IhsAdke.com

कैसे जीन्स स्याही आकर्षित करने के लिए

पेंटिंग को अपने कपड़े पर गिरने की तुलना में एक पेंटिंग सत्र को तोड़ने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है ज्यादातर समय (जब तक कि आप बहुत भाग्यशाली नहीं हो), रंग जींस के रंग से पूरी तरह से अलग रंग है और इसे जल्दी और प्रभावी रूप से इलाज नहीं किया जाता है, बल्कि एक बदसूरत दाग छोड़ने में समाप्त होता है। यद्यपि दोषों के खिलाफ कोई 100% प्रभावी उपचार नहीं है, सौभाग्य से उनमें से कुछ हैं जो इस अप्रिय समस्या को संभाल सकते हैं। निश्चित रूप से दाग को हटाने का सबसे आसान तरीका उन्हें टालकर होता है, लेकिन अगर यह संभव नहीं था, तो भी आप ऊतक को ठीक करने में सक्षम हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पानी आधारित पेंट हटाने

जीन्स के पेंट आउट आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
दाग क्षेत्र को गर्म पानी जोड़ें क्योंकि पानी आधारित पेंट पानी में घुलनशील होते हैं, तेल आधारित पेंटों की तुलना में वे आसानी से निकाले जाते हैं। इस प्रकार के दोष के उपचार के लिए किया जाने वाला पहला काम प्रभावित क्षेत्र में गर्म पानी जोड़ने के लिए है। गर्म पानी में एक कपड़े को ढंकी और धीरे से दाग पर दबाएं, कपड़े को तरल को अवशोषित करने दें।
  • जीन्स का पेंट आउट आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    साबुन और गर्म पानी के साथ दाग का इलाज दाग वाले क्षेत्र में कुछ गर्म पानी के कपड़े को अवशोषित करने के बाद, यह एक वास्तविक सफाई के लिए तैयार होना चाहिए। 1 चम्मच कपड़े धोने के साबुन को 1/2 कप पानी में मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। मिश्रण और एक निरंतर समाधान बनाने के बाद, नम कपड़े का उपयोग करते हुए दाग पर थोड़ा रगड़ें। दाग को धीरे से एक परिपत्र गति में दबाएं - अगर यह बहुत बड़ा है, तो बाहर से बाहर से स्क्रबिंग शुरू करें। इस तरह, आप अपने जींस के माध्यम से गंदगी फैलाने का खतरा कम करते हैं।
  • जीन्स का पेंट आउट आउट शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    Isopropyl शराब की कोशिश करो जबकि एक हल्के साबुन समाधान काम कर सकता है, शायद यह समस्या पूरी तरह से हल नहीं करेगा। यदि ऐसा मामला है, तो दाग पर एक आइसोप्रोपिल अल्कोहल समाधान का उपयोग करके ऊतक से पेंट को हटाने में मदद मिल सकती है।
    • एक तामचीनी हटानेवाला शराब के विकल्प के रूप में कार्य करता है, लेकिन ऊतक को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप चिंतित हैं कि एसीटोन एक नया दाग छोड़ सकता है, तो जीन्स के एक अधिक विवेकपूर्ण भाग का उपयोग करके थोड़ा परीक्षण करें, जिसे आसानी से नहीं देखा जा सकता है, जैसे पैंट के अंदर।
  • जीन्स का पेंट आउट आउट शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    दाग को रगड़ने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें टूथब्रश की रस्सी से दाग को हटाने के लिए आवश्यक गैर-अपघर्षक सटीकता की पेशकश की जाएगी। Isopropyl शराब आवेदन और दाग रगड़ने के बाद, आप कुछ मिनट के भीतर परिणाम देखना चाहिए।
    • दाग पर थोड़ा अधिक अल्कोहल लागू करें यदि आप नतीजे प्राप्त नहीं कर रहे हैं
  • जीन्स के पेंट आउट आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    धोने के लिए जीन्स पर रखो उपरोक्त प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद, आगे करना सबसे अच्छी बात यह है कि कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने को ठीक से धो लें। जल-आधारित पेंट आमतौर पर एक वाशिंग मशीन में सफाई के अधीन होते हैं, और किसी भी शेष दाग को हटाया जाना चाहिए (या कम से कम नरम) अब
    • हमेशा की तरह, लेबल के निर्देशों के अनुसार अपने कपड़े धोने के लिए याद रखें।
  • जीन्स का पेंट आउट आउट शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    यदि आवश्यक हो तो कपड़े के निशान के साथ दाग पेंट करें यदि सफाई प्रयासों के बाद भी जींस पर एक स्पष्ट दाग है, तो आप इसे कपड़े की कलम की सहायता से हटाने की कोशिश कर सकते हैं। एक जितना संभव हो उतना है जितना आपके जींस के रूप में और दाग से अधिक गड़बड़ी। यद्यपि यह मूल रूप से दूसरे स्थान से एक स्थान परिवर्तन है, लेकिन रंगों की समानता मानवीय आंखों से पता लगाना मुश्किल हो सकती है।
  • विधि 2
    तेल आधारित पेंट हटाने

