IhsAdke.com

ओपनर के बिना एक बोतल कैसे खोलें

एक सलामी बल्लेबाज की सहायता के बिना एक बोतल खोलना कुछ ऐसा करना चाहेंगे, जो किसी दांत को तोड़ने के बजाय वास्तव में, एक बोतल खोलने के कई तरीके हैं वस्तुतः सब कुछ (एक घर के उपकरण से सड़क के फर्नीचर तक) एक बोतल खोलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है हम कुछ तरीकों से नीचे का पता लगाएंगे।

यदि टूटा हुआ है और बहुत सावधानी से संभाला जाना चाहिए तो ग्लास की बोतलें खतरनाक हो सकती हैं।

चरणों

विधि 1
`मुकुट` प्रकार की टोपी वाली बोतलें

1
दरारें, अंतराल, छेद और अन्य स्थानों की जांच करें जो बोतल के मुंह में फिट होते हैं।
  • 2
    सबसे आसान तरीका शक्तिशाली कैंची का उपयोग करके है कैंची खोलें और इसे बोतल की तरफ खींचें, ढक्कन की एक छोटी ढक्कन में से एक में लगभग समानांतर। घुमाओ और ढक्कन के चारों ओर ऐसा करते रहें जब तक इसे हटाया नहीं जा सकता
  • 3
    एक चम्मच का प्रयोग करें (बड़ा बेहतर), बोतल के गले के चारों ओर अपने हाथ से ढक्कन के नीचे चम्मच की टिप रखें और नीचे धक्का दें। यह लाइटर की तरह है, केवल आसान और तेज है
  • 4
    लाइटर के साथ बोतल खोलने का प्रयास करें यह जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है, लेकिन आपको इसे लटका देना होगा। फ्लैट पक्ष वाले लाइटर बेहतर हैं
    • ढक्कन के ऊपर अपने अंगूठे के साथ गर्दन से बोतल को कस कर पकड़ें, जैसे कि आप "छोटा" बना रहे थे। आपकी उंगलियों को बोतल की गर्दन के आसपास होना चाहिए - सूचक उंगली से टोपी तक की दूरी हल्का की चौड़ाई के बराबर होना चाहिए।
    • दूसरी तहलका की ऊंचाई पर और अपनी हड्डी के सीधा के बीच, अपनी तर्जनी और टोपी के बीच हल्के की नोक डालें।
    • एक लीवर के रूप में लाइटर का उपयोग करके, बोतल को मजबूती से कस कर। यदि आप बोतल को सही तरीके से पकड़ रहे हैं, तो ढक्कन जारी होगा। जब तक आप इसे लटका नहीं लेते हैं, तब तक कुछ कोशिश करें, यह चोट नहीं पहुंचेगी।
    • पार्टियों के लिए सुपर चाल (या मूर्खता)! चाबी का लाभ उठाने के लिए है, और लीवर के अलावा अन्य किसी भी तरह की टोपी को रोकना (यानी स्पर्श) नहीं है। लीवर के लिए एक आधार के रूप में तर्जनी के सबसे बड़े संयुक्त का उपयोग करें (गूगल "आधार" पर खोज और लीवर के रूप में हल्का कल्पना। नीचे देखें)। बोतल के आधार पर यह विधि बोतल टोपी को आसान, ऊर्जावान और शोर के रास्ते में 3 मीटर दूर लांच करने में सक्षम है। बोतल को हिलाएं मत - यह आवश्यक नहीं है टोपी के हिंसक निष्कासन की संभावना के कारण, आंखों और चेहरे से सावधान रहें - अगर एक बोतल कैप आंखों तक पहुंचती है, तो यह स्थायी क्षति हो सकती है!
  • एक बोतल सलामी बल्लेबाज चरण 6 के साथ ओपन ए बोतल शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्वत: वेंडिंग मशीनों की कोशिश करें वे उपयोगी होते हैं क्योंकि सिक्कों में बदलाव के लिए उनके पास आमतौर पर एक छोटा सा डिब्बे होता है। वहाँ कवर संलग्न करें और मजबूती से नीचे धक्का। केवल उन लोगों का प्रयोग करें जो तगड़ा धातु हैं
  • 6
    होममेड मदों की कोशिश करो यह कुछ प्रभावी खोजने के लिए एक उपक्रम हो सकता है:
    • बेल्ट buckles काम अगर वे सही आकार के हैं यदि आप एक पक्ष का उपयोग करते हैं तो एक रंग भी काम कर सकता है।
    • एक सामान्य कांटा एक त्वरित और आसान तरीका है एक लीक के रूप में एक कांका प्रणोदन का उपयोग करते हुए, कवर के खांचे को ऊपर की तरफ धकेलते हुए और एक समय में इसे मोड़ते हैं।
