IhsAdke.com

कैसे एक स्टायरोफोम पफ बनाने के लिए

बीन्स से भरे सचेट पांच मारीस के खेल की तरह अच्छे खेल के लिए महान हैं या सिर्फ दोस्तों के समूह के साथ मज़े करना है। अब तकिए और प्यूफ्स विभिन्न सामग्री के साथ भरवां, यहां तक ​​कि बीन्स, 70 के दशक में फैशनेबल थे और अब वापस आ रहे हैं। सौभाग्य से, दोनों pouf और बैग बनाने के लिए आसान और मजेदार हैं। बस कपड़े और कुछ सिलाई सामग्री के कुछ गज की दूरी पर है और आप पहले से ही इन मॉडलों में से किसी को बनाने के लिए सही रास्ते पर होंगे!

चरणों

विधि 1
एक तकिया बनाना

चित्र बनाओ एक बीन बैग चरण 1
1
सामग्री को एक साथ रखो। आपको बहुत से कपड़े की आवश्यकता होगी, कम से कम 60x60 सेंटीमीटर का एक टुकड़ा, कई पाशों को बनाने के लिए आम तौर पर, पॉलिएस्टर और कपास का एक मिश्रित कपड़े प्रयोग किया जाता है जिसे बफरडैशेरी या फैब्रिक स्टोर्स में पाया जा सकता है। किसी भी मोर्चे या पीठ को बनाने या प्रत्येक भाग के लिए एक अलग कपड़े चुनने के लिए एक ही कपड़े खरीदना संभव है। आपको इसकी भी आवश्यकता होगी:
  • सिलाई मशीन
  • सिलाई लाइनें जो मॉडल से मेल खाते हैं
  • शासक।
  • पेंसिल।
  • कैंची और / या रोटरी कटर
  • सूखे सेम, मकई या मटर बाजार में उपलब्ध अनाज।
  • 2
    कपड़े को उपयुक्त आकार में काटें। प्रत्येक बैग के लिए, आपको कपड़े के दो 12.5 x 12.5 सेमी के टुकड़े को काटने की आवश्यकता होगी। एक शासक के साथ माप लेना और पेंसिल के साथ कपड़े को चिह्नित करना सबसे अच्छा है। फिर कैंची या एक रोटरी कटर के साथ दो वर्गों काटा।
    • यदि आप रोटरी कटर का उपयोग करते हैं तो बोर्ड के रूप में एक सुरक्षित सतह पर कपड़े काटने के लिए सबसे अच्छा है
  • 3
    आयरन कपड़े (वैकल्पिक) प्रत्येक टुकड़े टुकड़े के ऊपर एक मेज़पोश रखो यदि आप कपड़े पास करना चाहते हैं तो उसे झुर्रियां नहीं मिलेंगी। लोहे को चालू करें, इसे गरम करने के लिए प्रतीक्षा करें और मेज़पोश के खिलाफ हल्के से दबाएं। लोहे को एक ही स्थान पर एक लंबे समय तक न छोड़ें। इसे चलते रहें
    • एक सुरक्षित सतह पर कपड़ा पारित करना याद रखें, जैसे इस्त्री बोर्ड लोहे को बच्चों की पहुंच से बाहर रखें
  • 4
    ऊतक की व्यवस्था करें कपड़े के टुकड़ों में से एक ले लो और इसे ऊपर का सामना (सही पक्ष ऊपर)। फिर दूसरे टुकड़े को ले जाओ और पहले टुकड़े के शीर्ष पर नीचे का सामना करें। सुनिश्चित करें कि किनारों गठबंधन कर रहे हैं। आप कपड़े के किसी भी भाग को छोड़ नहीं सकते।
  • 5
    कपड़े के दो टुकड़े सीना सबसे पहले, कुछ सिलाई पिन उठाएं और उन्हें दो टुकड़ों में धागा। इस तरह, जब आप सिलाई कर रहे हैं, तो वे एक साथ रहते हैं। फिर सिलाई मशीन की सुई के नीचे एक छोर रखें। आपको स्क्वायर के प्रत्येक पक्ष के लगभग 1.75 सेंटीमीटर किनारे के साथ एक आंतरिक सीम बनाने की आवश्यकता होगी।
    • चूंकि इसे कपड़े के किनारों में लगाया जाता है, दोनों टुकड़े मजबूती से जुड़े होते हैं। सुई से अपनी उंगलियों को दूर रखने के लिए ध्यान रखें
    • जब सिलाई के कोने पर पहुंच जाता है, तो कपड़े बदलकर 90 डिग्री के कोण पर बदल कर और फिर से सिलाई शुरू कर सकते हैं या फिर अगले भाग को सीवे लगाने से पहले तिरछे सिलाई कर सकते हैं।
    • जब तक यह शुरुआती बिंदु के अलावा लगभग 8 सेमी न हो, तब तक सीवे करना जारी रखें। वहाँ बंद करो, क्योंकि आप बाद के चरणों में "बैग" का प्रयोग करेंगे।
  • 6



