IhsAdke.com

एक पेपर से प्रिंटर इंक कैसे निकालें

प्रिंटर स्याही कागज के तंतुओं का पालन कर सकते हैं और इतना गहराई से अवशोषित किया जा सकता है कि कलम स्याही की तुलना में इसे हटाने में और अधिक मुश्किल है। हालांकि, जब तक आप पूरी तरह से श्वेत पत्र नहीं चाहते हैं, तब भी आप कई तरीकों से कोशिश कर सकते हैं। कुछ और करने से पहले, पता है कि क्या आप एक इंकजेट या लेजर प्रिंटर का उपयोग कर रहे हैं। यदि आपके पास जानने का कोई तरीका नहीं है, तो पहले इंकजेट विधियों का प्रयास करें, और फिर लेजर विधियां काम नहीं करती हैं।

चरणों

विधि 1
इंकजेट प्रिंटर के साथ मुद्रित पेपर

चित्र शीर्षक पेपर चरण 1 पर प्रिंटर इंक निकालें
1
एक कपास के साथ ताजा रंग पर हल्के ढंग से टैप करें इंकजेट प्रिंटर कागज पर स्याही बूंदों को प्रदर्शित करते हैं, और स्याही के प्रकार के आधार पर उपयोग करते हैं, यह कई मिनट के लिए ताज़ा रह सकता है। मुद्रण के तुरंत बाद, आप कुछ पेंट को कपास झाड़ू के साथ निकाल सकते हैं। यह अगले चरण आसान बना सकता है, भले ही स्याही अभी भी पेपर पर दिखाई दे।
  • कागज को जबरदस्त रूप से रगड़ना न दें क्योंकि यह आंसू हो सकता है।
  • अधिकांश घरेलू और व्यावसायिक उपयोग के प्रिंटर पानी आधारित पेंट का उपयोग, आम तौर पर सबसे सस्ता विकल्प है, जो एक कुछ मिनट लग सकते सुखाने के लिए, जब तक प्रिंटर एक हीटिंग तंत्र है।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 2 पर प्रिंटर इंक निकालें
    2
    धीरे से एक सैंडपेपर या एक रेजर के साथ कागज परिमार्जन। कभी-कभी स्याही ज्यादातर पेपर की सतह पर होगी। रेजर ब्लेड या ठीक पेपर का उपयोग करके शीर्ष परत को स्क्रैप करें। आप की ओर केवल एक दिशा में धीरे-धीरे परिमार्जन करें
    • यदि आप मुद्रण के बाद इसे सही करने की कोशिश करते हैं, तो इसकी सफलता की बहुत संभावनाएं हैं यदि कागज मोटी है, बेहतर अभी भी, क्योंकि यह एक मजबूत स्क्रैपिंग का सामना कर सकता है।
    • अल्ट्रावियोलेट पेंट, जो अधिक महंगी और टिकाऊ हो सकते हैं, कागज के जल्दी से पालन करें इससे पहले कि उन्हें अवशोषित होने का भी मौका मिले। वे अन्य प्रकार की प्रिंटर स्याही की तुलना में दागना आसान हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 3 पर प्रिंटर इंक निकालें
    3
    एक पनाह का प्रयोग करें यदि उपरोक्त तरीके काम नहीं करते हैं, तो आपको रंग को हटाने की कोशिश करना छोड़ देना पड़ सकता है। बजाय एक concealer लागू होते हैं और यह लिखने या ड्राइंग से पहले शुष्क करने के लिए अनुमति देते हैं।
  • विधि 2
    लेजर प्रिंटर के साथ मुद्रित पेपर

    चित्र शीर्षक पेपर चरण 4 पर प्रिंटर इंक निकालें
    1
    रंग को भंग करने के लिए एक कपास के साथ एसीटोन लागू करें। कागज बाहर आने से पहले लेजर प्रिंटर कागज के फाइबर को स्याही (टोनर) फ्यूज करते हैं, इसलिए जब कागज बाहर आ जाता है, तो स्याही पहले से ही सूखी और फंस जाती है। एसीटोन, जिसे तामचीनी हटानेवाला के रूप में भी बेचा जाता है, को कुछ रंगों को भंग करने के लिए कपास के साथ लागू किया जा सकता है और इसे फिर से तरल कर सकता है। यह विधि सही नहीं है, लेकिन यह आसानी से सुलभ हो सकती है। यह कागज ग्रे और धूमिल हो जाएगा, लेकिन उस ब्लर के शीर्ष पर एक लिखित या नया प्रिंट पूरी तरह से दिखाई देना चाहिए।
    • एसीटोन गर्मी स्रोतों से दूर रखें क्योंकि यह ज्वलनशील है। यदि आपको पदार्थ में श्वास लेने से चक्कर आती है, तो ताजी हवा की तलाश करें यदि आप अपनी त्वचा, मुंह या आंखों पर एसीटोन फैलते हैं, तो संपर्क लेंस को हटाने के लिए बिना रुके 15 मिनट के लिए गर्म पानी से तुरंत क्षेत्र कुल्ला करें।



