IhsAdke.com

कैसे एक मैच लाइट करने के लिए

जब आग लगने की बात आती है, तो मैचस्टिक्स एक बेहतरीन और सबसे पुराने विकल्प उपलब्ध हैं। ब्राजील में, कुछ अपवादों को छोड़कर, फास्फोरस की छड़ें में फॉस्फोरस तत्व ही नहीं होता है, जो कि बॉक्स में सैंडिंग होता है - छड़ी के सिर का घर्षण लौ की प्रज्वलन का कारण होता है। यद्यपि यह आसान और सुरक्षित टूथपीक को हल्का है, लेकिन कुछ अलग तकनीकें हैं जो सहायक दांतिक की तुलना में अन्य दांतों की तरफ आती हैं। मूल बातें माहिर करने के बाद, आप कुछ छिलकों सीख सकते हैं कि कैसे लाठी की छड़ें युक्त

दूसरों को प्रभावित करने के लिए अलग-अलग सतहें

चरणों

विधि 1
मूल बातें सीखना

यदि आप जानते हैं कि सामान्य मैच कैसे उभरा और कुछ गुर सीखना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें।

एक लकड़ी के दांतों की छत रोशनी

लाइट ए मैट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
टूथपीक को मजबूती से उठाओ टूथपिक को सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए अपनी तर्जनी और अंगूठे का उपयोग करें यदि आपको समर्थन की आवश्यकता है, तो अपनी दूसरी अंगुलियों के बीच का आधार लपेटें।
  • यदि यह पहली बार है कि आप एक टूथपिक प्रकाश कर रहे हैं, तो मानक प्रकार का उपयोग करें, जो केवल तब ही काम करता है जब बॉक्स sandpaper के खिलाफ स्क्रैप किया जाता है क्योंकि शुरुआती के लिए आमतौर पर प्रकाश करना आसान होता है जब आप अपने कौशल, कागज के मैचों से मुकाबले और टूथपिक्स से अधिक आश्वस्त हो जाते हैं जो कि किसी भी सतह पर प्रकाशित हो सकते हैं।
  • 2
    बॉक्स के खिलाफ टूथपिक सिर दबाएं। टूथपीक बक्से के पक्ष में आमतौर पर किसी न किसी लाल या भूरे रंग का बैंड होता है, जिसका उपयोग सिर को प्रज्वलित करने के लिए किया जाता है। बॉक्स को दृढ़ता से दबाएं और सैंडपेपर के खिलाफ रंग का स्टिक सिर दबाएं।
  • 3
    सैंडपेपर के खिलाफ टूथपिक को दबाएं। दबाव को जारी किए बिना, एक तेज़ और सटीक आंदोलन के साथ सैंडपार्ड की ओर से अपने सिर को स्लाइड करें, जैसे कि आप एक बार में दंर्तखोदनी के सिर को रगड़ना चाहते थे। अगर सब कुछ ठीक है, तो टूथपेक हल्का होगा डर नहीं होना सावधान रहें!
    • आवश्यक दबाव की मात्रा टूथपिक और दफ़्ती के प्रकार पर निर्भर करेगा। आपको सावधान रहना होगा: टूथपेक को तोड़ने में बहुत अधिक दबाव डालना होगा, थोड़ी ताकत के साथ दबाने के दौरान, यह प्रकाश नहीं करेगा। कुछ प्रयासों के साथ आप इसे निश्चित रूप से लटका देंगे।
  • 4
    कृपया जितनी बार आवश्यकतानुसार पुनः प्रयास करें। हमेशा टॉथपिक पहले प्रयास पर प्रकाश नहीं होगा, लेकिन शर्म की कोई वजह नहीं है। आंदोलन दोहराएं जब तक कि आप टूथपिक को हल्का नहीं कर सकते, आवश्यकता के अनुसार दबाव अलग कर सकते हैं। यदि आप पहली टूथपिक को तोड़ते हैं, तो थोड़ा कम दबाव लागू करें। यदि आप टूथपेक को हल्का नहीं किया है, लेकिन इसे नहीं तोड़ दिया, तो आंदोलन में थोड़ी अधिक बल लगाने की कोशिश करें।
    • कुछ असफल प्रयासों के बाद, दन्तखुदनी की ज्वलनशील सामग्री बिखर जाएगी, इसे बेकार में रेंडर करेगा सिर की तरफ मुड़ें और फिर से प्रयास करें।
  • 5
    रोशन टूथपिक को बॉक्स से दूर रखें। जब आप दन्तखुदनी को हल्का कर सकते हैं, तो वह धुआं और लौ को तुरंत छुटकारा दिलाएगा। अब, इसे आधार से ले लो, इसलिए आप अपनी अंगुलियों को जला नहीं लेंगे और टूथपेक का उपयोग प्रकाश में करना चाहते हैं जो आप प्रकाश करना चाहते हैं। इसे बॉक्स से दूर रखें ताकि आप अनजाने में इसे आग पर सेट न करें। बधाई! आपने अपना पहला मैच जलाया।
    • क्या आप यह सीखना चाहते हैं कि टूथपेक को बेहतर रखने के लिए, इसमें से अधिकतर और बर्न्स से बचने के लिए? यहां क्लिक करें
  • एक पेपर स्टिक को प्रकाश करना

