IhsAdke.com

बेबी बाल बैंड कैसे करें

क्या आपके पास एक बच्चा है या कोई लोगो है? क्या आपके पास कोई व्यक्ति अभी जन्म देता है? यदि आपके जीवन में एक बच्चा है, तो आप फैशन की सफलता के लिए सड़क पर एक स्टाइलिश और मिठाई बाल बैंड बना सकते हैं! यह आलेख आपको सिखाएगा कि एक खूबसूरत पट्टी बनाने के लिए जो कि शिशुओं और बच्चियों द्वारा उपयोग किया जा सकता है, उनकी विशेष जरूरतों और शैली के लिए पूरी तरह अनुकूल है।

चरणों

विधि 1
मापन और तैयारी

चित्र बेबी हेडबैंस स्टेप 1 को बनाएं
1
अपने सिर को मापें ट्रैक करने से पहले, आपको सही आकार जानने की ज़रूरत है यह बच्चे को मापने या उम्र या वजन के आधार पर सामान्य उपायों का उपयोग करके किया जा सकता है। अगर इसे व्यक्ति में मापा जाना है, तो आपको उसी परिधि में सिर परिधि की आवश्यकता होगी जहां आप पट्टी को रखना चाहते हैं आमतौर पर, यह सिर्फ कान के ऊपर होगा
  • तरीके। शिशुओं नाजुक हैं और चुप रहना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए उनकी माप लेना मुश्किल हो सकता है। यदि आपके पास एक दर्जी टेप है, तो इसका इस्तेमाल करें धातु से बचें क्योंकि वे गलत हैं और बच्चे को खरोंच कर सकते हैं यदि आपके पास एक दर्जी टेप नहीं है, तो नरम स्ट्रिंग के एक टुकड़े का उपयोग करके अपने सिर को मापें और फिर इसे दूसरे मापने वाले उपकरण के साथ तुलना करें।
  • यदि बच्चे के आसपास नहीं है या अभी भी पैदा नहीं हुआ है, तो आपको सामान्य उपायों पर भरोसा करना होगा। वे आसानी से इंटरनेट पर पाया जा सकता है सिलाई और शिल्प के लिए वेबसाइटों और मंचों पर मानक आकारों की खोज करने का प्रयास करें यह भी समान आकार या उम्र के दूसरे बच्चे को खोजने और उसके सिर को मापने के लिए संभव हो सकता है।
  • चित्र बेबी हेडबैंस चरण 2 को बनाएं
    2
    आयाम तय करें आपको ट्रैक के लिए उपयुक्त चौड़ाई का निर्धारण करना होगा यह उस बच्चे के आकार पर बहुत निर्भर करेगा जो इसका उपयोग करेंगे, क्योंकि बहुत बड़े बैंड सिर में फिट नहीं होंगे और गिर जाएंगे। शायद एक नवजात शिशु 1.2 सेमी से ज्यादा कुछ ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। 6 महीने से 1 वर्ष तक एक बच्चा शायद 2.5 सेमी बैंड का उपयोग करने में सक्षम होगा। एक छोटा बच्चा 5 सेमी का उपयोग कर सकता है
    • आप निर्णय लेने से पहले पहले ही परीक्षण करना चाह सकते हैं यह सही चौड़ाई को देखने की कोशिश करने के लिए फ्लैप को काटने के द्वारा किया जा सकता है, या बच्चे को पहले स्टोर में खरीदे गए पटरियों की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र बेबी हेडबैंस स्टेप 3 बनाएं
    3
    सामग्री चुनें वे उस ट्रैक के प्रकार पर बहुत निर्भर करेंगे जो आप बनाना चाहते हैं। जैसा कि बच्चों के पास एक नरम और नाजुक त्वचा होती है, मुलायम और खिंचाव वाली सामग्री सर्वोत्तम होती हैं। जर्सी, मखमली या एलिएटेन के साथ फीता बच्चे के बैंड के लिए सबसे उपयुक्त हैं यह सामग्री लेन स्वयं बनाना चाहिए अलंकरण के लिए अधिक विकल्प हैं, क्योंकि ये बच्चे के सिर के करीब नहीं रहेगा।
  • 4
    सामग्री कटौती एक बार जब आप सामग्री को चुनते हैं, तो आपको उसे काटने की आवश्यकता होगी। जर्सी जैसी कपड़े को एक ट्यूब बनाने के लिए जोड़ना होगा। यदि आप एलिस्टेन के साथ फीता की तरह कुछ चुनते हैं, तो आपको फोल्ड करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • जर्सी, मखमल और अन्य पूर्ण वस्त्रों के साथ, आपको सामग्री को एक लंबे आयताकार आकार में काट देना चाहिए ताकि आप उसके साथ एक ट्यूब बना सकें। सबसे पहले, इससे पहले लिया गया सिर का उपयोग करके लंबाई में कटौती करें, ताकि प्रत्येक छोर पर 0.6 से 1.2 सेंटीमीटर सीम तक बढ़ जाए। जिस चौड़ाई को आपने तय किया था, उसके लिए चौड़ाई को चौड़ा कर दें, इसके अलावा 0.6 से 1.2 सेंटीमीटर सिलाई का किनारा भी छोड़ दें। इन किनारों को सभी पक्षों पर होना चाहिए।
    • उचित उपकरण का उपयोग करें कपड़े के लिए कैंची का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुंद ब्लेड किनारे के बदसूरत और असमान छोड़ सकते हैं।
  • 5
    लोचदार कट करें रबड़ के एक टुकड़े को बच्चे के सिर के आकार में काट लें तनाव को कम करने के लिए इसे कम मत करो क्योंकि लंबाई का एक हिस्सा सीवन में खो जाएगा और आपको जितना संभव हो उतना खिंचाव बनाए रखना चाहिए। इससे बच्चे को खपत का उपयोग करने में मदद मिलेगी और यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि यह बहुत तंग नहीं है।
  • विधि 2
    बैंड सिलाई

