IhsAdke.com

स्टोन कोटिंग कैसे लागू करें

पत्थर के फर्श को लागू करना आपके घर या इमारत के बाहरी और / या बाहरी को बढ़ाने के लिए एक बढ़िया तरीका है। इस बहुमुखी और कम रखरखाव में सुधार के बारे में किसी के बारे में, कुछ सरल औजार और तकनीकों का थोड़ा ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है। लगभग सभी पत्थर के कोटिंग्स एक ही सामग्री से बने होते हैं और आवेदन हमेशा एक ही है। यहाँ कुछ कदम हैं जो आपको सीखने में मदद करेंगे कि एक पत्थर कोटिंग कैसे लागू किया जाए।

चरणों

भाग 1
मुंडा परत तैयार और लागू करें

चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 1
1
सतह तैयार करें पत्थर कोटिंग किसी भी चिनाई सतह पर लागू किया जा सकता है जैसे कंक्रीट, या तो एकल या ब्लॉक या दृष्टि में ईंट। यदि आप लकड़ी या अन्य गैर-चिनाई वाली सतह के साथ काम कर रहे हैं, तो आप इसे पानी की बाधा के साथ कोटिंग करके एक उपयुक्त सतह बना सकते हैं।
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 2
    2
    यदि एक बाहरी आवेदन करना है तो एक वाष्प की बाधा को लागू करें। जल वाष्प की बाधाएं आमतौर पर एक आत्म-भड़काना झिल्ली के साथ आती हैं। झिल्ली के चिपकने वाली परत को उजागर करने के लिए सुरक्षात्मक परत को छीलकर और सतह पर इसे संलग्न करें।
    • केवल उस क्षेत्र पर झिल्लियों को लागू करने के लिए सावधान रहें जो आप चाहते हैं झिल्ली की असुविधाजनक सतह बेहद चिपचिपा है - अगर यह चिपकने वाला होता है जहां इसे नहीं होना चाहिए - यह इसे वापस खींचने की कोशिश में एक दुःस्वप्न होगा।
    • यदि आप इंटीरियर नौकरी करने जा रहे हैं, तो आपको एक वाष्प वाष्प की बाधा नहीं करना चाहिए जब तक आप किसी लकड़ी की सतह पर पत्थर की कोटिंग नहीं जोड़ना चाहें, जैसे प्लाईवुड।
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 3
    3
    आपके द्वारा जल वाष्प अवरोध को बनाए रखने के बाद विस्तारित 18 गेज मेटल प्लेट के साथ एक बाधा बनाएं। 1½ और 2 इंच (3, 8 सेंटीमीटर और 5 सेंटीमीटर के बीच) के बीच मोटी नाखूनों का उपयोग करें और उन्हें 6 इंच (लगभग 15 सेंटीमीटर) के अंतराल पर वितरित करें
  • चित्र स्टोन Veneer स्थापित करें शीर्षक चरण 4
    4
    मोर्टार के साथ एक स्क्रैप परत बनाएं आप सीमेंट के प्रत्येक टुकड़े के लिए धूल रेत के 2 या 3 भागों को मिलाकर मोर्टार तैयार कर सकते हैं और निर्माता के निर्देशों के अनुसार पानी जोड़ सकते हैं। इस स्पैटुला के साथ शीट की पूरी सतह को कवर करें, आधा और ¾ इंच (1.2 सेमी और 1. 9 सेमी के बीच) के बीच मोटाई की एक परत बनाते हैं। प्लेट मोर्टार के नीचे नहीं दिखाई दे सकती
    • मोर्टार तैयारी के तरीकों में भिन्नता है निर्माता के निर्देशों का पालन करें, लेकिन सभी के ऊपर, किसी भी तरह का चयन करते समय स्थिरता बनाए रखें। यदि आप रेत और सीमेंट के बीच 2: 1 अनुपात का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, हर बार जब आप मोर्टार कहीं और का उपयोग करते हैं तो 2: 1 का उपयोग जारी रखें।
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 5
    5
    मोर्टार सूखने से पहले, स्क्रैप किए गए परत में क्षैतिज खांचे खोलें। एक धातु खुरचनी या चादर सामग्री का एक टुकड़ा का उपयोग करें। निर्माता के निर्देशों के अनुसार स्क्रैप की परत को व्यवस्थित या स्थिर करने की अनुमति दें। अब आप पत्थर के फर्श को लगा सकते हैं।
  • भाग 2
    पत्थर रखो

    चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 6
    1
    मोर्टार मिलाएं, स्क्रैप किए गए परत के लिए इस्तेमाल की गई समान अनुपात का उपयोग करें। कम से कम 5 मिनट तक हिलाओ, जब तक कि आपको मसला हुआ आलू की स्थिरता न मिल जाए। बहुत अधिक पानी के साथ, मोर्टार अपनी मिश्र धातु खो देता है थोड़ा पानी के साथ, यह बहुत तेजी से सूख जाता है
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक 7
    2
    पत्थरों की व्यवस्था निर्धारित करें दीवार को बाद में दीवार पर कैसे लगाएगा यह समझने के लिए एक विधानसभा की कोशिश करना उपयोगी है। इस बिंदु पर पत्थरों की व्यवस्था करने के लिए थोड़े समय बिताने से, आप सिरदर्द को इतने सारे बर्गरों को ट्रिम करने से बचाते हैं
    • यदि यह मदद करता है, तो दीवार के खिलाफ पत्थरों को ढेर करने की कोशिश करने के बजाय माउंट को मंजिल पर झूठ बोलने का प्रयास करें बुनियादी पत्थर व्यवस्था समान होना चाहिए।
  • चित्र स्टोन Veneer स्थापित करें शीर्षक चरण 8
    3
    आकार के अनुसार पत्थरों को ट्रिम करने के लिए एक श्रेडिंग हथौड़ा, स्पैटुला वायर या अन्य कुंद टूल का उपयोग करें। पत्थरों को खुद में कटौती करना आसान होता है आप प्लास्टर के साथ बाद में छंटनी वाले किनारों को छिपा सकते हैं, इसलिए चिंता मत करो कि किनारों को पूरी तरह गोल नहीं किया गया है।



  • चित्र स्टोन veneer स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 9
    4
    पत्थरों को धो लें, जब तक कि वे किसी भी गंदगी, रेत या अन्य ढीले कणों से पूरी तरह मुक्त नहीं हो जाते। प्लास्टर साफ सतहों के लिए बहुत बेहतर पालन करता है
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 10
    5
    पत्थरों को सूखने के लिए सुनिश्चित करें कि उनकी सतहें केवल थोड़ा नम है यदि आवश्यक हो, पत्थर को गीला करने के लिए एक चिनाई ब्रश का उपयोग करें, लेकिन इसे सोखें नहीं। यह पत्थरों को मोर्टार से नमी बाहर चूसने से रोकता है, जो मोर्टार को स्वाभाविक रूप से मजबूत संयुक्त के साथ जमने का कारण बनता है।
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 11
    6
    पत्थर पर मोर्टार एक के बाद एक पास करें आधा इंच (1.3 सेंटीमीटर) के बारे में इस मोर्टार आवेदन की मोटाई रखने की कोशिश करें। यदि आप पत्थर के मोर्चे पर कुछ मोर्टार छोड़ते हैं, तो इससे पहले कि यह सूख जाता है, उसे थोड़ा नम तौलिए से मिटा दें
  • चित्र स्टोन लिबास स्टेप 12 स्थापित करें
    7
    पत्थरों को जगह देना शुरू करें, सबसे पहले नीचे कोनों से। फोकल बिंदु से किसी भी ट्रिम किए गए किनारों को ऊपर या नीचे कर दें। मोर्टार के खिलाफ पत्थरों को दबाएं, कुछ अतिरिक्त को निचोड़ने के लिए और संयुक्त को मजबूत करने के लिए उन्हें थोड़ा मोड़ाना। एक टुकड़े का उपयोग करें, एक संयुक्त उपकरण या किसी भी मोर्टार कि grout से बच गया है या जो पत्थर खुद की सतह पर गिर गया है निकालने के लिए ब्रश।
    • सबसे आकर्षक परिणाम प्राप्त करने के लिए निरंतर नुकीला रखें। आप 1 से 3 इंच (2.5 सेमी और 7.5 सेंटीमीटर) के बीच मोटाई आकार का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 13
    8
    जब तक आप पूरी दीवार खत्म नहीं करते तब तक पत्थरों पर मोर्टार से गुजरते रहें और उन्हें परतों में वितरित करें। आवधिक अंतराल लें समय-समय पर परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए थोड़ा पीछे हटें। यदि आप एक दीवार के एक से अधिक पक्ष कोटिंग कर रहे हैं, तो क्विनोआ पत्थरों को प्राप्त करने पर विचार करें। अधिकांश कोटिंग निर्माताओं ने उनका उत्पादन किया है, और वे आसानी से डिज़ाइन के लिए एक प्राकृतिक स्पर्श देते हैं।
  • भाग 3
    प्रक्रिया समाप्त करें