    चित्र शीर्षक लाइट ए मैच चरण 6
    1
    कनस्तरों से एक टूथपिक को खींचें कागज की छड़ें आम तौर पर कार्डबोर्ड "बुकलेट्स" में आती हैं - इसे खोलने के लिए इसे खोलने के लिए कई पेपर की छड़ें खोलें। एक चिपकाने के लिए, इसे उठाओ, इसे दूसरों से दूर रखें, और इसे आधार से खींचें
    • पेपर की छड़ें हल्का करने के लिए थोड़ा कठिन है, लेकिन इसके लिए लटका पाने के लिए थोड़ा अभ्यास काफी है। चिंता मत करो अगर आपको अलग-अलग तरीकों की कोशिश करनी है, जब तक कि आप दंर्तखोदनी को हल्का नहीं कर सकते।
  • 2
    बॉक्स में सैंडपेपर के खिलाफ टूथपिक को पकड़ो। कागज की छड़ें करने के लिए कई तरीके हैं - सरलतम लकड़ी के चिपकने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि से थोड़ा अलग है। सैंडपेपर पर दंर्तखोदनी छोड़ दें, आमतौर पर बॉक्स के पीछे एक रंग की पट्टी होती है। टूथपीक का सिर सैंडपेपर के बीच में होना चाहिए, इसके बॉक्स के बाहर का आधार होना चाहिए।
  • 3
    टूथपिक पर बॉक्स के कागज फ्लैप को मोड़ो। टूथपेक को ले जाने के बिना, पुस्तिका के "बैक" को वापस रेतपेशियों पर रखें। अब केवल कागज़ की छड़ी का आधार दिखाई देना चाहिए। टूथपीक के सिर को हल्का दबाव के साथ टच-पिक का उपयोग करने का प्रयास करें, इसे सैंडपापर और बॉक्स के फ्लैप को तर्जनी और बड़े पैर के बीच फँसाने के लिए दबाएं।
    • टूथपिक को अच्छी तरह से कवर करें यदि आप दन्तखुदनी खींचने के समय से उजागर हो जाते हैं, तो आप जला सकते हैं।
  • 4
    कस लें और खींचें! टूथपिक के सिर को दबाने के लिए कंधे को दृढ़ता से रखने के लिए एक हाथ का उपयोग करें दूसरी ओर, दंर्तखोदनी के आधार को समझो और उसे एक आंदोलन के साथ खींचें। यदि आप सब कुछ ठीक से करते हैं, तो सैंडपेपर और सिर के बीच घर्षण प्रज्वलित करना चाहिए।
    • बस लकड़ी की छड़ के मामले में, भले ही सब कुछ ठीक हो गया हो, टूथपेक प्रकाश नहीं हो सकता है। ऊपर दिए गए चरणों को दोबारा दोहराएं और, यदि आप अभी भी नहीं कर सकते हैं, तो सिर के विपरीत दिशा को छिद्र के लिए छड़ी बारी।
    • सावधान रहें, अपने सिर को छड़ी से बाहर निकालने के लिए ज़्यादा बल नहीं लें, या आप इसे बेकार कर देंगे।
  • 5
    पुस्तिका को ढंके बिना टूथपिक को रोशन करने की कोशिश करें। आप इसे कागज और सैंडपेपर के बीच निचोड़ बिना इसे प्रकाश कर सकते हैं, लेकिन पता है कि प्रक्रिया शुरुआती के लिए थोड़ी अधिक जटिल है। हालांकि तेज़ हो, आपको जलाए जाने का खतरा अधिक होता है। विधि का प्रयास करने के लिए:
    • अंगूठे और मध्य उंगली का उपयोग करते हुए अपने प्रमुख हाथ के साथ दंर्तखोदनी पकड़ो। टूथपीक सिर के पीछे अपनी तर्जनी रखें और अपने दूसरे हाथ से छाछ पकड़ो।
    • तर्जनी के साथ नीचे दबाएं और सैंडपापर पर टूथपिक खींचें, एक एकल आंदोलन बनाओ, जैसा कि आप लकड़ी के दांतों के साथ करेंगे।
    • टूथपेक के ऊपर से सूचक को हटा दें जैसे कि यह रोशनी या टूथपिक को दूसरी ओर स्थानांतरित करता है। जला नहीं जाना जल्दी हो।
  • विधि 2
    कुछ गुर सीखना

