IhsAdke.com

एक फ़ोल्डर कैसे बनाएं

प्रिंट वितरण के लिए एक फ़ोल्डर या साहित्य के अन्य टुकड़े बनाने के लिए लोगों के कई अलग-अलग कारण हो सकते हैं फ़ोल्डर्स बनाना, ब्रोशर और flyers कुछ ऐसा है जो लोग आम तौर पर करते हैं जब वे एक छोटे से व्यवसाय शुरू कर रहे हैं फ़ोल्डर्स बनाने का एक प्रमुख कारण एक कारण या घटना के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अभियान है। अगर आप एक सम्मोहक मुद्रित फ़ोल्डर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो कुछ सामान्य कदम प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1
आयोजन

एक पत्रक बनाने वाला चित्र
1
अपने विचारों की योजना बनाएं आमतौर पर फ़ोल्डर निर्माण रचनात्मक बुद्धिशीलता के साथ शुरू होता है विचारों को विकसित करने के लिए अपना समय का उपयोग अधिक विस्तृत रूप से एक मुद्रित पृष्ठ की योजना बनाने में मदद करेगा।
  • 2
    थीम विकसित करें आप फ़ोल्डर के लिए एक केंद्रीय थीम चाहते हैं। इस विषय से मेल खाने वाले शब्दों का विकास तब होगा जब दस्तावेज़ में शामिल किए जाने वाले सभी पाठ को बनाने का समय आ जाएगा। फ़ोल्डर के प्रत्येक गुना का अपना अनूठा फोकस हो सकता है, इसलिए इस बारे में सोचें कि आपके प्रोजेक्ट के प्रत्येक भाग को कैसे जोड़ दिया जाएगा।
  • 3
    शीर्षक और ग्रंथों के लिए वाक्यांशों के बारे में सोचें हाथ में सामान्य विषयों के साथ, फ़ोल्डर के नियोजक उन चरणों या नारे में विकसित हो सकते हैं जो फ़ोल्डर के पाठ को जन्म दे सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक पत्रक बनाना चरण 2
    4



    एक आउटलाइन लेआउट बनाएं एक फ़ोल्डर के लिए स्केच आम तौर पर दिखाएगा कि पाठ और छवियों को फ़ोल्डर में कहाँ रखा जाएगा, टेक्स्ट के प्रत्येक भाग का आकार और फ़ोल्डर का कौन सा भाग प्रत्येक भाग या अलग विचार के लिए समर्पित होगा यह स्केच आपको दिखाएगा कि कितना स्थान उपलब्ध है और यह कैसे भरा जा सकता है।
  • भाग 2
    डिज़ाइन

    एक पत्रिका बनाएँ पृष्ठ 3 शीर्षक
    1
    फ़ोल्डर डिज़ाइन को डिजिटल रूप से बनाएं अधिक से अधिक लोग जो डिजिटल वर्ड प्रोसेसर या प्रिंट कार्यक्रमों के साथ इस प्रकार के साहित्य डिजाइन तैयार करते हैं।
    • एमएस वर्ड फ़ोल्डर्स बनाने के लिए एक लोकप्रिय प्रारूप है क्योंकि यह कई कंप्यूटरों के साथ उपलब्ध है। इस प्रारूप में विभेदित विशेषताओं की सुविधा भी शामिल है, जैसे आसान स्तंभ जोड़ जो आसान फ़ोल्डर बनाने की अनुमति देते हैं।
    • मार्जिन को समझें अपने सॉफ़्टवेयर को देखें और समझें कि मुद्रित पृष्ठ पर डिजिटल सेटअप कैसे पहुंचाया जाएगा, खासकर यदि आप फ़ोल्डर को गुना बनाना चाहते हैं
    • एक सबूत मुद्रित करें पृष्ठ लेआउट या अफ़ोइंग विकल्प आपको यह देखने में मदद करता है कि मुद्रित होने पर फ़ोल्डर कैसे दिखेगा। एमएस वर्ड में इन सुविधाओं के लिए योजनाकारों को दस्तावेज छपने से पहले अंतिम लेआउट का मूल्यांकन करने में मदद मिलती है।
  • एक पत्रक बनाने के शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    2
    प्रिंट नमूने जब फ़ोल्डर डिजिटल रूप से डिज़ाइन किया जाता है, तो कुछ प्रतियों को प्रिंट करना और यह देखना है कि वे पृष्ठ पर वास्तव में कैसे प्रिंट करते हैं। फ़ोल्डर को तह करना और वितरण सुनिश्चित करने के लिए सैकड़ों प्रतियां प्रिंट करने से पहले यह सही है। किसी भी आवश्यक त्रुटियों को ठीक करें, और परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से, एक आकर्षक दस्तावेज़ दिखाई देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा चित्रों को शामिल करने का प्रयास करें वे पाठ स्निपेट तोड़ते हैं और बहुत से लोगों को पढ़ने के लिए समय नहीं है और वे फ़ोल्डर का अवधारणाओं और उद्देश्य को समझने के लिए छवियों का उपयोग कर सकते हैं।
    • अगर सम्मोहक सामग्री बनाने के लिए यह बहुत अच्छा नहीं है, तो एक निश्चित कोर्स लें या किसी को मदद करने के लिए आप से पूछें। यह एक ऐसा कौशल है जिसे थोड़ा प्रयास से सीखा जा सकता है, इसलिए आपको लगता है कि आप उस भाग को नहीं कर सकते हैं!
    • फ़ोल्डर को जानकारीपूर्ण बनाएं हालांकि, विस्तृत स्पष्टीकरण शामिल नहीं है और इसके बजाय पाठक को एक इंटरनेट लिंक प्रदान करें ताकि यदि वह दिलचस्पी कर लेता है, तो आप आसानी से अपने समय की जांच कर सकते हैं
    • तीन बार चेक करें, और अधिक गलतियां एक अच्छी नौकरी खराब करती हैं, इसलिए एक सावधानीपूर्वक समीक्षा करें बाद में थोड़ी दूर पहुंचने के बाद, व्यापार के दिनों की जांच करने के लिए लौटें यह आपको त्रुटियों को अधिक तेज़ी से देखने में मदद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com