IhsAdke.com

नेफथलीन की गंध को कैसे खत्म करें

नेफ्थलीन आपके परिवेश में, अपने कपड़े में, या अपने हाथों में एक अप्रिय गंध छोड़ सकते हैं ऐसे पदार्थ जो सिरका जैसे गंध को अवशोषित करते हैं, वे कपड़े पर छोड़ दिया गंध नष्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, टूथपेस्ट और नींबू डिटर्जेंट के साथ अपने हाथ धोने, उदाहरण के लिए, mothballs की गंध को दूर करने में भी मदद कर सकता है। सौभाग्य से, एक बार जब आप इसे से छुटकारा पा चुके हैं, तो कुछ समस्याएं और आवर्ती तकनीकों से समस्या को आवर्ती करने से रोक दिया गया है।

चरणों

विधि 1
कपड़े और वातावरण से mothballs को हटाने

मिथबाल्स स्वाद 1 की गंध रुकें
1
चारकोल का उपयोग करें यदि कपड़ों को एक संलग्न परिवेश में रखा जाता है, तो मोथबॉल की गंध दोनों और कपड़े पर व्यवस्थित हो सकती है इस मामले में, इसे सक्रिय करने के लिए सक्रिय कार्बन पेलेट्स उपयोगी हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस उस जगह में पैड के साथ एक कंटेनर छोड़ दें जहां कपड़े हैं। कोयला न केवल उन्हें गंध को अवशोषित करता है, बल्कि पर्यावरण भी करता है।
  • सक्रिय लकड़ी का कोर्ब पालतू दुकानें या सुपरमार्केट में छर्रों में छर्रों के रूप में पाया जा सकता है।
  • मिथबल्स स्प्रिंग 2 की गंध रुकें
    2
    धोने योग्य कपड़े पर सिरका का उपयोग करें यदि टुकड़ा धोया जा सकता है, तो शराब का गंध से छुटकारा पाने के लिए सिरका का उपयोग करें एक विकल्प यह है कि इसे सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों के साथ हाथ से धो लें। आप साबुन पाउडर के स्थान पर सिरका डालकर वाशिंग मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
    • दोनों हाथ और मशीन स्क्रॉब कपड़ों से mothballs की गंध को दूर। हालांकि, नाजुक टुकड़े को हाथ धोने की आवश्यकता हो सकती है यह तय करने के लिए कि कौन सी प्रक्रिया सबसे उपयुक्त है, लेबल के निर्माता के निर्देश पढ़ें।
  • मिथबल्स की गंध का रिएड जाओ शीर्षक वाला इमेज स्टेप 3
    3
    वार्डरोब और बेडरूम में सिरका के साथ कटोरे छोड़ें। यदि कोई माहौल मस्तबाओं की महक है, या कपड़े का एक टुकड़ा धोया नहीं जा सकता, तो सिरका के साथ एक कटोरी भरें, उसे महक के स्थानों के पास छोड़ दें। इससे गंध को अवशोषित किया जा सकता है
    • यदि आपके पास सफेद सिरका नहीं है, तो कॉफी पाउडर का उपयोग करें।
  • गोटो ऑफ़ द गंध ऑफ़ द मॉथबॉल स्टेप 4
    4
    हवा का स्थान एक ताजा हवा कपड़ों से मस्तक की गंध को स्वाभाविक रूप से हटा सकती है। यदि टुकड़े एक अटारी की तरह होते हैं, तो रात को खिड़कियां खुली रखें। इसके अलावा, उन्हें बक्से या छाती में छोड़ने से बचें, उन्हें लटका या उन्हें हवा मारना चुनना अपने कपड़ों को एक प्राकृतिक हवा के साथ संपर्क करें ताकि मस्ती के गंध को खत्म किया जा सके।
    • यह तकनीक वातावरण से गंध को दूर करने में भी मदद कर सकता है।
    • इस विधि का उपयोग करते समय मौसम के पूर्वानुमान पर नज़र रखें अगर बारिश या किसी प्रकार की वर्षा की संभावना हो तो खिड़कियां खुली न जाएं।
  • 5
    भूरा का प्रयोग करके देखें दराज, ड्रेसर्स, या वार्डरोब में भूरा रखें जहां पर पतंग-महक कपड़े होते हैं। टुकड़ों से गंध को हटाने के अलावा, विधि भी स्टोरेज साइटों से हटाने के लिए कार्य करती है, क्योंकि चूरा गंध अवशोषित करने में महान है
    • आप किसी भवन निर्माण सामग्री के स्टोर में भूरा मिल सकते हैं।
  • विधि 2
    हाथ से mothballs को हटाने

