IhsAdke.com

कैसे एक निंजा रहो करने के लिए

आपने उन्हें जापानी फिल्मों या एनीमे में देखा है लेकिन वास्तव में निजज क्या हैं? एक सच्चे निंजा (जापानी में शिनोबी), सिर्फ ऐसा नहीं है जो काले रंग का पहनता है, छतों से कूदता है और सब कुछ टुकड़े टुकड़ा करता है। गतिविधियों जो समुराई प्रदर्शन नहीं कर सका क्योंकि वे Bushido, समुराई कोड से मना किया गया था - निन्जा लगभग 14 वीं शताब्दी में, जब युद्ध और सामंती जापान में गुरिल्ला युद्ध की जरूरत छल और हत्या के बाद से आसपास किया गया है। निंजा जासूस, हत्यारों और विशेषज्ञ योद्धाओं के रूप में कार्यरत थे जबकि निन्जा शैली के कुछ पहलुओं को पुराना हो सकता है, जासूसी में दिलचस्पी रखने वाले किसी के लिए सिद्धांत और तकनीक मूल्यवान हैं। निंजा होने के नाते एक बेहद मुश्किल काम है, लेकिन निम्नलिखित युक्तियां आपको आरंभ करने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
निंजा शैली जानें

एक निंजा चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
विचारों, नैतिक तत्वों और दर्शनशास्त्र की एक श्रृंखला पर निर्णय लें जो आप वास्तव में साथ रह सकते हैं। अपने आप को निंजा के इतिहास के बारे में शिक्षित करें उदाहरण के लिए, आप मसाकी हत्सुमी की पुस्तक सिक्वेट्स ऑफ़ द निन्जा मास्टर (द निन्जा ग्रैंडमास्टर से सीक्रेट्स) पढ़ना चाह सकते हैं। अधिकांश निंजा भाड़े के फ्रीलांसर थे जो अपने परिवारों की मदद करने के लिए अपने कौशल का इस्तेमाल करते थे। कुछ निंजा, हालांकि, यहोवा और सरकारी अधिकारियों द्वारा कार्यरत थे कुछ अन्य ने केवल अपने ही कबीले के लिए काम किया निंजा की जीवन शैली अलग-अलग थी आपको अपनी जीवन शैली को तदनुसार निर्देशित करना होगा।

विधि 2
चुप्पी सोने है

चित्र एक निंजा चरण 2 नामक
1
मौन एक मूल्यवान संपत्ति है निन्जुत्सू के अनुशासन का पालन करके जीने का निर्णय नहीं है और इसे सार्वजनिक ज्ञान नहीं होना चाहिए। आपकी पहली जिम्मेदारी है कि निंजात्सू को गुप्त और निजी में सीखना और अभ्यास करना है
  • तस्वीर एक निंजा चरण 3
    2
    कभी खुलासा न करें कि आप निंजा हैं एक निंजा एक जासूस के रूप में काम करने में सक्षम होना चाहिए, जिसका मतलब है कि आप अपनी स्थिति को निस्संदेह प्रकट नहीं कर सकते हैं - अन्यथा कोई भी आप पर विश्वास नहीं करेगा। टकसाली निंजा की तरह पोशाक मत करो काला संगठनों है कि ज्यादातर लोग निंजा सहयोगी (हालांकि यह साबित नहीं किया गया) काबुकी थियेटर की एक रचना है, जिसमें निंजा पात्रों कठपुतली (जो हमेशा काले रंग में पोशाक उनकी उपस्थिति जब कम से कम करने के रूप में प्रच्छन्न गया है एक मंच पर कठपुतलियों को जोड़ तोड़ रहे हैं) जब आप निंजा कपड़े पहनते हैं, तो विचार यह कभी किसी को आप में नहीं देख पाए।
  • विधि 3
    निंजा शैली जानें

