IhsAdke.com

लोनबोर्ड कैसे बनाएं

अगर आपने हमेशा स्केटबोर्ड रखने के बारे में सोचा है जो ले जाने के लिए व्यावहारिक है, तो आप एक लंबी बोर्ड की तलाश कर रहे हैं। एक लंबी बोर्ड बनाना आमतौर पर पहले से ही तैयार किए गए खरीदने से सस्ता होता है, और अंतिम उत्पाद को पूरी तरह से मूल होने के अलावा अच्छी मजे भी मिल सकता है। [[श्रेणी: शिल्प और हॉबी]

चरणों

लांगबोर्ड चरण 1.jpg शीर्षक वाला चित्र
1
सामग्री इकट्ठा आप आकर्षित करने के लिए एक प्लाईवुड प्रकार बाल्टिक बिर्च (भी बिर्च रूप में जाना), एक बहुत अच्छा गोंद, एक किसी न किसी और ठीक sandpaper, शिकंजा, एक ड्रिल, वजन, polyurethane वार्निश, कागज की एक बड़ी टुकड़ा और एक पेंसिल की आवश्यकता होगी आपका बोर्ड
  • लँगबोर्ड चरण 2. पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    आकार में अपने प्लाईवुड काट लें, जिसकी आपको आवश्यकता होगी। आम तौर पर, इसका मतलब है कि आपको 150 सेमी से 30 सेमी के 2 टुकड़े की आवश्यकता होगी
  • लोंगबोर्न स्टेप 3. पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बोर्ड के आकार को आकर्षित करें अपनी शीट पेपर लें और एक सीधी रेखा खींचना जो एक छोर से दूसरे तक चलता है यह आपके बोर्ड का केंद्र होगा। अब इस सीधी रेखा से बोर्ड का आधा हिस्सा लें। यदि यह आपका पहला बोर्ड होगा, तो एक साधारण प्रारूप बनाएं। मोर्चे पर एक चिकनी वक्र बनाएं और इसे शांत और चौड़ा रखने की कोशिश करें, क्योंकि आप स्केटबोर्ड चला रहे होंगे। अधिकांश बोर्ड के दूसरे भाग के बारे में 1/3 का होना चाहिए। (अधिक जानकारी के लिए चित्रण की जांच करें) क्रिएटिव बनें, ये आपका है, इसलिए आप चाहते हैं कि ऐसा कोई तरीका हो। बहुत सावधान रहें, क्योंकि परिणाम सुंदर होने के लिए यहां सटीक मूलभूत होगा।
  • लँगबोर्ड चरण 4.jpg शीर्षक वाला चित्र
    4
    लकड़ी पर अपना ड्राइंग रखें अपने प्लाईवुड का टुकड़ा लें और सबसे सुंदर पक्ष के लिए देखो। यह बोर्ड के नीचे होने वाला है। इसे ठीक से केंद्र में रखें और एक रेखा खींचें। उसके बाद, अपने मॉडल को वांछित स्थिति में रखते हुए, अपने मॉडल ड्राइंग के आकार को कवर करें। इसे चालू करें और उसी प्रक्रिया को दूसरी तरफ दोहराएं। आपका डिज़ाइन अब आपके बोर्ड पर है। अपने प्लाईवुड के शीर्ष से पेपर ले लो और इसकी खूबसूरत डिज़ाइन देखें।
  • लँगबोर्ड चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्लाईवुड में अपने डिजाइन के बाहर कई छेद करें। छेद लाइनों के अलावा एक इंच के अलावा होना चाहिए ये टुकड़े दूसरे में इस टुकड़े को ठीक करने के लिए बाद में इस्तेमाल किया जाएगा। तुमने लकड़ी के दूसरे टुकड़े को नहीं छूया, है ना?
  • लांगबोर्ड चरण 6.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बोर्ड को कुछ आकार दें अपने दो टुकड़ों की लकड़ी ले जाओ और उन्हें ढेर कर दें ताकि आपका डिज़ाइन ऊपर हो और दूसरे भाग का चिकना और सुंदर हिस्सा नीचे हो। फिर उन्हें पदोन्नत करें ताकि प्रत्येक के किनारों पर कुछ आराम या आश्रय हो, और माध्यम मुक्त हो और बिना समर्थन के। अब बोर्ड के सबसे बड़े हिस्सों के ऊपर सिर्फ ऊपर वजन दर्ज करें। आप चाहते हैं कि आपके बोर्ड को हल्के ढंग से बीच में उठाया जाए, ताकि जब आप उसमें चढ़ते हों तो इससे थोड़ा सा हो सकता है, भिगोना का विचार दे सकता है। यह प्रक्रिया किसी और चीज़ की तुलना में अधिक कला है, इसलिए वजन को शीर्ष पर रखें और तब तक इसे छोड़ दें जब तक आप नतीजे पसंद नहीं करते। बेहतर परिणाम के लिए एक सूक्ष्म वक्र बनाएं
  • लँगबोर्ड चरण 7.jpg शीर्षक वाला चित्र
    7
    जब तक आप चाहें वक्रें तब तक वज़न छोड़ दें
  • लँगबोर्ड चरण 8.पीng नाम वाला चित्र
    8
    बोर्ड के दो टुकड़ों से जुड़ें अपने गोंद को मिलाएं और ब्रश का उपयोग करके, बोर्ड के दोनों हिस्सों में अपने भीतर के आंतरिक हिस्सों में अच्छी मात्रा में गोंद फैलाएं। फिर, ध्यान से, उन्हें फिर से जुड़ें आपके द्वारा किए गए छेद अभी भी ऊपर हैं, है ना? गोंद उन दोनों के साथ-साथ लकड़ी के किनारे के बाहर आ जाएगा, इसलिए मंजिल की रक्षा करें अपनी छड़ी के "नाक" में छेद के माध्यम से एक बोल्ट रखो। फिर वजन वापस बोर्ड पर डाल दिया। यदि आप पहले से ही वक्रता से संतुष्ट हो गए हैं, तो बोर्ड के आसपास शेष छिद्रों में शेष बोल्ट रखें। गोंद की साफ लाइनों के बीच का हिस्सा रखें।
  • लँगबोर्ड चरण 9.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    9
    यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से वक्र की जांच करें कि आप इसके साथ संतुष्ट हैं। जब आपको यकीन हो जाता है कि यह अपेक्षित है, गोंद पैकेज पर संकेतित समय के बाद गोंद की सूखी और दो भागों को एक साथ छूने की प्रतीक्षा करें।



