IhsAdke.com

कैसे कंक्रीट ड्रिल करने के लिए

ड्रिलिंग कंक्रीट की तकनीक को माहिर करना बहुत उपयोगी और व्यावहारिक है। इसके साथ, अलमारियों, फ्रेम, दीपक और अधिक तेज़ और सुरक्षित रूप से स्थापित करना संभव होगा प्रक्रिया बहुत ही सरल है, और आप सही उपकरण चुनकर और सही प्रबंधन का अभ्यास करके और भी अधिक समय बचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

चित्र कंक्रीट चरण 1 में ड्रिल
1
एक अच्छा प्रभाव ड्रिल खरीदें या किराए पर लें यह कंक्रीट की ड्रिलिंग की सुविधा प्रदान करता है बड़ी नौकरियों के लिए, एक हथौड़ा का उपयोग करें ये उपकरण कंक्रीट को तुरन्त झटके से तोड़ते हैं और रोटेशन द्वारा छतरियों को इकट्ठा करते हैं। आम ड्रिल काम धीमी और कठिन बना देगा, चूंकि कंक्रीट आसानी से धातु और लकड़ी की तरह टूट नहीं करता है चूंकि कॉस्मेटिक कॉंक्रीट (यानी गैर-संरचनात्मक, जैसे कि आमतौर पर काउंटरटॉप टॉप का बना है) में कुछ छेद से काम बड़ा है, इसलिए आपको एक हथौड़ा किराए पर थोड़े अधिक स्थान की आवश्यकता होगी
  • आम तौर पर, यह एक शक्तिशाली प्रभाव ड्रिल (7-10 ए) और एक प्रसिद्ध ब्रांड के लिए थोड़ा और अधिक भुगतान करने का भुगतान करता है। इन मशीनों की पेशकश के अन्य लाभ गति समायोजन, अधिकतम गहराई समायोजन, आराम से पकड़ और दूसरे हाथ के लिए दूसरा केबल है।
  • चित्र शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 2
    2
    अपने उपकरण को जानें निर्देश पुस्तिका पढ़ें और जानें कि सभी बटन और फ़ंक्शन क्या हैं। अगले चरण में जाने से पहले बर्तन के साथ अंतरंगता प्राप्त करें।
    • सुरक्षा निर्देशों का पालन करें इसमें सुरक्षा चश्मा भी शामिल है - कंक्रीट चिप्स से आंख ढाल - कान संरक्षक और भारी शुल्क दस्ताने जो घर्षण और गर्म ड्रिल बिट से आपके हाथों की रक्षा करेंगे। एक श्वसन यंत्र लंबे समय तक काम करने के लिए अनुशंसित है और बहुत से धूल पैदा करेगा।
  • चित्र शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 3
    3
    एक अच्छी गुणवत्ता चिनाई बिट का उपयोग करें कार्बाइड प्रभाव ड्रिल के लिए ड्रिल बिट को इशारा करता है (यह भी "रोटरी" या "ट्रीक्यूसिव" के रूप में वर्णित है) घने कंक्रीट के खिलाफ लगातार चल रही है और ड्रिलिंग का सामना करने के लिए बनाया गया है। ड्रिल स्प्लिंन्स कम से कम जब तक वांछित छेद की लंबाई के रूप में होनी चाहिए, क्योंकि वे छेद से ठोस पाउडर का नेतृत्व करते हैं।
    • ड्रिल के लिए विशिष्ट ड्रिल बिट्स, एसडीएस या एसडीएस-मैक्स (1.58 सेमी तक के छेद के लिए), या एसडीएस प्लस (1.9 सेमी या अधिक के छेद के लिए) कहा जाता है।
    • छिद्र गहराई सतह और लोहे के जाल के बीच की दूरी से अधिक है जब प्रबलित कंक्रीट ड्रिल करने के लिए और अधिक कठिन है। एक बार जब यह धातु तक पहुंच जाए, तो लोहे के पुन: शब के लिए एक विशेष के साथ ड्रिल बिट को बदलें। तेज़ होने से रोकने के लिए अस्थायी रूप से ड्रिलिंग बंद करें और रोकें।
  • चित्र शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 4
    4
    गहराई को निर्धारित करें कुछ अभ्यासों में समायोजन या गहराई गाइड है निर्देश पुस्तिका पढ़ें और इन सुविधाओं का उपयोग कैसे करें। यदि आपकी मशीन में इनमें से कोई भी नहीं है, तो छेद के लिए इच्छित आकार को मापें और इसे पेंसिल या टेप के साथ ड्रिल पर चिह्नित करें। यदि आपको छेद की सटीक गहराई नहीं पता है, तो इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
    • कंक्रीट एक घने और कठोर सामग्री है, एक स्क्रू 2.5 सेंटीमीटर गहरा स्थापित किया गया है जिससे प्रकाश वस्तुएं लटकाया जा सकता है। मजबूत डिजाइनों को बड़े बोल्ट या पैराबॉल्ट की आवश्यकता होती है, जिनकी पैकेजिंग को न्यूनतम गहराई की स्थापना को सूचित करना चाहिए।
    • ड्रिलिंग से उत्पन्न धूल संचय के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए छेद गहराई में 6 मिमी जोड़ें। यदि आप धूल को हटाने जा रहे हैं, तो इस माप को अनदेखा किया जा सकता है (प्रक्रिया नीचे दिए गए विवरण में वर्णित है)।
    • खोखले ठोस ब्लॉकों या पतली सतहों के लिए, स्क्रू विनिर्देशों की जांच करें। कुछ parabolts एक ठोस amparo की आवश्यकता होती है, और अपने स्वयं की तुलना में छोटे मोटाई की सतह को चिपका अगर गिर सकता है।
  • चित्र कंक्रीट चरण में ड्रिल 5
    5
    ड्रिल ठीक से पकड़ो। इसे एक हाथ से संभाल करके पकड़ो, जैसे कि यह एक हथियार था, जिस पर आपकी तर्जनी को "ट्रिगर" पर रख दिया गया था। यदि सहायक सहायक के लिए एक अन्य केबल है, तो इसे समझें। अन्यथा, ड्रिल के नीचे का समर्थन करने के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें
  • भाग 2
    ठोस ड्रिलिंग

