IhsAdke.com

कैसे लेजर प्रिंटर के लाभों को समझना

क्या आपका प्रिंटर स्याही से बार-बार चलाता है? क्या कारतूस बाहर सूखी है? क्या आप स्याही पर बहुत ज्यादा खर्च करते हैं? पढ़ें और पता करें कि आपको लेज़र प्रिंटर क्यों पर विचार करना चाहिए।

चरणों

लेजर प्रिंटर के लाभों को समझने वाला शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक इंकजेट प्रिंटर के बजाय लेज़र प्रिंटर होने के फायदे को समझें यहां कुछ फायदे हैं:
  • लेज़र प्रिंटर को स्याही की आवश्यकता नहीं होती है लेजर प्रिंटर टोनर का उपयोग करते हैं जिसमें प्लास्टिक और लोहे के कणों को फ्यूजन यूनिट्स नामक विशेष गरम रॉलरों के साथ पेपर मिलाया जाता है। रंग की अनुपस्थिति का मतलब "सूखी" नहीं है लेजर प्रिंटर के साथ, आप उन अवकाशों को ले सकते हैं, जिनके बारे में पता है कि आपके पास वापस आने पर आपके पास एक प्रिंटर होगा। जब आप वापस आने पर आपको कारतूस के एक नए सेट की ज़रूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आपकी अनुपस्थिति में उन्हें सूखते हैं।
    लेजर प्रिंटर के फायदे समझें शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • लेजर प्रिंटर संचालित करने के लिए बहुत सस्ता हैं यह एक अच्छी बात है कि विक्रेताओं ने इंकजेट प्रिंटर को यह ज्ञात किया है कि वे स्याही के साथ बहुत पैसा कमायेंगे। लेज़र प्रिंटर की शुरुआत में अधिक लागत हो सकती है, लेकिन प्रति पृष्ठ लागत इंकजेट प्रिंटर के लिए क्या है इसका दसवां अंश है।
  • लेजर प्रिंटर जलरोधक मुद्रण प्रदान करते हैं। कभी स्याही का दाग था जब वह गीला हो गया था? यह लेजर प्रिंटर के साथ नहीं होता है - प्लास्टिक शीट पर पिघल जाती है और पूरी तरह से निविड़ अंधकार है।
  • प्रिंट गुणवत्ता बेहतर है आप "महसूस" कर सकते हैं और अंतर देख सकते हैं पेशेवर मुद्रित कार्ड के लिए लेजर प्रिंटर मानक हैं क्या आपने देखा है कि आपके चिकित्सक से या वकील के कार्यालय से मिली पत्र कितना अच्छा है? यह लेजर प्रिंटर पर प्रिंट किया गया था। आप वास्तव में फर्क महसूस कर सकते हैं
  • लेजर प्रिंटर के लाभों को समझें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि लेजर प्रिंटर की उपभोग्य वस्तु (टोनर) लंबे, लंबे समय तक चलती है। एक एकल टोनर कारतूस के साथ कई हज़ार शीट मुद्रित करने में सक्षम होना आम है। प्रिंटर मॉडल जितना बड़ा होगा, उतना अधिक आप प्रति कारतूस प्रिंट कर सकते हैं और प्रति पृष्ठ कम लागत। लेजर प्रिंटर की औसत लागत लगभग 3 सेंट प्रति पेज है।
  • लेजर प्रिंटर के लाभों को समझे जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3



    3
    कीमत से अवगत रहें लेजर प्रिंटर उचित कीमतों पर असाधारण रंग की पेशकश कर सकते हैं। यूएस $ 200 के लिए रंग लेजर प्रिंटर व्यापक रूप से जनता के लिए उपलब्ध हैं। इंकजेट की तुलना में एक प्रिंटर बड़ा होने की अपेक्षा है, लेकिन लाभ इसके लायक हैं।
  • लेजर प्रिंटर के लाभों को समझें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    विश्वसनीयता की अपेक्षा करें लेजर प्रिंटर अधिक विश्वसनीय होते हैं। कई लेजर प्रिंटर को 30,000 पृष्ठों प्रति माह या अधिक पर रेट किया जाता है! लेजर प्रिंटर अपने जीवनकाल में महान हैं कुछ लोगों के पास लेजर प्रिंटर का अनुभव है जो 15 साल के दैनिक उपयोग के बाद भी अच्छी तरह से काम कर रहे हैं।
  • लेजर प्रिंटर के लाभों को समझें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    मामूली मरम्मत की प्रतीक्षा करें। अधिकांश मरम्मत केवल एक मानक "रखरखाव किट" में उपलब्ध भागों का आदान प्रदान करने का मामला है
  • युक्तियाँ