  • लँगबोर्ड चरण 10. पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    10
    शिकंजा निकालें
  • लांगबोर्ड चरण 11.jpg शीर्षक वाला चित्र
    11
    आपके द्वारा बनाई गई रेखाओं की रूपरेखा का पालन करके अपने बोर्ड को काटें याद रखें कि यह आपके बोर्ड के नीचे है।
  • लांगबोर्ड स्टेप 12.jpg के शीर्षक वाला चित्र
    12
    रेत सब कुछ सुनिश्चित करें कि आपने बोर्ड से सभी प्लाईवुड को रेत से लिया है और यह पूरी तरह से चिकना है और जब आप अपनी उंगली चलाते हैं तब खरोंच नहीं होता
  • लांगबोर्ड स्टेप 13.jpg शीर्षक वाला चित्र
    13
    पॉल्यूरिथेन वार्निश की एक परत को लागू करें और सूखे की अनुमति दें।
  • लँगबोर्ड चरण 14.jpg शीर्षक वाला चित्र
    14
    एक बहुत ही ठीक रेतपेश का उपयोग करना, रेत को बोर्ड के निचले हिस्से में एक पिछली बार अब आप किसी भी डिज़ाइन या डिज़ाइन को जोड़ सकते हैं जिसे आप चाहते हैं, कॉम्पिंटारा या मार्करों को पनरोक।
  • लांगबोर्ड चरण 15.jpg शीर्षक वाला चित्र
    15
    वार्निश की एक अंतिम परत जोड़ें
  • लांगबोर्ड स्टेप 16.jpg शीर्षक वाला चित्र
    16
    बोर्ड के शीर्ष पर डाल करने के लिए सैंडपेपर की एक परत खरीदें यह पूरी शीर्ष या उसके कुछ हिस्सों को कवर कर सकता है, जिससे आपकी इच्छा के अनुसार डिजाइन बना सकते हैं।
  • लँगबोर्ड चरण 17.jpg शीर्षक वाला चित्र
    17
    ड्रिल छेद और ट्रकों और पहियों जोड़ें।
  • लम्बोबोर्ड स्टेप 18.jpg शीर्षक वाला चित्र
    18
    अपने लॉंगबोर्ड पर चलें
  • युक्तियाँ

    • इसे सुखद और पर्याप्त बनाने की कोशिश करें, इसके बाद आप उस पर चलेंगे। रचनात्मक रहें, यह तुम्हारा है और आपको जिस तरह से आप चाहते हैं, उसमें रहना चाहिए। सटीक और सावधान रहें, क्योंकि यह आपके अंतिम उत्पाद की गुणवत्ता और इसकी सुंदरता को परिभाषित करेगा।

    चेतावनी

    • हमेशा एक हेलमेट और अन्य उपयुक्त सुरक्षा पहनें, जैसे घुटने के पैड और कलाई संरक्षक।
    • मज़े करो और सावधान रहें जब आप स्केटबोर्डिंग कर रहे हों
    • झुकता है और युद्धाभ्यास के लिए जमीन पर अपने हाथ का उपयोग करते समय हमेशा दस्ताने पहनते हैं।
    • सावधान रहें कि आपका बोर्ड आधे में नहीं तोड़ता है आपको कुछ प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप वाकई अच्छा बोर्ड नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com