IhsAdke.com

नोटपैड का आसानी से उपयोग करने के लिए वर्चुअल पम्प कैसे बनाएं

एक आभासी बम, या इलेक्ट्रॉनिक, या ई-बम, करता है कि अपने दोस्त (या दुश्मन) लगता है कि कंप्यूटर को हैक कर लिया जा रहा है कंप्यूटर पर पकड़ का एक सरल प्रकार है एक वायरस से संक्रमित है, या कोई त्रुटि पीड़ित है गंभीर। एक के निष्पादन प्रक्रिया में शामिल है ई-बम नोटपैड कि आदेशों सबसे बेवकूफ कंप्यूटर छोड़ने शामिल का उपयोग कर फ़ाइल की एक विशेष प्रकार लिखते हैं, प्रणाली ताला, या सिर्फ उपयोगकर्ता को डराने, और उसके बाद उपयोगकर्ता फ़ाइल को खोलता है बनाते हैं। ई-बम एक बुरा सपना है, जिसमें प्रणाली की जा रही इस लेख के destruído- ई-बम सिर्फ हानिरहित मज़ाक, होना करने के लिए तो सबसे खराब वे क्या कर सकते हैं कंप्यूटर लॉक है करना है है अप करने के लिए एक छोटा सा encômodo से लेकर कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

ध्यान दें: ये ई-बम विंडोज कंप्यूटरों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - वे मैक पर काम नहीं करते हैं, बिना उन्हें समायोजित करने के लिए विशेष समायोजन किए।