    • अच्छे ब्रांडों में शामिल हैं: एचपी, लेक्समार्क और कोनिका-मिनोलटा। इन ब्रांडों में से किसी एक को खरीदने का स्पष्ट लाभ आपके प्रिंटर को "पॉवर अप" करने के लिए रखरखाव किट और अतिरिक्त सामान की उपलब्धता है।
    • फ़ोटो प्रिंट करने के लिए, इंकजेट प्रिंटर लेजर प्रिंटर की तुलना में बेहतर अवलोकन प्रदान करेंगे, इसलिए वॉल-मार्ट या कॉस्टको पर अपने फोटो प्रिंट करें यदि आपके पास दोनों नहीं हैं।
    • एक मॉडल के लिए देखो जिसमें एक अंतर्निहित ईथरनेट एडाप्टर नेटवर्किंग के लिए है यदि आपके पास एक से अधिक कंप्यूटर हैं
    • जबकि कई छोटे कार्यालय या छोटे घर-आधारित व्यवसाय व्यवसाय-उन्मुख इंकजेट के साथ जीवित रह सकते हैं, किसी भी व्यक्ति या व्यवसाय को एक मध्यम गधा लोडर की जरूरत है लेजर प्रिंटर या एलईडी प्रिंटर की तलाश करना चाहिए। इन दोनों प्रिंटर में छवि को एक घूर्णन ड्रम पर प्रोजेक्ट करने के साधन के रूप में प्रकाश का उपयोग किया जाता है और फिर ड्रम से इसे कागज में स्थानांतरित किया जाता है और इसमें "बेक किया हुआ" होता है परिणाम एक इंकजेट प्रिंटर की तुलना में स्पष्ट पाठ है, और आम तौर पर ग्राफिक्स बेहतर होते हैं। ये प्रिंटर भी इंकजेट की तुलना में तेज़ हैं, भले ही एक इंकजेट अब भी तस्वीरों में उन्हें हरा देता है। प्रति पृष्ठ लागत भी कम से कम है inkjet
    • मोनोक्रोम लेजर प्रिंटर की कीमत बहुत कम हो गई है, यहां तक ​​कि $ 100 के स्तर पर भी आपको एक विश्वसनीय विश्वसनीय पा सकते हैं। रंग लेजर प्रिंटर और रंग एल ई डी धीरे-धीरे लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं और अंततः कार्यालयों और व्यवसायों के लिए मानक बन सकते हैं। रंग में बदलने में कुछ देरी या आरक्षण मौजूदा प्रिंटिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ करना पड़ सकता है। यही है, अगर मशीन अभी भी काम करता है और रखरखाव महंगा नहीं है, तो क्यों बदलते हैं? इसके अलावा, चूंकि रंगीन प्रिंटर आम तौर पर बड़ी मशीन हैं, इसलिए वे और उनकी उपभोक्ता अधिक जगह लेते हैं।
    • लेजर या एलईडी मॉडल, चाहे कितना भी हम चाहते हैं, महान फोटो बनाने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन कई उच्च गुणवत्ता वाले चित्र और ग्राफिक्स का उत्पादन करते हैं। मशीनें, जो उच्च गुणवत्ता वाली छवियों को छूने के सबसे करीब आती हैं बहुत महंगी हैं, और आमतौर पर ग्राफिक डिजाइनर और अन्य व्यवसायों जैसे लोगों द्वारा खरीदी जाती हैं और इसका उपयोग किया जाता है।
    • वहाँ भी डर (चाहे तर्कसंगत या तर्कहीन) के बारे में कार्यालय कार्यकर्ता समय के बारे में picky है कि उपयुक्त है या रंग बनाम जब यह नहीं है के लिए जरूरी है। इनमें से कुछ चीजें प्रिंटर सॉफ़्टवेयर के जरिए प्रबंधित की जा सकती हैं, हालांकि, टीम के लिए यह अतिरिक्त प्रशिक्षण समय की आवश्यकता हो सकती है या हो सकती है कुछ कार्यालय अपने संभावित रूप से अत्यधिक बोझ वाले आईटी कर्मचारियों को राहत देने के लिए मुद्रण और प्रबंधन आउटसोर्स करना भी चुन सकते हैं।

    चेतावनी

    • लेजर प्रिंटर को बूट करने के लिए बहुत सी शक्ति की ज़रूरत होती है - अगर आपके सर्किट कमजोर होते हैं, तो आप लेजर प्रिंटर से बच सकते हैं (यानी यदि आपके सर्किट ब्रेकर पहले ही निस्तारण करते हैं, जब बहुत सी चीज़ें इस सर्किट का इस्तेमाल करती हैं)
    • कई लेजर प्रिंटर भारी हैं यदि आपके पास समस्याएं हैं तो उन्हें उठाने से बचें - आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र से पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com