IhsAdke.com

कैसे एक विदाई पार्टी दे

एक विदाई पार्टी कई अवसरों पर आयोजित की जा सकती है और एक दोस्त, सह कार्यकर्ता को अलविदा कहने या शैली में किसी को प्यार करने का एक शानदार तरीका है। जब आप किसी एक नौकरी को बदलते हैं, देश में रहते हैं या अपने जीवन के किसी भी क्षेत्र में एक नया अध्याय शुरू करते हैं, तो आप एक विदाई पार्टी को फेंक सकते हैं, लेकिन इस आयोजन का संगठन थोड़ा दर्दनाक हो सकता है। अतिथि से श्रद्धांजलि देने के लिए योजना बनाने, आमंत्रण भेजने और पार्टी का आयोजन करने से, कई काम करने के लिए हैं सौभाग्य से, आप हमेशा मित्रों या सहकर्मियों की मदद पर भरोसा कर सकते हैं और थोड़ा नियोजन और टीम वर्क के साथ, आपका मेहमान सम्मान हमेशा उस दिन को याद रखेगा।

चरणों

भाग 1
पार्टी की योजना बना

एक विदाई पार्टी चरण 1 को पकड़ो शीर्षक वाले चित्र
1
एक थीम चुनें सर्वश्रेष्ठ विदाई दल के पास एक विशिष्ट विषय है जो मुख्य अतिथि का सम्मान करता है। आम तौर पर, थीम उस व्यक्ति की यात्रा के अगले चरण को उजागर करती हैं और आप एक साथ बिताए समय का जश्न मनाते हैं।
  • उस विषय के बारे में सोचो जो एक दोस्त के लिए अच्छा काम करेगी जो शहर से दूसरे देश में जा रहे हैं। यात्रा और अन्वेषण के विषय के साथ "बॉन यात्रा" नामक एक पार्टी का आयोजन करने पर विचार करें। शायद पार्टी उन स्थानीय चीजों को उजागर कर सकती है जो आपके मित्र को सबसे अधिक प्यार करती हैं। इसके अलावा, आप सम्मान के अतिथि के गंतव्य स्थान के कुछ संस्कृति और पाक-व्यंजन प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • शायद वह दूसरी कंपनी के लिए काम करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ रहा है उस स्थिति में, जब वह कार्यालय में था तब पार्टी इस सहयोगी की महान उपलब्धियों को उजागर कर सकती थी।
  • निमंत्रण, भोजन, सजावट इत्यादि में पार्टी की थीम को शामिल करना। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कर सकते हैं cupcakes राज्य या देश के झंडे के रंगों के साथ जो आपका दोस्त आगे बढ़ रहा है, या यहां तक ​​कि बनाओ अव्वल रहने वाले छात्र (cupcakes के लिए सजावट का एक प्रकार) प्रत्येक पक्ष पर एक नक्शा के साथ: गंतव्य स्थान से एक और प्रस्थान की जगह से दूसरे
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 2 पकड़ो
    2
    पार्टी के विषय में फिट होने वाले एक महान स्थल का पता लगाएं। ईवेंट को व्यवस्थित करने के लिए उपयुक्त सेटिंग चुनें, जैसे कार्यालय, रेस्तरां, या यहां तक ​​कि आपका घर। स्थल सुखद होना चाहिए और एक पार्टी को सापेक्ष आसानी से व्यवस्थित करने की अनुमति देनी चाहिए।
    • अगर किसी परिवार के सदस्य विदेश जा रहे हों तो किसी का घर अच्छा विकल्प होगा। एक सहकर्मी के लिए जो काम सेवानिवृत्त या बदल रहा है, कंपनी के आसपास के क्षेत्र में उसका पसंदीदा कार्यालय या रेस्तरां अच्छी तरह से काम करेगा।