    जीन्स के पेंट आउट आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    1
    अगर रंग सूखा है, यह एक चाकू के साथ परिमार्जन करें तेल के पेंट को अधिक काम देने के लिए जाना जाता है क्योंकि पानी उनके मामले में कम प्रभावी है। यदि आप जिस पेंट को हटाना चाहते हैं, वह सूखी है, तो आप चाकू का उपयोग करके इसका हिस्सा निकाल सकते हैं। सतह पर एक अंधे चाकू को छिड़को - ऐसा करते समय, आप उस अतिरिक्त को हटाने में सक्षम होंगे जो कपड़े द्वारा अवशोषित नहीं हुई है।
    • इस कदम के लिए एक अंधे चाकू की सिफारिश की जाती है, क्योंकि एक तेज चाकू पतलून को नुकसान पहुंचाता है।



  • जीन्स का पेंट आउट आउट शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    एक तेल विलायक या रंग हटानेवाला खरीदें पानी आधारित पेंटों के विपरीत, जिसे आसानी से गर्म पानी से इलाज किया जा सकता है, तेल के पेंटों को हटाने के लिए विशिष्ट रसायनों की आवश्यकता होती है। हालांकि पेंट रिमूवर सबसे प्रभावी उपाय हैं, वे कपड़ों पर उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो सकते हैं। एक तेल विलायक सबसे सुरक्षित शर्त है - यह अपेक्षाकृत सस्ते में होता है और किसी भी किराने की दुकान या शिल्प की दुकान पर खरीदा जा सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास अभी तक कपड़ों का सना हुआ टुकड़ा नहीं है, तो घर पर एक तेल विलायक बनाने का हमेशा एक अच्छा विचार है ताकि आप दाग का इलाज जितना जल्दी हो सके यदि आवश्यक हो
  • जीन्स के पेंट आउट आउट पिक्चर का शीर्षक चित्र 9
    3
    दाग क्षेत्र में विलायक को लागू करें और रगड़ें विलायक के साथ हल्के कपड़े ढोना और इसे जीन्स के दाग वाले क्षेत्र पर लागू करें। परिपत्र गति बनाकर स्थान को साफ़ करें, बाहर से शुरू और धीरे-धीरे मौके पर आगे बढ़ें। इस तरह के दाग का इलाज इस प्रकार के जींस के आसन्न क्षेत्रों में फैलते हुए जोखिम को कम करता है। यदि सही ढंग से लागू किया गया है, तो तेल विलायक पैंट से रंग को हटा देना चाहिए।
    • एक टूथब्रश का उपयोग करें यदि आपको लगता है कि कपड़े भी काम नहीं कर रहा है
    • यदि आप मानते हैं कि एक अधिक अपघर्षक रासायनिक की जरूरत है, जैसे कि एक औद्योगिक पेंट रिमूवर, तो यह पैंट के असतत हिस्से (जैसे गलत साइड) पर परीक्षण करना सुनिश्चित करें। इस तरह, यदि यह जींस को नुकसान पहुंचाता है, तो नुकसान एक अपेक्षाकृत अप्रासंगिक स्थान पर होगा।
  • जीन्स के पेंट आउट आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    4
    यदि समस्या बनी रहती है, तो ग्लिसरीन के साथ दाग को कवर करें।यदि स्थान में एक रासायनिक रगड़ना पूरी तरह से समस्या का समाधान नहीं करता है, तो इसे ग्लिसरीन की एक पतली परत के साथ कवर करें और उसे रातोंरात काम करने दें। ग्लिसरीन के रासायनिक एजेंटों ऊतक से रंग कणों को हटाने के दाग पर काम करना चाहिए।
    • यदि आपके घर में ग्लिसरीन नहीं है, तो आप इसे आसानी से किसी भी सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं।
  • विधि 3
    इंक दाग से बचना

