IhsAdke.com

कैसे आसानी से एक निंजा रहो करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए

सामंती जापान में, निंजा, जिन्हें "शिनोबिस" भी कहा जाता था, चुपके एजेंट थे, तोड़फोड़, जासूसी, घुसपैठ में विशेष, और जब आवश्यक हो, हत्या और युद्ध जबकि सामुराई ने नैतिक क्षेत्र और duels दोनों में एक कठोर आचार संहिता का अनुसरण किया, जबकि निंजा को छाया में लड़ना और दुश्मन के इलाकों पर आक्रमण करना चाहिए, बिना ध्यान के। निंजा प्रशिक्षण में, आप ताकत और चपलता का प्रयोग करेंगे, और घुसपैठ करना सीखें, अपने लक्ष्यों को पूरा करें और दुश्मनों द्वारा बिना देखा जा सके।

चरणों

भाग 1
एक निंजा की तरह चल रहा है

  1. 1
    रात को चारों ओर चलो संभव के रूप में गुमनाम होने के लिए, निंजा अपना कार्य रातोंरात करता है। उनका जासूसी और गुरिल्ला रणनीति एक साधारण सिपाही की संख्या से अधिक है। निंजा की शैली के अनुरूप, आपको सूरज की रोशनी के बिना कार्य करना सीखना होगा। कुल अंधेरे में चलने के लिए इस्तेमाल हो जाओ इसके साथ, आपको एहसास होगा और अपने आसपास पर्यावरण के अधिक आसानी से लाभ उठाएंगे।
    • रात में यात्रा करते समय, कृत्रिम प्रकाश स्रोतों जैसे डंडे से बचें।
    • अपनी आंखों को अंधेरे में आना सीखना रात में कैसे चलना सीखने का आधा तरीका है निन्जा एक "स्थिर दृष्टिकोण" (अर्थात अंधेरे में खड़े शरीर को देखने की क्षमता) और "गतिशील दृश्य" (अंधेरे में चलने वाले निकायों को देखने की क्षमता) विकसित होते हैं। दोनों को व्यायाम करने की कोशिश करें इससे आपको रात में बेहतर स्थानांतरित करने में मदद मिलेगी।
  2. 2
    पेड़ चढ़ो चुपके के अलावा, निंजा को चपलता की आवश्यकता है आपके लिए कोई दीवार बहुत अधिक नहीं होनी चाहिए - आपके रास्ते में कोई दुर्गम बाधा नहीं होगी। आसानी से पेड़ों की चढ़ाई करना आपकी लपट और चपलता को विकसित करने का एक शानदार तरीका है। महल के तलवारों पर कूदने के लिए निंजा पेड़ों पर चढ़ने के लिए इस्तेमाल करते थे।
    • हाथों और पैरों के लिए निंजा पंजे लेने पर विचार करें वे वृक्ष की छाल का पालन करते हैं और क्लाइंबिंग को प्रशिक्षित करने के लिए आदर्श टूल हैं।
    • पेड़ों के शीर्ष पर रहने से न केवल दुश्मनों से बचने में मदद मिलती है, बल्कि पर्यावरण का एक विशेषाधिकार प्राप्त दृष्टिकोण भी प्रदान करता है। जमीन से कुछ मीटर की दूरी पर, आपको इस स्थान के बारे में अधिक जानकारी होगी और आप एक और प्रभावी जासूसी रणनीति तैयार कर सकते हैं।
  3. 3
    अपने आप को छिपाना करने के लिए प्रकृति का उपयोग करें अपने लाभ में इसका उपयोग करने के लिए पर्यावरण में मिक्स करें इस के साथ शुरू करें Uzura-gakure, खुद को छिपाने के लिए निंजा द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया आसन इसमें, योद्धा अंगों के अनुबंध करता है और सिर को ट्रंक की ओर ले जाता है, इसकी अधिकतम सिल्हूट के आकार को कम कर देता है। यदि यह पूरी तरह से अभी भी है, तो वह खुद को चट्टानों और पर्यावरण के अन्य तत्वों के बीच छिपाने का काम कर सकता है। छिपाने के लिए पेड़ों का भी उपयोग करें