    • गौर करें कि मुख्य अतिथि क्या चाहते हैं, याद रखें कि पार्टी उसके लिए है और इस घटना के स्थान पर उन्हें खुश करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके पास बार या रेस्तरां में एक पार्टी हो सकती है जो आपके दोस्तों द्वारा अक्सर आती है अगर उनमें से एक चल रहा हो देखें कि क्या आप इसे कुछ घंटों के लिए किराए पर कर सकते हैं।
    • जगह विशेष और थोड़ी घनिष्ठ होना चाहिए, इसलिए मेहमानों को दूसरों के द्वारा विचलित या विचलित किए बिना स्वयं का आनंद ले सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 3 पकड़ो
    3
    निमंत्रण भेजें यह अच्छी तरह से पहले से करें ताकि अधिकांश मेहमान घटना के दिन नि: शुल्क हों। आमंत्रण भेजने पर, सोचें कि कौन सम्मानित व्यक्ति पार्टी में देखना चाहता है। दोस्तों और परिवार को फोन करके शुरू करो अपने बजट को ध्यान में रखें और एक छोटी अतिथि सूची बनाएं या केवल सबसे अंतरंग लोगों को कॉल करें यदि धन तंग है या अगर सम्मान के मेहमान बहुत बड़े दलों का आनंद नहीं लेते हैं। जब तक यह घटना आश्चर्यचकित न हो, उस व्यक्ति को आमंत्रित करना सुनिश्चित करें जो अलविदा कह रहा है। आप उसे एक निजी आमंत्रण भी भेज सकते थे
    • मेल द्वारा निमंत्रण भेजना यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि लोग आते हैं घटना के विषय के अनुसार निमंत्रण को सजाने के लिए।
    • ऐसे विमानन टिकट के समान आमंत्रण बनाने पर विचार करें, प्रस्थान की जगह और अपने दोस्त के गंतव्य के साथ, अगर वह राज्य या देश बदल रहा है पार्टी में समय और स्थान का विवरण देते हुए टिकटों में अन्य जानकारी जोड़ें। मेहमानों को अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने से पहले दो या तीन सप्ताह पहले पूछें, ताकि आपके पास लोगों की संख्या के अनुसार भोजन और पेय की योजना के लिए पर्याप्त समय होगा।
    • आप एक फेसबुक इवेंट भी बना सकते हैं, सोशल नेटवर्किंग एक पार्टी के विवरणों पर चर्चा करने और लोगों को आमंत्रित करने का एक शानदार तरीका है। भौतिक निमंत्रण के साथ संयोजन में एक ऑनलाइन इवेंट बनाएं।
    • लोग हमेशा एक सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अनन्य रूप से भेजे जाने पर एक आमंत्रण नहीं पढ़ते हैं। इसके अलावा, कागज आमंत्रण एक महान है यादगार और एक विदाई उपहार या उपहार की तस्वीर के हिस्से के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यदि आप पेपर आमंत्रण मुद्रित नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक रंगीन ऑनलाइन आमंत्रण भी भेज सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 4 पकड़ो
    4
    एक उपहार की खरीद के लिए योगदान के लिए पूछें मुझे कुछ बताओ जो आपके दोस्त याद रखेगा एक भावुक उपहार, एक खुशहाल, स्थायी यादों के साथ प्रेम करने वाले को अलविदा कहने का एक शानदार तरीका है। मेहमान किसी तरह से योगदान करने के लिए कहें
    • कोई समस्या नहीं अगर आपको पैसे की मांग करने में असहज महसूस होता है मेहमानों को बताएं कि आप उस व्यक्ति के लिए कुछ खरीदने या खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और सम्मानित करते हैं कि वे किसी भी योगदान के लिए आभारी होंगे।
