IhsAdke.com

कैसे मूल Xbox खेल को वापस ऊपर

क्या आप अपने मूल Xbox खेल डिस्क की रक्षा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी उन्हें अक्सर खेलना चाहते हैं? क्या आप अपने डिवाइस पर डिस्क को गमागमन करने और खेल के संग्रह में खो जाने के थक गए हैं? संशोधित Xbox के साथ, आप रिकॉर्ड किए गए गेम का उपयोग करने के लिए इन डिस्क की एक बैकअप प्रतिलिपि बना सकते हैं। एक अन्य विकल्प उन सभी को हार्ड डिस्क पर पर्याप्त स्थान के साथ प्रतिलिपि करना है - ताकि आप अपने भौतिक डिस्क को छूने के बिना किसी भी समय उन तक पहुंच सकें। यह प्रक्रिया कई खेलों में लोडिंग समय को गति देने का लाभ भी लाती है।

चरणों

विधि 1
कंप्यूटर पर गेम फ़ाइल लेना

  1. 1
    अपने Xbox 360 पर एक मॉड स्थापित करें अपने कंप्यूटर पर गेम डिस्क की बैकअप प्रतिलिपि बनाने के लिए, आपको प्लेयर को संशोधित करना होगा। ऐसा करने के लिए एक विशिष्ट प्रोग्राम की आवश्यकता होती है, जो कि खेल को संशोधित किया जा सकता है, और Xbox मेमोरी कार्ड को कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए एक्शन रीप्ले डिवाइस। इस प्रक्रिया में सामान्य कदम नीचे सूचीबद्ध हैं, लेकिन यदि आप विस्तृत निर्देश चाहते हैं, यहां क्लिक करें.
    • अपने Xbox के लिए तथाकथित "ऑल-इन-वन शोषण" पैकेज में से एक डाउनलोड करें उन्हें ढूंढने के लिए, बस इन शर्तों को Google में दर्ज करें और एक खोज करें हालांकि, उन्हें यहां सूचीबद्ध नहीं किया जा सकता है। अलग-अलग गेम के लिए पैकेज के अलग-अलग संस्करण हो सकते हैं।
    • एक खेल की एक अनूठी कॉपी प्राप्त करें जिसे संशोधित किया जा सकता है। कुछ सामान्य उदाहरणों में "007: एजेंट अंडर फायर", "मेक आक्रमण" और "स्प्लिटर सेल" शामिल हैं इन खिताबों की डिस्क में त्रुटियां आती हैं जो संशोधन प्रक्रिया को अनुमति देते हैं। आपको एक विशेष शोषण पैकेज डाउनलोड करने की जरूरत हो सकती है - आप चाहते हैं कि खेल के अनुसार।
    • एक्शन रीप्ले डिवाइस को अपने कंप्यूटर पर कनेक्ट करें, बस एक्सबॉक्स मेमोरी कार्ड की तरह पैकेज को कार्ड में कॉपी करें, और फिर उसे कार्ड से कंसोल की हार्ड ड्राइव पर कॉपी करें।
    • गेम शुरू करें और सहेजे गए गेम को लोड करें जिसे आपने कॉपी किया था। यह प्रक्रिया शुरू कर देगा दिखाई देने वाले मेनू में "बैकअप एपेरोम" पर क्लिक करें
    • "सॉफ्टमॉड स्थापित करें" या "बेसिक इंस्टॉलेशन" पर क्लिक करें विकल्प का उपयोग पैकेज का उपयोग और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे संस्करण के आधार पर अलग-अलग होंगे। संशोधित करने के बाद, सिस्टम आपको "डैशबोर्ड" चुनने के लिए संकेत देगा जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  2. 2
    अपने कंप्यूटर के लिए उपकरण डाउनलोड करें आपको अपने कंप्यूटर पर बैकअप प्रतियां बनाने के लिए कुछ मुफ्त प्रोग्राम की आवश्यकता होगी (उन्हें संग्रह या सहेजने के लिए):
