IhsAdke.com

माइक्रोवेव पॉपकॉर्न की खुशबू कैसे लें

जला हुआ पॉपकॉर्न की गंध मजबूत है और माइक्रोवेव एक लंबे समय के लिए माइक्रोवेव कर सकता है। जब भी आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आपको याद होगा कि खूनी पॉपकॉर्न उसमें बहुत समय तक रहेगा। सौभाग्य से, इस को हल करने के लिए कुछ गुर हैं। भाप का उपयोग करें और उपकरण और पानी और नींबू के साथ रग शुरू करने के लिए। यदि वह आपकी समस्या का समाधान नहीं करता है, तो कई विकल्प हैं जो घर के किसी भी घर के लिए आम सामग्री के साथ बनाया जा सकता है

चरणों

विधि 1
भाप और नींबू पानी का उपयोग करना

माइक्रोबाव चरण 1 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
1
एक कटोरी में पानी और नींबू का रस मिलाएं। 1/2 कप पानी का उपयोग करें और पूरे नींबू का रस जोड़ें। पानी में नींबू निचोड़ें और अंदर की छाती को जगह दें।
  • माइक्रोबाव चरण 2 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    2
    इसे तीन मिनट के लिए चालू करें उच्च शक्ति पर तीन मिनट के लिए नींबू के साथ पानी गरम करें इससे स्टीम तैयार होगा जो माइक्रोवेव के अंदर कोट होगा और इसे बाद में साफ करना आसान होगा। भाप के काम करने के लिए बीप करने के बाद पांच मिनट के लिए दरवाजा बंद कर दें।
  • माइक्रोबाव चरण 3 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    3
    एक कपड़े के साथ माइक्रोवेव मिटाओ पांच मिनट के बाद, डिवाइस खोलें। दस्ताने या पकवान के कपड़े के साथ, कटोरे को हटा दें और अंदर सूखे कपड़े या स्पंज के साथ पोंछ लें।
    • यदि ट्रे घूर्णन हो रही है, तो इसे ले लो और इसे अलग से साफ़ करें ताकि इसे काम करना आसान हो सके।
  • माइक्रोइव स्टेप 4 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    4
    बचे हुए भोजन को खारिज करें भोजन और दाग के तुच्छ टुकड़ों को साफ़ करने के लिए ब्रश या स्पंज का उपयोग करें। यद्यपि दाग़ पॉपकॉर्न के कारण नहीं होते हैं, गंध उन में गर्भवती हो जाती है। यदि यह बहुत मुश्किल है, तो नींबू के साथ पानी में स्पंज या कपड़े सोखें और अधिक रगड़ें।
  • माइक्रोबाव चरण 5 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    5
    एक साफ, सूखी कपड़े के साथ माइक्रोवेव के अंदर सूखी दाग हटाने के बाद, एक सूखे कपड़े से पोंछ लें। यह उपकरण की दीवारों पर नमी को मिटा देगा और आप जला हुए पॉपकॉर्न की बजाए एक ताज़ा खट्टे खुशबू महसूस करेंगे। अगर इनमें से कोई भी मदद नहीं करता, तो पढ़ें!
  • विधि 2
    सिरका का उपयोग करना

    माइक्रोबाव चरण 6 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    1
    नींबू के बजाय सिरका के साथ ही प्रक्रिया करें एक कटोरे में एक पानी और एक सफेद सिरका डाल दीजिए। कुत्ते को माइक्रोवेव में रखो, दरवाजा बंद करें और तीन मिनट के लिए उच्च शक्ति पर बारी। जब समाप्त हो जाए, भाप के लिए पांच मिनट के लिए बंद दरवाज़ा बंद कर दें और फिर कन्फेक्शन को हटा दें। एक साफ, सूखे कपड़े के साथ दीवारों को साफ करें सिरका में अविश्वसनीय सफाई गुण हैं और इसकी भाप जला हुआ पॉपकॉर्न की गंध को खत्म कर देगा।
    • माइक्रोवेव शायद सिरका की तरह खुशबू आ रही है, लेकिन यह एक या दो दिन में गायब हो जाएगा।
  • माइक्रोइव स्टेप 7 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    2
    स्पंज में बेकिंग सोडा के साथ मिलाकर थोड़ा सा सिरका डालो और माइक्रोवेव के अंदर पोंछें। यदि भाप काम नहीं करता है, तो एक अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण आवश्यक हो सकता है नमक स्पंज में सिरका का आधा चमचा और बेकिंग सोडा के एक चम्मच को रखें। स्पंज को माइक्रोवेव में 20 से 30 सेकंड तक गरम करें और इसे उपकरण की दीवारों को साफ़ करने के लिए उपयोग करें।
  • माइक्रोबाव चरण 8 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    3
    सफाई ब्रश का उपयोग करें वे स्पंज की तुलना में अधिक अपघर्षक हैं और कड़ी चोंच गंदगी तक पहुंच सकते हैं, स्पंज नहीं कर सका। ब्रश को सिरका के साथ पानी के मिश्रण में डुबाना और रगड़ें।
  • विधि 3
    अवशोषण के साथ खुशबू को दूर करना