    • योगदान के वैकल्पिक रूपों का प्रस्ताव यदि आप पैसे मांगना नहीं चाहते हैं, तो लोगों को सजाने, पार्टी का आयोजन, भोजन तैयार करने या भोजन लाने या कुछ और करने में मदद करने पर विचार करने पर विचार करें। योगदान की हर तरह की गणना
  • भाग 2
    पार्टी का विवरण व्यवस्थित करना

    एक विदाई पार्टी चरण 5 पकड़ो शीर्षक चित्र
    1
    प्रतिभागियों को विभिन्न भूमिकाएं नियुक्त करें अपने आप से एक शानदार विदाई पार्टी का आयोजन करना काफी मुश्किल होगा, लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपके दोस्तों के समूह के कई लोग मदद करने के इच्छुक हैं।
    • प्रत्येक व्यक्ति को कुछ भूमिकाएं निरुपित करें, ताकि आप समय पर सब कुछ खत्म कर सकें। अपने दोस्तों में से एक सजावट के लिए जिम्मेदार हो सकता है, दूसरे भोजन के लिए। शायद आपके पास एक कुशल दोस्त है जो आपको एक मेमोरी एल्बम या सही उपहार बनाने में मदद कर सकता है।
    • कार्यों को निरुपित करना यह सुनिश्चित करेगा कि यह घटना अविश्वसनीय है और पार्टीशन के समय आप विशेष रूप से सम्मान के अतिथि पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 6 पकड़ो
    2
    सजावट तैयार करें विषय के अनुसार पार्टी क्षेत्र को सजाने के लिए। आप सजावट बना सकते हैं जो पिछले और भविष्य को जोड़ती है, उदाहरण के लिए:
    • किसी के लिए कुछ जहाज़ या विमान, जो विदेश यात्रा करने जा रहा है रंगों का उपयोग करें जो आपके मित्र के घर और गंतव्य देश से मेल खाते हैं। रंगों और उन चीजों के तत्वों के साथ आधा सजाने के द्वारा पार्टी क्षेत्र को आधा भाग में विभाजित करने का विचार करें, जिसने व्यक्ति को अपने देश में सबसे अधिक पसंद किया, और अन्य आधे रंगों और तत्वों के साथ जो गंतव्य देश की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • निवृत्त होने वाले किसी व्यक्ति के लिए छोटी घड़ियों, टाइम्सशीट्स, या कार्यालय की आपूर्ति का उपयोग करें। इसके अलावा, अपने सह-कार्यकर्ता के सेवानिवृत्ति के दौरान अपनाने का इरादा रखने वाले शौक के तत्वों पर विचार करें। शायद उन्होंने कहा कि वह अपने दिन बरामदे पर किताबें पढ़ने के लिए खर्च करने जा रहा है। हॉल के एक कोने को पोर्च की तरह क्यों नहीं दिखाना चाहिए? आराम से कुर्सी और कुछ किताबों के साथ एक छोटी सी तालिका जोड़ें। यह क्षेत्र सम्मान के अतिथि का विशेष सिंहासन के रूप में भी कार्य कर सकता है।
    • Banderinhas हमेशा अच्छे सजाने वाला विकल्प होता है किसी व्यक्ति के पसंदीदा रंगों में कुछ खरीदें या अपने मित्र के गंतव्य स्थान मानचित्र फ़ोटो के साथ कुछ बनाएं।
    • एक विशेष क्षेत्र को शामिल करने पर विचार करें जहां आप एक अतिथि पुस्तिका या कार्ड डाल सकते हैं जिसमें सभी अतिथि एक संदेश पर हस्ताक्षर करेंगे और छोड़ देंगे। पुस्तक या कार्ड भी घटना के विषय से संबंधित हो सकता है। यदि वह व्यक्ति विदेश जा रहा है, तो मेहमानों से छोटे पेपर स्क्रॉल पर एक संदेश लिखने के लिए कहें और उन्हें एक बोतल के अंदर रख दें।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 7 पकड़ो



    3
