IhsAdke.com

एक खिड़की के गोंद को साफ कैसे करें

गोंद या रंग की जिद्दी अवशेष सूखी और कठोर खिड़की में, एक बदसूरत धब्बा बना सकते हैं। जब आप अपने विंडशील्ड से स्टिकर निकाल देते हैं, तो वे चिपचिपा, चिपचिपा, चिकना अवशेषों के पीछे छोड़ सकते हैं। शक्तिशाली चिपकने वाले पानी विशेष रूप से पानी और अन्य परंपरागत वाशिंग तकनीकों के लिए प्रतिरोधी हैं - लेकिन आप विलायक और एक खुरचनी के संयोजन के साथ अपनी खिड़कियों को साफ करने में सक्षम होना चाहिए। इस मुद्दे को हल करने के लिए विशिष्ट कदमों के नीचे पढ़ें

चरणों

विधि 1
सॉल्वैंट्स के साथ शुष्क गोंद की सफाई

विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला पिक्चर चरण 1
1
आइसोप्राइकल अल्कोहल या तामचीनी हटानेवाला के साथ गोंद रगड़ें एक कागज तौलिया पर एक से अधिक आइसोप्रोपील अल्कोहल कैप या तामचीनी हटानेवाला न दें। गोंद या रंग को नरम करने के लिए एक परिपत्र गति में रगड़ें यह अधिक नहीं लेता है - ध्यान रखें कि विलायक की एक छोटी केंद्रित खुराक पूरे विंडो में एक बड़ी मात्रा में फैलाए जाने से ज्यादा प्रभावी होगी।
  • खिड़कियों और खिड़कियों के लिए सामान्य क्लीनर के साथ जगह पर जाएं। एक साफ कपड़े के साथ सतह पर उत्पाद को साफ करें यह धुंध को हटाने में मदद कर सकता है साथ ही शराब या तामचीनी हटानेवाला की गंध को खत्म कर सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक विंडोज़ से साफ ग्लूज़ है
    2
    डक्ट टेप द्वारा छोड़े गए अवशेषों को हटाने के लिए सफेद सिरका का उपयोग करें। यह विधि कांच की खिड़की के लिए अच्छी तरह से काम करती है जिसमें चिपकने वाला एक लंबे समय तक बचा रहता है या गर्म धूप में जल्दी सूख जाता है। सिरका के साथ एक मुलायम कपड़े के साथ कुछ समय अवशेषों को छिड़कना एक मिनट रुको, फिर अपने नमक कपड़े के एक नए हिस्से के साथ अवशेषों को पोंछ लें। जब तक आप सभी सूखे चिपकने वाले को निकाल नहीं लेते हैं, तब तक अधिक सिरका रगड़ते हुए और आवेदन करना जारी रखें। सूखा और एक साफ कपड़े के साथ पोंछे।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली तस्वीर 3 चरण
    3
    डिग्रेसिंग क्लीनर का उपयोग करें एक ऑटो शॉप पर जाएं - बहुत सारे उत्पाद हैं जो लगातार चिपकने वाले को हटाने में मदद कर सकते हैं इन उत्पादों को मोटर तेल और हाथ तेल की सफाई के लिए डिज़ाइन किया गया है लेकिन वे चिपकने वाले, टेप और गोंद अवशेषों के लिए भी काम करते हैं क्योंकि वे शक्तिशाली degreasing एजेंट होते हैं।
    • साइट्रस-आधारित क्लीनर के मामले में, डीजेलिंग एजेंट आमतौर पर डी-लिमोनेन होता है। दूसरों हेपटेन पर भरोसा करते हैं, एक शक्तिशाली विलायक सुरक्षा कारणों से, एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में छोटी मात्रा में उत्पादों के दोनों प्रकार का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला पिक्चर चरण 4
    4
    WD40 या पतली उपयोग करें चुने हुए उत्पाद को सीधे गोंद पर स्प्रे करें और एक साफ कपड़े के साथ सतह को मिटा दें।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    लाइटर तरल पदार्थ का उपयोग करें एक कपड़ा या कागज तौलिया पर स्प्रे तरल और सख्ती से सावधान रहें। जब तक यह पूरी तरह से हटाया नहीं जाता है, तब तक नम कपड़े से गोंद रगड़ें।
    • यदि वांछित, चिपकने वाला ढीला करने के लिए लाइटर तरल पदार्थ के साथ गोंद को गीला कर दें। एक केंद्रित क्षेत्र में, सीधे गोंद पर तरल पदार्थ निचोड़ें। इसे एक मिनट के लिए कार्य करें, फिर इसे साफ, नम कपड़े से मिटा दें।
    • वैसे, यह विधि दीवारों से मोम चाक का निशान भी निकालती है। कुछ हल्के पैच रहते हैं, लेकिन लाइटर तरल पदार्थ अधिकांश मोम को हटा देगा। दाग को हटाने के बाद, आप रंग को सुधार सकते हैं।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला पिक्चर चरण 6
    6
    गर्म विकल्प पर एक हेअर ड्रायर के साथ ग्लास गर्मी। खिड़की से इसे रिलीज करने के लिए कम से कम एक मिनट के लिए गोंद पर ड्रायर हवा को सीधे डायरेक्ट करें। चिपकने वाला कमजोर करने के बाद, आप इसे किसी विलायक के साथ मिटा सकते हैं या कुछ उपकरण के साथ इसे परिमार्जन कर सकते हैं।
  • विधि 2
    ताजा कोला साफ करना