    • बच्चों के लिए आइस स्केट्स भी काम कर सकते हैं सबसे अच्छे लोग ब्लेड पर सबसे महंगे भागों वाले हैं, लेकिन इनमें से लगभग कोई भी ये नहीं है।
    • कार सीट बेल्ट लॉक में बोतलों को खोलने के लिए आदर्श आकार है। लेकिन यह अनुशंसित नहीं है। यदि आप कार सीट में कुछ अल्कोहोल छोड़ देते हैं और कुछ पुलिस अधिकारी आपको रोकता है, तो आपको समस्याएं हो सकती हैं
    • कवर को हटाने के लिए धातु नाखून कटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। जितना संभव हो उतना खोलें, एक छोर को कवर के नीचे दबाएं और पुश करें। आप संकुचित हवा को जारी किए जाने के बारे में सुनाएंगे। इसे कवर के चारों ओर रखकर जब तक यह पूरी तरह से ढीली नहीं करता।
    • दरवाजा संभाल के निश्चित भाग का प्रयोग करें - दायां कोण के साथ थोड़ा दबाव डालें और, सही, बोतल आपके लिए खुली है!
    • आलू की तरह पीलर अपेक्षाकृत अच्छी तरह से काम करता है बोतल की गर्दन को पकड़ो, ऊपर की ओर एक ऊपरी वक्र में पलटनेवाला पकड़ो, जब आलू छीलने के विपरीत ढक्कन के किनारे के नीचे घुमावदार भाग को समायोजित करें और खांचे को एक-एक करके झुकाएं ढक्कन अभी तक ढीले नहीं आएगा। फिर पलस्तर को पकड़ो, फिर भी उल्टा, किनारे के नीचे रखें और कवर लोसेन्स तक नीचे दबाएं।
    • दो बोतलें लें - आप उनमें से एक खोल सकते हैं - बस ढक्कन की तरफ का उपयोग करें जैसे कि यह लाइटर (जैसा ऊपर वर्णित है) था। लेकिन सावधान रहें: यदि आप ढक्कन के किनारे का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं करते हैं, तो आप ऊपर से बोतल खोल सकते हैं।
    • पेंट के डिब्बे के लिए एक सलामी बल्लेबाज, अंत में रिंग के साथ उन धातु वाले, महान काम करता है टोपी के नीचे अंगूठी के ऊपर प्रमुख भाग रखें, जैसा कि आप एक सामान्य सलामी बल्लेबाज के साथ करेंगे।
    • एक स्क्वायर एयर सर्कुलेटर, हीटर या ऐसा कुछ जो आमतौर पर काफी कुशल है। टोपी के प्रोजेक्टिंग भाग को एक किनारों पर दबाएं (जो गोल नहीं है) और एक त्वरित और सटीक आंदोलन में नीचे खींचें।
    • होटल हैंगर (तरह है कि आप चोरी नहीं कर सकते हैं), बस, पट्टी के नीचे बोतल जगह रैक और एक सामान्य सलामी बल्लेबाज के रूप में खुला (पट्टी के साथ जंक्शन पर) पर कवर डालें।
    • एक सिलिकॉन विंडो सलामी बल्लेबाज - बस कवर के चारों ओर मजबूती से कसकर खींचें और खींचते समय घुमाएं
    • एक हथौड़ा उत्कृष्ट है इसे उल्टा मुड़ें, ढक्कन के किनारों के नीचे उठाए गए हिस्से को स्नैप करें और बोतल के चारों ओर घुमाएं जब तक आप कर सकें। आसान और सुरक्षित है लेकिन केवल अगर आप एक हथौड़ा से परिचित हैं।
    • वास्तव में आप एक सल्फाइट शीट या प्रिंटर पेपर (बेहतर मोटा) का उपयोग कर एक बोतल खोल सकते हैं। संभव के रूप में कई बार आधे में कागज को मोड़ो - फिर बोतल को उसी तरह से पकड़ लें जैसे कि आप इसे हल्का तकनीक से खोलने की कोशिश कर रहे थे। मुड़ा हुआ कागज की टिप को कसकर कवर के नीचे और जितना बल आपके पास है, उतना उपयोग करें, कवर खोलें। यह कुछ प्रयासों को ले सकता है, प्रत्येक बार धीरे-धीरे ढक्कन किनारे को चौड़ा करने के लिए बोतल को बदल देता है यह विधि हर किसी को प्रभावित करने के लिए निश्चित है, लेकिन यह बोतल खोलने का सबसे चुनौतीपूर्ण तरीके है। अपने हाथों से सावधानी बरतें, टोपी के किनारे के पास पेपर पकड़े हुए अपनी उंगली में कटौती करना बहुत आसान है
  • विधि 2
    धातु की वस्तुओं