    भोजन और पेय तैयार करें जब तक आप एक औपचारिक रात्रिभोज की योजना नहीं बना रहे हैं, स्नैक्स और कैनपेस इन प्रकार के पार्टियों के लिए आदर्श विकल्प हैं। सम्मान के अतिथि के पसंदीदा भोजन को चुनें
    • स्नैक्स, सैंडविच और मिठाई बहुत अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे लोगों को पार्टी के चारों ओर घूमने, दूसरे मेहमानों के साथ बातचीत करने की इजाजत देते हैं।
    • दूसरी ओर, एक रात का खाना सम्मान के मेहमान के लिए और अधिक हो सकता है।
    • थीम से मेल खाने वाली व्यंजन और कटलरी का उपयोग करें
    • अपने दोस्त के पसंदीदा रेस्तरां से डिश करें या अपने गंतव्य स्थान से विशिष्ट खाद्य पदार्थ तैयार करें। या, अगर पार्टी एक सहकर्मी के लिए है, तो कार्यालय क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां से खाने का आदेश देने पर विचार करें।
    • सम्मानित व्यक्ति से स्थानीय बियर और पसंदीदा पेय खरीदें यदि आप काफी पीते हैं उसकी पसंदीदा शराब की भठ्ठी से एक ठंडी बीयर सभी अंतर कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 8 पकड़ो
    4
    भाषणों की योजना बनाएं उन लोगों को एक साथ लाओ जो एक की पेशकश करना चाहते हैं भाषण.
    • भाषणों के बारे में बात कर सकते हैं कि सम्मान के अतिथि कितने अविश्वसनीय हैं फोकस कितना वह तुम्हें करने के लिए मतलब है या कितना उसने तुम्हें सिखाया है हर किसी को संक्षेप में बोलने के लिए कहो, आप अन्य मेहमानों को परेशान नहीं करना चाहते हैं
    • भाषण कई मस्तिष्क कहानियों से, मजेदार कहानियों से दिल की यादों और सफलता और खुशी के लिए इच्छाओं का उल्लेख कर सकते हैं।
    • सम्मानित व्यक्ति को जवाब देने का मौका होना चाहिए, लेकिन उसे बोलने के लिए मजबूर न करें एक विदाई पार्टी के रूप में मज़ेदार और खुश हो सकता है, शायद मुख्य अतिथि भावनात्मक है और हर किसी के सामने बोलना नहीं चाहता है
  • एक विदाई पार्टी चरण 9 पकड़ो शीर्षक चित्र
    5
    उपहार तैयार करें विदाई दल में, प्राप्तकर्ता को एक या अधिक उपहार प्राप्त करने के लिए यह सामान्य है।
    • दोनों व्यक्ति और विदाई के कारण के बारे में सोचो वह खरीदे गए ऑब्जेक्ट की तुलना में एक तस्वीर या मेमोरी एल्बम के साथ खुश हो सकती है। इसके अलावा, विचार करें कि वह कहाँ जा रही है यदि आपका मित्र विदेश जा रहा है, तो एक छोटे से उपहार खरीदें या फिर आगे बढ़ने में आपकी सहायता करें
    • सेवानिवृत्ति के मामले में, पारंपरिक उपहार हैं जो कंपनी सम्मान प्रदान कर सकती हैं, लेकिन आपको अभी भी ऐसी चीज़ों के साथ पेश करना चाहिए जो वे एक साथ बिताए समय और कंपनी में खेली जाने वाले रिश्तों को मनाते हैं।
    • किसी को यात्रा करने में मदद करने के लिए चीजें ढूंढें, अगर आपका मित्र कहीं न कहीं जा रहा हो आपको पता हो सकता है कि वह एक बैकपैक करना चाहता है, लेकिन उसके पास एक बड़ा बैकपैक नहीं है उस मामले में, हर कोई एक किटी बना सकता है और एक बैग के साथ व्यक्ति को पेश कर सकता है यदि आप आगे जाना चाहते हैं, तो आपूर्ति के साथ अपने बैग को भरें जैसे कि पानी की बोतल, टॉयलेटरीज़ और स्नैक्स।