    विंडोज 7 से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला चित्र
    1
    खाते में गोंद के प्रकार को ध्यान में रखें लिया जाने वाला माप गोंद के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे विंडो में लागू किया जाता है। सुखाने के बाद कांच से कुछ प्रकार खुदाई (लगभग पूरी तरह से) हो सकता है - दूसरों को गर्म पानी और सॉल्वैंट्स से धोने की आवश्यकता होती है - और दूसरों को काफी प्रयास किए बिना और गिलास को गंभीर क्षति के कारण दूसरों को कभी भी हटाया नहीं जा सकता। इस्तेमाल किए गए गोंद के प्रकार की जांच करें:
    • शुष्क होने के बाद गर्म गोंद को अलग करना चाहिए इसे सूखने दें, फिर इसे कठिनाई के बिना हटा दें
    • सफेद गोंद को सूखी होने पर आसानी से छील करनी चाहिए।
    • छड़ी गोंद गर्म पानी से बाहर आ सकता है, लेकिन अन्य प्रकारों की तुलना में मजबूत है।
    • चिपचिपा गोंद आमतौर पर शुष्क होने पर वियोज्य होता है, लेकिन इससे पहले कि आप सूखने से पहले गर्म पानी से पोंछते रहें,
    • ग्लास को नुकसान पहुंचाए बिना सुपर गोंद बाहर नहीं आएगा। अगर आप इस पदार्थ को हटाने की कोशिश करते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप अपनी खिड़की से खरोंच लेंगे।
  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला पिक्चर चरण 8
    2
    तेजी से कार्य करें सुखाने के बाद गोंद को हटाने के लिए बहुत कठिन हो सकता है। जबकि यह अभी भी ताजा और चिपचिपा है जबकि अभिनय करते समय, इससे पहले कि आप अपनी खिड़की में कठोर हो जाएंगे, उनमें से अधिकांश इसे निकाल सकते हैं।
  • विंडोज 9 से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नम कपड़े से ताज़ा गोंद साफ़ करें इससे पहले कि यह सूख जाता है यदि गोंद अभी भी ताज़ा है तो गर्म पानी और एक कपड़ा मदद कर सकता है आप कागज तौलिया, एक पुरानी शर्ट या स्पंज के किसी न किसी पक्ष का भी उपयोग कर सकते हैं। सभी गोंद हटाए जाने तक कुछ मिनट तक खिड़की को रगड़ें। जब सतह साफ हो जाती है, तो एक कपड़े से अच्छी तरह से सूखें। कांच की जांच करें और अगर प्रक्रिया अभी भी चिपचिपा है तो प्रक्रिया को दोहराएं।
    • ध्यान रखें कि ताजा गोंद कपड़ा से चिपक सकता है, जो निकालना मुश्किल हो सकता है कुछ पुराने का उपयोग करें जो आप बाद में त्याग सकते हैं।
    • ताजा गोंद रगड़ना लगभग चिपकने वाला फैल सकता है, आगे सतह को अस्पष्ट कर रहा है। यदि पानी और कपड़े पर्याप्त नहीं हैं, तो एक मजबूत विलायक का उपयोग करने का प्रयास करें



  • विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक वाला स्टेप 10
    4
    कुछ विलायक का उपयोग करें जो आप शुष्क गोंद को साफ करने के लिए इस्तेमाल करेंगे। Isopropyl शराब, तामचीनी हटानेवाला, WD-40, औद्योगिक degreasers, सिरका और हल्का द्रव - सभी एक खिड़की की सतह से गोंद को दूर करने में मदद करनी चाहिए। शुष्क गोंद के साथ, एक कपड़ा या कागज तौलिया के साथ स्पॉट को अपनी पसंद के विलायक के साथ सिक्त किए जाने तक सतह को पूरी तरह से हटा दिया जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन ग्यूज़ विंडोज़ चरण 11
    5
    एक गर्म स्पंज के साथ जगह गीली करने की कोशिश करो सबसे पहले, कुछ मिनट के लिए उबलते पानी में एक स्पंज को गीला करें। स्पंज को पानी से निकालें, और फिर इसे गोंद के खिलाफ दबाएं चलो गर्म स्पंज कुछ मिनट के लिए भिगो दें। इसे साइट से निकालने के बाद, अधिकांश गोंद हटा दिए जाने चाहिए। स्पंज से किसी भी गोंद कुल्ला, और फिर कांच से शेष चिपकने वाला पोंछे जब तक सतह पूरी तरह से साफ नहीं हो जाती।
  • पिक्चर का शीर्षक मेक क्लॉइस आइस स्टेप 2
    6
    यदि आप चाहें, तो सीधे गोंद युक्त जगह पर उबलते पानी डाल दें। कम से कम कुछ सेकंड के लिए लगातार मात्रा डालो - यह गोंद को पर्याप्त रूप से ढक लेना चाहिए ताकि आप इसे छान डालें और इसे हटा दें। गोंद को गर्म करने के बाद सीधे स्क्रैप करने की कोशिश करें, जबकि चिपकने वाला अभी भी ढीली है।
  • चित्र विंडोज़ से क्लीन ग्यूस शीर्षक 12
    7
    एक बर्फ घन के साथ ताजा कोला को फ्रीज करने का प्रयास करें। स्टीकर को फ्रीज करने के लिए कुछ मिनट के लिए गोंद के साथ स्पॉट के साथ एक बर्फ घन पकड़ो। गोंद ठंड के बाद, इसे एक मक्खन चाकू या एक क्रेडिट कार्ड के साथ परिमार्जन करें।
  • विधि 3
    कांच को शेविंग

    चित्र विंडोज़ से साफ ग्लू नाम 13
    1
    एक विलायक के आवेदन के दौरान या दौरान गोंद परिमार्जन करें। विलायक विंडो में गोंद से चिपकने वाले को कमजोर करेगा और स्क्रैपिंग टूल आपको ग्लास से चिपकने वाले को निकालने के लिए आपको लाभ उठाने देगा। एक धातु खुरचनी का प्रयोग करें, अधिमानतः कुछ तेज और मजबूत एक पतली या नाजुक ब्लेड का उपयोग न करें - आपको गोंद को हटाने के लिए बहुत सी शक्ति लागू करने की आवश्यकता होगी, और एक तेज ब्लेड टूट सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन ग्यूड विंडोज़ चरण 14
    2
    स्क्रैपिंग टूल के साथ कांच से गोंद निकालें। एक कार से स्टिकर निकालने के लिए उपयोग किए जाने वाले स्क्रेपर के प्रकार का उपयोग करें यदि आप चाहें, तो रेजर ब्लेड, एक वापसी योग्य चाकू या एक पेचकश का उपयोग करें। कांच की सतह पर 30 डिग्री के कोण पर ब्लेड की स्थिति बनाएं। ग्लास की सतह से अवशेष को सावधानीपूर्वक और व्यवस्थित रूप से छिड़कें। कोमल आंदोलन के साथ धक्का और याद रखें: परिमार्जन, कट मत करना, अन्यथा आप कांच को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • स्क्रैपिंग विधि केवल गोंद के लिए उपयोगी नहीं है यह कठोर रंग को निकालने और निकालना मुश्किल भी है।
  • पटकथा का शीर्षक विंडोज़ के स्वच्छ ग्यूस से है
    3
    इस्पात ऊन का उपयोग करें यदि गोंद को निकालना मुश्किल है, तो स्टील ऊन के एक टुकड़े के साथ विंडो को रगड़ने का प्रयास करें। पानी में इस्पात ऊन भिगोएँ और डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को छिड़कें। बहुत सावधान रहो, बहुत मुश्किल रगड़ना न हो, ताकि स्टील की खिड़की स्थायी रूप से खिड़की को नुकसान नहीं पहुंची।
  • चित्र विंडोज़ से साफ ग्लू नाम से कदम 16
    4
    एक साफ, शुष्क तौलिया के साथ स्क्रैप क्षेत्र को साफ करें। शराब या सिरका के साथ सिक्त एक साफ तौलिया या पेपर तौलिये के साथ क्षेत्र को साफ करना समाप्त करें अगर खिड़की पर स्याही दाग ​​होते हैं, तो आप इसे एक साफ कपड़े से मिटा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शेविंग से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह आपकी खिड़कियां खरोंच नहीं करेगा, एक गिलास सतह पर उपयोग किए जा रहे टूल का परीक्षण करें

    चेतावनी

    • केबल के बिना रेजर ब्लेड के बजाय एक चुराक का प्रयोग करें। ब्लेड अप्रत्याशित रूप से मोड़ सकते हैं और खिड़की से गोंद को हजाम कर अपने हाथ काट सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • Isopropyl शराब- सफेद तामचीनी remover- वाणिज्यिक degreasers
    • रेजर या स्क्रेपर शेविंग
    • धोने और सफाई के लिए तौलिया / कपड़ा पेपर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com