    एक बोतल सलामी बल्लेबाज चरण 6 के साथ ओपन ए बोतल शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक शानदार उपकरण मुख्य पदोन्नति है कवर के नीचे दो नीचे दाँत डालें और ऊपर खींचें। ढक्कन के चारों ओर कुछ बार दोहराएं और यह आसानी से आ जाएगा।
  • 2
    एक luminaire या अन्य विद्युत उपकरण के प्लग के प्रांगनों का उपयोग करने की कोशिश करें। वे कवर के नीचे आसानी से फिट हैं। बोतल के चारों ओर छोटे से ढक्कन के किनारों को हल्के से हाइलाइट करें और टोपी को निकालना आसान होगा।
  • 3
    उस हिस्से में दरवाजा जाम में बोतल फिट करने की कोशिश करें, जहां उसकी एक धातु की थाली है। दरवाजा कम करें और बोतल नीचे बारी, और आप बोतल की सामग्री खोने में सक्षम नहीं हो सकता है। एक देखा हुआ कालीन होने की संभावना इस विधि का आकर्षण कम करती है।
  • 4
    वैकल्पिक रूप से, किसी भी किनारे पर टोपी के किनारे की स्थिति (अधिमानतः धातु)। अपने हाथ की हथेली को टैप करें लकड़ी के किनारों का उपयोग न करें, या आप उन्हें बर्बाद करने का जोखिम
  • 5
    गठबंधन या अन्य प्रकार की अंगूठी एक रूप है आदर्श बीयर की बोतल या सोडा से कैप हटाने के लिए (चेतावनी: सोने के छल्ले इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं मोड़ - यदि ऐसा है, तो यह सबसे अच्छा है अपनी पत्नी या पति के प्रकोप से बचने के लिए!) बस के साथ, अंगूठी के बिना हाथ से बोतल पकड़ और अंगूठी के साथ अपने हाथ डाल दिया ढक्कन के ऊपर, नीचे हथेली टोपी के किनारे अंगूठी को फिट करें, हाथ की हथेली से दूर, और सही दबाव के साथ कैप बाहर आ जाएगा। अंगूठी के आकार के आधार पर, आप अंगूठी की अंगूठी पर कुछ दर्द महसूस कर सकते हैं और एक पंक्ति में कई बोतलें खोल सकते हैं, अपनी उंगली की सूजन कर सकते हैं - सामान्य ज्ञान का उपयोग करें यदि यह बहुत दर्द हो जाता है या आपकी उंगली आती है, तो रोकें।
  • 6
    ध्यान दें कि आप लगभग किसी भी मजबूत मेटल ऑब्जेक्ट के साथ ढक्कन को खोल सकते हैं जो कि पास के एक फैले हुए कगार के साथ है बस बोतल की गर्दन को पकड़ो ताकि आपके हाथ ढक्कन को छू रहे हों। चम्मच, चाकू ब्लेड (आप से दूर काटने वाले किनारे के साथ) या तर्जनी की टिप के पास जो कुछ भी है, उसका संचालन करें। ढक्कन के नीचे हुक और प्रेस अगर धातु काफी अधिक है, तो दर्द का कारण बनने के लिए अपने हाथ पर पर्याप्त दबाव डालना न दें।
  • 7
    आप एक रसोई चाकू की कुंद हिस्सा (एक बहुत व्यापक ब्लेड के साथ एक चाकू का उपयोग करें ताकि अत्याधुनिक आपकी त्वचा के साथ संपर्क में नहीं है) का उपयोग कर सकते हैं, एक चम्मच, चिमटा, एक धातु Ahwatukee के हत्थे, एक बंद कैंची, एक स्टेपलर, एक पेचकश, एक रंग, एक धातु झरनी के हैंडल यहां तक ​​कि कार की कुंजी शायद काम कर सकती है, लेकिन शायद आप अपनी उंगलियों को बहुत नुकसान पहुंचाएंगे। खराब वस्तु के खत्म कोई मुद्दा नहीं है, तो आप भी एक कंघी के हत्थे, चीनी मिट्टी के कप के लिए एक वेफर, एक रिमोट कंट्रोल, एक चम्मच एक हार्डकवर किताब, एक सीडी कवर का उपयोग कर सकते .. किनारे के साथ कुछ भी
  • पटकथा से हथकड़ी से पलायन चरण 1
    8
    हथकड़ी की एक जोड़ी एक महान बोतल सलामी बल्लेबाज हो सकती है, और साथ ही विषय खींचने का एक अच्छा तरीका है। हथकड़ी के चलते भाग को कूल्हे की तरफ खींचें और पकड़ो ताकि दो भाग और एक भाग के बीच लगभग 2 सेमी की दूरी हो। कवर के ऊपर साधारण भाग का समर्थन करें और आवरण के नीचे अंगूठी के दोहरे भाग को स्नैप करें। ढक्कन उठाने के लिए लीक के रूप में हथकड़ी का उपयोग करें अच्छी गुणवत्ता वाले कफ पहनें, क्योंकि सस्ता लोगों को प्रक्रिया के दौरान टूट सकता है।
  • विधि 3
    लचीला विधि