    सिलेंडर का टुकड़ा दाएं तरफ मुड़ें और इसे भरें अपने अंगूठे और तर्जनी को सीवन में खुलने के लिए खोलें। तल के अंदरूनी किनारे को ले लो और इसे खींच कर, खोलने के माध्यम से कपड़ा गुजर रहा है टुकड़े को दाएं तरफ मोड़ने के बाद, इसे अपने हाथ में फिर से रखें, और अपनी उंगलियों की सहायता से, किनारों को बाहरी रूप से धक्का दें, एक परिभाषित आकार छोड़कर।
    • धीरे-धीरे, टुकड़े के अंदर सेम, मकई या सूखे मटर डालना आप बैग को थोड़ा सा झुका सकते हैं, अपने हाथों से मुट्ठी भर उठा सकते हैं या फ़नल की मदद से बैग की सामग्री डाल सकते हैं।
    • ओवरफिल मत करो उन्हें खेलने और संभाला जाने के लिए बनाया जाता है, इसलिए उन्हें थोड़ी धीमी गति से छोड़ दिया जाना चाहिए। कम से कम 1.75 सेमी आंतरिक स्थान छोड़ने का प्रयास करें।
  • 7
    बैग बंद करें सिलाई मशीन की सुई के तहत उन्हें सिलना नहीं किया गया है और उन्हें वापस डाल दिया है जो कपड़े के छोरों को ले लो। इस खुली जगह में 1.75 सेमी के एक आंतरिक शिव को सीवे करें। अब आपकी सेम बैग किया जाता है जब तक आप वांछित राशि प्राप्त नहीं करते, तब तक पिछले चरण दोहराएं।
  • विधि 2
    एक पाउफ बनाना