चरणों

विधि 1
असत्य विंडोज खोलने के लिए एक झूठी "वायरस" लिखना

1
ओपन नोटपैड बैच (बीएटी) फाइलें टेक्स्ट कमांड देते हैं जो कंप्यूटर को बताती हैं कि क्या करना है। अपनी सरल बीएटी फ़ाइल लिखने के लिए, आपको विशेष संपादन कार्यक्रम की आवश्यकता नहीं है - आपको सिर्फ विंडोज नोटपैड की जरूरत है यह आमतौर पर स्टार्ट मेनू में पाया जाता है, या वैकल्पिक रूप से "सहायक" फ़ोल्डर में।
  • 2
    "@ एको ऑफ़" टाइप करें, फिर एक नई लाइन पर, "सीएलएस" डिफ़ॉल्ट रूप से, बीएटी फ़ाइलें एक कमांड प्रॉम्प्ट विंडो खोलती हैं और आज्ञाओं को निष्पादित करने के लिए प्रदर्शित करती हैं। @echo off और सीएलएस कमांड प्रॉम्प्ट से कमांड प्रॉम्प्ट पर कमांड को रोकने के लिए, उपयोगकर्ता को अदृश्य चलने वाली प्रक्रिया बनाते हैं।
  • 3
    एकाधिक (या अनंत) विंडो खोलने के लिए एक आदेश लिखें अब यह कई कमांड लिखने का समय है जो आपके वायरस को नकली या खुले बना देगा कई प्रोग्राम विंडो, या एक अनंत खिड़कियों की संख्या यह एक महत्वपूर्ण अंतर है - एक प्रोग्राम छोड़कर जो कई असीम खिड़कियों के चलते हैं, अंततः कंप्यूटर को क्रैश करेंगे। दोनों तरह के "वायरस" करने के लिए ये निर्देश दिए गए हैं:
    • एक नंबर खोलने के लिए सीमित खिड़की, एक नई लाइन शुरू करें और अपने नोटपैड विंडो में निम्न कमांड टाइप करें: शुरू (प्रोग्राम का नाम यहां है). कोष्ठकों में वाक्यांश के बजाय, अपने कंप्यूटर पर किसी प्रोग्राम का नाम डालें या वह सटीक स्थान है जिसमें वह है। यह आदेश कंप्यूटर को आपके द्वारा निर्दिष्ट कार्यक्रम की एक नई विंडो खोलने का कारण बनता है उदाहरण के लिए, शुरू iexplore.exe एक इंटरनेट एक्सप्लोरर विंडो खुल जाएगा। जितनी बार आप चाहते हैं जितनी बार "शुरुआत" कमांड दोहराएं - हर बार जब आप इस आदेश को दोहराते हैं तो आपका "वायरस" नई विंडो खुल जाएगा। यहां कुछ प्रोग्राम उपाय हैं जिन्हें आप "शुरू" के बाद दर्ज कर सकते हैं:
      • iexplore.exe - इंटरनेट
      • कैलक्यूलेटर - कैलक्यूलेटर
      • नोटपैड। एक्सई - नोटपैड
      • winword.exe - वर्ड 2013
    • एक नंबर खोलने के लिए अनन्तता खिड़की, पहले एक नई लाइन और प्रकार शुरू करें : एक, बृहदान्त्र सहित फिर, नीचे दी गई रेखा पर टाइप करें शुरू iexplore.exe (या अन्य प्रोग्राम का उपयोग करें) अंत में, नीचे दी गई रेखा पर टाइप करें गोटो. यह आपके कंप्यूटर को एक नया इंटरनेट एक्सप्लोरर विंडो (या आपके द्वारा निर्दिष्ट किए गए प्रोग्राम) खोलने के लिए कारण होगा, और तब प्रोग्राम खोलने से पहले तुरंत निर्देशों में वापस बिंदु पर वापस जाएं, जिसके कारण कमांड प्रॉम्प्ट तक कई खिड़कियां खुलेंगी बंद या कंप्यूटर लॉक
  • 4
    एक "वायरस" संदेश दें भयग्रस्त प्रभाव के लिए, आप अपने "वायरस" को एक संदेश जोड़ सकते हैं जो उपयोगकर्ता को लगता है कि उसके कंप्यूटर को एक त्रुटि का अनुभव हो रहा है। कोई संदेश देखने के लिए, एक नई लाइन और प्रकार शुरू करें अपने संदेश यहाँ गूंज, सही जगह पर अपना संदेश टाइप करना फिर एक नई लाइन और प्रकार शुरू करें ठहराव. यह आपके संदेश को कमांड प्रॉम्प्ट विंडो में खोलने का कारण बनता है।
    • अपनी पकड़ को और भी अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए, उस संदेश का उपयोग करें जो कुछ ऐसा दिखता है जो कम्प्यूटर दिखाएगा कि उसकी त्रुटि है उदाहरण के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं: घातक त्रुटि निर्देशिका C: // दूषित
  • 5
    अपनी फ़ाइल को बैच फ़ाइल के रूप में सहेजें जब आप समाप्त कर लें, तो चयन करें फ़ाइल> इस रूप में सहेजें ..., फिर फ़ाइल नाम टाइप करें और अंत में ".bat" डाल दें (उदाहरण के लिए, पिनबॉल.बैट)। "इस प्रकार के रूप में सहेजें:" विकल्प के बगल में स्थित ड्रॉपडाउन मेनू में सुनिश्चित करें कि आप "सभी फाइल" विकल्प चुनते हैं। अपनी फ़ाइल को कहीं भी अपने कंप्यूटर पर सहेजें
  • 6
    उपयोगकर्ता को फ़ाइल खोलें अब, आपको ई-बम को "विस्फोट करना" करना है, किसी को इसे खोलना है! आप इसे इच्छित किसी भी तरह से कर सकते हैं एक सबसे अचूक तरीकों में से एक अपनी बैच फ़ाइल का एक शॉर्टकट बनाना है और उस आइकन को किसी ऐसे प्रोग्राम में बदलना है जो उपयोगकर्ता वास्तव में उपयोग करता है, तो बस शॉर्टकट नाम बदल दें ताकि वह नए आइकन से मेल खा सके। तो बस वापस बैठो और केबिन परिणाम देखें!
  • विधि 2
    एक .VBS फाइल लेखन एक त्रुटि या हैकर संदेश देने के लिए