  • चित्र शीर्षक पेपर पर प्रिंटर इंक निकालें चरण 5
    2
    ऊतक के साथ एक बार एसीटोन रगड़ें। स्याही पर एसीटोन को साफ़ करने से स्याही की मात्रा में काफी बढ़ जाती है, हालांकि स्याही का 1/3 हिस्सा ब्लर या मैट छवि के रूप में रहता है। ऊतक को प्रभावित क्षेत्र में केवल एक बार रगड़ें, चूंकि स्क्रबिंग करने से अधिक रंग को हटाने में सक्षम किए बिना कागज को फाड़ना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 6 पर प्रिंटर इंक निकालें
    3
    एक अल्ट्रासोनिक सफाई मशीन (वैकल्पिक) में एसीटोन पेपर रखें। अल्ट्रासोनिक उपकरणों को उच्च आवृत्ति वाले ध्वनि तरंगों का उपयोग करने के लिए contaminants हलचल और सतहों से उन्हें हटा दें। यह भी और अधिक स्याही को हटाने के लिए किया जा सकता है, हालांकि पेपर नई नहीं दिखता है। हालांकि, हालांकि इन मशीनों को घरेलू प्रयोजनों के लिए बेचा जाता है, वे क्षमता के आधार पर $ 150 से लेकर हजारों डॉलर तक की सीमा होती है।
  • पेपर पर प्रिंट प्रिंटर इंक निकालें चित्र शीर्षक 7
    4
    लेजर प्रिंट removers के बारे में खबर के लिए देखते रहें। इन उपकरणों छोटे लेजर दालों का उपयोग लेजर स्याही को जलाने के लिए, लेकिन आज तक (सितंबर 2014) है कि केवल सिद्धांत और प्रोटोटाइप के रूप में मौजूद है। लेकिन आंख को बाहर रखने के लिए हमेशा अच्छा होता है।
    • ये डिवाइस इंकजेट प्रिंटर द्वारा मुद्रित पेपर पर काम नहीं करेंगे I
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 8 पर प्रिंटर इंक निकालें
    5
    एक पनाह का प्रयोग करें यदि ऊपर दिए गए तरीकों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो सुधारात्मक उपयोग करने का प्रयास करें। यह कागज पर एक सफ़ेद और स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाली सतह को छोड़ देगा, लेकिन जब यह सूख जाता है तो आप बिना किसी समस्या के शीर्ष पर लिख सकते हैं या आकर्षित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका प्रिंटर इंकजेट या लेजर है, तो अपने स्याही कारतूस पर लेबल की जांच करें या विवरण ढूंढने के लिए ऑनलाइन प्रिंटर नाम खोजें। दुर्भाग्य से, मुद्रित कागज को देखकर प्रिंटिंग प्रक्रिया की पहचान करना मुश्किल है।

    चेतावनी

    • इनमें से कुछ तरीके रंगीन कागज के स्वरूप को प्रभावित कर सकते हैं।
    • एसीटोन के अलावा कुछ पदार्थ इंकजेट प्रिंटर से रंग भंग कर सकते हैं, या शेष ग्रे धुंध को रोशन करने के लिए एसीटोन के साथ मिश्रण कर सकते हैं। हालांकि, इनमें से कुछ पदार्थ घर पर उपयोग करने के लिए खतरनाक होते हैं, और आम तौर पर रसायन विज्ञान प्रयोगशालाओं के बाहर उपलब्ध नहीं होते हैं। यदि आप या किसी को पता है कि रसायन विज्ञान प्रयोगशाला तक पहुंच है, 40% क्लोरोफॉर्म मिश्रण और 60% डाइमिथाइलसॉल्फोसाइड अधिक प्रभावी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com