    चित्र शीर्षक से जीन्स पेंट आउट आउट करें चरण 11
    1
    पेंटिंग के दौरान सावधानीपूर्वक और सावधानी से काम करें हालांकि यह स्पष्ट या निंदनीय लग सकता है, यह एक व्यक्ति के लिए बहुत आत्मविश्वास है और बहुत जल्दी पेंटिंग शुरू करने के लिए काफी सामान्य है। यह विशेष रूप से सच है जब छत और दीवारों जैसे बड़े क्षेत्रों को चित्रित करना। कहने की ज़रूरत नहीं, जब आप शायद पेंटिंग से बचते हैं, कपड़े का एक टुकड़ा हानि करने का खतरा नहीं है। धीरे-धीरे काम करें और रोलर्स और ब्रश पर अतिरिक्त पेंट पर नज़र रखें, उन्हें सतह पर लगाने से पहले।
  • जीन्स के पेंट आउट से ग्रस्त चित्र का शीर्षक चरण 12
    2
    चित्रकला के लिए एक विशिष्ट एप्रन का उपयोग करें। एक एप्रन पहने हुए कपड़े की रक्षा करने का एक बहुत ही सामान्य तरीका है। जैसा कि वे इसके लिए बनाये जाते हैं, कोई भी इस बात को ध्यान नहीं देगा कि उन्होंने रंग के साथ उन्हें दाग दिया है। यदि आपके पास एक रसोईघर एप्रन है और इसकी परवाह नहीं है कि यह कैसा दिखता है, तो इसका उपयोग करें जब आपको कुछ पेंट करने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से जीन्स पेंट आउट आउट जीन्स चरण 13
    3
    कुछ पेंटिंग काम करते समय कपड़े निकालें हालांकि यह सलाह होम पेंट तक सीमित है (क्योंकि यह एक पेशेवर स्थिति के लिए नहीं है), कपड़ों पर पेंट दाग से बचने का सबसे आसान तरीका उन्हें निकालना है। इस तरह, अगर रंग शरीर पर गिरता है, तो आप इसे आसानी से स्नान में निकाल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से जीन्स पेंट आउट आउट जीन्स चरण 14
    4
    स्याही के साथ काम करते समय हमेशा आसपास सॉल्वैंट्स होते हैं यहां तक ​​कि दुनिया में सभी की देखभाल के साथ, वहाँ हमेशा एक मौका कुछ गलत हो जाता है जब कपड़े धुंधला हो, तो दाग को जितनी जल्दी संभव हो, इलाज के लिए आस-पास सामग्री (जैसे आइसोपोप्रिल अल्कोहल और तेल विलायक) होना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि इस मामले में समय एक महत्वपूर्ण कारक है।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके जींस पर दाग का इलाज करें। अब पेंट को सूखना पड़ता है, कड़ी मेहनत से उसे हटाने के लिए किया जाएगा।
    • यदि आपकी पैंट महंगे हैं और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप उन्हें वापस ले सकते हैं, तो उन्हें एक पेशेवर कपड़े धोने पर ले जाने पर विचार करें। इस प्रकार का दाग उनके लिए नया नहीं होगा, और यह काफी संभव है कि इस प्रकार की समस्या को हल करने के लिए उनके पास विशिष्ट उत्पाद हैं।

    चेतावनी

    • दाग का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका है एक से बचने सभी कारणों से सावधानी बरतें, लेकिन चिंता मत करो अगर तुम कुछ जगह पाओ। इस समस्या से निपटने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com