    कंक्रीट चरण 6 में चित्र ड्रिल
    1



    उस बिंदु को चिह्नित करें जहां ड्रिलिंग होगी। एक नरम पेंसिल के साथ, छेद के लिए नियोजित स्थान में एक बिंदु या एक क्रॉस बनाओ
  • कंक्रीट चरण 7 में चित्र ड्रिल
    2
    एक गाइड छेद करें अंकन पर ड्रिल बिट की नोक को रखकर, ड्रिल को संक्षेप में और कम गति पर (यदि मशीन में गति समायोजन है) या छोटी धड़कनना (यदि नहीं है तो) चालू करें। एक उथले छेद (3 से 6 मिमी) ड्रिल करें, जो ड्रिलिंग को पूरा करने के लिए ड्रिल बिट को मार्गदर्शन करने में सहायता करेगा।
    • यदि डिज़ाइन के लिए एक बड़े व्यास ड्रिल की आवश्यकता होती है, तो गाइड छेद में एक छोटे ड्रिल बिट का उपयोग करने पर विचार करें, जो ड्रिल स्थिरता में वृद्धि होगी।
  • कंक्रीट चरण 8 में चित्र ड्रिल
    3
    अधिक शक्ति के साथ ड्रिल करना जारी रखें यदि आपकी ड्रिल में यह सुविधा है तो टिकाऊ गति सक्षम करें गाइड छेद में थोड़ा की नोक रखें, यह ठोस सतह को सीधा छोड़कर। एक फर्म में आगे उपकरण धक्का शुरू करें, लेकिन आक्रामक संकेत नहीं। यदि आवश्यक हो, तो धीरे-धीरे ताकत और शक्ति बढ़ाएं, लेकिन हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि ड्रिल स्थिर और नियंत्रण में है। चूंकि कंक्रीट एक सजातीय सामग्री नहीं है, ड्रिल आसानी से स्विंग कर सकती है अगर यह एक हवाई बुलबुला या बजरी लगाती है
    • ड्रिल को रखने के लिए पर्याप्त दबाव प्रिंट करें, लेकिन इसे आगे नहीं बढ़ाएं (जो इसे तेज़ी से पहनता है और ड्रिल बिट को भी तोड़ सकता है)। अभ्यास के साथ, आपको महसूस होगा कि दबाव में आपको क्या करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 9
    4
    ड्रिल बिट को समय-समय पर निकालें ड्रिल वापस लाओ और उसे हर दस से 20 सेकंड के स्थान पर लौटा दें। यह धूल को छेद से बाहर निकालने में मदद करता है
    • कभी-कभी, ड्रिल बंद करें और कुछ सेकंड के लिए ड्रिल को शांत करें। आम अभ्यासों में यह और भी महत्वपूर्ण है, जो समय-समय पर काम करने के दौरान आसानी से गर्मी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 10
    5
    एक बड़े नाखून के साथ अवरोध को तोड़ें कभी-कभी ड्रिल अपेक्षित रूप से व्यवहार नहीं करेगा यदि आप कंक्रीट के एक कठिन टुकड़े को मारते हैं, तो छेद में एक बड़ी नाली डालें और रुकावट को तोड़ने के लिए हथौड़ा करें, सावधान रहना, इसे गहरा नहीं करना, या इसे दूर करना मुश्किल होगा। ड्रिल बिट को फिर से डालें और ड्रिलिंग को फिर से शुरू करें।
    • यदि आप स्पार्क्स या धातु देखते हैं, तो आप शायद एक बार फिर से मारा। काम तुरंत रोकें और रुकावट पार हो जाने तक एक धातु ड्रिल बिट का उपयोग करें।
  • कंक्रीट चरण 11 में चित्र ड्रिल
    6
    धूल उड़ाना धूल हटाने से परवलय की दृढ़ता बढ़ जाती है। लेटेक बल्ब या संपीड़ित वायु के साथ, सभी धूल हटाने के लिए छेद फेंकें, जो कि वैक्यूम क्लीनर के साथ एकत्र किया जा सकता है। अपनी आँखों को धूल और मलबे से उजागर होने से बचाने के लिए पूरी प्रक्रिया में सुरक्षा चश्मा पहनें।
  • युक्तियाँ