    • Xbox हार्ड डिस्क से कनेक्ट करने के लिए एक एफ़टीपी ग्राहक। सबसे लोकप्रिय फ्री ओपन सोर्स विकल्प, FileZilla, में उपलब्ध है filezilla-project.org.
    • एक एक्सआईएसओ इमेजिंग प्रोग्राम, जैसे क्विक्स, क्लोनएक्सबी या क्रेक्शन्स।
    • एक एक्सआईएसओ छवि रिकॉर्डिंग प्रोग्राम जैसे कि इमगबर्न या शराब 120%
  3. 3
    ईथरनेट के माध्यम से संशोधित Xbox को कंप्यूटर से कनेक्ट करें एक सीधा कनेक्शन आपको कंसोल से हार्ड डिस्क फ़ाइलों को जल्दी से प्राप्त करने की अनुमति देगा। इस कनेक्शन के लिए आपको उपयुक्त केबल की आवश्यकता होगी।
  4. 4
    दोनों डिवाइसों के बीच नेटवर्क कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करें "नेटवर्क कनेक्शन" विंडो खोलें और सही माउस बटन के साथ "ईथरनेट" पर क्लिक करें। मेनू में "गुण" क्लिक करें जो दिखाई देगा।
    • सूची में "इंटरनेट प्रोटोकॉल संस्करण 4 (टीसीपी / आईपी)" पर क्लिक करें, और फिर "गुण" के अंतर्गत।
    • "नीचे दिए गए IP पते का उपयोग करें" और प्रकार क्लिक करें 192.168.0.1 "IP पता" फ़ील्ड में और "सबनेट मास्क" के तहत "255.255.255.0"
    • कंसोल के नेटवर्क सेटिंग्स मेनू में "स्थिर" विकल्प पर अपने Xbox का आईपी सेट करें।
  5. 5
    उस गेम को दर्ज करें, जिसे आप Xbox पर एक बैकअप प्रति चाहते हैं नकल के लिए मूल डिस्क को डाला जाना चाहिए।
  6. 6
    एफ़टीपी प्रोग्राम का उपयोग कर एक्सबॉक्स को कनेक्ट करें। उस प्रोग्राम में एक नया कनेक्शन बनाएँ - इसे "Xbox" नाम दें या ऐसा कुछ। इसमें टाइप करें 192.168.0.3 जैसे कि नए कनेक्शन का आईपी पता। उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड फ़ील्ड में, टाइप करें xbox. विवरण दर्ज करने के बाद कनेक्शन खोलें, और क्षणों में आप कई फ़ोल्डर्स देखेंगे।
  7. 7
    फ़ोल्डर खोलें "डी:"यह एफ़टीपी प्रोग्राम में गेम डिस्क की सामग्री प्रदर्शित करेगा, जिसमें कुछ मिनट लग सकते हैं यदि आपने हाल ही में डिस्क डाली है
  8. 8
    अपने कंप्यूटर पर गेम के लिए एक फ़ोल्डर बनाएं। इसे बनाने के लिए एफ़टीपी प्रोग्राम की सही विंडो का उपयोग करें - यह गेम की बैकअप प्रतियां संग्रहीत करेगा
  9. 9
    "डी से फ़ाइलें खींचें:"कंसोल से आपके कंप्यूटर पर नए फ़ोल्डर में। उन्हें बाएं विंडो से प्रोग्राम की दाहिनी खिड़की तक ले जाएं और उन्हें बनाए गए फ़ोल्डर में डाल दें। एक्सबॉक्स से कंप्यूटर तक स्थानांतरित करने के लिए डेटा का आदान-प्रदान करें
  10. 10
    ISO फ़ाइल उत्पन्न करने के लिए इमेजर का उपयोग करें। छवि में "आईएसओ बनाएँ" या "नया बनाएँ" विकल्प पर क्लिक करें और कंप्यूटर पर प्रतिलिपि की गई फ़ाइलों को चुनें। फ़ाइलों को आईएसओ छवियों में कनवर्ट करने के लिए प्रोग्राम की प्रतीक्षा करें जो एक डीवीडी पर जलाया जा सकता है।
  11. 11
    रिकार्डर में एक खाली DVD-R डालें बैकअप प्रतियों को जलाने के लिए यह डिस्क स्वरूप सर्वोत्तम परिणाम देगा किसी विश्वसनीय ब्रांड से उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें
  12. 12



