाओं पर भारी, भारी पत्थरों के साथ काम करना पड़ सकता है, जिनके लिए सामग्री को फिर से और फिर से परिवहन की आवश्यकता होती है जितना अधिक आप पत्थर में हेरफेर करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना यह टूट जाएगी। तो आप छोटे पत्थरों की अधिक मात्रा में काम कर सकते हैं या "मॉडल" का उपयोग कर सकते हैं। यही पेशा की चाल है!
    • लचीला तार एक्सटेंशन खरीदें (कुछ प्रकार बहुत कठोर होते हैं, इसलिए ऐसी सामग्री खरीदना जरूरी है जिसे ले जाया जा सकता है और आसानी से हेरफेर किया जा सकता है - आम तौर पर छोटे गेज तार सबसे अच्छा विकल्प होते हैं। हालांकि, अगर सामग्री बहुत लचीला होती है, तो यह बनाए रखने में सक्षम नहीं हो सकता है विशिष्ट प्रपत्र और परियोजना को नुकसान पहुंचाते हैं)। एक ब्रांड के तार खोजें, जो आप के साथ काम कर रहे हैं।
    • संतोषजनक तार एक्सटेंशन खरीदें, उन्हें काट लें और एक साथ सामग्री के छोर को बाँध लें। सबसे अच्छा विकल्प परिपत्र तार हैं उन कठोर स्थानों पर ले जाएं और पत्थर के आकार में उन्हें हेरफेर करें। यह टुकड़ा पहले ही स्थापित पत्थरों के संपर्क में नहीं आना चाहिए। सब कुछ ठीक से किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए आसान ले लो तार के हल्के टुकड़े के साथ लंबे समय तक कार्य करना भारी पत्थरों को संभालने, उन्हें चिह्नित करने, उन्हें काटने और उन्हें फिर से चिन्हित करने के लिए (जितनी बार आवश्यक प्रक्रिया को दोहराएगा) से अधिक तेज और आसान है। उम्मीद है, आप तार को सही आकार देंगे।
    • इसे पत्थर पर रखो यदि आपके पास एक अंकन उपकरण है, जैसे परमाणु ब्रश, तार पर तार रखो और टुकड़ों के अंदर निशान लगाएं। (सुनिश्चित करें कि आप मॉडल को उलटा नहीं करते हैं, या पत्थर बेकार हो जाएंगे।) कभी-कभी आप पत्थर को मोड़कर मॉडल का लाभ ले सकते हैं - हालांकि, अगर आप इसे पेश करते हैं, तो आप संभवतः ऐसा नहीं कर पाएंगे। लेकिन नहीं कि उनका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता)। पत्थर को चिह्नित करने के बाद, इसे सही आकार में हेरफेर करें और यह पूरी तरह फिट होगा
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    एक चिनाई परियोजना पर काम करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके पास "टी" या "आई" बीम हैं कभी भी "एक्स" (क्रॉस) किरण बनाने की कोशिश न करें समझे: आपने देखा है कि ईंट कैसे ढेर हो गए हैं, है ना? प्रत्येक परत कंपित है एक ईंट की दीवार की कल्पना करें जो उस तरह से नहीं बना है। आप कई "एक्स" मुस्कराते हुए होंगे यदि यह संरचना एक नक्शा थी, तो आपके पास "टी" चौराहों के बजाय चार-बिंदु वाले हिस्से होंगे यह बुरा है क्योंकि ये संरचना आकर्षक नहीं दिखती हैं और काम को नुकसान पहुंचा सकती हैं। चूंकि पत्थर बड़े हो जाते हैं, दरारें विकसित होती हैं। ऐसा पहला स्थान जहां "एक्स" बीम होता है
  • द स्टोनमेसनरी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    याद रखें कि वहाँ हैं इस पेशे में अधिक अंक देखे जायेंगे हमेशा इस परियोजना का कुछ हिस्सा होगा जिसे आप याद नहीं करेंगे। सौभाग्य से, ऐसी समस्याओं को प्रतिबिंब और दृढ़ता से हल करना संभव है।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 16 नामक चित्र
    16
