IhsAdke.com

शिशुओं को कैसे बनाएं

सिलाई के बारे में कई लेख तामझाम के लिए पूछें। वे आस्तीन में, पुरुषों की शर्ट में या अधिक बार, लंबे स्कर्ट में हो सकते हैं। रफ़ल बनाने के लिए कपड़े को सीवन करने के लिए, किनारे को संलग्न करना आवश्यक है और इसे किसी भी क्षेत्र में रखना चाहिए जो उन्हें चाहिए। यह उतना ही आसान नहीं है जितना लगता है, क्योंकि कपड़े ढांचे को समान रूप से मुश्किल और समय लेने वाली हो सकती है। लेकिन इस गाइड के साथ, आप किसी भी संगठन फिट कि परिपूर्ण तलना करने में सक्षम हो जाएगा!

चरणों

विधि 1
हाथ से

चित्र का शीर्षक G8_565.JPG
1
और किनारे के साथ 1/4 इंच चलने वाले टायरों को सीना]] एक सुई पर धागा थ्रेड। यह पंक्ति उस फैब्रिक की लंबाई से कम से कम 30 सेमी लंबा होनी चाहिए, जिसे आप झोंके में बदलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपको 20 सेंटीमीटर टेप का टुकड़ा फेंकना है, तो आपको कम से कम 50 सेंटीमीटर लाइन की आवश्यकता होगी। लाइन के अंत में एक गाँठ बनाओ
  • 2
    इकट्ठे होने के किनारे के साथ 3 से 4 मिमी तक टांके चलाना। टाँके लगाने के दौरान, धीरे-धीरे सामग्री को छोटे तरंगों या सिलवटों में गड़बड़ी के साथ धागे के अंत में खींचें। जब सभी सामग्री को "इकट्ठा" किया गया है, तो आप पूरी तरह से समाप्त कर लें









  • विधि 2
    मशीन के लिए

    1
    सबसे लंबे समय तक सेटिंग को सिलाई की लंबाई समायोजित करें।
  • 2
    धीरे से "शीर्ष" लाइन (एक सुई के माध्यम से) में तनाव को छोड़ दें।



  • 3
    कपड़ा के किनारे के पास दो पंक्तियां सीना दें

    • दूसरी पंक्ति, पहले के समानांतर
      समानांतर थ्रेड्स को सीवर करने के लिए ध्यान रखना। सीवन के प्रत्येक छोर पर लंबी लाइनें छोड़ें।
  • 4
    एक फर्म गाँठ पर निचली रेखा टाई
    क्षेत्र के एक छोर पर नीचे (कुंडली) लाइनों को एक साथ ढेर कर दो।
  • 5
    दूसरे छोर से धीरे-धीरे नीचे की तरफ खींचें और धीरे से कपड़े को गाँठ तक स्लाइड करें, छोटे तरंगों या सिलवटों का निर्माण करें। जब लफड़ा जरूरी लम्बाई पर होता है, तो उन युक्तियों को टाई करें जिनसे आपने कसकर इस्तेमाल किया था।
  • 6
    समानांतर लाइनों के चापलूसी वाले क्षेत्रों की ओर अलग करने के लिए "क्लस्टर" वाले क्षेत्रों को धीरे-धीरे फिसलने से वर्दी रफ़ल छोड़ दें
  • युक्तियाँ

    • एक मजबूत लाइन का उपयोग करें सस्ता लोग बहुत आसान चबनाएंगे, और आपको फिर से शुरू करना होगा।
    • आसान तामझाम के प्रसार, कपड़े छमाही में टुकड़ा तह उसके केंद्र खोजने के लिए और इसे में एक बिंदु जगह, सीमा के भीतर सिलाई से पहले छोड़ दिया एकत्र करने से पहले की प्रक्रिया बनाने के लिए, ताकि समाप्त टुकड़ा में प्रकट नहीं होता। फिर इसे आधे में फिर से गुना और गुना पर एक और बिंदु रखें। आप ऐसा आवश्यक रूप से कई बार कर सकते हैं जब टुकड़ा भीड़ है, तो आप पता कर सकते हैं अगर झमेलें समान रूप से अंक के बीच की दूरी से स्थान दिया गया है। जब कपड़े झालर pinning का टुकड़ा, अंक अच्छी तरह के माध्यम से कम वर्गों अंकन में एक के बाद मध्य बिंदु के बाद पक्ष तेजी में एक पिन, एक जगह जब तक यह workpiece पर कार्य किया।
    • आखिरी लेख को आखिरी बार बनाने के लिए कपड़े को दो बार तह करना चाहिए - एक बार सीवन की रेखा पर और दूसरा बाएं किनारे में 3 से 6 सेंटीमीटर तक। इससे सीम लाइन में तनाव को रोका जा सकता है जो कर्कश को ढीला कर सकता है।
    • लाइन को तोड़ने की हताशा से बचने के लिए बहुत छोटे वर्गों को बहुत छोटे वर्गों में विभाजित किया जाना चाहिए। * 50 से 60 सेमी तक
    • वक्र के एक बिंदु का उपयोग करते हुए और धीरे अटेरन धागा सूत्रण, आप झमेलें zigzags की एक पंक्ति सिलाई कर सकते हैं। इच्छित वज़न की चौड़ाई और लंबाई का परीक्षण करें।
    • यह कपड़े में हेम बनाने के लिए बहुत ही आसान है, इससे पहले कि उसे झोंके में बदल दिया जाए।
    • तामझाम समान रूप से सिलाई के दौरान दूरी पर छोड़ने के लिए, एक basting सिलाई का उपयोग उन्हें जगह में धारण करने के लिए। यह हाथ या मशीन एक लंबे बिंदु का उपयोग कर और फ़ीड कुत्तों में दबाव को कम करने के ऊतकों को छोड़ने के लिए और पिन सिलाई क्षेत्र में बेहतर स्लाइड द्वारा किया जा सकता। यदि दबाव भी मजबूत है, व्याकुल कपड़े एक साथ स्लाइड कर सकते हैं, बदसूरत हो रही। basting के बाद, आप सामान्य करने के लिए कोल्हू पैर लौट सकते हैं और पिन निकाल सकते हैं, क्योंकि कील जगह में तामझाम का आयोजन करेगा। basting लाइन कभी कभी कपड़ों के कैसे छोटा सा हिस्सा है कि काम किया जा रहा है, जब एक गर्त करने के लिए एक आस्तीन सिलाई के आधार पर थोड़ा तिरछा हो जाता है। कील के बाद दाईं ओर के हिस्से को देखो और अगर झमेलें अच्छी तरह से दूरी कर रहे हैं। यदि नहीं, तो आप basting टांके सीवन के फ्लैट की ओर (ruffles के साथ पक्ष में नहीं, अंक छिपा हो जाने की संभावना है क्योंकि) कटौती कर सकते हैं, पिन बदलने और फिर से हिस्सा शायद आप ठीक करना सीना। basting टांके के बाद सिलाई के अंत समाप्त हो गया है भाग के दाईं ओर दिखाई देते हैं, वे दूर करने के लिए, क्योंकि वे लंबे टांके है जिसके द्वारा एक सीवन द रिपर या छोटे कैंची लाइन के नीचे दर्ज करें और ऊतक काटने के बिना कटौती कर सकते हैं कर रहे हैं आसान है।
    • जब कपड़ों पर झालर सिलाई, चिकनी क्षेत्रों उस तरफ तेजी ताकि कपड़े फ्लैट निहित है और झालर का कोई हिस्सा नहीं सीवन में सोचने के लिए मजबूर कर रहा है हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com