    माइक्रोबाव चरण 9 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    1
    एक कप में, पानी और कॉफी पाउडर मिश्रण करें। कॉफी को गंधों को बेअसर करने के लिए जाना जाता है। यदि ऊपर दिए गए किसी भी तरीके से जला हुआ पॉपकॉर्न की गंध को दूर करने के लिए काम किया (जो अविश्वसनीय है), तो कटोरे में 1/2 कप पानी के साथ 2 चम्मच कॉफी पाउंस मिलाएं।
  • माइक्रोबाव चरण 10 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    2
    माइक्रोवेव में मिश्रण को गरम करें उपकरण के अंदर पानी और कॉफी के साथ कुत्ते को रखो और उच्च शक्ति पर तीन मिनट के लिए इसे चालू करें। यह समाप्त होने के बाद, एक मिनट या दो के लिए मिश्रण को छोड़ दें।
  • माइक्रोबाव चरण 11 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    3
    कॉफी माइक्रोवेव से बाहर निकलें कुत्ते को माइक्रोवेव के अंदर से निकालें और सुगंध में लिप्त होना जरूरी है जो अब जला हुआ पॉपकॉर्न नहीं है। निष्क्रिय करने के अलावा, कॉफी की मजबूत गंध भी अप्रिय गंध झुठलता है।
  • माइक्रोबाव चरण 12 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    4
    माइक्रोवेव के अंदर बेकिंग सोडा के एक कंटेनर रखें यदि कॉफी पूरी तरह से खुशबू को अवशोषित नहीं करती है, तो बेकिंग सोडा में रात भर में एक बर्तन छोड़ दें। इसमें गुण भी हैं जो खुशबू को अवशोषित करते हैं और एक बार और सभी के लिए आपकी समस्या को हल कर सकते हैं।
  • विधि 4
    गंध प्रकट करना

    माइक्रोबाव चरण 13 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    1
    खुशबू को कवर करने के लिए वेनिला का उपयोग करें यदि जला हुआ पॉपकॉर्न की गंध काफी जोड़ नहीं है, तो अन्य विधियां भी मदद कर सकती हैं। एक कप कॉफी में एक वेनिला सार का चमचा रखो और 300 डिग्री सेल्सियस पर एक घंटे के लिए ओवन में इसे गरम करें। वेनिला की स्वादिष्ट गंध आपके घर पर आक्रमण करेगी और जला पॉपकॉर्न की गंध छिपी जाएगी।
  • माइक्रोइव स्टेप 14 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    2
    गंध पाने के लिए एक पेफेक्स का उपयोग करें कभी-कभी प्रशंसकों में गंध गर्भवती हो जाती है वे साफ करना मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं हैं पेफ़ेक्स कपड़ों को कवर करने के लिए उन्हें सुगंध को अवशोषित कर सकते हैं - प्रत्येक पंखे के लिए पेरेफ़िक्स छड़ी, उन्हें हटा दें जब माइक्रोवेव उपयोग में हो और इसे बंद होने पर इसे बदल दें।
  • माइक्रोबाव स्टेप 15 से बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक छवि
    3
    माइक्रोवेव में अन्य चीजों को कुकते रहें गंध को कवर करने के लिए मजबूत सुगंध वाले कुछ खाद्य पदार्थों को बनाया जा सकता है पिज्जा (या चीज़ के साथ कुछ चीज़) जैसे भोजन अच्छे हैं, लेकिन अन्य विकल्प बेकन, सूप और दालचीनी से कुछ भी हैं
  • माइक्रोइव स्टेर 16 के बाहर गर्न बर्न पॉपकॉर्न गंध का शीर्षक चित्र
    4
    लाइट मोमबत्तियाँ पैराफिन की गंध जला पॉपकॉर्न की गंध को बेअसर कर देगा। अपनी पसंद के स्वादयुक्त मोमबत्तियां खरीदें और उन्हें रसोई में जला दें। जब आप सोने के लिए जाते हैं या घर छोड़ते हैं तो उन्हें हटाने के लिए मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • जब उपयोग में नहीं है तो माइक्रोवेव द्वार को हवा में खोलें।
    • यदि आपके पास स्पंज नहीं है, तो कागज तौलिया का उपयोग करें।
    • माइक्रोवेव को और भी अधिक गड़बड़ाना रखने के लिए साफ स्पंज का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • कभी माइक्रोवेव के अंदर धातु के बर्तन का उपयोग करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com