IhsAdke.com

एक गेस्ट बुक कैसे करें

विशेष घटना अनुस्मारक आपको इस क्षण की खुशी को पुनः बनाने में मदद कर सकते हैं। एक गेस्ट बुक एक ऐसा आइटम है जो इन यादों में से कुछ को पुनः प्राप्त करने में सहायता कर सकता है। एक फोटो एलबम के साथ पारंपरिक स्क्रैपबुक का एक संयोजन बनाने के लिए मेहमानों से संदेश के साथ अपने विशेष दिन को एकजुट करें। सस्ते बाइंडर के साथ शुरू करें और इसे एक अनमोल उपहार के रूप में बदल दें जिसमें आप घटना समाप्त होने के बाद उन्हें बचाने के लिए फ़ोटो और अन्य आइटम जोड़ सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    पुस्तक के आधार के रूप में सेवा करने के लिए एक बाइंडर खरीदें अपेक्षित आकार इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कितने मेहमान की अपेक्षा कर रहे हैं। एक बड़ी बांधने वाली मशीन सबसे अच्छा विचार हो सकती है क्योंकि आप इसे बाद में ध्यान देने के लिए बहुत अधिक प्रयास खर्च नहीं करना चाहते हैं कि यह अपने पूरे संग्रह के रख-रखाव को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। कम से कम 5 सेंटीमीटर में से एक का उपयोग करें
  2. 2
    मेहमानों के लिए एक फॉर्म बनाएं एक साधारण संरचना बनायें - आपको अतिथि के नाम और एक घटना के बारे में एक टिप्पणी लिखने के लिए अतिथि के लिए वास्तव में एक स्थान की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, बाद में तस्वीरें जोड़ने के लिए कहीं एक क्षेत्र को छोड़ दें। प्रत्येक व्यक्ति के लिए फॉर्म की दो प्रतियां बनाएं ताकि गलतियों को बनाने के लिए मेहमानों के लिए अतिरिक्त चादरें हों।
  3. 3
    चर्मपत्र कागज के एक टुकड़े पर बांधने की मशीन खोलें और इसके बाहर की रूपरेखा करें सभी पक्षों पर 2.5 सेमी जोड़ें और एक कट लाइन खींचना। यह अतिथि पुस्तिका के बाहर के लिए टेम्पलेट होगा।
  4. 4
    शीट के लिए हुक के साथ ऊर्ध्वाधर भाग को शामिल न करें, बाइंडर कवर के कंटूर। यह अतिथि पुस्तक के अंदर के लिए टेम्पलेट होगा।
  5. 5
    आपके ईवेंट से संबंधित कपड़े या पेपर का रंग या पैटर्न चुनें। एक परिवार बारबेक्यू के लिए, आप चेकर या लाल चीता के लिए विकल्प चुन सकते हैं, जबकि सफेद साटन शादी में फिट हो सकता है आंतरिक और बाहरी कपड़े एक ही हो सकते हैं या आप उन मॉडलों को चुन सकते हैं जो मैच करते हैं।
  6. 6
    कपड़े और कटौती के लिए बाहरी मॉडल को पिन करें
  7. 7
    कपड़े को मोड़ो और अंदर से उस मॉडल को पिन करें। फिर दो टुकड़े काटें।
  8. 8
    बाहर कपड़े से मोड़ो और गुना पर एक पिन रखो। इसे खोलें और इसे कार्य की सतह पर सजाया गया पक्ष नीचे रखें।
  9. 9
    शीट्स के लिए हुक वाले ऊर्ध्वाधर भाग की चौड़ाई को मापें पिन के प्रत्येक तरफ दूरी के बीच में एक कट लाइन बनाएं और प्रत्येक में 1/4 इंच की कटौती करें। फिर कपड़े को अधूरा पक्ष में गुना।
  10. 10