    • गौर करें कि सम्मान का अतिथि क्यों छोड़ रहा है और वह कहाँ जा रहा है एक उपयोगी उपहार बनाने या देने का प्रयास करें, कुछ भी न दें जो अनावश्यक या ले जाने में मुश्किल हो।
    • शायद व्यक्ति राज्य बदल रहा है। उसे पैक करने और ले जाने के लिए और अधिक चीजें देने के बजाय, उसे बदलने के बक्से के साथ या यहां तक ​​कि एक चलती कंपनी को भर्ती करने के लिए उसे पैक करने में सबकुछ क्यों न करें? या हो सकता है कि आप और आपके मित्र यादगार के साथ एक महाविद्यालय बना सकते हैं या एक बैग और यात्रा की आपूर्ति जैसे व्यावहारिक वस्तुओं के साथ अतिथि सम्मान प्रदान कर सकते हैं।
    • अगर कोई सहकर्मी व्यवसाय बदल रहा है, तो काम से संबंधित कुछ चीज़ों के बारे में सोचें, जो आपको एक साथ बिताए अच्छे समय के व्यक्ति को याद दिलाने वाला होगा, लेकिन एक ही समय में नई नौकरी में उपयोगी होगा। हो सकता है कि आप एक नोटबुक या कस्टम नोटबुक कवर खरीद सकते हैं, या नए आर्टिकल के साथ एक उपहार के साथ उपहार कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सम्मान के अतिथि का सम्मान करना

    चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 10 पकड़ो
    1
    इस अवसर को याद करने के लिए बहुत सारी फ़ोटो लें। आप उन्हें ईमेल कर सकते हैं या यहां तक ​​कि सबसे अच्छी तस्वीरें प्रिंट भी कर सकते हैं और उन्हें मुख्य अतिथि को भेज सकते हैं, इसलिए वे हमेशा पार्टी और उन सभी को याद करेंगे जो उपस्थित थे।
    • एक अतिरिक्त उपहार के रूप में, आप मजेदार समय पर आपके समूह के दोस्तों या सह-कार्यकर्ताओं को दिखाए जाने वाले चित्रों का कोलाज भी बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 11 पकड़ो
    2
    सम्मान के अतिथि का सम्मान करने के लिए खेलों को व्यवस्थित करें उस व्यक्ति के पसंदीदा गेम चुनें, जो छोड़ रहा है या चुटकुले जो इसके साथ करना है।
    • आप "दो सत्य और एक झूठ" जैसी क्लासिक पार्टी गेम के लिए व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकते हैं सभी मेहमान मुख्य अतिथि से जुड़े तीन त्वरित कहानियों को बताएंगे, दो सत्य होंगे, एक का आविष्कार किया जाएगा। सम्मान के अतिथि केवल कुछ अन्य मेहमानों के बाद ही कुछ कहेंगे, और प्रतिभागी जो सबसे बड़ी झूठ की पहचान करता है वह विजेता होगा।
    • Honoree के लिए एक "तलना" की व्यवस्था पर विचार करें बस सुनिश्चित करें कि कोई मजाक आक्रामक नहीं है, और एक सकारात्मक स्वर के साथ मज़ाक समाप्त करें एक तलना मज़ा हो सकता है, लेकिन संदर्भ प्रकाश रखने के लिए सावधान रहें
    • आप गेम को व्यवस्थित कर सकते हैं और इसे गेम में अतिरिक्त स्पर्श जोड़ने के लिए पार्टी की थीम के अनुसार इसे अनुकूलित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, के एक अनुकूलित संस्करण खेल पर विचार करें बियर पोंग अगर आपका मित्र विदेश में चल रहा है और आप काफी पीने के लिए बूढ़ा हैं तालिका का एक तरफ वर्तमान देश और दूसरे देश का प्रतिनिधित्व करेगा।
    • सम्मान के अतिथि के गंतव्य का एक नक्शा लें और प्रत्येक व्यक्ति को वहां जाने के लिए कुछ शांत करने का सुझाव दें या यात्रा के लिए एक मजेदार जगह।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 12 पकड़ो