    एक निंजा चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    चुपके से और चुपचाप जाने के लिए जानें ताबी जूते इस के लिए बहुत अच्छे हैं, उन पर कोशिश करें और एड़ी तक अपने पैर की अंगुली लपेटें। अदर्शन और सामाजिक और शारीरिक चुप्पी पर उत्कृष्ट बनें। चुप्पी में चलना उचित समय के लिए उचित कपड़े के बारे में जानें बाहर रहो या अपने आप पर ध्यान आकर्षित न करें कभी-कभी इसका मतलब यह मिलनसार और मैत्रीपूर्ण होना है, क्योंकि आधुनिक दुनिया में, जो व्यक्ति कमरा के कोने में चुपचाप से बैठता है, वह संदेह पैदा करता है और सावधानीपूर्वक मनाया जाता है।
  • एक निंजा चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    निडर हो जाओ दबाव के अंक की अनदेखी करना और कोई दर्द नहीं महसूस करना सीखें, केवल लक्ष्य और हमले पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक निंजा चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैसे बचने के लिए जानें कोई बात नहीं तुम कहाँ हो, जानते हो कि कैसे स्थिति से बाहर निकलते हैं और जितना संभव हो, अज्ञात (अदृश्य)। निंजा के लिए यह मौलिक क्षमता है, खासकर जब कोई मिशन निष्पादित करते हैं ऐतिहासिक रूप से, धुआँ बम और आतिशबाजी का उपयोग व्यत्यचार पैदा करने के लिए किया जाता था, लेकिन आपको अधिक सूक्ष्म तकनीकों का उपयोग करना होगा, जैसे कि लड़ाई शुरू करना या रोशनी बंद करना जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तो किसी भी संभावित बाहर निकलने के लिए हमेशा देखें और इस बारे में कई योजनाएं करें कि आप आवश्यक होने पर विचलन कैसे बना सकते हैं। जैसा कि आप बच जाते हैं, उसके पीछे कोई सबूत या निशान नहीं रखने का प्रयास करें, जैसे कपड़े, बंदूकें या उंगलियों के निशान (पहनने के दस्ताने?)। जिन तरीकों से निंजा अतीत में किया था में से एक अपने जूते के तल पर जूते या लकड़ी के पैड का उपयोग कर रहा था और एक जानवर का पंजा या एक बच्चे के पैर के समान बना ली है, ताकि एक निंजा के पैरों के निशान ध्यान नहीं दिया जाएगा यह द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान भी इस्तेमाल किया गया था
  • चित्र एक निंजा चरण 7



    4
    हिंसा से प्रभावित किए बिना शब्दों का उपयोग करके लोगों को नियंत्रित करने के बारे में जानें लोगों की इच्छाओं, उनकी जरूरतों का उपयोग करें और स्वयं के विरुद्ध लीवर के रूप में करना चाहता है मनुष्य को सुरक्षा, धन, गर्व, शक्ति की आवश्यकता होती है और उनकी इच्छाएं और जरूरतें पूरी होती हैं। यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण नहीं है यदि सभी घटनाएं नहीं हैं
  • एक निंजा चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    मास्टर आत्म-नियंत्रण एक सच्चे निंजा अपने स्वयं के वातावरण का स्वामी है, जिसके फलस्वरूप इसके लिए आवश्यक है कि उसके पास खुद पर नियंत्रण है। अपने आप को गुरु के लिए, सीखना: खारिज करने और निर्णय लेने के समय में भावनाओं की अनदेखी, कोई बात नहीं क्या स्थिति तर्कसंगत और तार्किक विचार में संलग्न, सामरिक निर्णय है कि किसी अन्य व्यक्ति के अहंकार को चोट कर सकते हैं बनाने के लिए, लगता है परिस्थितियों / समस्याओं का प्रवाह और उनके माध्यम से चलने का एक तरीका, दूसरों की परिस्थितियों के बारे में फैसले करना, जैसे कि सलाह दे रही है अपने रोजमर्रा की जिंदगी में इन युक्तियों को लागू करना एक बार जब आप अपने आप को गुरु करने की कोशिश कर रहे हैं अगर कोई खुद पर हावी नहीं कर सकता है, तो वह दूसरों पर हावी नहीं कर सकता है, साथ ही उसके चारों तरफ क्या होता है। उदाहरण: उकसाने के आधार पर भौतिक लड़ाकू में प्रवेश करना जानकर कि आप खतरे को हराने के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। बस वहां से बाहर निकल रहा है, भले ही यह हास्यास्पद लग रहा हो, दूसरों को आप के रूप में साफ और निर्दोष होने के रूप में देख सकते हैं कि क्या हो सकता है।
  • विधि 4
    मन और शरीर

    एक निंजा चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक निंजा शरीर को व्यायाम और बनाए रखें इसका जरूरी मतलब नहीं है कि दुबला और पेशी बनना: इसका मतलब ताकत, चपलता, शक्ति और लचीलेपन का मतलब है। लंबी दूरी की रन बनाओ, तैराकी, जैक कूद, पुश अप, पेट और, सबसे महत्वपूर्ण, फैला हुआ। आपका शरीर एक उपकरण है - जब तक आप निंजा के कार्य कर सकते हैं, यह एक महत्वपूर्ण उपकरण होगा। वास्तव में, बहुत पतली बनना अनुत्पादक हो सकता है, खासकर यदि आप कमरे में केवल दुबला या पेशी वाले व्यक्ति हो
  • एक निंजा चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना मन फ़ीड करें निन्जा आमतौर पर बहुत जानकार लोग थे ज्ञान के साथ शक्ति आता है, और यह आपकी अधिक सुविधाओं की सहायता कर सकता है और साथ ही आपको और आसानी से मिश्रण करने में सहायता कर सकता है।
  • एक निंजा चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान अभ्यास करें शायद पारंपरिक ध्यान नहीं, परन्तु आपके कार्यों की पूर्ण जागरूकता के आधार पर ध्यान। अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें ताकि लंबे समय तक जरूरत पड़ने पर आपके कार्यों के बारे में पूरी जानकारी हो।
  • विधि 5
    कौशल, उपकरण और हथियार हासिल करें

