IhsAdke.com

कैसे एक कोठरी बनाने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपनी रसोई अलमारियाँ, अपने बाथरूम या अपने कार्यालय कैसे बना सकते हैं? उन्हें कैसे करना है यह जानने के लिए सैकड़ों डॉलर बचा सकते हैं घर पर खूबसूरत अलमारियाँ होने से बहुत बड़ा फर्क पड़ सकता है, लेकिन स्क्वायर मीटर से अधिकांश बढ़ईगीरी कार्यशालाओं का साँप। अपनी खुद की कैबिनेट बनाने के बारे में सीखने के लिए नीचे दिए गए चरण 1 के साथ आरंभ करें और आधा में उनकी कीमत काटा।

चरणों

एक कैबिनेट चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
कोठरी की योजना बनाएं मानक गहराई 60 सेंटीमीटर है, फर्नीचर के साथ ही स्वयं ऊपरी बेंच पर 2.5 सेमी फ्लैप की अनुमति देने के लिए 57.5 सेंटीमीटर मापते हैं। मानक ऊंचाई 90 सेंटीमीटर है, जिसमें लगभग 86 सेंटीमीटर वाले कैबिनेट हैं जो काउंटर सामग्री को स्थान देते हैं। हवाई कैबिनेट के लिए, बेंच की ऊंचाई तक लगभग 60 सेंटीमीटर जोड़ें। उस दूरी के बीच बनी हुई सारी जगह छत आकाशवाणी के लिए स्वतंत्र है। चौड़ाई 30 से 150 सेमी तक के उपाय कर सकती है। हमेशा इच्छित दरवाजों के आकार पर विचार करें और इस आयाम की योजना बनाते समय खरीद सकते हैं।
  • एक कैबिनेट स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    किनारे काटें एक प्लाईवुड, MDF या एक उपयुक्त 2 सेमी मोटी टुकड़े टुकड़े का उपयोग कर साइड टुकड़े बनाओ। जैसा कि पक्षों को नहीं देखा जाएगा, सामग्री की उपस्थिति कोई फर्क नहीं पड़ता, केवल ताकत और स्थायित्व ये पैनल 86 सेमी ऊंचे और 57.5 सेमी चौड़े होंगे। दोनों पक्षों को एक साथ संलग्न करें और एक टिको-टिको का उपयोग करके एक कोने में एक 7 "x 6" इंडेंट काटकर देखें, जो आपके निचले मोर्चे के कोने होंगे।
    • एयर कैबिनेट माप आपके व्यक्तिगत स्वाद को प्रतिबिंबित करना चाहिए मानक गहराई लगभग 30 और 35 सेमी है ऊंचाई उस पर निर्भर करती है जहां आप उन्हें जगह देना चाहते हैं और छत की ऊंचाई। इस मामले में अपवर्तक अनावश्यक है।
  • एक कैबिनेट स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    नीचे काटें नीचे का टुकड़ा 60 सेमी गहरा होगा, लेकिन चौड़ाई रसोई के आकार पर निर्भर करेगा। इस माप में उस चौड़ाई को शामिल करना चाहिए जो दोनों पक्षों के साइड टुकड़ों से जोड़ दिया जाएगा।
    • फिर, हवाई कैबिनेट के लिए, गहराई 30 और 35 सेंटीमीटर के बीच होगी, 60 सेंटीमीटर नहीं। आपको इनमें से दो टुकड़ों को प्रत्येक हवाई लॉकर में काट देना चाहिए।
  • चित्र कैबिनेट का चरण 4 बनाएं
    4
    सामने और रियर फ़्रेम कट करें। 1 9 x 140 मिमी की लकड़ी का उपयोग करें और नीचे के पैनल की चौड़ाई में दो टुकड़े काट लें। अगर आप एयर लॉकर बना रहे हैं तो इस चरण को छोड़ें
  • चित्र कैबिनेट का चरण 5 बनाएं
    5
    दो ऊपरी पसलियों को ट्रिम करें ऊपरी छोर को एक साथ रखने के लिए एक ही चौड़ाई के दो और टुकड़े को काटें। अगर आप एयर लॉकर बना रहे हैं तो इस चरण को छोड़ें
  • एक कैबिनेट का चरण 6 बनाएं चित्र बनाएं
    6
    फ्रंट फ़्रेम कट करें वे एक फ्रेम की तरह बढ़ते हैं और अलमारियाँ के मुख्य भाग की रचना करेंगे, जो कि दृष्टि में है। इसलिए, उन्हें लकड़ी के साथ बनाया जाना चाहिए जो आपको लगता है कि सुंदर है। चेहरे और आपके द्वारा चुनी गई शैली के आधार पर अच्छा आकार, 19 x 38 मिमी, 1 9 x 64 मिमी और 1 9 x 89 मिमी शामिल हैं।
  • चित्र कैबिनेट का चरण 7 बनाएं
    7
    आधार से तख्ते तक फ्रेम संलग्न करें संरेखित करें और उन्हें गोंद करें ताकि एक सपाट तरफ नीचे के किनारे के नजदीक हो, और दूसरी ओर सामने की ओर से 7.5 सेंटीमीटर है। फिर, शीर्ष जोड़ों का उपयोग करके, कैबिनेट के आधार के माध्यम से स्क्रू को फ्रेम के किनारे तक स्क्रू करें। होल पंचिंग एक अच्छा विचार है
  • एक कैबिनेट स्टेप 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र



