IhsAdke.com

टूथब्रश या टूथब्रश के बिना आपका दांत साफ कैसे करें

क्या दांतों में कुछ फँस गया है, लेकिन आस-पास टूथपिक या टूथब्रश नहीं है? कभी-कभी आपको रचनात्मक होना चाहिए, जिसे आप मसूड़ों को नुकसान पहुंचाए बिना अपने दांतों को सीधा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कुछ विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए चारों ओर देखो और देखें कि आपके हाथ में क्या है। चुने हुए वस्तु को जो भी हो, सावधान रहें कि मसूड़ों को न छोडो, या वे अंत में चोट लग जाएंगे।

चरणों

विधि 1
एक वैकल्पिक दंत चिकित्सा उपकरण का उपयोग करना

एक टूथपेक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 1
1
डेंटल फ्लॉस का प्रयोग करें। दाँत के बीच में फंस जाने वाली चीज़ को हटाने के लिए आदर्श आदर्श वस्तु दंत फ्लॉस है यदि आपके पास अपना बैकपैक या ऑफिस डेस्क है, तो इसका इस्तेमाल करने में संकोच न करें। यह अपने दाँत के बीच फंसे कुछ भोजन को साफ करने का सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावशाली तरीका है तार का एक टुकड़ा लगभग 30 सेंटीमीटर लें।
  • इसे दोनों अंगुलियों में लपेटें, एक समय में उपयोग करने के लिए करीब पांच सेंटीमीटर तार छोड़ दें
  • भोजन को हटाने के लिए अपने दांतों के बीच का स्थान दो। तार को दाँत के खिलाफ मजबूती से दबाए रखने की कोशिश करें ताकि मसूड़ों में कटौती न करें।
  • एक टूथपेक के बिना अपने दाँत को चुनें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    टूथपिक का प्रयास करें यदि आप अपने साथ डेंटल फ्लो नहीं ले सकते, या इसे घर से दूर इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा अजीब लगता है, तो एक अधिक सुविधाजनक विकल्प है चिकित्सकीय छड़ छोटे प्लास्टिक के उपकरण होते हैं जो अंत में एक वाई आकार होते हैं। वाई के दो सिरों के बीच, फलों का एक छोटा सा टुकड़ा है जो किसी भी फंस गए भोजन को हटाने के लिए अधिक सावधानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • वे पारंपरिक टूथपिक से भी बेहतर हो सकते हैं, और काम की मेज पर छोड़ सकते हैं।
    • वे आपको आवश्यक से अधिक दंत सोता का उपयोग करने से रोकते हैं और काम जल्दी और कुशलतापूर्वक किया जाता है।
  • एक टूथपेक के बिना आपका दांत उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    एक इंटरैक्टिकल ब्रश का उपयोग करें पारंपरिक ब्रश या डेंटल फ्लॉस के बिना, दंत चिकित्सक द्वारा अनुमोदित अगली आइटम इंटरैक्टिकल ब्रश है। वे एक सामान्य टूथब्रश से छोटे होते हैं और विशेष रूप से दांतों के बीच तक पहुंचने के लिए तैयार होते हैं। वे फार्मेसियों और दवाओं के विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं, और यह एक अच्छा विकल्प है क्योंकि ये दांतों के बीच फंस गए किसी भी भोजन को साफ करने का एक सुरक्षित तरीका है।
  • विधि 2
    एक तात्कालिक टूथपिक का उपयोग करना




    एक दन्तखुदनी के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 4
    1
    लाइन के एक टुकड़े का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपके पास डेंटल फ्लॉस नहीं है, तो थ्रेड का कोई विकल्प चुनें। यह मूल रूप से एक ही सेवा करेगा, लेकिन कम लचीला हो जाएगा, फंसने या टूटने के लिए अधिक संवेदी। एक अच्छी बात यह है कि यह खोजने में मुश्किल नहीं है आप एक ताजे पेटी बनाने के लिए पहने हुए कपड़े में धागे का एक छोटा सा टुकड़ा खोजना संभव है।
    • गेज के चारों ओर छोरें लपेटें, जैसा कि आप सामान्य दंत सोता के साथ करते हैं, और दांतों के बीच से गुजारें। बहुत सावधान रहें क्योंकि यह बहुत आसानी से फट सकता है।
  • एक दन्तखुदनी के बिना अपना दांत उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 5
    2
    एक वैकल्पिक के लिए चारों ओर देखो टूथपिक के बिना, दंत सोता, सामान्य या अंतराल ब्रश, जिस तरह से दांतों को साफ करने का प्रयास करने के लिए चारों ओर देखना और तीक्ष्ण वस्तु का पता लगाने का प्रयास करना है, लेकिन बहुत तेज नहीं है उम्मीद है, कुछ विकल्प उभरेंगे। कागज के एक टुकड़े को गुना करने की कोशिश करें और उसे आपातकाल के समय उपयोग करें या व्यापार कार्ड का उपयोग करें।
    • एक पुआल अपने दांतों के बीच भी फिट हो सकता है और कुछ भोजन निकाल सकता है, लेकिन सावधान रहें हमेशा दांतों के बीच में फंसने वाले वस्तु का खतरा होता है
    • केवल डिस्पोजेबल और महत्वहीन वस्तुओं का उपयोग करें
  • एक दन्तखुदनी के बिना अपना दांत उठाओ चित्र शीर्षक 6
    3
    अपनी नेल का उपयोग करने की कोशिश करें यदि सब कुछ विफल हो जाता है, और आपके पास लंबे नाखून हैं, तो अपने दांतों के बीच के स्थान में कील को रखकर स्थिति को हल करने का प्रयास करें। गम के ठीक नीचे कील रखने के लिए, इसके ऊपर कभी भी न रखें। अगर दांतों के बीच भोजन कम हो गया है, तो नीचे की ओर कील को स्लाइड करें, लेकिन गम से दूर।
    • अपने नाखूनों का उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि यह स्लाइड कर सकता है और आखिरकार मसूड़ों को घायल कर सकता है।
    • अपने हाथ में अपनी उंगली डालने से पहले अपने हाथ धोएं
    • मसूड़ों के नुकसान के जोखिम के कारण, कई दंत चिकित्सक टूथपिक्स के उपयोग की सिफारिश नहीं करते हैं।
  • चेतावनी

    • पेपर क्लिप, पिन, बॉलपॉइंट पेन टिप्स या किसी अन्य धातु ऑब्जेक्ट जैसे तेज या पॉइंट ऑब्जेक्ट से बचें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com