IhsAdke.com

कैसे एसिड के साथ ठोस तल दाग़

एसिड युक्त ठोस डाइंग एक पुराने ठोस को पुनर्जीवित कर सकता है, जिससे यह एक संगमरमर या ग्रेनाइट का रूप दे सकता है। यह करना मुश्किल नहीं है क्योंकि कंक्रीट और शर्तों के विभिन्न प्रकार होते हैं, लेकिन अच्छे होने के लिए इसे ठीक से करने की आवश्यकता है। यह लेख बताता है कि यह कैसे संभव है।

चरणों

एसिड डेन कंक्रीट चरण 1 नामक छवि
1
साफ कंक्रीट अच्छी तरह से सुनिश्चित करें कि जिस सतह पर आप रंगाई करते हैं वह साफ है, अवांछित दोष, धुंधला हो जाना और निशानों से मुक्त और धुंधला हो जाने के लिए तैयार है।
  • ध्यान रखें कि मोम के साथ कोई भी हिस्सा रंगाई को रोक देगा, अनुपचारित स्पॉट छोड़कर।
  • एसिड डेन कंक्रीट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक परीक्षण एक अचेतन बिंदु बनाओ एसिड डाई सतह के प्रत्येक प्रकार के जो करने के लिए इसे लागू किया जाता है के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है के रूप में, यह है कि परीक्षण के तथ्य यह है कि ठोस या सतह उपचार प्राप्त किया जाना आवश्यक है।
    • अतिरिक्त चर आवेदन के दौरान सामना किया जा सकता भले ही, एक जगह परीक्षण और सबसे अच्छा तरीका है कि कैसे एक विशिष्ट सामग्री के साथ डाई प्रतिक्रिया करने के लिए पहले से जाना जा सकता है।
    • यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा में इस्तेमाल किए जाने के तरीके और समय उन शेष सतहों के समान हैं जो अंत में इलाज किए जाएंगे।
  • एसिड डेन कंक्रीट चरण 3 नामक छवि
    3
    रचनात्मक रहें एसिड डाइंग को लागू करना एक व्यायाम है जो कार्यात्मक और कलात्मक है। रंगाई लागू करते समय, यह तकनीक के साथ ही आवेदन में उत्पाद की मात्रा को समझना आवश्यक है। समय-समय पर, ग़लत आवेदन विधियों के कारण संभवतः उत्कृष्ट नौकरी समाप्त हो जाती है।
    • बहुत कम उत्पाद पूर्ण कवरेज प्रदान नहीं करेगा, न ही यह सतह को गहराई से पर्याप्त रूप से रंग जमा करने के लिए प्रवेश करेगा
    • दूसरी तरफ, अतिरिक्त उत्पाद, अंतराल और निर्माण और सतह क्षेत्रों पर अत्यधिक प्रतिक्रिया कर सकते हैं जिन पर यह जमा हुआ है।
    • यदि एक प्रवाह और प्राकृतिक पैटर्न के बाद एक साफ़ नहीं है, तो एमओपी लाइनें और स्पष्ट बढ़ता खड़े होंगे।



  • एसिड डेन कंक्रीट चरण 4 नामक चित्र
    4
    साफ। एसिड से अवशेष निकालें और सतह को बेअसर करें। यह चरण एसिड-स्टेन्ड कंक्रीट के सफल समापन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। एसिड क्षरण से अवशेषों को हटा दिया जाना चाहिए और सीलेंट या कोटिंग के उचित आसंजन सुनिश्चित करने के लिए सतह को निष्प्रभावित किया जाना चाहिए।
    • नोट: सतह अभी भी इस बिंदु पर धुंधला हो जाना और क्षति होने का खतरा है, इसलिए एक पानी के लिए बहुत सावधान रहना होगा और पूरे क्षेत्र को बेअसर और जूता पैरों के निशान, अपशिष्ट छप के निशान और अन्य कृत्रिम दोष से बचना चाहिए।
  • एसिड डेन कंक्रीट चरण 5 नामक छवि
    5
    इसे सूखा दो एक बार ठोस पर्याप्त शुष्क है, सीलर या कोटिंग की एक कोट लागू किया जाना चाहिए। यह आमतौर पर स्थापना के अंतिम चरण में है, लेकिन सही ढंग से किया जाना चाहिए, के बाद से सीलेंट गलत तरीके से लागू, ऐप्लिकेटर रोल की तर्ज हाइलाइट कर सकते हैं फिनिश में या ज़्यादा से और सतह छीलने फाहा और मलबे छोड़ दें। आवेदन तकनीक, पार दिशाओं में स्प्रे आवेदन का उपयोग शामिल है रोलर और चमकाने के साथ रगड़ - एक मोम खत्म करने के मामले में।
  • एसिड डेन कंक्रीट चरण 6 नामक चित्र
    6
    यथार्थवादी रहें एसिड-सना हुआ ठोस खत्म में काम बहुत बड़ा है, लेकिन जीवन में सब कुछ पसंद है, अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है यदि आप सेवा करने के लिए एक पेशेवर किराया चुनते हैं, तो उस व्यक्ति को चुनना सुनिश्चित करें जो हाथ में काम की कठिनाई की डिग्री के अनुरूप ज्ञान और कौशल का पालन करें। पिछले काम पर जाकर उसने प्रश्न में अपार्टमेंट के मालिकों से बात की और कहा।
  • युक्तियाँ

    • बाहरी फर्श, दीवारों और अन्य ठोस सतहों को एसिड रंगाई का उपयोग करके रंगे या सजाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, कंक्रीट ब्लॉकों को बाहरी संरचना के बीम के रूप में स्थापित करने से पहले सजाया जा सकता है। एक ठोस सीढ़ी या आँगन फर्श अन्य अच्छी संभावनाएं हैं।
    • स्वीकार करें कि जब एक पारभासी कोटिंग (जैसे एसिड डाइंग) के साथ समाप्त हो जाता है, तो सामग्री का पैटर्न और रंग दिखाई देगा। यह प्रत्येक कंक्रीट प्लेट अद्वितीय बनाता है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने क्षेत्र में पेशेवरों को सर्वोत्तम एसिड डाइंग लेते हैं, तो उनकी क्षमता काम करने की आपूर्ति की सतह पर निर्भर करती है। आपके गंभीर रूप से धुंधला और क्षतिग्रस्त कंक्रीट के साथ उपयोग किए गए रंग को पूरी तरह से छिपाना और मिश्रण करना संभव नहीं हो सकता है कंक्रीट बोर्ड एक कलाकार के लिए एक खाली कैनवास की तरह है, आदर्श रूप में यह दाग, splatters, रंग और अन्य अंक से मुक्त होना चाहिए। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप जिस तरह से सपना देख चुके हैं वैसे ही खत्म हो गया है और जब आप एसिड डाई का इस्तेमाल खत्म होने के लिए तय किया है।
    • समझें कि निर्माता द्वारा प्रदत्त रंग चार्ट केवल एक मार्गदर्शिका के रूप में काम करते हैं।
    • ध्यान दें कि ठोस रंगाई लकड़ी रंगाई के समान है, लेकिन वास्तव में कंक्रीट में पाए जाने वाले मतभेदों को उजागर और तेज कर सकते हैं। इसमें प्राकृतिक और कृत्रिम अंक और दोष दोनों शामिल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com