IhsAdke.com

त्वचा गम कैसे निकालें

त्वचा पर चबाने वाली गम एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है यह आपके मुंह से निकल जाने के बाद हो सकता है कि आप सो गए हों या आप अनजाने में अपना हाथ चबाया गया गम पर ले सकते हैं। बेशक आप इसे उद्देश्य पर कभी नहीं करेंगे, क्योंकि इसे मैन्युअल रूप से निकालने के लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है। सौभाग्य से, कई ऐसी तकनीकें हैं जिनका उपयोग इस प्रक्रिया को आसान और कम दर्दनाक बनाने में किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
पेट्रोलियम जेली का उपयोग करना

चित्र शीर्षक गम बंद त्वचा चरण 1 जाओ
1
एक साधारण, अनसैंटेड वेसलिन खरीदें आम तौर पर, किसी भी फार्मेसी में इसे ढूंढना संभव है। यदि आवश्यक हो, तो पैसे बचाने के लिए एक जेनेरिक ब्रांड चुनें। किसी भी समान पदार्थ की समान चिपचिपाहट होगी, चबाने वाली गम का पालन करें और इसे ढीला कर दें। यह नरम और फिर मुश्किल हो जाएगा, जिससे त्वचा को हटाने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप पेट्रोलियम जेली का अधिक बार उपयोग नहीं करते हैं, तो संभवतः जितना संभव हो उतना खरीदने की कोशिश करें क्योंकि यह त्वचा से चबाने वाली गम को निकालने में ज्यादा नहीं लेगा।
  • चित्र शीर्षक में गम गम ऑफ स्किन चरण 2
    2
    प्रभावित क्षेत्र में पेट्रोलियम जेली लागू करें फिर चबाने वाली गम के चारों ओर रगड़ें: त्वचा पर और चबाने वाली गम पर भी। शायद वैसेलाइन की एक छोटी मात्रा की आवश्यकता होगी। हालांकि, अधिक उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें अगर आपको लगता है कि यह मदद करेगा, लेकिन ओवरकिल से बचें
  • चित्र गम गम ऑफ स्किन चरण 3
    3
    चबाने वाली गम के पत्ते तक इंतजार करें एक बार जब वासलीन चबाने वाली गम पर लागू होती है, तो यह स्वाभाविक रूप से बाहर आना शुरू हो जाएगा। हालांकि, आपको इस प्रक्रिया का पूरा प्रभाव होने तक एक मिनट या अधिक समय तक इंतजार करना पड़ सकता है।
    • पेट्रोलियम जेली के आवेदन के तुरंत बाद इसे हटाने का प्रयास न करें सबसे पहले, उत्पाद के लिए त्वचा और चबाने वाली गम के संपर्क में आने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • विधि 2
    मूंगफली का मक्खन का उपयोग करना

    चित्र गम गम ऑफ स्किन चरण 4 जाओ
    1
    एक पुराने विकर और कुछ मलाईदार मूंगफली का मक्खन लें। क्रीमयुक्त उत्पाद ठोस से बेहतर काम करेगा क्योंकि इससे गंदगी कम हो जाएगी। इसके अलावा, मूंगफली का मक्खन भी तेल और वसा में उच्च होना चाहिए।
    • मूंगफली का मक्खन तेल है जो त्वचा या बालों से चबाने वाली गम को भंग करने और हटाने में मदद करता है
    • पीनट मक्खन कई सुपरमार्केट में पाया जा सकता है एक तौलिया का उपयोग करने का भी प्रयास करें जो आप फिर से उपयोग नहीं करना चाहते क्योंकि यह बहुत गंदे हो सकता है।
    • एक सफेद तौलिया का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह दाग हो सकता है
  • चित्र गम गम ऑफ स्किन चरण 5 प्राप्त करें
    2
    तौलिया पर मूंगफली का मक्खन साफ ​​करने के लिए चाकू का उपयोग करें। हालांकि, पूरे कपड़े को कवर करने की कोई जरूरत नहीं है। 10 सेमी का 10 सेमी का एक क्षेत्र शायद चबाने वाली गम को निकालने के लिए पर्याप्त होगा। उस क्षेत्र में मक्खन के एक उदार राशि खर्च करें।