    फर्श पर परियोजनाओं के निष्पादन का अध्ययन और अभ्यास। ये परियोजनाएं तेज हैं, अर्थात ये एक दिन में पूरी हो सकती हैं - हालांकि, यह शायद ही कभी होता है।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    17
    वह जगह तैयार करें जहां परियोजना चलती है। आप मचान का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर केवल एक बक्से का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है इस उपकरण के साथ, एक कणबोर्ड खरीद जो गाड़ी के संकीर्ण क्षेत्र से अधिक है। इसके अलावा अपनी पीसने वाली मशीन रखो और उपकरण में देखा। यह आपका डेस्कटॉप होगा।
  • डॉट स्टोनमेसनरी चरण 18 नामक चित्र
    18
    पता लगाएं कि आप किस तरह का काम करेंगे पत्थरों की स्थिति से शुरू करें बेशक, कुछ जटिल कटौती करना होगा।
    • सस्ते प्लास्टिक कैनवास खरीदें कभी-कभी आप परियोजना की रक्षा के लिए इस तरह की सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा परमाणु रंग खरीदना उस स्थान पर कैनवास रखें जहां आप कटौती करेंगे और इसे अच्छी तरह से फैल लेंगे। उस पत्थर के आकार को चिह्नित करें जो कट जाएगा। प्लास्टिक मॉडल के मध्य में "यूपी" लिखें ताकि आप पत्थर को पलटना न करें। मॉडल के आकार का एक उपयुक्त भाग खोजें। पत्थर को छानना और इसकी सतह पर प्लास्टिक के मॉडल को जगह दें, ताकि यह अभी भी हो। आवश्यक आकार में पत्थर काटा।
  • युक्तियाँ

    • सामान्य चिनाई उपकरण खरीदें सब कुछ जिसे आप एक बार मिलते ही न खरीदें- यह कचरा है उन्हें धीरे-धीरे खरीदें, जैसा कि आपको उनकी आवश्यकता है
    • आपको आश्चर्य हो सकता है: क्या योग्यताएं आपको बीज की बीमारी बनने की आवश्यकता है? आम तौर पर, आपको लंबे समय तक "पेशेवर" जॉब्ससाइट के "सहायक" होना चाहिए यह अध्ययन करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन निर्माण परियोजनाओं में देखने के लिए आपको गतिविधि का विशिष्ट विवरण बता सकता है, जो प्रक्रिया की समझ को सुविधाजनक बनाता है। यदि आप इस पेशे को चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि आप लगभग एक, दो या तीन साल के लिए सहायक होंगे।

    चेतावनी

    • "एक्स" बीम के लिए बाहर देखो प्रत्येक टुकड़ा के बीच उन्हें 10 सेमी की दूरी रखने के लिए सबसे अच्छा है। आम तौर पर, सभी प्रकार के हिस्सों से सावधान रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • ताक़तवर: आपको 3.5 किलोग्राम हथौड़ा का उपयोग करना चाहिए, न कि किसी प्रकार का टूल। इसका वजन छेनी पर लागू बल को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे पत्थर पर स्वच्छ और नियंत्रित कटौती होती है।
    • छेनी: ऐशट्रे के दो प्रकार होते हैं बेशक, एक पत्थर तोड़ने के लिए कई अलग-अलग तरीकों और उद्देश्यों हैं, लेकिन ये उपकरण विशेष रूप से दो "डिग्री" में बेचे जाते हैं। ऐसे टुकड़े हैं जिन्हें किसी भी भवन सामग्री की दुकान पर खरीदा जा सकता है और स्टील से बने होते हैं। ये "अच्छा" हैं और सेवा को पूरा करें वे सबसे अधिक उपयोग किया जाता है क्योंकि वे "डिस्पोजेबल" हैं - हालांकि, उनके पास कमियां हैं आपको लगातार यह जांचना होगा कि ये डिवाइस तेज हैं या नहीं। यदि वे नहीं हैं, तो पत्थर को गलत तरीके से तोड़ा जा सकता है, जो कुछ घंटों के भीतर परियोजना को पूरा करने में देरी कर सकता है। छेनी के दूसरे प्रकार "कार्बन छेनी" यह एक विशेष टिप है अंधा कभी नहीं है कि इसके उपयोग का नुकसान है कि भागों महंगे हैं इसलिए केवल सिफारिश कर रहे हैं जब परियोजना जटिल है -... फिर भी है कहा जाता है यह अनुशंसा की जाती है कि साइट को पता चलने के लिए कि कौन सी तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है, उसके ऑपरेशन से परिचित है।