    1



    ट्यूब बनाएं अब आप ट्यूब बना देंगे यह अधिकांश बैंड बनाता है, सिर के आसपास होगा, और अलंकरण इसे जोड़ दिया जाएगा। इसे जितना संभव हो उतना समान बनाओ, लेकिन जैसा कि यह फैब्रिक फैब्रिक से बना है, सबसे अधिक खामियां स्वाभाविक रूप से छिपी होंगी
    • कपड़ा आयत को मोड़ो। यदि आपने आय का उपयोग करना चुना है, तो यह अनावश्यक है अन्य सामग्री के साथ, लंबाई में गुना करें ताकि गलत पक्ष बाहर हो।
    • सामग्री को पिन करें ताकि लंबे किनारों को एक-दूसरे के साथ गठबंधन किया जा सके। पिंस को कपड़े के लंबे किनारे पर लंबवत रखा जाना चाहिए। यदि आप एक को हटाने के लिए भूल जाते हैं तो यह आपकी सिलाई मशीन को पिन चुनने से रोक देगा। यह आपको पिंस पर सीवन करने की भी अनुमति देगा।
    • सीम की बढ़त को छोड़ने वाली सामग्री की लंबाई सीवे और युक्तियां खुलीं। आपके द्वारा चुने गए सामग्री के लिए एक सिलाई और एक मशीन सुई का उपयोग करें। खींचने वाले ऊतकों को एक गोलाकार टिप सुई और एक घुमक्कड़ सिलाई की आवश्यकता होगी। साधारण कपास के लिए, एक सामान्य सुई और चलने वाला सिलाई पर्याप्त होगा। वही तरीके हाथ से किया जा सकता है, लेकिन अधिक समय बिताना होगा।
    • कपड़े रिवर्स यह हाथ से किया जा सकता है, लेकिन मूल उपकरण का उपयोग करना आसान हो सकता है। एक छोटा सा सुरक्षा पिन का उपयोग करना सबसे आम तरीका है ट्यूब के अंत को पिन करें ताकि पिन का शरीर उसके अंदर रहता है। पिन के ऊपर कपड़े के छोटे से हिस्से खींचने और ट्यूब की लंबाई के माध्यम से उसके सिर को धकेलना शुरू करें। यह समय लगता है, लेकिन यह बहुत आसान है। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप इसे एक सैश की तरह अधिक देखने के लिए ट्यूब को पास करना चाहते हैं, या उसे छोड़ दें क्योंकि यह ढीला और चिलमन दिखाना है।
  • 2
    लोचदार जोड़ें यह सैश को निचोड़ने के बिना बच्चे के सिर पर धीरे से बैठने की अनुमति देगा या स्ट्रैप्स या लूप की आवश्यकता होगी। यह बैंड को शिशु के आकार में फिट करने की अनुमति देगा ताकि यह लंबे समय तक पहना जा सके। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त लोचदार है क्योंकि एक बहुत तंग बैंड बच्चे के लिए अच्छा नहीं होगा
    • ट्यूब के माध्यम से लोचदार थ्रेड यदि आप अपनी युक्तियों में से किसी एक को सुरक्षा पिन संलग्न करते हैं और उस पिन को गाइड करने के लिए उपयोग करते हैं, तो यह आसान होगा। लोचदार के रूप में आप इसे ट्यूब के माध्यम से पारित होने के रूप में तना रहना चाहिए।
    • लोचदार बैंड के दो सिरों को संलग्न करें, उन्हें हाथ से या मशीन के साथ सिलाई करें। एक हेराफेरी या एक्स-आकार बिंदु ऐसा करेगा। लोचदार को बढ़ाया जाना चाहिए, न कि ट्यूब के अंदर लहराया।
    • ट्यूब बंद करें यद्यपि मशीन का उपयोग करना संभव है, यह कदम हाथ से किया जाता है जब सिलाई सर्वोत्तम काम करता है। जहां तक ​​संभव हो वहां के भीतर के ऊतक युक्तियों को थ्रेड करें। ट्यूब के छोरों में शामिल होने के लिए छोटे डॉट्स दस्ताने का उपयोग करें। यदि आप हाथ से सीवे नहीं करना चाहते हैं, तो मशीन को कपड़े के ऊपर की तरफ खींचने के साथ ट्यूब को बंद करें और पीठ पर सीधी रेखा सिलाई करें। यह विधि हाथ सिलाई से अधिक दिखाई देगा। ट्यूब बंद होने के बाद, आपका बैंड तैयार हो जाएगा!
  • विधि 3
    सजाने वाला बैंड

