IhsAdke.com

एक नींबू से अधिक रस कैसे प्राप्त करें

एक ताजा, ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस कई व्यंजन और पेय के लिए एकदम सही है, लेकिन एक नींबू के बाहर सबसे अधिक रस प्राप्त करना मुश्किल काम हो सकता है। सामान्य तौर पर, नींबू को गर्म करना और प्रक्रिया को लागू करने के लिए प्रक्रिया को अनुकूलित करने के लिए दो प्रमुख घटक होते हैं। दोनों क्रिया मुख्य रूप से झिल्ली को कमजोर करने के लिए कार्य करते हैं जो नींबू की त्वचा के अंदर रस धारण करते हैं।

चरणों

एक नींबू चरण 1 से अधिक रस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
नींबू थोड़ी देर के लिए कमरे के तापमान पर रहने दें। कमरे के तापमान पर समय बिताए जाने वाली नींबू बर्फीले नींबू के साथ काम करना आसान है, ताकि आप उनसे ज्यादा रस निचोड़ सकें। कम तापमान फल के अंदर से झिल्ली को संक्रमित करने और मजबूती के कारण पैदा करता है, जिससे फल अधिक कठोर हो जाता है। कमरे के तापमान पर एक नींबू, दूसरी तरफ, एक नरम बनावट है जिससे इसे निचोड़ना आसान हो जाता है
  • एक नींबू चरण 2 से अधिक रस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पानी की कटोरी में नींबू गरम करें। गरम नींबू भी नरम होते हैं और कमरे के तापमान पर उन से अधिक रस का उत्पादन करते हैं। पानी को गर्म होना चाहिए ताकि आप कटोरे के किनारे से आने वाली गर्मी महसूस कर सकें, लेकिन इसे उबालना या भाप बंद नहीं करना चाहिए। 30 सेकंड और कुछ मिनट के बीच पानी में नींबू छोड़ दें, और छील को स्पर्श करने के लिए गर्म होने पर इसे हटा दें, और पानी शांत होने से पहले।
  • एक नींबू चरण 3 से अधिक रस प्राप्त करें
    3
    इसे काटने से पहले नींबू को रोल करें पूरी नींबू लो और एक फर्म की सतह पर रोल करें। इसे मजबूर करने के लिए पर्याप्त शक्ति लागू करें, जिससे आकार में मामूली विरूपण उत्पन्न हो, लेकिन इसे तोड़ने के लिए इसे इतनी मेहनत न करें नींबू को इस तरह से रोल करना अपनी आंतरिक झिल्ली को तोड़ता है, जिससे रस आसानी से भाग जाता है।
  • एक नींबू चरण 4 से अधिक रस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    माइक्रोवेव में नींबू गरम करें यह विधि 30 से 40% अधिक रस का उत्पादन कर सकती है। जबकि यह पूरी छोड़ने यह नमी माइक्रोवेव द्वारा अवशोषित कर लेता है रोकता है आप पूरे फल छोड़ सकते हैं या छमाही में इसे काट झिल्ली का पर्दाफाश करने के कर सकते हैं। नींबू को 10 से 20 सेकंड के लिए गरम करें, जब इसे छील छूने के लिए गर्म होता है, लेकिन बहुत गर्म नहीं होता है। अस्थिर पानी के अणुओं सबसे नरम और नाजुक अंदर है, जो इसे आसान बना देता है नींबू और आसान झिल्ली ढीला रस निचोड़ा जा सकते हैं।
  • एक नींबू चरण 5 से अधिक रस प्राप्त करें
    5



    बर्फ को माइक्रोवेव में लगाने से पहले नींबू बहुत कम तापमान में पानी का विस्तार और स्थिर होना है। यह विस्तार कमजोर कर सकता है और यहां तक ​​कि झिल्ली को टूट सकता है जो नींबू के रस को पकड़ते हैं। लेकिन चूंकि जमी हुए नींबू को निचोड़ा नहीं जा सकता है, इसलिए उन्हें अगले गरम करना होगा। इसे 30 से 60 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रख दें, जब तक कि यह कटौती करने के लिए पर्याप्त नरम न हो। अब अणुओं, भट्ठा में सरगर्मी के बाद, लगभग आसानी से झिल्ली टूटना कर सकते हैं।
  • एक नींबू चरण 6 से अधिक रस प्राप्त करें
    6
    ट्रांज़र्वर्स के बजाए नींबू की लंबाई में कट करें अपने नींबू को ऊपर से नीचे काटने से तीन गुना अधिक रस उत्पन्न हो सकता है। इसे ट्रांसस्क्रिप्शन या कंधे से कंधा मिलाकर, औसत से 2 से 3 चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) का रस हाथ से निचोड़ा जाता है, जबकि लंबाई में इसे काटकर आप 1/3 कप (83 मिलीग्राम) तक पहुंच सकते हैं। उजागर हुई सतह का बड़ा क्षेत्र लुगदी को अधिक उजागर करता है। रस को लुगदी की एक मोटी परत के भीतर ही रखा जा सकता है, लेकिन इसके बारे में अधिक खुलासा किया जा सकता है, इसे होने का कम मौका।
  • एक नींबू चरण 7 से अधिक रस प्राप्त करें
    7
    एक कांटा की मदद से नींबू को दबाएं। आधा में इसे काटने के बाद, कांटा दांतों को एक आधा के लुगदी में डालें और निचोड़ लें जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं। जब रस का प्रवाह कम हो जाता है, कांटा को एक नई स्थिति में बदलना और फैलाएंगे जारी रखें। कांटा घुमाएं और जब तक कोई अधिक रस निकल न जाए, और दूसरी छमाही के साथ दोहराएं। प्रक्रिया एक स्वचालित जूलर द्वारा लागू होने वाले समान सिद्धांत का उपयोग करती है दबाव और कांटा के दांत झिल्ली को घुसना करने में मदद करते हैं, जिससे रस को स्वतंत्र रूप से छोड़ना पड़ता है।
  • एक नींबू चरण 8 से अधिक रस प्राप्त करें
    8
    एक juicer का उपयोग करें आपको कुछ भी फैंसी की ज़रूरत नहीं है- एक सरल, हाथ से पकड़ने वाली ज्यूरर को नौकरी करना चाहिए। फल को आधा में काटें और एक तरफ जूसर पर कट साइड के नीचे रखें। नींबू के रूप में मुश्किल के रूप में आप कर सकते हैं प्रेस करने के लिए संभाल का उपयोग करें। इस दबाव को झिल्ली को फेंकने के लिए और आपके हाथों से अधिक रस छोड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है और बहुत नींबू निचोड़ने की आवश्यकता है, तो स्थानीय बाजार से नींबू का रस की एक बोतल खरीदने पर विचार करें। आमतौर पर प्राकृतिक रस अनुभाग में नींबू का रस की बोतलें पाई जाती हैं।

    चेतावनी

    • नींबू का रस जला सकता है अगर यह आपकी आंखों को मारता है, तो उन्हें संभालने के बाद अच्छी तरह से अपना हाथ धो लें। आपको यह भी पता होना चाहिए कि नींबू जब निचोड़ा हुआ हो तब भी थोड़ा अप्रत्याशित हो सकता है, इसलिए एक निश्चित जोखिम है कि नींबू का रस का जेट सीधे आपकी आंखों में जाएगा

    आवश्यक सामग्री

    • गर्म पानी का कटोरा
    • काउंटरटॉप या सिंक
    • माइक्रोवेव ओवन
    • फ्रीज़र
    • चाकू
    • कांटा
    • पोर्टेबल जूसर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com