    चित्र शीर्षक लाइट एक मैच चरण 11
    1



    श्रेष्ठ परिणामों के लिए, फास्फोरस का उपयोग करें वास्तव में फास्फोरस होते हैं सिर में इस तरह के उत्पादों को बॉक्स में जलाए जाने की ज़रूरत नहीं है - सिर्फ सिर को गरम करने और लौ को प्रज्वलित करने के लिए किसी भी सूखी सतह के कारण पर्याप्त घर्षण का कारण होता है। चूंकि मैच आम तौर पर बॉक्स में पाया जाता है sandpaper, नीचे दी गई युक्तियां किसी टूथपिक के साथ काम नहीं कर सकती हैं।
    • आम तौर पर बॉक्स में एक संकेत है कि टूथपीक को किसी भी सतह पर जलाया जा सकता है। इन टूथपिक्स के बक्से में आमतौर पर सामान्य लोगों की तुलना में अधिक लागत नहीं होती है।
    • टूथपिक्स केवल में काम करेंगे शुष्क सतहों.
  • लाइट एक मैच स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक चट्टान पर टूथपेक लाइट यह कैम्परों और लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो जीवित रहने के कौशल को बेहतर बनाना चाहते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, थोड़ा मोटा सतह के साथ एक फ्लैट, सूखे पत्थर की तलाश करें। इसका बनावट कंक्रीट के समान होना चाहिए एक शुष्क पत्थर की अनुपस्थिति में, एक उपयुक्त गीला पत्थर खोजने और इसे सूखा।
    • अपनी मध्य उंगली और अंगूठे के बीच टूथपिक को पकड़ो, अपनी तर्जनी के साथ पत्थर के खिलाफ दबाकर रखें यह तकनीक पेपर स्टिक के समान है, जो कुत्ते के प्रालंब को तह के बिना रखती है। सतह के ऊपर की सतह, लौ के लिए आवश्यक घर्षण को प्राप्त करने के लिए दबाव कम होता है।
  • चित्र शीर्षक लाइट एक मैच चरण 13
    3
    किसी न किसी सतह पर टूथपेक लाइट करें यदि आप अभी भी सभ्यता में हैं, लेकिन मैक्सस्टिक्स का एक बॉक्स नहीं है, तो आप आग बनाने के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं। टूथपिक के रूप में आप पत्थर होगा परिमार्जन, प्रत्येक सामग्री के अनुसार उचित दबाव का उपयोग कर। तकनीक काम करने के लिए, सतह होना चाहिए पूरी तरह से सूखा। कुछ सामग्रियां जो काम कर सकती हैं:
    • कंक्रीट।
    • टाइल्स के बीच ग्रुटआउट
    • ईंटें।
    • मिट्टी।
    • याद रखें कि दंर्तखोदनी सतह पर थोड़ा निशान छोड़ सकते हैं - दूसरों की वस्तुओं पर टूथपिक का उपयोग न करें।
  • चित्र शीर्षक लाइट एक मैच चरण 14
    4
    एक कागज sandpaper पर दंर्तखोदनी प्रकाश। जब एक कार्यशाला या गेराज में एक मैच रोशन करने के लिए आपके पास कोई बॉक्स नहीं है, तो यह एक बढ़िया विकल्प है ललित ग्रेड पेपर सैंडिंग सर्वश्रेष्ठ काम करता है - बहुत मोटे कागज उसे बिना मोड़ के छड़ी से सिर निकाल सकते हैं। एक सपाट सतह पर सैंडपार्ड की एक छोटी पट्टी रखें, इसके खिलाफ छड़ी के सिर दबाएं और इसे सामान्य रूप से खींचें।
    • कभी सूखी लकड़ी के चिप्स के निकट टूथपेक को प्रकाश में नहीं लाएं (जहां पेपर सैंडपेपर का उपयोग किया जा रहा है, उसके पास काफी सामान्य वस्तुएं)। यह एक अत्यधिक ज्वलनशील सामग्री है