    1
    ओपन नोटपैड उपरोक्त चाल की तरह, आपको नोटपैड में कुछ सरल आदेश लिखने की आवश्यकता है। हालांकि, यह प्रभाव अलग-अलग है - एक कार्यक्रम के कई खिड़कियां खोलने के बजाय, यह चाल कई त्रुटि संदेश बनाता है जो उपयोगकर्ता को लगता है कि उसका कंप्यूटर त्रुटि में है या हैक किया जा रहा है
  • 2
    प्रकार "एक्स = MsgBox (" यहाँ त्रुटि संदेश "5 + 16," त्रुटि शीर्षक यहाँ ")। निम्न आदेश (कोष्ठक या उद्धरण चिह्न सहित) टाइप करें, त्रुटि संदेश और उचित त्रुटि शीर्षक जोड़ने। यह आदेश अपने संदेश संवाद बॉक्स और बॉक्स शीर्षक के रूप में शीर्षक में निर्दिष्ट के साथ एक Windows त्रुटि संवाद बॉक्स खुलता है। अपनी पकड़ और भी अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए, त्रुटि संदेश और खिताब है कि वास्तविक दिखाई उपयोग करके देखें। उदाहरण के लिए, कोशिश त्रुटि शीर्षक के रूप में "टर्मिनल त्रुटि" और "त्रुटि: त्रुटि संदेश के रूप में C: // Users / Windows / system32 में क्रिटिकल गलती"
    • आप एक संदेश का उपयोग करके हैकर विचार का पालन भी कर सकते हैं जैसे "मेरे पास आपके सिस्टम तक पूर्ण पहुंच है। हैक होने के लिए तैयार हो जाओ।" यह ऐसा कभी नहीं होगा, यदि कोई हैकर वास्तव में आप पर हमला कर रहा था, तो यह उन लोगों के साथ सबसे अच्छा काम करेगा जो बिल्कुल कंप्यूटर नहीं समझते हैं।
    • ऊपर दिए गए "5 + 16" कमांड कंप्यूटर को एक महत्वपूर्ण आइकन के साथ एक संवाद बॉक्स बनाने और दो "पुनः प्रयास करें" और "रद्द करें" बटन को बताता है। इन नंबरों को संशोधित करके, आप अलग त्रुटि बॉक्स बना सकते हैं। बस एक अंक के किसी भी एक को 5 और नीचे 16 को किसी भी दो अंकों की संख्या में परिवर्तित करें:
      • 0 (ओके बटन)
      • 1 (ठीक बटन और रद्द करें)
      • 2 (निरस्त करें, पुनः प्रयास करें, और बटन को अनदेखा करें)
      • 3 (हाँ, नहीं, और बटन रद्द करें)
      • 4 (हां और ना बटन)
      • 5 (पुनः प्रयास करें और रद्द करें बटन)
      • 16 (महत्वपूर्ण चिह्न)
      • 32 (सहायता चिन्ह)
      • 48 (चेतावनी आइकन)
      • 64 (सूचना चिह्न)