    8
    नीचे के पक्षों को संलग्न करें गोंद और फिर शीर्ष जोड़ों के साथ जकड़ना, आधार और नीचे की संरचना के पक्ष फ़्रेम, गन्ने की खाई में इंडेंट को ताने। सभी किनारों को सुखद होना चाहिए स्टेपल और कोण माप उपकरण इस कार्य को आसान बना सकते हैं।
  • एक कैबिनेट स्टेप 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    साइड पैनल संलग्न करें फिर गोंद और जकड़ना (अधिक शीर्ष जोड़ों के साथ) वापस पैनल ताकि यह दीवार के नजदीक हो। ऊपरी पैनल को रखा जाना चाहिए ताकि इसे रखा गया है उसके बाद काउंटरटॉप के बगल में।
  • एक कैबिनेट बनाएँ चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    वापस पैनल कील। जगह में एक 1.5 सेमी मोटी प्लाईवुड प्लेट को मापें और स्क्रू करें ओवरहेड अलमारियाँ, जैसे कि 2 सेमी MDF के लिए एक मोटा एक की आवश्यकता होगी
  • एक कैबिनेट स्टेप 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    जोड़ों को सुदृढ़ करें अब कोने रीनफोमेंट्स और बोल्ट के साथ सभी जोड़ों को मजबूत करें
  • एक कैबिनेट स्टेप 12 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    12
    अलमारियों को स्थापित करें कम से कम चार कोने के समर्थन (प्रत्येक पक्ष के दो) के पदों को मापें, चिह्न और स्तर। फिर अलमारियों को स्लाइड करें हवा के लॉकर्स में, थोड़ी देर प्रतीक्षा करें।
  • चित्र कैबिनेट बनाएँ चरण 13
    13
    फ्रंट फ्रेम जोड़ें उन्हें एक इकाई में माउंट करें, जैसे कि एक फ्रेम बनाना आप फ्लैट जोड़ों का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें स्कैन कर सकते हैं। अंगुली या बॉक्स और स्पाइक सीम का उपयोग अपने कौशल स्तर के अनुसार, एक साथ भागों में शामिल होने के लिए किया जाना चाहिए। मंत्रिमंडल के लिए पूर्ण चेहरे को संलग्न करने के लिए नाखूनों की नाखूनें और चक्कर करें।
  • एक कैबिनेट स्टेप 14 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    14
    कैबिनेट की स्थिति उन्हें सही जगह पर रखें जगह में फर्नीचर सुरक्षित करने के लिए दीवार के स्टड तक वापस पैनल के माध्यम से पेंच। एयर कैबिनेट को अधिक समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि एल-ब्रैकेट जो कि पहिया-बेंच द्वारा कवर किया जा सकता है यदि आप उन भारी चीज़ों जैसे कि उनके अंदर व्यंजन डालना चाहते हैं
  • एक कैबिनेट स्टेप 15 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    15
    दरवाजे स्थापित करें। उन्हें अपने निर्माताओं द्वारा अनुशंसित सामने पैनलों पर रखें आप दराज को भी इंस्टॉल कर सकते हैं, जो थोड़ी जटिल है और शुरुआती लोगों के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • उपयोग किए जाने वाले उपकरण के सभी ब्लेड को तेज और सुरक्षित रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com