    1. 1
      थैली का व्यास सेट करें आप जितना चाहें उतना तय करते हैं कि आप पफ के लिए चाहते हैं कुछ लोग सामान्य आर्मचेयर के आकार की कश करते हैं दूसरों को बड़े आयाम पसंद करते हैं ताकि वे कपड़े के अवशेषों पर अपना हथियार आराम कर सकें। एक पाउफ की औसत चौड़ाई लगभग 80 सेमी है
      • 1 मीटर की एक कपड़ा के साथ एक बड़ी आकृति बनाने और 1.40 मीटर से 1.70 मीटर की एक कपड़े, एक अतिरिक्त बड़े ऑटवॉन बनाने संभव है।
      • यह एक अच्छा विचार है जो दुकानों को बेचता है जो प्रत्येक के आकार का पता लगाने और उन्हें आराम से महसूस करने के लिए प्यूफ बेचता है। जैसे कि पाउफ बनाना आसान है, आप एक गलती कर सकते हैं और एक अलग आकार के साथ शुरू कर सकते हैं।
    2. 2
      एक कपड़े चुनें सबसे अच्छा विकल्प एक मिश्रित कपास और पॉलिएस्टर कपड़े है जो स्थानीय कपड़े भंडार या स्टालों में पाया जाता है। दुकानों में बेचने वाले पफ अक्सर विशेष वस्त्रों और इलास्टिक्स से बने होते हैं जो आसानी से बाजार पर नहीं मिलते हैं। स्टोर में मौजूद किसी भी मॉडल का चयन करना संभवतः संभव है, जैसे कि कुछ ठोस रंग, पोल्का डॉट्स, पट्टियाँ, जानवर आदि।
    3. 3
      कपड़े के टुकड़े के आकार को तय करना ऐसा करने के लिए, बस कुर्सी की कुल चौड़ाई में माप के 10 सेंटीमीटर जोड़ दें उदाहरण के लिए, मान लें कि वांछित व्यास 1.50 मीटर है इस लंबाई से 10 सेमी जोड़कर, आपको 1.60 मीटर कपड़े मिलेंगे। इसलिए, कपड़े के दो टुकड़े, प्रत्येक 1.60 मीटर चौड़ा या 1.60 मीटर चौड़ा और 3.20 मीटर लंबा एक सिंगल टुकड़ा खरीदने के लिए आवश्यक है।
      • पऊफ के ऊपर और नीचे बनाने के लिए कपड़े के दो टुकड़े आवश्यक हैं। चिंता मत करो अगर आपने कपड़े का एक टुकड़ा खरीदा है जब आप घर ले जाते हैं तो कैंची के साथ आधा में कट कर दो वर्गों को समान रूप से मिलता है।
      • यदि कपड़ा रोल में उपलब्ध है, तो आप इसे आवश्यक आकार को बिल्कुल कट कर सकते हैं। हालांकि, यदि पहले से ही कट-ऑफ बंद पैक में आता है तो आवश्यक होने के मुकाबले कपड़े का एक बड़ा टुकड़ा खरीदना सुनिश्चित करें
    4. 4
      गैर-बुने हुए मंडलियों को काटें। यदि आप एक कपड़े खरीदा है तो आपको आधे हिस्से में कटौती करनी चाहिए ताकि आप दो बराबर वर्ग प्राप्त कर सकें। फिर कपड़े के प्रत्येक वर्ग को एक सुरक्षित, सपाट सतह पर रखें, नीचे दाएं ओर का सामना करना पड़ रहा है। प्रत्येक टुकड़े पर एक चक्र बनाएं दोनों हलकों का एक ही व्यास होना चाहिए। इन मंडलियों का व्यास आपकी थैली के लिए वांछित चौड़ाई होना चाहिए (जैसा कि ऊपर बताया गया है)।
      • यदि आपको मंडलियों को आकर्षित करने में सहायता चाहिए, तो लेख देखें सर्किल कैसे खींचा.
      • कपड़े के प्रत्येक टुकड़े पर चक्कर करने के बाद, उन्हें कैंची के साथ काट लें।
    5. 5
      दो हलकों को सीवे करें उन्हें एक सपाट सतह पर रखें पहले, चेहरे के नीचे शीर्ष पर दूसरी सर्कल रखें। सुनिश्चित करें कि वे यथासंभव अधिक गठबंधन कर रहे हैं। उन्हें सिलाई मशीन पर ले जाएं मशीन पर पहले लड़ी हुई सुई के नीचे दोनों के किनारों को रखें।
      • सबसे पहले, 1.75 सेमी के किनारे के साथ एक आंतरिक सीम बनाओ, दो सर्किलों में शामिल हो। अंत में एक जगह छोड़ दें ताकि आप टुकड़ों के बीच अपना हाथ ले जा सकें। फिर आपको विपरीत दिशा में सीवे होना चाहिए, इस बार 1.25 सेमी की एक आंतरिक सीम बनाना। दोबारा, एपर्चर को पहले से बाएं नहीं बंद करें ताकि आप इसे अपने हाथ में डाल सकें।
      • जब आप परिपत्र के दो टुकड़े सीने के बाद, धीरे से उन्हें सिलाई मशीन से बाहर खींचें। कैंची लें और 1.75 सेमी सीम के करीब अतिरिक्त कपड़े काट लें।
    6. 6
      ओट्टोमन समाप्त करें सबसे पहले, सीम में बचे हुए अंतर के माध्यम से अपना हाथ चलाएं। नीचे जाओ और दूसरी तरफ अंदर सीवन लें। कपड़े खोलने के बायीं ओर खींचें, पाउच को दाहिनी ओर मोड़कर (प्रिंट अब बाहर का सामना करना चाहिए)। भाप में अपना हाथ रखो और तेजी को धक्का देकर सभी कपड़े सही पक्ष में पास करें।
      • आप जो कुछ भी सामग्री चाहते हैं उसमें पफ भरें एक मानक भराव सामग्री का उपयोग किया जा सकता है आप असली बीन्स का उपयोग कर सकते हैं पॉलिएस्टर मोती भी बहुत लोकप्रिय हैं। इन सभी सामग्रियों को स्थानीय शिल्प भंडार या बहेर्डडाशेरी में पाया जा सकता है।
      • अंत में, हाथ से सिलाई द्वारा खोलने को बंद करें आपको एक छोटी, तेज सुई और एक धागा बनाने की आवश्यकता होगी जो कि रंग में कढ़ाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो कि पाउफ में इस्तेमाल किए गए कपड़े से मेल खाता है। सीना कैसे करें के बारे में अधिक जानकारी के लिए, लेख देखें सीवे कैसे करें.

    युक्तियाँ

    • समय की जरूरत है और धैर्य रखें। जल्दी से एक पतली सीवन बनाने के लिए बेहतर है और बैग / बोरी फर्म के अंदर न छोड़ें
    • प्यूफ्स और सफ़ेदों में विभिन्न कपड़े का उपयोग करें। इस तरह, मज़ेदार रंग संयोजन बनाने के साथ-साथ प्रत्येक खिलाड़ी / व्यक्ति के लिए अलग-अलग बोरी भी हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • सिलाई मशीन का उपयोग करते समय सावधान रहें सुई अत्यंत तेज है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com