  • 3
    जितनी चाहें उतने त्रुटि संदेश आदेशों के साथ दोहराएं। उपरोक्त आदेश को कई बार दोहराएं क्योंकि आपको विभिन्न त्रुटि संदेशों का उपयोग करना पसंद है। संदेश क्रम में दिखाई देंगे - दूसरे शब्दों में, जब कोई उपयोगकर्ता संदेश बंद कर देता है, तो अगला संदेश दिखाई देगा। आप इस तथ्य का आसानी से लाभ उठाने के लिए त्रुटि संदेशों की लंबी श्रृंखला बना सकते हैं जो तत्काल बढ़ने लगते हैं!
  • 4
    अपनी फ़ाइल को एक Visual Basic (VBA) फ़ाइल के रूप में सहेजें जब आप समाप्त कर लें, तो चयन करें फ़ाइल> इस रूप में सहेजें ..., तब फ़ाइल का नाम लिखें और अंत में ".vba" डाल दें "इस प्रकार के रूप में सहेजें:" विकल्प के बगल में स्थित ड्रॉपडाउन मेनू में सुनिश्चित करें कि आप "सभी फाइल" विकल्प चुनते हैं। अब, आपको बस इतना करना होगा कि कोई व्यक्ति आपका ई-बम खोल सकता है - वही तरीका 1 ट्रिक्स इस पर काम करेंगे।
  • विधि 3
    प्री-लिखित बैच फ़ाइल का उपयोग करना

    1
    ओपन नोटपैड यह ई-बम नोटपैड कमांड का उपयोग करता है जिससे बैकअप फ़ाइल अक्षम होने तक या कंप्यूटर क्रैश होने तक प्रोग्राम को कंप्यूटर को बेतरतीब ढंग से खोलने का कारण हो। इस ई-बम को बनाने के लिए, आपको इस अनुभाग में प्री-लिखित कमांड कॉपी और पेस्ट करना होगा। इसके अलावा, ध्यान दें कि यह सभी कंप्यूटरों पर काम नहीं करेगा।
  • 2
    निम्नलिखित आज्ञाओं को कॉपी और पेस्ट करें:@ गूंज% यादृच्छिक offclsbegingoto%: 1start शुरू cmd.exegoto: 2start mspaint.exegoto शुरू: 3Start pinball.exegoto शुरू: 4start iexplore.exegoto शुरू: 5start explorer.exegoto शुरू: 6start solitaire.exegoto शुरू: 7start explorer.exegoto शुरू: 8start edit.exegoto शुरू: 9start iexplore.exegoto शुरू: 0start mspaint.exegoto शुरू
  • 3
    संशोधित करें जैसा आप चाहते हैं यह प्रोग्राम अनियमित रूप से प्रत्येक "प्रारंभ" के बाद सूचीबद्ध प्रोग्राम खोलता है आप देख सकते हैं कि कुछ कार्यक्रम दोहराए जा रहे हैं। आप चाहते हैं उन लोगों के लिए सूचीबद्ध कार्यक्रमों को बदलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
    • ध्यान दें कि ऊपर सूचीबद्ध कुछ प्रोग्राम नाम आपकी मशीन के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, कुछ कंप्यूटरों में "पिनबॉल। एक्सई" नहीं है आप यह जांचने के लिए फिर से जांच कर सकते हैं कि क्या प्रत्येक प्रोग्राम अपने ई-बम को चलाने से पहले मौजूद है या नहीं।
    • यदि आप किसी विशेष कार्यक्रम के नाम के बारे में संदेह रखते हैं, तो याद रखें कि इसका पूरा रास्ता भी मान्य है। उदाहरण के लिए, "iexplore.exe" को "C: Program Files Internet Explorer" के रूप में भी लिखा जा सकता है।
  • 4
    बैच फ़ाइल के रूप में सहेजें, फिर फ़ाइल चलाएं (यदि आप हिम्मत करते हैं)। ".bat" एक्सटेंशन का उपयोग कर फाइल को सुरक्षित रखें (सुनिश्चित करें कि "प्रकार के रूप में सहेजें" मेनू से "सभी फ़ाइलें" चुनें)। जब आपके पास उपयोगकर्ता पर क्लिक किया जाता है, तो यह बिना रुके बिना प्रोग्राम को खुल जाएगा।