    चित्र स्टोन विनेर स्थापित करें शीर्षक चरण 14
    1
    जब आप सभी पैड डालते हैं, तो मोर्टार ट्यूब के साथ छाल को भरें। सबसे अच्छा परिणाम मोर्टार ट्यूब के उपयोग से प्राप्त किया जाता है। इस प्रक्रिया में, संभावित ट्रिम किए गए किनारों को छिपाना गर्ट्स को मोर्टार स्टिफ़ेंस के रूप में वांछित गहराई देने के लिए एक प्रभाव टूल का उपयोग करें।
  • चित्र स्टोन veneer स्थापित करें शीर्षक चरण 15
    2
    संभवतः पानी और ब्रश के साथ छोड़े जाने वाले संभावित कणों के पत्थरों को साफ करें। 30 मिनट के भीतर पत्थर की सतह पर गिराए गए किसी भी मोर्टार को हटाने का ध्यान रखें - 24 घंटे के बाद मोर्टार निकालना असंभव है।
    • मोर्टार पूरी तरह से stiffens से पहले भरा grouts साफ करने के लिए एक ब्रश का प्रयोग करें। खासकर अगर यह एक इंटीरियर काम है, क्योंकि आंतरिक पत्थरों को बेहतर ढंग से तैयार करने की आवश्यकता होती है
  • चित्र स्टोन विनेर चरण 16 स्थापित करें
    3
    निर्माता के निर्देशों के मुताबिक मुहर लगाने के लिए आवेदन करें। मोहरबंद पत्थर को साफ करना और बनाए रखना आसान होगा और कुछ सीलर्स दाग रोकेंगे। लाभ को अधिकतम करने के लिए समय-समय पर मुहर मुहैया कराएं ध्यान रखें कि कुछ सीलर पत्थर के रंग को बदलते हैं या "नम" चमकदार देखो बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चिनाई के सिल्लर लगाने पर सावधानी बरतें - कुछ सिस्टर प्राकृतिक पत्थरों के रंग को बदलते हैं या इससे पहले एक भाग में एक चिकना-दृश्य अनुभव बनाते हैं।
    • अपनी वरीयता के किसी भी संरेखण में मोर्टार की संभवतया निरंतर लाइनों से बचने के लिए पत्थरों को मिलाएं।
    • समय-समय पर अपने कार्य को देखने के लिए दूर चले जाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप विभिन्न आकारों और पत्थरों के रंगों को अन्तराल कर रहे हैं

    चेतावनी

    • बाहर करने के लिए: चट्टानों की सभी कोटिंग 5 डिग्री सेल्सियस से अधिक और शुष्क स्थितियों में डाल देना
    • बाहरी के लिए: पानी की अत्यधिक घुसपैठ से बचने के लिए सही गैल्वनाइजेशन स्थापित करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com