    1. एक निंजा चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
      1
      जानें कि निंजा की क्या आवश्यकता है एक निंजा तोड़फोड़, घुसपैठ और मार्शल आर्ट में एक मास्टर है। यहां आपके आदेश पर कौशल, उपकरण और हथियारों की एक छोटी सूची दी गई है:
      • सीशिन-टेककी क्योयो (आध्यात्मिक प्रशिक्षण)
      • Taijutsu (मुकाबला निहत्थे, अपने ही हथियार के रूप में शरीर का उपयोग कर)
      • केनजुत्सु (तलवार से लड़ना)
      • बोजुत्सू (बल्ले और बल्ले से लड़ना)
      • शुरीकेनजुत्सु (ब्लेड का फेंकना)
      • सोजुत्सु (भाले के साथ लड़ाई)
      • Naginatajutsu (naginatas के साथ लड़ाई)
      • सूई-रेन (जल प्रशिक्षण)
      • बोरीकु (सामरिक)
      • चोहो (जासूसी)
      • इटोनजुत्सु (भागो और छिपाना)
      • टेनमन (मौसम)
      • कुसरिगामासुत्सु (श्रृंखला और सिकल के साथ लड़ाई)
      • कायाकुगुत्सु (आतिशबाजी और विस्फोटक)
      • हेन्सोजुत्सू (छद्म और प्रतिनिधित्व)
      • ची-मॉन (भूगोल)
      • शिनोबि-इरी (विवेक और इनपुट विधि)
      • बापूसू (घोड़े की लड़ाई)

    युक्तियाँ

    • Ninjutsu एक आजीवन पीछा है, और यह इस कला मास्टर करने के लिए एक जीवन भर लेना चाहिए, तो इतनी सारी उम्मीद नहीं है सुधार के लिए हमेशा कमरे होते हैं एक सप्ताह में एक असली निंजा बनने की उम्मीद मत करो। Shinobi आमतौर पर अपने बचपन के दौरान उनके प्रशिक्षण शुरू, जब तक वे 20-25 साल के बीच में हैं, और बेहतर बनने के लिए प्रशिक्षित करना जारी है। यह स्कूल की तरह है: हमने बचपन में शुरू किया और हम हाई स्कूल में समाप्त हो गए, लेकिन आपके पास अपने विकास को जारी रखने के विकल्प हैं।
    • Parkour अभ्यास शुरू करें Parkour प्रशिक्षण के साथ एक निंजा बनने के लिए संगत है, क्योंकि यह न केवल आपको भागने और आसानी से छिपाने की अनुमति देता है, बल्कि ताकत और चपलता भी विकसित करता है। व्यक्तिगत विकास के लिए उपयोग किए जा रहे शो-ऑफ के बजाय अपनी चाल और गति की प्रभावशीलता पर ध्यान केंद्रित करके, पार्कर मुफ्त रेसिंग की तुलना में अधिक उपयोगी होगा
    • जानें कि सही तरीके से आत्मरक्षा का उपयोग कैसे करें, क्योंकि अगर इसे ठीक से उपयोग नहीं किया जाता है, तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है
    • यदि आपको उनकी आवश्यकता नहीं है तो हथियारों का उपयोग न करें। निन्जा हिंसक नहीं हैं।
    • निन्जा को भेषें पहनने के लिए जाना जाता है (साथ ही शर्लक होम्स), इसलिए वे दुश्मनों पर जासूसी कर सकते हैं या उनके लक्ष्य के करीब पहुंच सकते हैं। वे अन्य जगहों पर यात्रा करते समय सामान्य लोगों को दिखाने के लिए सामान्य कपड़े भी पहनते हैं।
    • निन्जा हमेशा अकेले काम नहीं करते हैं ऐतिहासिक रूप से, निंजा का सबसे अच्छा समूहों इगा और Koga गुटों से आया है, इसलिए यदि आप निंजा के क्षेत्र में दोस्त (रों) है कि (एम) है, या अगर आप अपने क्षेत्र में कुछ अन्य निंजा जानते हैं, एक साथ काम करने के समझौते के कुछ प्रकार करना कुछ मिशन करने या यहां तक ​​कि एक कबीले शुरू करने के लिए केवल उसी व्यक्ति से जुड़ें, जिस पर आप अपने जीवन पर विश्वास करेंगे। यदि संभव हो, तो ट्रेन में आपकी सहायता करने के लिए आपको वास्तविक निंजा की आवश्यकता हो सकती है।
    • आम तौर पर, निंजा अपने प्रशिक्षण को अभी तक शुरू कर देता है। लेकिन एक निजा मासा मसाकी हत्सुमी ने 27 साल की उम्र में प्रशिक्षण शुरू किया था। (ध्यान दें: वह कई अन्य विषयों में शामिल था, जो कि निनशुत्सू पर ध्यान केंद्रित करने से पहले मार्शल आर्ट्स के संदर्भ में था।)
    • यह भी सुनिश्चित करें कि आप अच्छे लगते हैं दूसरों को आप पर नज़र डालो, जैसे कि आप कुछ निंजा थे जो नहीं जानता कि आप क्या कर रहे हैं उन्हें दिखाओ कि कौन मालिक है