    1
    टोपी के चारों ओर एक रबर बैंड लपेटें (उन कार्यालयों को सामान्य, जिसे पैसे लोचदार कहा जाता है)।
  • 2
    इसे अपनी सारी ताकत से दोहराएं और यदि आप अभी भी आवरण की स्थिति नहीं बना सकते, तो बोतल के चारों ओर एक कपड़ा लपेटें और फिर से कोशिश करें।
  • विधि 4
    मुख्य विधि

    एक बोतल सलामी बल्लेबाज के बिना ओपन ए बोटल शीर्षक वाला चित्र 17
    1
    बोतल को गर्दन से एक हाथ से पकड़ो, ताकि आपके अंगूठे ने टोपी के तरंगों को छू लिया हो।
  • 2
    अपने दूसरे हाथ से चाबी ले लीजिए और इसे अपने अंगूठे और ढक्कन के बीच रखें, जिससे ढक्कन की एक अंडर्यूलेशन के तहत संकुचित रिंच निकल जाए। कई प्रमुख दांतों को आज़माएं और एक को चुनिये जिसे आप कवर के नीचे फिट कर सकते हैं।
  • 3
    सबसे मजबूत संभव नीचे कुंजी उसके अंगूठे की नोक के साथ कवर करने के लिए उपयोग, बोतल टोपी से दूर पक्ष के लिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं।
  • 4



    एक बार जब पहली नाली बैकल हो गई है, तो बोतल को थोड़ी सी घुमाएं और अगले एक को चौड़ा करें।
  • 5
    बोतल के आसपास यह कर रखो जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, ढक्कन के नीचे का स्थान बड़ा और आसान होता है जब आप नीचे की कुंजी को लॉक करते हैं।
  • 6
    जब आप लगभग आधे रास्ते से होते हैं, तो आप कुंजी को निकाल सकते हैं और उसी जगह में बोतल में अपना हाथ रख सकते हैं, अपने अंगूठे की नोक के साथ ढक्कन को दबाएं।
  • विधि 5
    खोलने वाली शराब की बोतलें