    छवि रिकॉर्डिंग प्रोग्राम खोलें। जब यह लोड होता है, तो जिस xISO छवि को आपने बनाया
  13. 13
    रिकॉर्डिंग गति को कम करें प्रोग्राम इंटरफ़ेस में "लिखने की गति" शीर्षक ड्रॉप-डाउन मेनू ढूंढें। इस प्रक्रिया के दौरान त्रुटियों की संभावना को कम करने के लिए इसे "2x" या "4x" गति पर लें।
  14. 14
    जला प्रक्रिया शुरू करें XISO छवि को रिक्त डीवीडी में सहेजें यह गेम की एक बैकअप प्रतिलिपि बनाएगा, जिसे आप संशोधित Xbox पर चला सकते हैं याद रखें कि ऑनलाइन खेलने की कोशिश न करें - यह आपके खाते को लाइव से प्रतिबंधित कर सकता है।

विधि 2
अपने Xbox हार्ड ड्राइव पर बैकअप प्रतिलिपियाँ बनाना

  1. 1
    अपने Xbox 360 पर एक मॉड स्थापित करें एक नई हार्ड ड्राइव स्थापित करने और उस पर अपने गेम का बैक अप लेने के लिए, आपको कंसोल को संशोधित करना होगा। ऐसी प्रक्रिया के लिए एक्शन रीप्ले डिवाइस की आवश्यकता होगी (ताकि आप अपने कंप्यूटर से एक्सबॉक्स में फाइल कॉपी कर सकें) और गेम की एक मूल प्रतिलिपि जिसमें आपके कोड में कोई त्रुटि हो। इस प्रक्रिया में इस्तेमाल होने वाले तीन सबसे आम खिताब "मेक आक्रमण", "007: एजेंट अंडर फायर" और "स्प्लिटर सेल" हैं। इस प्रक्रिया पर विस्तृत निर्देशों के लिए, यहां क्लिक करें.
    • उस गेम का शोषण डाउनलोड करें जो आप उपयोग कर रहे हैं। यह फाइल कई वेबसाइटों पर पाई जा सकती है
    • कंप्यूटर से फ़ाइलों को एक्सबॉक्स मेमोरी कार्ड में शोषण की प्रतिलिपि बनाएँ - फिर उन्हें कंसोल हार्ड ड्राइव पर प्रतिलिपि बनाएं।
    • गेम शुरू करें और सहेजे गए गेम को लोड करें जिसे आपने कॉपी किया था। यह संशोधन कार्यक्रम स्थापित करना शुरू कर देगा।
    • इंस्टॉलेशन प्रारंभ करने के लिए मेनू विकल्प पर क्लिक करें। यह मेनू शोषण के आधार पर भिन्न होगा। आम तौर पर, सिस्टम आपको एक नया डैशबोर्ड चुनने के लिए कहता है - जो कि एक निजी प्राथमिकता है, क्योंकि सभी के पास एक ही कार्यक्षमता है
  2. 2
    एक नई हार्ड ड्राइव (वैकल्पिक) स्थापित करें कंसोल की मूल हार्ड ड्राइव में एक से अधिक गेम को संग्रहित करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है (कभी-कभी, वह भी नहीं)। इसे एक बड़े टुकड़े के साथ बदलकर आपको सैकड़ों खिताब संग्रहीत करने की अनुमति मिलती है।
    • अपना Xbox खोलें और पुराने डिस्क को निकालें। आपको भाग तक पहुंचने के लिए 10 और 20 टोक़ स्क्रूड्राइवर की आवश्यकता होगी। यहां क्लिक करें कंसोल को कैसे खोलें और हटाने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए हटाए गए भाग को संग्रहित करने के लिए याद रखें, यदि आपको इसे फिर से उपयोग करने की आवश्यकता है
  3. 3
    DVD2Xbox प्रोग्राम को स्थापित करें। इसके साथ, आप गेम को कंसोल के हार्ड ड्राइव पर कॉपी कर सकते हैं। तो आप सीधे उस हार्ड ड्राइव से बैकअप चला सकते हैं कुछ कारनामों ने इस प्रोग्राम को स्वचालित रूप से इंस्टॉल किया हो सकता है - आप संशोधित डैशबोर्ड में इसे जोड़ने के लिए स्लेयर ऑटो इंस्टॉल टूल का उपयोग भी कर सकते हैं।
  4. 4
    उस गेम को दर्ज करें जिसमें से आप एक प्रति बनाना चाहते हैं। आपको मूल शीर्षक डिस्क सम्मिलित करने की आवश्यकता होगी।
  5. 5
    DVD2Xbox चलाएं यह डैशबोर्ड के "एप्लिकेशन" अनुभाग में पाया जा सकता है
  6. 6
    "प्रतिलिपि डीवीडी / सीडी टू हार्डडिस्क" पर क्लिक करें फिर गेम को स्टोर करने के लिए "ई: गेम्स " निर्देशिका चुनें। DVD2Xbox स्वचालित रूप से गेम के लिए एक विशिष्ट फ़ोल्डर बना देगा।
  7. 7
    खेल की नकल की प्रतीक्षा करें इस प्रक्रिया में शायद कई मिनट लगेंगे।
  8. 8
    डैशबोर्ड पर वापस जाएं और "गेम्स" अनुभाग पर जाएं। आप इस खेल की प्रतिलिपि देखेंगे, साथ ही अन्य शीर्षकों के साथ आप पहले से ही काम कर चुके हैं। जब आप इसे क्लिक करते हैं, तो यह आपके बिना शारीरिक डिस्क की आवश्यकता होगी

चेतावनी

  • Xbox पर mods को स्थापित करने से कंसोल वारंटी समाप्त हो जाती है।
  • संशोधित कंसोल को Xbox Live से कनेक्ट न करें, या आपके खाते पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।
  • कई देशों में आपके द्वारा स्वामित्व वाले खेलों की प्रतिलिपि अवैध नहीं है अपने खुद के खिताब की बैकअप प्रतिलिपियां बनाना कुछ देशों में कानूनी है, लेकिन दूसरों में नहीं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com