    मिथबाल की गंध का छद्म शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपने हाथ धोने के लिए नींबू-सुगंधित डिटर्जेंट का उपयोग करें यह सार किसी भी अवांछित गंध के लिए गंध और डिटर्जेंट के डिज़्रेज़िंग सामग्री खाते को हटाने के लिए काफी मजबूत है। अपने हाथों से मस्तक की गंध से छुटकारा पाने के लिए, पदार्थ को संभालने के बाद नींबू-सुगंधित डिटर्जेंट का उपयोग करके उन्हें अच्छी तरह धो लें।
    • यदि मस्तबाओं की गंध बहुत मजबूत है, तो यह आपकी त्वचा पर मालिश करके धोने के बाद अपने हाथों पर बच्चे के पाउडर को छिड़कें। यह रणनीति गंध को हटाने में भी मदद करती है



  • मिथबल्स की गंध का गज रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक 7
    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करें अपने हाथों में ब्रश टूथपेस्ट और सामान्य रूप से उन्हें धो लें, जेल टूथपेस्ट से बचें। एक पैसा के आकार के समान एक राशि गंध को खत्म करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • चित्रा 8 शीर्षक से गंद रड ऑफ द गंध ऑफ मॉथबॉल स्टेप 8
    3
    बेकिंग सोडा की कोशिश करो बेकिंग सोडा अवशोषित और अवांछित odors को हटाने में उत्कृष्ट है। बस इसे एक कंटेनर में पानी से मिला लें, जब तक यह मस्तक की गंध से छुटकारा पाने के लिए पेस्ट नहीं करता। फिर इस फ़ोल्डर को अपने हाथों में रगड़ें और इसे रगड़ने से पहले तीन मिनट आराम करो।
  • मोथबॉल के स्वाद के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    टमाटर का रस का प्रयोग करें गंध को हटाने में टमाटर का रस बहुत प्रभावी है ऐसा करने के लिए, एक कंटेनर को रस के साथ भरें, इसमें अपने हाथों को पांच मिनट तक डुबाना और कुल्ला। यदि आप इस विधि का उपयोग कर सकते हैं, तो गंध काफी कम हो जाएगा
  • मिथबाल्स की गंध का ग्रिड रिक्शा शीर्षक 10
    5
    नारंगी का उपयोग करने का प्रयास करें साइट्रस scents आपके हाथ से किसी भी अवांछित गंध को समाप्त कर सकते हैं एक नारंगी पील करें और अपने हाथों में छीलें रगड़ें। इस प्रक्रिया में mothballs की गंध को दूर करने में भी मदद मिलती है। ।
  • विधि 3
    माथबॉल के बिना कपड़े रखते हुए

    गोटो ऑफ़ द गंध ऑफ़ द मॉथबॉल स्टेप 11
    1
    उन्हें संचय करने से पहले अपने कपड़े धो लें और सूखें। भविष्य में mothballs की गंध को रोकने के लिए, बिना अपने कपड़े स्टोर करें ऐसा करने के लिए, उन्हें कपड़े धोने से पहले ही अपने कपड़े धो लें और सूखें। यह प्रक्रिया उस गंध को हटाकर ढालने में मदद करती है जो इसे आकर्षित करती है।
  • मिथबाल्स स्वाद 12 के गंध की छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    अपने कपड़े सील पैकेज में रखें। Mothballs का उपयोग करने के बजाय, अपने कपड़े मोहरबंद संकुल में स्टोर करने के लिए ढालना से बचें। मोम से बचने के लिए वैक्यूम पैक भी बेहतर हैं
    • वैक्यूम पैकेजिंग को इंटरनेट पर खरीदा जा सकता है।
  • मोथबॉल के गंध से छुटकारा पाने के लिए छवि 13 शीर्षक
    3
    Mothballs का उपयोग करने के बजाय प्राकृतिक रिपेलरों का उपयोग करें प्राकृतिक कपड़े के कटोरे के साथ अपने कपड़े स्टोर करें जड़ी बूटी जैसे रोज़मिल्ला, दालचीनी छड़ी और नीलगिरी के पत्ते उत्कृष्ट विकल्प होते हैं और मजबूत गंध नहीं छोड़ते हैं। आप अक्सिंटेस और काली मिर्च जैसे पौधे भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com