    • एक और महत्वपूर्ण रणनीति यह है कि Kannon-gakure, जिसमें योद्धा अपना चेहरा छुपाता है और एक पेड़ के खिलाफ बैठता है। यह चेहरे के सफेद भाग को छिपाने के लिए पर्याप्त है, जो हुड के उद्घाटन के माध्यम से दिखाई देता है, ताकि दुश्मन इसे ट्रंक के साथ भ्रमित कर सकें। Ninjas भी पेड़ों के पीछे छिपा के रूप में में Uzura-gakure, योद्धा अभी भी यथासंभव खड़ा है - हवा में घूमने वाले पत्तों की तुलना में अभी भी ज्यादा है। जब आप पूरी तरह से अभी भी होते हैं, तो पवन-उड़ा वाले पत्ते के आंदोलन ने दुश्मन का ध्यान आकर्षित किया, जिससे यह व्यावहारिक रूप से अनभिज्ञनीय हो गया।
  4. 4
    अपने दुश्मनों को आप पर विश्वास मत करो। सच्चे निन्जा अपनी उपस्थिति को महसूस किए बिना अपने लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, "अदृश्यता की कला" यद्यपि आधुनिक निंजा को कृत्रिम प्रकाश की बहुत बड़ी उपस्थिति से सामना करना पड़ता है, सामंती जापान में बनाई जाने वाली कई चोरी की रणनीति आज भी उपयोगी हो सकती है।
    • चित्तीदार चलना देखा जा रहा से बचने का सबसे आसान तरीका है यदि आप तल पर एकमात्र पैर के बाहर चलते हैं, तो आपके पैरों की आवाज़ मस्त हो जाएगी। बजरा या रेत की मिट्टी पर इस तकनीक का अभ्यास करें ताकि आप अपने चरणों की आवाज को मज़बूत कर सकें और एक ही बार अपने पैरों के निशान को कम कर सकें।
    • विकर्षण और गलत लीड्स बनाने से आप अपने दुश्मनों के ध्यान को अलग-थलग कर सकेंगे। इसके लिए, आप अपनी वर्तमान स्थिति से एक पत्थर दूर फेंक सकते हैं या आज, किसी व्यक्ति को उस व्यक्ति के सेल फोन पर कॉल करें जिसे आप किसी का ध्यान न जाना चाहते हैं। जब वह शोर पर अपना ध्यान रखती है, तो आपके पास किसी तरह का ध्यान न जाने के लिए सही मौका होगा।
    • अपने पैदल चलने वालों की आवाज को ढंकने के लिए आम आवाज़ों का उपयोग करें, जैसे किसी ड्रिप की आवाज़ या इंजन के खर्राटे लेना।
  5. 5
    तेजी से भागो दीवारों पर चढ़ने की क्षमता के रूप में महत्वपूर्ण है, आप को भी अपनी सहनशक्ति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। आपका लक्ष्य दुश्मन को अपनी उपस्थिति को साकार करने से रोकना है, लेकिन जब यह संभव नहीं है, तो आप अहानिकर से बचने के लिए अपनी चपलता पर निर्भर रहेंगे। यदि आप दुश्मनों द्वारा पीछा कर रहे हैं, तो आपकी गति आपके चुपके से ज्यादा महत्वपूर्ण होगी
    • लघु, उच्च तीव्रता वाले व्यायाम जैसे "तीस-साठ" के साथ, आप अपनी हृदय की सहनशक्ति और चपलता को बढ़ा सकते हैं एक स्टॉपवॉच और चलाने के लिए एक अबाधित स्थान प्रदान करें। 60 सेकेंड के लिए हल्के दौड़ चलाने से शुरू करें, जितनी जल्दी हो सके उतना ही चलें, और 30 सेकंड के लिए और 60 सेकंड के दूसरे हल्के सत्र को करें। इस चक्र को दोबारा दोहराएं, सात मिनट की कुल राशि।
    • प्रकाश जॉगिंग पाली के दौरान आराम न करें हालांकि हल्के दौड़ में वसूली के तौर पर काम किया जाएगा, लेकिन आपको अपने दिल की दर को उच्च रखना चाहिए। ऐसा लगता है कि दुश्मन द्वारा पीछा करते समय आपको 30 सेकंड से अधिक समय तक चलना होगा, इसलिए सबसे बुरी तरह से तैयार करें।