    3
    सभी के योगदान के लिए पूछें हर किसी को पार्टी के कुछ विवरण में योगदान करने का अवसर दें, सिर्फ इसलिए कि आप इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सभी क्रेडिट प्राप्त करना चाहिए।
    • यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि पार्टी काम से बाहर आ रही किसी सहकर्मी या रिटायर हो रही है, एक चलती दोस्त या एक प्यार करने वाला व्यक्ति जो सेना में काम करता है, वहां हमेशा कई लोग होंगे जो सम्मान के मेहमान की देखभाल करते हैं। हर किसी को कुछ खास योगदान देने की इजाजत देने से, आप अपने दोस्त को सबसे अच्छी विदाई दे देंगे, साथ ही साथ सभी को सार्थक और मूल तरीके से अलविदा कहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक विदाई पार्टी चरण 13 पकड़ो
    4
    महान इच्छाओं और यादों के साथ मुख्य अतिथि का निर्माण करें जब उपहारों की सोच और अंततः अलविदा कहने का शानदार तरीका, कुछ खुश उपहार पर विचार करें जो पूरे समय आप एक साथ बिताते हैं।
    • पार्टी समाप्त होने से पहले, प्रत्येक व्यक्ति को मुख्य अतिथि के लिए व्यक्तिगत रूप से अलविदा कहने का एक पल है। विदाई दल बहुत व्यस्त हो सकते हैं और हमेशा सम्मानित व्यक्ति को हर मेहमान से बात करने का मौका नहीं मिल सकता है। एक ऐसी गतिविधि के बारे में सोचें जो ज्यादातर लोग भाग लेने में सक्षम होंगे और एक ही समय में सम्मान के अतिथि को उन सभी को निजी तौर पर बात करने के लिए कुछ समय देने की अनुमति होगी
    • अंत में, अपने दोस्त को पेश करें और अपने भविष्य के लिए टोस्ट करें टोस्ट को उस व्यक्ति के लिए आपको लगता है कि सभी प्यार और प्रशंसा व्यक्त करनी चाहिए। उसे बताएं कि आपकी दोस्ती हमेशा के लिए चली जाएगी, भले ही आप हर दिन एक-दूसरे को नहीं देखते।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर मामलों में, आपको मुख्य अतिथि को यह बताना चाहिए कि आप पार्टी की मेजबानी करना चाहते हैं, क्योंकि कुछ लोगों को इस प्रकार की घटना से असुविधा है। हालांकि, यदि आप अपने दोस्त को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, तो एक आश्चर्यजनक पार्टी अधिक विशेष हो सकती है
    • एक सहकर्मी से पूछना अच्छा होगा कि क्या वह पार्टी चाहें, शायद वह किसी भी तरह के विचलन में दिलचस्पी नहीं लेते।
    • अपने दोस्त के अतीत और भविष्य से संबंधित विषयों और उपहार चुनें
    • पार्टी के लिए सस्ते सजावट खरीदने के लिए एक लोकप्रिय स्टोर पर जाएं।
    • सम्मान के मेहमान के लिए कुछ उपयोग के भावुक उपहार बनाएं या खरीदें।
    • पार्टियां बहुत भावुक हो सकती हैं, इसलिए तैयार रहें। पास कुछ रग्ने छोड़ दें और हल्के जलवायु को बनाए रखने का प्रयास करें जीवंत गीत चलाएं और मज़ेदार गेम का आयोजन करें
    • सम्मान के अतिथि से पार्टी के लिए सबसे अच्छा समय पूछिए। सहकर्मियों के लिए, दिन के अंत या दोपहर के भोजन के समय अक्सर अच्छे विकल्प होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com