  • चित्र शीर्षक लाइट एक मैच चरण 15
    5
    एक ज़िप में टूथपेक लाइट करें एक मजेदार विकल्प जिसका उपयोग दूसरों को प्रभावित करने के लिए किया जा सकता है, जब तक कि देखभाल को किसी को चोट नहीं पहुंचाया जाता है उसके जिपर को बेनकाब करने के लिए पैंट के गुना खोलें कपड़े को एक हाथ से खींचो ताकि जिपर यथासंभव सीधा और सपाट हो। अपने दूसरे हाथ के साथ टूथपिक को पकड़ो और उसे जिपर के ऊपर से दबाएं। हल्के दबाव के साथ नीचे की तरफ इशारा करें - जब तक आप दबाव और गति को नहीं मारते, तब तक कुछ समय लग सकता है, इसलिए पहले कुछ प्रयासों पर हार न दें
    • कभी टूथपेक नीचे ले, न लें इसलिए यदि आप उसका नियंत्रण खो देते हैं, तो आग जमीन पर गिर जाएगी, आपकी शर्ट नहीं।
    • बस एक मैच को हल्का करने की कोशिश करें यदि आप फर्म पहने हुए हैं, मोटी पैंट जो आग पकड़ने का थोड़ा मौका है, जैसे जींस और टवील यदि आप शॉर्ट्स की एक जोड़ी या एक ओपन शू पहन रहे हैं तो मैच को हल्का करने की कोशिश न करें।
  • चित्र शीर्षक लाइट एक मैच स्टेप 16
    6
    एक खिड़की में टूथपेक को हल्का रखें मानो या न मानो: खिड़कियों से चिकनी गिलास मैग्स्टिक्स प्रकाश में सक्षम है। आपको आवश्यकता होगी काफी दबाव को सफल करने के लिए, इसलिए छड़ी पर थोड़ा और बल लगाने के लिए मैच के सिर के पीछे सूचक रखें। कांच के खिलाफ उसका सिर दबाएं और उसे त्वरित और दबाव में गति दें। अपनी अंगुली को टूथपेक से दूर रखें जैसे ही वह रोशनी कर लेता है, इसलिए यह जला नहीं जाएगा।
    • यह प्रक्रिया कांच पर एक खरोंच छोड़ सकती है, इसलिए ऐसा ऐसा स्थान पर न करें जहां अंकों को माना जा सकता है। अंकों को साफ करना संभव है, लेकिन जोखिम लेने के लिए बेहतर नहीं है।
  • चित्र शीर्षक लाइट ए मैच चरण 17
    7
    अगर आपको चुनौती पसंद है, तो अपने दांतों में टूथपेक को हल्का करो। चाल निश्चित रूप से दूसरों का ध्यान आकर्षित करेगी, लेकिन आपको इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि आप खुद को और आसपास के लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं। एक साफ कपड़े या कागज तौलिया के साथ दांत की सतह सूखी। दांतों के खिलाफ मैच सिर रखें और अच्छे दबाव के साथ उन पर परिमार्जन करें। टूथपिक को तुरंत दूर रखें, भले ही आपको लगता है कि आप इसे रोका नहीं जा सकते। मुंह के साथ पानी के साथ कुल्ला जब समाप्त हो
    • चाल की एक बदलाव: सामने के दांतों के पीछे छड़ी रख दिया और यह नीचे खींच और आगे।
    • सुरक्षा के साथ सफल होने के लिए बहुत सावधानी बरती जाती है यह है अच्छी तरह से यह संभव है कि आप अपना मुंह और होंठ जला दें। प्रक्रिया को बहुत ज्यादा दोहराएं, क्योंकि दांतों के टूथपेस्ट के प्रभाव अच्छी तरह से समझ नहीं आते हैं।
  • विधि 3
    टूथपिक होल्डिंग सुरक्षित रूप से जलाया गया