    1
    बोतल में कॉर्क को दबाएं यह काम करता है, लेकिन पुरानी मदिराओं के लिए यह कठिन है, जो कभी-कभी कॉर्क में घुसना करते हैं। जितना संभव हो उतना दबाव बनाने के लिए एक अंधे उपकरण का उपयोग करें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप फर्श पर शराब नहीं फैले, तो सिंक में ऐसा करें। कोई भी कालीन वाइन को साफ करने के लिए पसंद नहीं करता।

    विधि 6
    तापीय विस्तार विधि (लाइटर)

    1
    जब थर्मल ऊर्जा किसी मामले में जोड़ दी जाती है, तो कणों की टकराव त्वरण और यात्रा करती है, पदार्थ के आकर्षण बल को कम करती है। एक परिणाम के रूप में, पदार्थ फैलता है। ऊष्मप्रवैगिकी के इस ज्ञान को लागू करते हुए, मुकुट-प्रकार की धातु की टोपी को हटाया जा सकता है। बोतल टोपी के चारों ओर एक लाइटर की लौ दर्रा और फिर लाभ उठाने के लिए कवर (चाकू, काउंटर, आदि) कुछ और का उपयोग करें। इस तरह से कवर को मजबूर करने की कोशिश करने के बजाय कवर को खोलना बहुत आसान है। याद रखें, हालांकि, बोतल का मुंह / गर्दन अस्थायी रूप से गर्म हो सकता है

    विधि 7
    चाकू विधि

    ओपन ए बॉटल ओपन बोटल ओपनर चरण 25
    1
    आधार (एल्यूमीनियम के बिना) से गर्दन के नीचे की बोतल पकड़ो।
  • एक बोतल ओपनर चरण 26 के साथ ओपन ए बोटल शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोतल की गर्दन के खिलाफ एक घर का चाकू (अंधा भाग के साथ) का समर्थन करें।
  • एक बोतल ओपनर चरण 27 के साथ ओपन ए बोटल शीर्षक वाला चित्र
    3
    गर्दन के माध्यम से चाकू ब्लेड के अंधा भाग को स्लाइड करें जब तक आप ग्लास के फैलाने वाले हिस्से पर क्लिक नहीं सुनते जहां एल्यूमीनियम शुरू होता है। इसे फिर से, थोड़े अधिक बल के साथ, और कुछ और बार जब तक आप `क्लिक` सुनते हैं तो एक मजबूत दरार बारी। आपने पूरी तरह से बोतल की बाधाओं को तोड़ा है, लेकिन कॉर्क इसे जगह में रखता है।
  • ओपन ए बॉटल ओपन बोटल ओपनर चरण 28
    4
    दस्ताने पहने हुए, कांच के टूटे भाग को तब तक बंद कर दें जब तक इसे हटा नहीं दिया जाता है, डाट के साथ अधिमानतः एक साथ। एक सिंक पर उड़ाकर कुछ छोटे गिलास को दूर करने के लिए इसे रोको।
  • ओपन ए बॉटल ओपन बोटल ओपनर चरण 2 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि काग कांच से बाहर नहीं आ जाता है, तो आपको कॉर्क हटाने के लिए पियर (या कुछ ऐसा कुछ) की आवश्यकता होगी, क्योंकि कांच टूट गया है और कट सकता है।
  • विधि 8
    पेंच विधि

    ओपन ए बॉटल ओपन बोटल ओपनर चरण 30
    1
    आपको गहरी धागे, एक पेचकश, एक हथौड़ा और एक सतह के साथ एक स्क्रू की आवश्यकता होगी जो वाइन बोतल के शीर्ष के रूप में समान ऊँचाई का लाभ उठाने के लिए है।
  • 2
    पेंच को कॉर्क के केंद्र में पेंच करें, एक टुकड़े को एक इंच से थोड़ा अधिक छोड़ दें।
  • 3
    स्क्रू सिर का उपयोग करके बोतल से कॉर्क को बाहर खींचने के लिए हथौड़ा (चुने हुए सतह पर) का उपयोग करें।
    • बेहतर अभी तक, अंत में कॉर्क में पेंच छड़ी और फिर कॉर्क के माध्यम से शराब डालना! तैयार! हम पी सकते हैं! यह धीमी गति से हो सकता है, लेकिन कम से कम कोई भी चोट नहीं पहुंचेगा। यदि आपको एक स्क्रू की जरूरत है, तो कुछ घर में से एक ले जाएं और फिर इसे वापस करें। पूरी बोतल पीओ या कुछ के साथ शीर्ष पर मुहर करें
  • विधि 9
    दीवार को मारा

