IhsAdke.com

कैसे आसानी से मॉडल ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट्स

यह लेख उन्हें तोड़ने के बिना ऐक्रेलिक शीट्स मॉडल के लिए एक सुपर आसान तरीका सिखाता है। हालांकि, यह जटिल आकृतियों को बनाने के लिए एक द्रव को मिलाकर और डालने के स्तर पर नहीं है। इसके बजाय, यह आपको सिखा देगा कि प्लास्टिक की शीट लेने के लिए, इसे काट लें और इसे आकार में बांधाएं। इसके लिए, मोटी दस्ताने, एक मजबूत कैंची, एक ढालना और एक ओवन होना जरूरी है।

चरणों

चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट चरण 1
1
ओवन के अंदर उपाय करें चूंकि प्लास्टिक शीट ओवन में जाएगी, इसलिए यह काम करने के लिए सीमा आकार का होगा।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 2
    2
    उपयोग करने के लिए एक मोल्ड तैयार करें इस उदाहरण में एक बाहरी टेम्पलेट शामिल है, लेकिन यह भीतरी एक के लिए काम कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 3
    3
    परियोजना विनिर्देशों के लिए उपयुक्त समायोजन करें। मॉडलिंग प्रक्रिया को प्रभावित करने वाली एकमात्र बड़ी परिवर्तनीय प्लास्टिक शीट की मोटाई है। यह आलेख लगभग 5 मिमी मोटा के साथ एक प्लेट का उपयोग करता है, ताकि प्रत्येक चरण में लगभग 10 से 15 मिनट लग जाएंगे। मोटी शीट्स के लिए, समय अधिक होगा, और पतले कम समय लगेगा। आवश्यकतानुसार समय संशोधित करें
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट चरण 4
    4
    उपयोग किए जाने वाले भाग के कुल आकार को मापें सुनिश्चित करें कि प्लेट मोल्ड के लिए काफी बड़ी है अन्यथा, आदर्श आकार में इसे काटने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 5
    5
    आकार को चिह्नित करने के लिए एक काले रंग की टिप पेन का उपयोग करें। इसमें किसी भी आंतरिक कटौती, कोनों, आदि शामिल होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 6
    6
    एक बेकिंग डिश में प्लास्टिक शीट रखो और इसे 120 डिग्री सेल्सियस पर ओवन सेट पर ले लो। फिर इसे पूरी तरह गर्म करने के लिए 10 मिनट प्रतीक्षा करें। प्लेट तैयार होने पर, जब आप इसे चुनने की कोशिश करते हैं तो यह लचीला हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट 7 कदम
    7



    प्लास्टिक के साथ काम करते समय दस्ताने पहनें यदि आप सावधान नहीं हैं, तो यह गर्म होगा और आपको जला देगा।
  • चित्र शीर्षक आसानी से ढालना ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 8
    8
    पहला कदम कैंची का उपयोग करने के लिए किसी भी curves, कोनों और notches कटौती है प्लेट को ठंडा करने और कटाई करने के लिए आपके पास लगभग 2 मिनट का समय होगा। यदि यह बहुत मुश्किल हो जाता है, तो इसे फिर से गरम करने के लिए इसे ओवन में डाल दें।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 9
    9
    एक बार जब आप आकार काट लेंगे, ओवन में इसे वापस रख लें और तापमान को 135 डिग्री सेल्सियस तक नहीं बढ़ाएं। 150 डिग्री सेल्सियस पर बेकिंग शीट पर चिपकना शुरू हो जाएगा और यह तापमान ऊपर, यह पिघल या बुलबुला शुरू कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट 10 कदम
    10
    प्लास्टिक ले लो और जल्दी से उस मोल्ड के अंदर या उसके अंदर दबाएं जो तैयार है। फिर अपनी उंगलियों का उपयोग किसी भी कोने, परतों और घटता दबाकर करें। धारण करने के लिए शुरू होने तक आकृति को दबाए रखें और दबाएं।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 11
    11
    जल्दी से ठंडा पानी में टुकड़े को ठंडा और कठोर करने के लिए विसर्जित।
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 12
    12
    यदि कोई गलती है, तो हिस्सा फिर से गरम करें और फिर से शुरू करें
  • चित्र शीर्षक आसानी से मोल्ड एक्रिलिक प्लास्टिक शीट्स चरण 13
    13
    अंतिम जांच करें यदि किसी भी घटता या creases को सही करने की आवश्यकता है, तो बास पर कुकर हुड संलग्न करना संभव है और कुकर को स्थानांतरित करने के लिए धीरे-धीरे स्थानीयकृत creases गर्मी।
  • युक्तियाँ

    • यदि क्षेत्र को मुड़ा हुआ है तो किसी बाहरी मोड़ या गुना में है, या यदि आप एक तंग कोने बनाना चाहते हैं, तो उस प्लास्टिक क्षेत्र के साथ कम गर्मी के ऊपर एक कड़ाही का प्रयोग करें जो गुना हो जाएगा। एक बार जब आप इसे गर्मी, तो यह आसानी से झुकाएगा।
    • कारण यह काम करता है क्योंकि ऐक्रेलिक प्लास्टिक वास्तव में 200 डिग्री सेल्सियस पर पिघला देता है। यह कोशिश नहीं की गई है, लेकिन प्लास्टिक के पिघलने के टुकड़े को देखने के लिए संभव है कि क्या वे इसमें शामिल हों और इसे तने या कढ़ाई मोल्डों में प्रवाहित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • 150 डिग्री सेल्सियस से अधिक गर्मी न करें या प्लास्टिक बुलबुले बनाने शुरू कर दें।
    • गर्मी प्रतिरोधी दस्ताने पहनने के लिए मत भूलना। वे अभी भी काम से गर्म हो गए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com