    • थोडा मजाक के लिए, नोटपैड फ़ाइल के पथ के साथ `शुरू * .exe` आदेशों में से किसी एक को बदलने की कोशिश करें, या ऐसा कुछ। निम्न कमांड का प्रयोग करें:
      संपादित करें (फ़ाइल के पथ)
      गोटो शुरू
      इससे फाइल को एक डॉस पाठ संपादक में खुल जाएगा, ऐसा लग रहा है कि एक हैकर अपने दस्तावेज़ों को पढ़ रहा है। कोशिश करो!
  • 5
    अपने ई-बम को संशोधित करने में सक्षम होने के लिए आदेशों का अर्थ जानें यहां तक ​​कि अगर आप समझें कि वे कैसे काम करते हैं, तो ई-बम्ब्स महान मजाक होते हैं, लेकिन आप उन लोगों के साथ और भी मज़ेदार हो पाएंगे यदि आप जानते हैं कि उनमें से एक के रोल पर क्या हो रहा है। एक बोनस के रूप में, एक बार आप समझते हैं कि ई-बम कैसे काम करते हैं, आप अपना खुद भी लिख सकते हैं! यहां इस आलेख में प्रयुक्त कमांडों की एक सूची दी गई है, जिसमें से प्रत्येक के संक्षिप्त विवरण के साथ:
    • @echo off - कमांड प्रॉम्प्ट टिप्पणी बंद कर देता है
    • सीएलएस - कमांड प्रॉम्प्ट स्क्रीन को साफ करता है। यह शीघ्र और अधिक संगठित छोड़ देता है
    • गोटो - किसी भी पर जाएं झंडा कि आपने "गोटो" के बाद सही पहचान की है
    •  % यादृच्छिक% - एक विंडोज़ चर जो क्रमशः 0-9 (और समेत) के बीच संख्याएं उत्पन्न करता है
    •  : (संख्या, पत्र, या शब्द) - एक "ध्वज" "गोटो" कमांड प्रोग्राम को निर्दिष्ट ध्वज को भेजते हैं
    • नोट: ऊपर दिए गए हमारे उदाहरण में, हमारे पास 10 झंडे हैं। यदि हम एक संख्या छोड़ देते हैं, तो प्रोग्राम को बंद करना चाहिए जब% यादृच्छिक संख्या इस नंबर को उत्पन्न करती है।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न कोडों की कोशिश करो! यदि आप इस खतरनाक ई-बम को छोड़ना चाहते हैं, तो कोड डालें, जो फ़ाइलों को हटाता है या हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करता है, लेकिन मैं आपको यह नहीं बताता कि यह कैसे करना है क्योंकि किसी ने कंप्यूटर पर इसे समाप्त कर दिया और मुझे दोष दिया।
    • यहां एक सरल लेकिन बहुत परेशान ई-बम का एक उदाहरण है यहां कोड है:


      @echo बंद
      : एक
      नोटपैड शुरू करें
      गोटो


      जब तक आप कमांड प्रॉम्प्ट बंद नहीं करते हैं, तब तक यह नोटपैड अन्तर्निहित नहीं होता है। किसी कंप्यूटर पर न खोलें और आधे घंटे के लिए दूर रहें क्योंकि यह पीसी के साथ खत्म हो जाएगा।

      ऊपर वैकल्पिक विधि एक ही बात है, लेकिन अधिक जटिल है।

    चेतावनी

    • आपको एक खतरनाक बैच भेजने, या स्कूल कंप्यूटरों के साथ गड़बड़ करने या सार्वजनिक कंप्यूटरों के लिए परेशानी हो सकती है इंटरनेट पर किसी ऐसे व्यक्ति को भेजना जिसे आप नहीं चाहते, या सार्वजनिक व्यवस्था में डाल देना अवैध है
    • इसे ज़्यादा मत करो पिनबॉल जैसे कुछ कार्यक्रमों की 10 खिड़कियां परेशान हैं। सैकड़ों पीसी को क्रैश कर सकते हैं और किसी को नौकरी खोना पड़ सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर विंडोज चल रहा है
    • नोटपैड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com