  • चित्र गम गम ऑफ स्किन चरण 6
    3
    चबाने वाली गम पर मूंगफली का मक्खन रगड़ें जब तक यह बाहर आना शुरू न हो।फिर तौलिया की दूसरी तरफ इसे हटा दें। यदि आवश्यक हो, तो हटाने के लिए कंघी का उपयोग करना भी संभव है।
  • चित्र गम गम ऑफ स्किन चरण 7 जाओ
    4
    मौसमी को साफ करें, क्योंकि चबाने वाली गम को निकालने के लिए मूंगफली के मक्खन का उपयोग करते समय आपको गंदा होने की संभावना है। किसी भी अधिक मक्खन को हटाने के लिए बर्फ के पानी के साथ त्वचा को धोने की कोशिश करें।
  • विधि 3
    तेल का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से गम ऑफ स्किन चरण 8 प्राप्त करें
    1
    चबाने वाली गम पर थोड़ा तेल लगाने के लिए एक कैनोला तेल या सामान्य जैतून का तेल ढूंढें और त्वचा के उस हिस्से पर थोड़ा लागू करें जहां चबाने वाली गम चिपक जाती है। गंदगी को रोकने के लिए इस आवेदन को चम्मच का उपयोग करना आसान हो सकता है।
    • चबाने वाली गम हाइड्रोफोबिक सामग्री है, यानी यह पानी में भंग नहीं करता है। हालांकि, अन्य हाइड्रोफोबिक सामग्री चबाने वाली गम को पकड़ने और भंग करने में मदद कर सकती हैं। वसा और तेल हाइड्रोफोबिक हैं, जो उन्हें सही विकल्प बनाती है।
  • चित्र शीर्षक से गम बंद त्वचा कदम 9
    2
    अपने हाथ से चबाने वाली गम में तेल की खपत करें पदार्थ चबाने वाली गम को छोड़ देगा, और यह स्वाभाविक रूप से और बिना दर्द के आ जाएगा कुछ मिनट तक इंतजार करें जब तक कि तेल चबाने वाली गम और त्वचा को बाधित नहीं करता है। जैसा कि आप चबाने वाली गम को रगड़ते हैं, यह भंग करना शुरू हो जाएगा। धीरज रखो और आपको अपने नंगे हाथों से इसे फाड़ना नहीं होगा।
    • मूंगफली का मक्खन के साथ चबाने वाली गम को निकालने की क्षमता उस उत्पाद में निहित मूंगफली तेल से संबंधित होती है। सब्जी और कैनोला जैसे अन्य तेल समान रूप से कुशल हैं I
  • चित्र गम गम ऑफ स्किन चरण 10 प्राप्त करें
    3
    चबाने वाली गम पर एक कंघी या ब्रश लगाएं। एक बार तेल को भंग करने शुरू हो जाता है, त्वचा के साथ एक ब्रश या कंघी गुजरने से बाकी चबाने वाली गम को दूर करना संभव है। यह बहुत अधिक प्रभावी होगा यदि चबाने वाली गम कई बाल वाले क्षेत्रों में फंस गया है। यदि आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें और क्षेत्र में अधिक तेल लागू करें।
  • युक्तियाँ

    • सभी तरीके काम करते हैं, लेकिन कई लोग मूंगफली का मक्खन सुझाते हैं ताकि अच्छे परिणाम मिलें। हालांकि, वेसिलीन अधिक व्यावहारिक हो सकता है
    • चबाने वाली गम को हटाने में मदद के लिए पानी या बर्फ के क्यूब्स का उपयोग करना भी मुमकिन है।
    • यदि आप पानी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो ठंडे पानी का उपयोग करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com