    • किसी दूसरे व्यक्ति को वैक्यूम क्लीनर की नोक (या टेप के साथ दीवार पर आधा प्लेट का आवरण) रखने के लिए कहें, जहां से आप छेद ड्रिल कर रहे हैं, उस समय के नीचे की सफाई में समय लगेगा। काम करते हैं।
    • यदि सतह ठोस ब्लॉकों से बना होती है, तो संभवतः उन दोनों के बीच मोर्टार को ड्रिल करते हैं, क्योंकि यह कंक्रीट की तुलना में नरम सामग्री है। शिकंजा को मोर्टार से चिपकाने के लिए बुशिंग का उपयोग करें - अन्यथा, वे समय के साथ पहनने और रिलीज करेंगे। लाइटवेट ऑब्जेक्ट्स (वायरिंग बक्से, मेटल ब्रेसिज़) दीवार से मानक शिकंजा और प्लास्टिक की बोशिंग के साथ या झाड़ी के बिना ठोस स्क्रू (आसानी से उनके नीले रंग से पहचाने जाने योग्य) के साथ संलग्न हो सकते हैं। ऐसे ऑब्जेक्ट के लिए जिन्हें अधिक शिकंजा (जैसे बैंच, हैंड्रिक्स और अलमारियां) की आवश्यकता होती है, आपको सीसा झाड़ियों को प्रत्येक छेद में हथौड़ा करना होगा और उसके बाद ही शिकंजा कस कर चाहिए।
    • प्रोफेशनल एक डायमंड का इस्तेमाल करते हैं-प्रभाव ड्रिल के साथ संभव से छेद को बड़ा बनाने के लिए देखा। एक हीरा के लिए की आवश्यकता कंक्रीट की विशेषताओं पर निर्भर करती है, जैसे कि समुच्चय का आकार और कठोरता, समय का इलाज और चाहे वह धातु रीबोर के साथ प्रबलित हो या न हो।

    चेतावनी

    • कंक्रीट पुराने, कठिन ड्रिलिंग
    • कार्बाइड के टुकड़े हैं जो पानी के संपर्क में टूट गए हैं। यदि आप उपकरण को अधिक तेज़ और धूल के वर्षा को रोकने के लिए पानी का उपयोग कर रहे हैं, तो पैकेज पर दिए निर्देशों को पढ़ें या निर्माता से संपर्क करें ताकि यह पता चले कि ऐसा कैसे करना है। इसके अलावा, ड्रिल बिट को सिंचाई के दौरान ड्रिल मोटर को गीली न करने से सावधान रहें।
    • अपने सभी बल के साथ ड्रिल धक्का मत करो यह ड्रिल बिट को तोड़ सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com