IhsAdke.com

एक टेराकोटा फूलदान कैसे पेंट करने के लिए

टेराकोटा बर्तन बागानों में आम हैं, पैरापेट्स और बालकनियों पर। हालांकि निश्चित रूप से व्यावहारिक और सस्ती है, उनके नारंगी-भूरे रंग का रंग अधिक से मेल नहीं खाता या सजावट में योगदान देता है। लेकिन ये सस्ते और साधारण vases छोटे रंग और कुछ रचनात्मकता के साथ अद्वितीय टुकड़ों में बदल सकते हैं

चरणों

भाग 1
पोत की तैयारी

पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उस जगह पर समाचार पत्र डालें जहां आप काम पर जाते हैं यहां तक ​​कि सबसे सावधानीपूर्वक कारीगरों ने कुछ गिरावट की है, इसलिए टेबल या फ़र्श की रक्षा करें जहां आप काम करते हैं। आप ऐक्रेलिक पेंट का प्रयोग करेंगे, जिसमें जलीय आधार होता है और इसे साफ करने में आसान होता है, लेकिन क्या साफ है?
  • यह कपड़े पहनना भी अच्छा है जो आप के साथ गड़बड़ नहीं कर रहे हैं।
  • एक अधिक दूर के स्थान पर पेंट स्टेशन को स्थापित करना सबसे अच्छा है, क्योंकि फूलदान को पूरा करने में कई दिन लग सकते हैं। प्राइमर्स, पेंट और सीलेंट्स को सूखे में घंटों की ज़रूरत होती है, इसलिए ऐसी जगहों पर सामग्री डाल दीजिए जहां उन्हें कम से कम 48 घंटों तक छोड़ा जा सकता है।
  • पेंट ए टेराकोट्टा पॉट चरण 2 नामक चित्र
    2
    करीब एक घंटे के लिए गर्म पानी में सॉस छोड़ दें। इससे आपको मूल्य टैग हटाने और टैग को साफ करने में मदद मिलेगी। चूंकि इन vases आमतौर पर घर और उद्यान भंडार में बेचा जाता है, ये थोड़ा खरोंच या गंदा हो सकता है। इससे पहले कि आप पेंटिंग शुरू करें, अपने आप को एक स्वच्छ टेराकोटा स्क्रीन देना महत्वपूर्ण है।
  • पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सूखा और रेत फूलदान आप इसे कुछ घंटों के लिए सूरज में छोड़कर इसे आसानी से सूख सकते हैं। जब यह पूरी तरह से सूख जाता है, तो सैंडपापर की एक शीट लीजिए और किसी न किसी इलाके या बर्तन के निशान पर हल्के रगड़ें। सैंडपार्ड स्टिकर और कीमत टैग द्वारा छोड़े गए शेष अवशेष भी निकाल सकते हैं। यदि फूलदान पहले से ही स्वच्छ और चिकनी स्नान कर लेता है, तो इस चरण को छोड़ने में संकोच न करें।
    • पोत की सतह में दोष रंग के साथ दिखाई देंगे, इसलिए इसे चिकना और संभव के रूप में साफ छोड़ दें।
    • टेराकोटा का रंग आपको यह जानने में मदद करेगा कि यह सूखा है या नहीं। फूलदान गीला होने पर बहुत गहरा होगा, और जैसे ही सूख जाएगा, हल्का होगा।
  • पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पोत के लिए एक सतह प्राइमर लागू करें टेराकोटा एक छिद्रपूर्ण सतह है, इसलिए बर्तन तैयार करना एक महत्वपूर्ण कदम है। प्राइमर पेंट को बुलबुले बनाने से रोकता है या कर्कश दिखाई देता है, गुलदस्ते को एक समान और पॉलिश सामान्य रूप देने के अलावा। विभिन्न प्रकार के प्राइमरों के विभिन्न निर्देश हैं, इसलिए पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें। फूलदान के सभी क्षेत्रों को कवर करें जिसे आप उत्पाद के साथ पेंट करने का इरादा रखते हैं। जिन क्षेत्रों में आप पेंट नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि पोत के अंदर और इसके नीचे स्थित एक निविड़ अंधकार सीलेंट को लागू करें। अगर प्राइमर और सीलेंट पेंट करना शुरू करने से पहले सूखा है तो देखें।
    • अधिकांश प्राइमरों सफेद होते हैं, लेकिन यदि आपको पसंद है तो आप पृष्ठभूमि में उपयोग किए जा सकने वाले रंग के रंग के साथ इसे डाई जाएंगे। यदि आप फूलदान को अंधेरे होने के लिए चाहते हैं, तो इस उत्पाद को गहरे रंग से रंगाने में सहायक हो सकता है
  • भाग 2
    फूलदान का चित्रण

    पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पृष्ठभूमि रंग पहले लागू करें। यदि आप पृष्ठभूमि में कई रंगों का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन भागों को कवर करने के लिए क्रेप टेप का उपयोग करें, जो शुरू होने से पहले चित्रित नहीं किए जाएंगे, उपयोगी होंगे। स्याही रखें जहां आप एक निश्चित रंग को समाप्त करना चाहते हैं। फिर आप वांछित रंग के साथ पेंट कर सकते हैं और रिबन को हटा सकते हैं, एक संपूर्ण सीधी रेखा छोड़ सकते हैं। पृष्ठभूमि को सूखा रंग दें, अधिमानतः एक दिन से दूसरे तक।
    • आपको रंग की कई परतें लागू करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आप हल्के रंग का उपयोग कर रहे हैं एक बार पहली परत सूखी है, आप तय कर सकते हैं कि एक या दो को लागू करना है या नहीं। हमेशा एक और इस्त्री करने से पहले पेंट परत पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें
    • सूरज में सुखाने की प्रक्रिया को गति देगा और पेंट की गंध फैल जाएगी।
  • पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नीचे पेंट करें पृष्ठभूमि परत पूरी तरह से सूख गया है, के बाद आप इसे ऊपर पेंट करने के लिए शुरू कर सकते हैं। संभावनाएं अनंत हैं आप स्टेंसिल का उपयोग कर सकते हैं, क्रेप टेप डिजाइन बना सकते हैं या हाथ से कुछ भी आकर्षित करने की कोशिश भी कर सकते हैं। स्टैम्प के साथ टेराकोटा बर्तन को मुद्रित करना एक दिलचस्प पैटर्न बनाता है। रचनात्मकता का उपयोग करें! जब समाप्त हो जाए, तो फूलदान ठीक से सुखा दें
    • यह कदम वैकल्पिक है आप हमेशा पाउज़ को एक ठोस रंग छोड़ सकते हैं, जिस आधार पर आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र



    3
    कला के अपने काम को सील करें यह कदम जरूरी है क्योंकि जहाजों को छील, फीका और परतें अगर आप पेंट ठीक से सील नहीं करते हैं। अच्छा वेंटिलेशन वाले स्थान पर जाएं और पोत के लिए पर्याप्त ऐक्रेलिक सीलेंट लागू करें। यह उत्पाद पारदर्शी है, इसलिए यह रंग को बर्बाद नहीं करेगा। सीलेंट को तब तक लागू करें जब तक आप महसूस नहीं करते कि यह पोत की पूरी सतह को कवर कर चुका है और आवेदन को दोहराता है। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप किसी भी हिस्से को पास न होने दें, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी चित्रित नहीं किया गया है, क्योंकि ये क्षेत्र अभी भी नमी के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, और उनके द्वारा किए गए क्षति खूबसूरती से चित्रित भागों को प्रभावित कर सकते हैं। सीलेंट बहुत तेज़ी से सूख जाता है, लेकिन यह अभी भी आवश्यक है कि यह नमी को उजागर करने से पहले कुछ दिनों के लिए पोत को अलग करना चाहिए। यह सुनिश्चित करेगा कि पूरी सतह अच्छी तरह से सील और सुरक्षित है।
  • भाग 3
    रचनात्मकता का उपयोग करना

    पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस पर स्प्रे पेंट लगाने से दूसरे स्तर पर बर्तन ले लो। यह समय की बचत करेगा और कंटेनर को वास्तव में अनोखा रूप दे देगा। फूलदान और स्प्रे पेंट के बीच की दूरी के साथ खेलते हैं, विभिन्न पैटर्न और तीव्रताओं को देखकर जो आप बना सकते हैं। एक अच्छी तरह हवादार स्थान में ऐक्रेलिक स्प्रे पेंट और पेंट का उपयोग करें।
  • पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जटिल चित्र बनाने के लिए स्टेंसिल बनाएं पेंसिल के रूप में सामग्री का उपयोग करना सबसे अच्छा है, ताकि स्टेंसिल तैयार हो सके, ताकि वे मोटी हों लेकिन अभी भी पोत की सतह के मुकाबले पर्याप्त मात्रा में टिकाऊ हो सकते हैं। जब तक आपके पास सही सामग्री हो, तब तक आप जो चाहते हैं, उसके एक स्टैंसिल बना सकते हैं।
    • छवि मुद्रित करें जिसे आप स्टेन्सिल के लिए उपयोग करना चाहते हैं यह एक आंकड़ा, एक पत्र, प्रतीक आदि हो सकता है। गत्ता पेपर पर मुद्रित कागज को गोंद करें और इसे काटने के लिए स्टाइलस या अन्य ब्लेड का उपयोग करें।
  • पेंट ए टेराकोट्टा पॉट 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    फूलदान में 3 डी सजावट डालने के लिए गोंद का उपयोग करें। लकड़ी गोंद का उपयोग करना, आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे डाल सकते हैं। एक देहाती देखो के लिए, छोटे टहनियां, कंकड़, रस्सी, नकली पत्तियां और कुछ भी जो आप सोच सकते हैं। यह अधिक आकर्षक दिखने के लिए, गहने के पत्थर या अन्य चमकदार वस्तुओं की कोशिश करें।
  • पेंट ए टेराकोटा पॉट चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कंट्रास्ट के कारण कुछ हिस्सों को अनारित छोड़ दें एक पूरे चित्रित गुलदस्ते बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन दिखाई देने वाली बिना मिटटी हुई मिट्टी के हिस्सों को छोड़कर एक सुंदर विपरीत बना सकते हैं। फूलदान अभी भी एक साधारण टेराकोटा बर्तन के रूप में पहचाना जा सकता है, लेकिन कुछ और के साथ यह अन्य अप्रकाशित टेराकोटा बर्तनों के बगल में बहुत अच्छा लगेगा क्योंकि यह व्यवस्था को सत्ता में लाएगा।
  • पेंट अ टेराकोटा पॉट स्टेप 12
    5
    ज्यामितीय डिजाइनों, जैविक प्रिंटों और दो के संयोजन का भी प्रयास करें आप सीधे किनारों के साथ बोल्ड ड्राइंग बनाने के लिए क्रेप टेप का उपयोग कर सकते हैं, और चिकनी और तरल पैटर्न बनाने के लिए एक पेंटब्रश का उपयोग करके हाथ से पेंट भी कर सकते हैं। एक ही जहाज में दोनों प्रकार के चित्रों का उपयोग करके एक एकल पोत बनाने के लिए संभव है।
  • युक्तियाँ

    • हाथ से पेंट किए गए मिट्टी के बर्तन महान उपहार देते हैं। वे बहुत महंगा नहीं हैं, लेकिन वे प्राप्तकर्ता को दिखाते हैं कि आपने समय और प्रयास का निवेश किया है।
    • विभिन्न रंगों और आकारों के चित्रित vases की व्यवस्था करने का प्रयास करें चिकनी रंग के vases के लिए जटिल डिजाइन के साथ vases मिलान आधुनिक है और घर में किसी भी कमरे को रोशन कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • टेराकोटा बर्तन-
    • Jornais-
    • गर्म पानी और कंटेनर-
    • Lixa-
    • सतहों के लिए प्राइमर-
    • जल आधारित एक्रिलिक पेंट
    • Pincéis-
    • सीलेंट (तरल या स्प्रे)
    • वैकल्पिक: क्रेप टेप, स्पंज, स्टैंसिल सामग्री, लकड़ी गोंद, सजावट।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com