    स्प्रे क्राफ्ट स्प्रे बाइंडर के ऊर्ध्वाधर पक्ष पर या पतला कपड़े गोंद लागू। इसे संरेखित करें और कपड़े पर बाइंडर दबाएं।
  11. 11
    स्प्रे स्प्रे या गोंद लागू बांधने की मशीन कवर करने के लिए। फिर इसे कपड़े में दबाकर किनारों की तरफ फैलाने के लिए सीधे ऑब्जेक्ट या शासक का उपयोग करें। प्रत्येक पक्ष पर 1.3 सेमी सामग्री बचे रहनी चाहिए। पीछे के कवर पर प्रक्रिया को दोहराएं।
  12. 12
    स्प्रे स्प्रे या 1.3 सेमी के अतिरिक्त पर गोंद लागू। फिर उन्हें बांधने की मशीन के अंदर से दबाएं और दृढ़ता से दबाएं।
  13. 13
    बाइंडर आवरण के अंदर गोंद को लागू करें और अंदर की तरफ फैब्रिक के टुकड़ों में से एक को छूएं। इस प्रक्रिया को अंदर के पीछे के कवर पर दोहराएं।
  14. 14
    घटना से संबंधित रिबन, मोती, सेक्विन या अन्य सामग्रियों के साथ गेस्ट बुक को सुशोभित करें।
  15. 15
    अतिथि के प्रसंग को टेबल पर रखें या लोगों को उन्हें वितरित करें उन्हें एक संदेश लिखने और लिखने के लिए कहें
  16. 16
    सजावट वाले टेप का उपयोग करते हुए प्रत्येक स्क्रैपबुक पर एक तस्वीर जोड़ें। पृष्ठभूमि वाले पेपर, छंटाई कैंची या चिपकने वाले फोटो को सुशोभित करें
  17. 17
    प्रत्येक शीट को सुरक्षात्मक प्लास्टिक में रखो और उन्हें सजाया गेस्ट बुक में जोड़ें।
  18. 18
    कार्ड स्टॉक या अन्य पेपर पर अन्य फोटो, प्रोग्राम या आइटम सुरक्षित। इसके अलावा उन्हें एक सुरक्षात्मक प्लास्टिक के अंदर रखें

युक्तियाँ

  • कम से कम प्रत्येक मेहमान की एक तस्वीर, व्यक्तिगत रूप से या समूह में याद रखना, यादें और अतिथिबुक को पूरा करने के लिए याद रखें।
  • यदि संभव हो तो, कागज रहित पृष्ठों की एक प्रतिलिपि बनाने के लिए लंबे समय तक रहने दें यदि यह संभव नहीं है, तो उन्हें एक फ़ाइल सुरक्षा उत्पाद के साथ इलाज करने पर विचार करें आप पेंच कैंची वाले पृष्ठों को भी कट सकते हैं और उन सभी को विशिष्ट स्क्रैप शीट्स में इकट्ठा कर सकते हैं।
  • यदि आपको कोई दिक्कत नहीं है कि स्क्रैप और नाम मेहमानों के सुलेख के साथ छोड़ दिए जाते हैं, तो संदेश एकत्र करने के लिए छोटे बुलेटेड कार्ड का उपयोग करें।
  • यदि आप एक गद्देदार अतिथि किताब चाहते हैं, तो बाहरी कोट के लिए कपड़े के माप के बारे में 2.5 इंच जोड़ें। कपड़े जोड़ने से पहले बांधने वाली को भरने के लिए चिपकने वाला स्प्रे का प्रयोग करें।

आवश्यक सामग्री

  • बांधने वाला आकार 5 सेमी या बड़ा
  • कंप्यूटर और प्रिंटर
  • सब्जी कागज
  • शासक
  • कपड़ा या सजाया कागज
  • पिंस
  • स्प्रे चिपकने वाला या कपड़े गोंद
  • तस्वीरें
  • प्लास्टिक शीट रक्षक
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com