    • करणी: विश्वसनीय ब्रांड trowels के लिए देखो एक पारंपरिक उपकरण काम करेगा ऑब्जेक्ट का अंश 45 डिग्री के अंत में लगभग 10 सेंटीमीटर तक कट करें - ताकि आप उत्पादों को अधिक कुशलता से संभाल सकें, जैसे कि सीमेंट।
    • पिसाई: यह टूल आवश्यक है बिल्डिंग सामग्री स्टोर से गुणवत्ता के ग्रेड खरीदें एक गुणवत्ता वाले उपकरण खरीदें, जो डिज़ाइन को नुकसान नहीं पहुंचेगा और अधिक समय तक टिकेगा। पीसना महंगा हो सकता है, लेकिन गुणवत्ता के उपकरण अक्सर आखिरी - निवेश को सार्थक बनाते हैं इसे बाहर का उपयोग करना सबसे अच्छा है क्योंकि यह बहुत धूल पैदा करता है (और यह इस उत्पाद को श्वास करना अच्छा नहीं है)। यह नुकसान यह है कि इसे 1.3 सेमी से अधिक की कटौती करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। अन्यथा, आप हीरे के ब्लेड को ज़्यादा गरम कर सकते हैं और नुकसान पहुंचा सकते हैं, पीसने को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ब्लेड लगातार humidified है जब यह गहरा कटौती करने के लिए केवल सलाह दी जाती है हालांकि, इस प्रकार की परियोजना के लिए बेहतर उपकरण हैं कभी-कभी, गहरा कटौती करने के लिए आवश्यक हो सकता है - कि वे पत्थर को पार करते हैं आपको पता चल जाएगा कि यह मामला कब है। आम तौर पर, इस तरह की कटौती से रॉक को किसी दुर्घटना के मामले में गलत तरीके से तोड़ने के लिए कमजोर हो जाएगा। इस बारे में सोचें कि आप ब्लेड कैसे और कहां उपयोग करना चाहते हैं। यह बहुत जटिल या बहुत आसान नहीं है
    • कस्टम सीरेटेड: कई फूलों के बिस्तर पहले से पहना उपकरण खरीदने और अनुकूलित करने के लिए एक साइफन किट खरीदने के द्वारा अपने चेनसाओं को अनुकूलित करते हैं। इन आरी चट्टानों को पार करने और धूल के फैलाव को कम करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, क्योंकि वे `गीले` कार्य करते हैं, वे कुछ गंदगी बना सकते हैं। वे घर के अंदर अच्छी तरह से काम करते हैं लेकिन आपको बाकी जगहों की रक्षा करने की आवश्यकता होगी, इसलिए यह गंदा नहीं हो पाता है। वे मोटे पत्थरों में गहरी कटौती के लिए भी महान हैं
    • ब्लेड: यदि आपके पास एक हीरा ब्लेड नहीं है तो देखा और पीसने योग्य नहीं हैं। इन टुकड़ों को खरीदें - वे काफी मजबूत हैं। वे महंगे होते हैं, लेकिन उनकी गुणवत्ता निवेश के लिए तैयार होती है। ये डिवाइस विश्वसनीय हैं
    • रोटरी हथौड़ा: वे बहुत उपयोगी हैं, बचत समय और कुशल हैं ऐसी तकनीकें हैं जिनका इस्तेमाल इसके उपयोग में किया जा सकता है
    • ड्रिल: रोटरी हथौड़ा और ड्रिल पूरी तरह से अलग हैं। उन बल छेदों और घने डिजाइनों में उपयोग किया जाता है। बस एक आम ड्रिल का उपयोग करें -, एक वायरलेस और अधिक व्यावहारिक हो सकता है क्योंकि अधिक सूत्र, अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा में कर रहे हैं प्रक्रिया-वे श्रम गहन (के लिए एक अपनी उपस्थिति पर ध्यान देना चाहिए) और कष्टप्रद (क्योंकि तारों आखिरी बात कर रहे हैं जिसके साथ आप काम करते समय चिंता करना चाहते हैं)। यह उपकरण मुख्य रूप से दीवार समर्थन भागों की स्थापना में इस्तेमाल किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com