    1
    लौ को जलाने के लिए टूथपेक को हल्का झुकाव दें। जब आग बढ़ती है, तब भी आग बेहतर होती है, यहां तक ​​कि छोटे-छोटे मैचस्टिक्स भी। फिर, जलाया छड़ी इसे नीचे ओर इशारा करते हुए पकड़ लकड़ी लेने वाली है, जबकि यह थोड़ा ऊपर जाने के लिए अनुमति देगा।
    • आप बिना किसी चीज के आने वाली आग को जलाएंगे। बहुत ज्यादा यहां तक ​​कि उंगलियां जो टूथपिक को पकड़ते हैं यदि आपको अधिक समय की आवश्यकता होती है, तो बोटिंग गति को धीमा करने के लिए टूथपिक के कोण को समायोजित करें
  • 2
    लौ को उठाने के लिए, टूथपेक को थोड़ा कम झुकाएं। तुरन्त लौ को बढ़ाने के लिए इसे दूसरे के लिए नीचे झुकाएं। आग तेजी से बढ़ेगी, तापमान बढ़ेगी और उंगलियों के सुझावों का सामना करना होगा। ध्यान रखना!
    • छड़ी का लक्ष्य न रखें सीधे नीचे की ओर के रूप में यह लौ अपनी उंगलियों के लिए वृद्धि करने के लिए कारण होगा
  • 3
    लौ को छोटा रखने के लिए टूथपिक को पकड़ो। स्थिति टूथपिक सिर पर ज्वलनशील सामग्री को जलाने के लिए मुश्किल हो जाएगी, जिसके कारण लौ को धीरे-धीरे जलाया जा सकता है समय के साथ, यह दंर्तखोदनी के अंत तक पहुंच जाएगा या स्वयं को मिटा देगा।
  • 4
    हवा को याद रखें यहां तक ​​कि एक हल्की हवा हवा से टूथपेक को उड़ा सकते हैं, इसे बर्बाद कर रहे हैं। बिना किसी हवा के स्थान पर जाएं या एक मैच को हल्का करने की कोशिश करने से पहले अपनी ताकत कम करने की प्रतीक्षा करें।
    • यदि आप हवा में एक मैच को हल्का करना चाहते हैं, तो दंर्तखोदनी और हवा के बीच में इसे रखकर लौ की रक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • ऊपर चाल के अलावा, आप एक छड़ी एक लौ जलाई पर पकड़े प्रकाश कर सकते हैं, एक स्टोव, एक आग या किसी अन्य दन्तखुदनी है।
    • बड़े माचिस की तीलियों उपयोग करके, हम सिर से दूर के बारे में दो उंगलियों के लिए उन्हें पकड़ उन्हें बीच में तोड़ने के लिए नहीं उन्हें प्रकाश में।

    चेतावनी

    • ईंधन, रासायनिक सॉल्वैंट्स, स्टिक्स इत्यादि जैसे ज्वलनशील सामग्रियों के पास एक मैच स्टिक को हल्का मत करना।
    • हमेशा अपने शरीर से मैच को खरोंच करें और जला न खाएं।
    • लौ के समाप्त होने के बाद भी चिपक जाती है दन्तखुदनी का उपयोग करने के बाद, इसे पानी के नीचे रखकर उसे कुछ भी प्रकाश से रोकने के लिए रखें
    • एक मैच की छड़ी रोशनी के द्वारा आसपास का निरीक्षण करें बच्चों, पालतू जानवरों और वस्तुओं को जलाने के लिए आग न रखें, जो जला सकते हैं
    • बच्चों को खेलने या मैंडस्टिक्स को संभालने न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com