    चित्र बेबी हेडबैंस चरण 8 को बनाएं
    1
    एक टाई बनाओ ट्रैक समाप्त होने के साथ, आप नज़र को पूरा करने के लिए अलंकरण जोड़ सकते हैं। एक टाई लड़कियों के लिए क्लासिक और बनाने में आसान है। जब आप अपना खुद का बच्चा पटरियां बनाते हैं तो यह अच्छी शुरुआत हो सकती है
    • आपको टेप की आवश्यकता होगी टिशू टेप प्राप्त करने की कोशिश करें क्योंकि प्लास्टिक उस प्रयोजन के लिए अच्छा नहीं होगा। एक रिबन चुनें जो आपके द्वारा बनाए गए रिबन के रंग को पूरा करता है जो आपकी व्यक्तिगत शैली को फिट करता है।
    • कई तरह के संबंध हैं आप एक साधारण एक बना सकते हैं, जैसे कि जूते में इस्तेमाल किए जाने वाले या अधिक जटिल, जैसे कि पैकेज में क्या खरीदना है एक साधारण टाई के लिए, हमेशा की तरह टाई 1 सेमी या रिबन के 2 ले लो और गाँठ को छिपाने के लिए लूप के केंद्र के चारों ओर लपेटो छड़ी या बैंड में इसे सीवे।
    • अधिक जटिल लूप के लिए, रिबन का एक रोल लें टिप को पकड़े हुए, लगभग 5 सेमी का एक लूप बनाओ और पकड़ो। चारों ओर मुड़ें और दूसरी तरफ ही करो। मुड़ें और दोहराना जब तक पाश पूरी तरह से नहीं लगता इसे जगह में रखने के लिए एक सिलाई का उपयोग करें और फिर पहले के रूप में केंद्र को कवर करें। छड़ी करने के लिए छड़ी या सीवे
  • पिक्चर शीर्षक से बेबी हेडबैंड स्टेप 9 बनाएं
    2
    एक फूल बनाओ शायद आप अपने बैंड के लिए कुछ पुष्प चाहते हैं। यह देखो छोटी लड़कियों के लिए बहुत अच्छा है, और यह एक परी की तरह दिखेगा आप एक फूल का उपयोग कर सकते हैं या एक साथ कई पेस्ट कर सकते हैं। आप शिल्प के फूल का उपयोग कर सकते हैं, जो वास्तविक दिखते हैं, और बस उन्हें छड़ी करते हैं, या आप अपने कपड़े बना सकते हैं
    • 2.5 सेंटीमीटर तक फैब्रिक के स्ट्रिप्स से शुरू करें किसी विपरीत कपड़े का उपयोग करने की कोशिश करें, लेकिन पट्टी के पूरक कोई भी बुनियादी कॉटनों का उपयोग भी करेगा
    • इस कपड़े को एक पाइप क्लीनर के आसपास थोड़ा असमान रूप से चिपकाएं। यह सामग्री के लिए एक कपड़ा दे देंगे
    • एक दांतेदार आकार में वाइपर लपेटें यदि आप केवल एक बनाते हैं, तो आप सीधे पट्टी पर फूल को गोंद कर सकते हैं। यदि आप अधिक काम करते हैं, तो महसूस किए गए एक टुकड़े पर किसी व्यवस्था में फूलों को छोडो। महसूस करें कि यह ऊपर से फूलों को देखते हुए दिखाई नहीं दे रहा है, और फिर पट्टी पर इसे छोडो।