    चेतावनी

    • फिल्मों और कॉमिक्स में देखे गए निन्जा वास्तविकता से बहुत अलग हैं इसे ध्यान में रखें
    • बनने के लिए आपकी प्रेरणा एक निंजा के बाद किसी भी शामिल हैं: कारण और शारीरिक टकराव में शामिल हो, बदनामी, या बस बदला और कारण क्षति (व्यक्तिगत कारणों) के लिए है, तो आप कभी नहीं एक निंजा होना चाहिए ... सिर्फ एक नाराज लड़का अपने चेहरे को कवर काले कपड़े के साथ। एक बड़ा और स्पष्ट अंतर है
    • प्रशिक्षण के दौरान, प्रयास करने और सशक्त साक्ष्य से बेहतर कुछ भी नहीं है। हालांकि, अगर किसी को अपने निन्जुत्सू कौशल का परीक्षण करने के लिए स्थानीय कानूनों का सामना करना, और / या किसी अन्य आपराधिक गतिविधि में मुकाबला करना और मुकाबला करने का प्रयास करता है: यह उनके कार्यों के परिणामों को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
    • काले रंग में पूरी तरह से ड्रेसिंग और अपना चेहरा कवर अन्य लोगों में संदेह पैदा कर सकता है। यही कारण है कि आपको सामान्य, नागरिक कपड़े पहनना चाहिए (बेशक, हेलोवीन को छोड़कर)।
    • जानवरों को चोट पहुंचाने या अन्य लोगों के घरों में प्रवेश करने के लिए कभी भी अपने निंजा कौशल का उपयोग न करें।
    • अपने कौशल का उपयोग करें, लेकिन साथ ही अपनी प्राकृतिक प्रतिभाओं को मत भूलें। जब कुछ काम के लिए एक चालाक हथियार के रूप में शांति का उपयोग करना संभव है, तो यह हिंसा से ज्यादा समझदार विकल्प होगा।
    • निन्जा चमकीले रंगों का प्रयोग नहीं करते (जैसे, नारंगी या लाल)। वे रात में खुद को छिपाने के लिए काले या गहरे नीले रंग का प्रयोग करते हैं (या सफेद करने के लिए खुद को बर्फ में छिपाने के लिए)
    • आपका शरीर आपका उपकरण और हथियार है अगर आपको चोट लगी, तो डॉक्टर या आपातकालीन कमरे में जाएं और पुरानी घावों का ठीक से इलाज करने के लिए मत भूलना

    आवश्यक सामग्री

    • काले, गहरे नीले, सफेद (अगर बर्फ गिरने वाला) या ग्रे में वस्त्र यदि आप कम रोशनी के तहत हों, तो न तो अंधेरे या अंधेरे को चुनें। रात में पूरी तरह अंधेरे नीले रंग से बेहतर होता है (काला यह एक चलती छाया की तरह दिखता है)
    • मिशन के आधार पर, कभी-कभी आपको सामान्य कपड़े पहनने की आवश्यकता होगी
    • निंजा सितारों (जिसे शुरीकेन कहा जाता है)
    • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग
    • तलवार निन्जा (एक कताना, कभी-कभी एक निन्जाटो कहा जाता है)
    • आप छोटी या लंबी दूरी की लड़ाई के लिए चाकू, कुनई चाकू, चाकू फेंक सकते हैं, आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं
    • यदि कोई तलवार उपलब्ध नहीं है तो अधिकांश श्वेत हथियारों के साथ काम करनेवाले काम करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com