भाग 2
निंजा की तरह लड़ना

  1. 1
    अभ्यास कूदता है उच्च कूदो करने की ताकत रखने की ज़रूरत निंजा के लिए महत्वपूर्ण है, जिसे दीवारों पर चढ़ने और एक इमारत से दूसरे तक कूदने की जरूरत होती है। कुशलतापूर्वक कूदने की क्षमता, चढ़ाई और चलाने की क्षमता के साथ, आप मुकाबले में किसी भी हमले से बचने की क्षमता देता है। अपने पैरों को मजबूत बनाएं क्योंकि वे आपके प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार हैं। अपने पैरों को सुधारने और कूदने की आपकी क्षमता में कुछ अभ्यास आप कर सकते हैं:
    • चतुष्कोष को मजबूत करने के लिए स्क्वेट करें
    • अपने बकरियों को मजबूत करने के लिए अपने पैर की अंगुली पर चलना यह अभ्यास आपके लिए चुपचाप चलने का अभ्यास भी करता है, जिससे आपके जासूस कौशल में सुधार होता है।
    • फर्श से एक सपाट सतह तक कूदो जितना आप कर सकते हैं जब तक आप थक नहीं सकते। इस तरह के एक अभ्यास "बॉक्स कूद" के रूप में जाना जाता है
    • अपने पैरों के साथ लंबे समय तक खड़े हो जाओ और घुटनों को कंधे-चौड़ा अलग से अलग करें। यह फूहड़ पैर को मजबूत करता है। आप इस स्थिति में बार-बार कूद सकते हैं, जैसे बॉक्स जंपिंग में।
    • फर्श पर लेट जाओ और अपने पैरों में से एक को ऊपरी, फर्श पर सीधा रखें। जब तक आप कर सकते हैं तब तक इस स्थिति को पकड़ो।
  2. 2
    शरीर के वजन का उपयोग करने वाले व्यायाम के साथ अपने धड़ को मजबूत करें। निंजा की कला सीखने का एक अच्छा हिस्सा, विशेषकर आजकल, केवल शारीरिक वजन का उपयोग करने वाले अभ्यासों के माध्यम से है किसी भी महंगे उपकरण की आवश्यकता नहीं होने पर, उन्हें आसानी से आपके रूटीन में शामिल किया जा सकता है।
    • याद रखें कि इन अभ्यासों को माहिर करना समय लगता है, क्योंकि इसके लिए पूरे शरीर के शारीरिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, न केवल स्थानीय मांसपेशियों सामने और रियर किक ट्रंक ताकत और संतुलन बढ़ाते हैं।
    • फर्श पर मजबूती से झुकने और दूसरे को ऊपर उठाने के लिए एक पैर का उपयोग करें। 90 डिग्री लिफ्ट करने की कोशिश करें, कुछ पलों के लिए इस स्थिति को पकड़ो, और जगह पर पैर वापस। ट्रंक को एक काउंटर के रूप में उपयोग करने के लिए याद रखें क्योंकि यह आपको संतुलन बनाए रखने की अनुमति देगा। जिस पैर को आप उठाते हैं वह 90 डिग्री के करीब होनी चाहिए, और दोनों पैरों को सीधे रहना चाहिए। कोई भी गलती व्यायाम की प्रभावशीलता में कमी आईगी।
  3. 3