    ओपन ए बॉटल ओपन बोटल ओपनर चरण 33
    1
    जब तक यह बोतल के आधार की तुलना में थोड़ा बड़ा हो, तब तक एक शराबी और गुना लें।
  • 2
    कपड़े के साथ बोतल के नीचे कवर करें, और कपड़े को जगह में रखें, एक दीवार पर बोतल का आधार टैप करें। बोतल का आवागमन सबसे लंबे अक्ष की दिशा में होना चाहिए और दीवार को सीधा होना चाहिए।
  • 3
    ऐसा करते रहें, धीरे-धीरे बल बढ़ाना, जब तक डाट को बोतल से बाहर नहीं निकलता।
    • यदि आपके पास आस-पास एक डिश तौलिया नहीं है, तो आप एक मोटी एकमात्र के साथ एक स्नीकर का उपयोग कर सकते हैं स्नीकर्स (तुम्हारा या कुछ दोस्त) को हटा दें और वाइन की बोतल अंदर की तरफ सीधा करें जूता के अंदर बोतल को पकड़ना, एक सपाट दीवार में टैप करें। दीवार पर कुछ अच्छा पिटाई काम करना चाहिए। (सावधानी :. काग, के माध्यम से छोड़ सकते हैं डालने का कार्य सब कुछ के लिए शराब काग पर नजर रखें और, यदि आपके पास पर्याप्त आप को संभालने के लिए के लिए, धड़कन बंद करो और हाथ से बाहर खींच छोड़ दिया है एक बार।)
    • यह तकनीक हर प्रकार की बोतल के साथ काम नहीं करती है और शराब बाद में थोड़ी चोटी के साथ मिल सकती है - अगर आप इंतजार कर सकते हैं तो पीने से पहले कुछ मिनट के लिए बोतल खोलें।
    • लकड़ी के घरों में समस्या हो सकती है - ईंट हाउसों में आदर्श रूप से इस पद्धति का उपयोग करें। दीवार के लिए एक विकल्प दरवाजा बंद है - यह एक बहुत ही ठोस और सपाट सतह होना चाहिए।
  • विधि 10
    बाड़ के नट विधि

    एक बोतल ओपनर चरण 36 के साथ ओपन ए बोटल शीर्षक वाला चित्र
    1
    अधिकतर, यदि सभी नहीं, धातु की बाड़ में एक मोटी तार संयुक्त है जो बोतलों को खोलने के लिए एक आदर्श कोण बनाती है।
  • ओपन ए बॉटल ओपन बोटल ओपनर चरण 37
    2
    दाहिनी कोण पर बोतल को सेट करें ताकि टोपी के किनारे बाड़ के साथ आराम कर रहे हों और बोतल की गर्दन बाड़ के बाहर के खिलाफ हो।
  • 3
    दूसरी तरफ बोतल की गर्दन को नीचे की ओर आंदोलन के साथ टैप करें जब तक ढक्कन बाहर नहीं आता तब तक जारी रखें। ध्यान रखें कि बोतल जोर से नीचे की ओर बढ़ेगी, इसलिए इसे सीधे रखने की कोशिश करें टोपी शायद उड़ जाएंगे - सावधान रहें कि खुद को या दूसरों को चोट न दें अपनी खुली बोतल का आनंद लें!
  • चेतावनी

    • जब आप पी रहे हैं, तो कांच के बने पदार्थ के साथ खेलना न करें
    • यदि आप इसे खोलने की कोशिश कर एक बोतल को तोड़ते हैं, तो दस्ताने (हाथों के लिए एक और सुरक्षा, कपड़े की तरह) डालकर और टुकड़ों को ध्यान से उठाएं। किसी भी छोटे टुकड़े को हटाने के लिए मंजिल स्वीप करें। टूटी हुई बोतल से पीना मत, जैसा कि कुछ में हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com