  • चित्र बेबी हेडबैंड करें चरण 10 को बनाएं
    3
    Sequins का उपयोग करें अधिक शानदार देखने के लिए, आप सेक्विन का उपयोग कर सकते हैं। वे आसानी से उपयोग कर रहे हैं और आपको अतिरिक्त कुछ करने की आवश्यकता नहीं है वे विभिन्न प्रकार के रंगों और आकारों में आते हैं, और पट्टियों पर लगाए जा सकते हैं ताकि विभिन्न पैटर्न तैयार किए जा सकें। एक ही रंग के विभिन्न आकारों का उपयोग करने का प्रयास करें
    • सेक्विन को व्यक्तिगत रूप से उनके बीच में छेद से सीवन किया जा सकता है, या स्ट्रिप को चिपकाया जा सकता है जो विधि आपको सबसे अच्छा लगता है उसका उपयोग करें आप पहले ऊतक पैच पर अभ्यास करना पसंद कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बेबी हेडबैंस स्टेप 11 बनाएं
    4
    आकार संलग्न करें आप फॉर्म को बैंड के साथ भी पकड़ सकते हैं वे आइटम हो सकते हैं जिन्हें आपने कैबिनेट में खुद बनाया या खरीदा था। वे आपकी छोटी लड़की की व्यक्तित्व को चमकने देने के लिए एक शानदार तरीका हो सकते हैं। ऐसे आइटम चुनें, जो कि वे लोग हैं जो वे हैं। दिल, तारे, जानवर या भोजन ट्रैक पर डाल करने के लिए अच्छे तरीके हैं।
    • आप उन्हें महसूस कर सकते हैं का उपयोग कर सकते हैं बस आकृति खींचें और इसे एक या एक से अधिक टुकड़ों से काट लें, जो इसे पट्टी में चिपकाने के द्वारा लगाया जाए या 3 डी को गोंद या सीवे में लगाया जा सके। यह केवल आपकी क्षमता और इच्छाओं पर निर्भर करता है
    • आप पट्टी को सुशोभित करने के लिए सजाया हुआ बटन या स्क्रैपबुक आइटम का उपयोग भी कर सकते हैं। उन्हें छड़ी या जरूरत के रूप में उन्हें सीना।
  • चेतावनी

    • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि स्ट्रिप पर्ची नहीं है और बच्चे के गले के चारों ओर चिपक जाती है।
    • शिशुओं को अपने मुंह में चीजों को डालने में प्यार करता है सुनिश्चित करें कि बेल्ट पर जो भी कुछ छोटा है वह ढीली नहीं आएगा।
    • यदि आप बैंड को बहुत तंग पाते हैं, तो इसे अपने बच्चे के सिर पर मत डालें
    • लगभग एक घंटे के उपयोग के बाद उनके सिर को स्ट्रिप्स, टैब और अन्य सहायक उपकरण से आराम करने की आवश्यकता होती है।

    आवश्यक सामग्री

    • सामग्री
    • कैंची
    • सिलाई मशीन
    • टेप उपाय
    • सुरक्षा पिन
    • लोचदार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com