    तायक्वोंडो जानें कई मार्शल आर्ट्स को निन्जा द्वारा आनंद लिया जा सकता है, लेकिन तायक्वोंडो की परंपरा सबसे पुरानी और सबसे अधिक समय-परीक्षणित है। लड़ने की इस शैली का ट्रम्प कार्ड यह है कि यह हाथों की तुलना में पैरों पर अधिक निर्भर करता है। और आपके शत्रु, खासकर यदि वे किसी भी मार्शल कला में प्रशिक्षित नहीं हैं, तो आप अपने मुट्ठी के साथ हमला करने की कोशिश करेंगे।
    • मास्टरींग तायक्वोंडो आपको एक तसलीम में किनारे दे देंगे पैर हाथों की तुलना में बहुत तेज़ पर हमला कर सकते हैं, साथ ही बड़ी रेंज भी कर सकते हैं, जो सभी पक्षों पर दुश्मनों से घिरा हुआ महत्वपूर्ण है।
    • अपनी चपलता, सटीकता और ताकत बढ़ाने के लिए बोर्ड को तोड़ना सीखें आपको बोर्ड को तोड़ने में सक्षम होने के लिए बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको आधे से इसे तोड़ने के लिए एक सटीक बिंदु तक पहुंचना होगा। याद रखें कि झटका के प्रक्षेपवक्र को बोर्ड के बाद समाप्त होना चाहिए, बोर्ड ही नहीं। बोर्ड के पीछे एक बिंदु को देखो, और आप इसे तोड़ने के लिए पर्याप्त शक्ति इकट्ठा कर सकेंगे।
    • जैसा कि आप इस अभ्यास का अभ्यास करते हैं, बोर्ड को पकड़ने के लिए किसी को दृढ़ हाथों से ढूंढिए: जब आप हड़ताल करते हैं तो यह टूटना असंभव है
  4. 4
    एक छड़ी के साथ लड़ो निंजा के एक उपकरण मुकाबला बल्ला है यह दुश्मनों की भीड़ के खिलाफ झगड़े में उपयोगी है, खासकर यदि वे भी ऐसे हथियार का इस्तेमाल करते हैं।
    • बो, आमतौर पर ओक से बना एक लंबी छड़ी, प्रशिक्षण के लिए एक महान उपकरण है। वह जापानी सामंती युग की शुरुआत के बाद से निंजा द्वारा नियोजित किया गया है अक्सर "योद्धा के हथियारों का विस्तार" माना जाता है, बो एक आंदोलन शैली का उत्पादन करती है जो कि जापानी हाथों से मुक्त मार्शल आर्ट के समान है।
    • बो का उपयोग करते समय, शरीर की सही स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है आपके पैरों के बीच की दूरी ताकत को प्रभावित करती है जिसके साथ आप कर्मचारियों को स्थानांतरित कर सकते हैं, और आप जिस प्रकार की झटके कर सकते हैं वह आपके पैरों की स्थिति पर निर्भर करता है।
    • विभिन्न आक्रमण रणनीतियों को प्रशिक्षित करें इस तरह, आप दुश्मन की कमजोरियों की अपनी धारणा को प्रशिक्षित करते हैं। बो की क्षमता का पूरा फायदा उठाने के लिए, रणनीति चुनते समय अपने दुश्मन की कमजोरियों और अपनी ताकत दोनों पर विचार करें। अपने घर में अन्य लोगों और वस्तुओं को हानि करने से बचने के लिए, खुली, सुरक्षित जगहों पर प्रशिक्षित होना याद रखें।

भाग 3
एक निंजा की तरह रहते हैं

  1. 1
    पर्यावरण के अनुसार पोशाक एक असली निंजा दृश्यावली के साथ पूरी तरह से एकीकृत है, यह एक सुनसान जंगल या बड़े शहर वर्ग होना चाहिए। एक निंजा की अपेक्षित चुपके के कारण, यह महत्वपूर्ण है कि वह अपने चारों ओर दुनिया के लिए अनुकूल है।
    • सबसे बुनियादी निंजा पोशाक में हुड और अंगरखे होते हैं, जिन्हें जाना जाता है zukin और shozuku, क्रमशः। सामान्य ज्ञान के विपरीत, ये कपड़े काला नहीं हैं, लेकिन नौसेना नीला zukin और shozuku वेशभूषा रात, रात आसमान जलाया वातावरण के खिलाफ या चांदनी में लगभग अतीन्द्रिय कर रहे हैं, संभावना है कि निंजा दुश्मनों द्वारा देखा जाता है को कम करने। पैर, निंजा हल्के लड़ाकू सैंडल और प्रतिरोधी का उपयोग करता है, तो आप आसानी से चला सकते हैं।
    • यदि आपको दिन के दौरान एक बिंदु से दूसरे स्थान पर जाने की आवश्यकता है, तो नियमित कपड़े पहनें Ninjas आमतौर पर भिक्षुओं, व्यापारियों, अभिनेताओं, आदि के रूप में खुद को भेष करते हैं। आप विभिन्न झुकाव पहन सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा एक यात्री है। इसलिए जब आप एक शहर में प्रवेश करते हैं, तो निवासियों को जल्द ही पता चल जाएगा कि आप बाहरी हैं और आपकी उपस्थिति वहां असामान्य नहीं दिखाई देगी।
  2. 2
    निंजा के साँस लेने के कौशल में मास्टर करें। निंजा को नियंत्रित करने के लिए सांस को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है चूंकि आपको किसी शोर किए बिना एक लंबे समय तक छिपे रहना होगा, सावधानी से साँस लेना महत्वपूर्ण है। नीचे कुछ तकनीकों का अभ्यास करें उनकी चोरी बढ़ाने के अलावा, वे एकाग्रता को प्रोत्साहित करते हैं।
    • अपने कदमों की ताल में साँसें आपका शरीर आपके आंदोलन के समान दर पर काम करेगा, जिससे ऑक्सीजन रक्त के माध्यम से वितरित करने की अनुमति देगा। चलते समय, एक 3: 2 अनुपात का सम्मान करें - अर्थात, एक कदम के दौरान श्वास और दो के लिए श्वास। चलते समय, आप एक शांत, 4: 2 अनुपात का उपयोग कर सकते हैं।
  3. 3
    निंजा आहार के लिए अनुकूल एक चुस्त और कुशल शरीर को सुनिश्चित करने के लिए, निजज एक सख्त और आर्थिक आहार का सम्मान करते हैं। मांस, डेयरी उत्पाद और शर्करा को कम से कम करना, क्योंकि इन श्रेणियों में खाद्य पदार्थ ऊर्जा में परिवर्तित होने में धीमा है। प्रकाश, प्रोटीन युक्त समृद्ध पदार्थ जैसे पाइन पागल आपको पतली सिल्हूट देगा जो आपको निंजा होने की आवश्यकता होगी यह माना जाता है कि पंख का संदंश संवेदी धारणा में सुधार और बुढ़ापे को धीमा कर देता है
    • कुछ भी नहीं खाएं जो अवांछित शरीर की गंध पैदा करेगा। आपके दुश्मन आपको गंध और आपकी पहचान कर सकते हैं। चुप और अदृश्य होने के नाते पर्याप्त नहीं है - आपको सभी इंद्रियों के लिए अदृश्य होना चाहिए
  4. 4
    ट्रेन में गुप्त ज्यादातर निंजा की सफलता किसी भी तरह का ध्यान नहीं जाने की उनकी क्षमता पर निर्भर करती है, इसलिए संभावित दुश्मनों की आंखों से खुद को प्रशिक्षित करने का महत्व है। यदि आप अपनी पहचान को संरक्षित करना चाहते हैं, तो गुप्त स्थान प्राप्त करना, विशेषकर जब युद्ध या चोरी का अभ्यास करना आवश्यक है,
    • जब आप किसी नए स्थान पर जाते हैं, तो कोई भी स्थानीय निवासी को आपको पता होना चाहिए। अन्यथा, दुश्मन आपकी उपस्थिति को देखे जाने से पहले यह लंबे समय तक नहीं होगा, और आप अपने मिशन में विफल हो जाएंगे अन्य लोगों का अलगाव आपका ध्यान बढ़ाता है, साथ ही आपके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक मानसिक और शारीरिक शांति प्रदान करता है।
  5. 5
    अपने जीवन को छोटा करें और सरल बनाएं निन्जा जीवन शैली पूरी तरह से ग्रहण करना मुश्किल है यदि आपके पास मूल स्थान पर कई संपत्तियां हैं और कई जड़ें हैं। आपको पलंग होना पड़ेगा, इस पल में लगातार परिदृश्य के अनुकूल होगा। इसलिए, यह सब बातों से छुटकारा पाने के लिए बुद्धिमान है जो आपकी ज़िंदगी को गड़बड़ कर सकती है और भौतिक वस्तुओं से चिपक नहीं सकती है। ये सभी चीजें आपको वापस पकड़ लेंगी और आपको लगातार यात्रा करने की आवश्यकता होगी। अपने वर्तमान क्षण में अपना ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें, एक शांत और खुले दिमाग के साथ अपने आसपास की दुनिया को महसूस कर।

युक्तियाँ

  • "सूरज त्ज़ु" द्वारा "युद्ध की कला" पढ़ें इस पुस्तक निंजा दर्शन के लिए कई महत्वपूर्ण विचारों बताते हैं और इस तरह की योजना बना, मुकाबला, युद्ध रणनीति, युद्धाभ्यास, इलाके और भौगोलिक परिस्थितियों, जासूसी, अन्य लोगों के अलावा मुद्दे को संबोधित।

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (16)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com