IhsAdke.com

स्ट्राइक काउंटर करने के लिए दोस्तों को कैसे जोड़ें

काउंटर स्ट्राइक एक पहला व्यक्ति मल्टीप्लेयर शूटर है जिसे कंप्यूटर, एक्सबॉक्स, एक्सबॉक्स 360 और प्लेस्टेशन 3 जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर खेला जा सकता है। यह मूल रूप से एक अनोखा गेम था, लेकिन अब इसे कई संस्करणों के लिए जाना जाता है उनमें से अंतिम "काउंटर स्ट्राइक: ग्लोबल आक्रमण" इस गेम के सभी संस्करणों में पाया गया एक सामान्य बिंदु यह है कि उन्हें दोस्तों और अन्य लोगों के साथ खेलने के लिए बनाया गया था। कंप्यूटर संस्करणों के लिए, आप स्टीम का उपयोग करके मित्रों को जोड़ सकते हैं, इसलिए आपको काउंटर स्ट्राइक की सोशल मीडिया जानकारी प्रबंधित करने के लिए इसे डाउनलोड करना होगा।

चरणों

भाग 1
नए दोस्त जोड़ना

काउंटर स्ट्राइक चरण 1 में मित्र जोड़ें
1
डाउनलोड करें भाप आपके कंप्यूटर पर भाप काउंटर स्ट्राइक के डेवलपर्स द्वारा बनाई गई एक मनोरंजन प्लेटफ़ॉर्म है। अन्य बातों के अलावा, इसमें एक सोशल नेटवर्क, स्वचालित अपडेट और मित्रों का प्रबंधन शामिल है।
  • प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करते समय, आसान पहुंच के लिए डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट बनाएं।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 2 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ओपन स्टीम डेस्कटॉप पर आइकन को डबल-क्लिक करें आइकन गहरा नीला या सफेद और काला है, और एक क्रैंकशाफ्ट (गियर) से जुड़ा पहिया जैसा दिखता है।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 3 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    3
    साइन इन करें या एक नया खाता बनाएं एक खाता बनाने के लिए, "एक नया खाता बनाएं" पर क्लिक करें फ़ॉर्म भरें, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनें और "मेरा खाता बनाएं" पर क्लिक करें यदि आपके पास पहले से कोई खाता है, तो अपने मौजूदा उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके बस लॉग इन करें
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 4 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऊपरी बाएं कोने में "मित्र" पर क्लिक करें ड्रॉप-डाउन मेनू में, "मित्र को जोड़ें" चुनें। अगर आप अपनी वर्तमान मित्र सूची में हैं, तो आप पृष्ठ के निचले भाग पर जाकर "+ एक दोस्त जोड़ सकते हैं" का चयन कर सकते हैं।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 5 में मित्र जोड़ें
    5
    उस मित्र का नाम दर्ज करें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। क्योंकि स्टीम कई खेलों का प्रबंधन करता है, स्टीम उपयोगकर्ता नाम से व्यक्ति को खोजना जरूरी नहीं हो सकता, काउंटर स्ट्राइक न हो।
    • जब आप अपने मित्र पाते हैं, तो अपने नाम के दाईं ओर "मित्र के रूप में जोड़ें" पर क्लिक करें।
    • संकेत दिए जाने पर, "अगला"> "समाप्त करें" चुनें
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 6 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यक्ति के अनुरोध को स्वीकार करने के लिए व्यक्ति की प्रतीक्षा करें जब आमंत्रण लंबित होता है, तो वह व्यक्ति आपके मित्रों की सूची पर होगा, लेकिन "निमंत्रण प्रेषित" नामक एक अलग श्रेणी में। आप यह नहीं जान पाएंगे कि वह व्यक्ति ऑनलाइन या ऑफलाइन है, जब तक कि वह आपके मित्र का अनुरोध स्वीकार नहीं करेगी।
  • भाग 2
    एक निजी गेम में मित्रों को आमंत्रित करना

    काउंटर स्ट्राइक चरण 7 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    1
    काउंटर स्ट्राइक खोलें काउंटर स्ट्राइक के कुछ संस्करणों को ऑफ़लाइन खेला जा सकता है, ताकि आप निजी तौर पर अकेले या चयनित मित्रों और परिवार के साथ खेल सकें। अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके प्रवेश करें फिर "Play"> "Play with Friends" पर क्लिक करें।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 8 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र



    2
    खेलने के लिए एक मित्र को आमंत्रित करें स्क्रीन के बाएं कोने में, अपने निजी गेम में शामिल होने वाले मित्रों के नाम पर क्लिक करें। ध्यान दें कि इससे पहले कि आप उन्हें जोड़ने के लिए व्यक्ति के साथ मित्र होने की आवश्यकता हो।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 9 में मित्र जोड़ें
    3
    गेम का प्रकार चुनें आप "गेम सेटिंग्स" के नीचे इस विकल्प को चुन सकते हैं। क्लासिक संस्करणों के अलावा, अधिकांश गेम आपको ऑफ़लाइन खेलने की अनुमति देते हैं
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 10 में मित्र जोड़ें
    4
    सत्र को निजी बनाएं यदि आप केवल कंप्यूटर (बॉट्स) और चुने हुए दोस्तों के खिलाफ खेलना चाहते हैं, तो "अनुमतियां बदलें" पर क्लिक करें यह स्वचालित रूप से गेम को एक निजी गेम में बदल देता है।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 11 में मित्र जोड़ें
    5
    "गो" पर क्लिक करें यह गेम लोड करेगा
  • भाग 3
    अपने खुद के खेल की मेजबानी

    काउंटर स्ट्राइक चरण 12 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपना आईपी पता ढूंढें काउंटर स्ट्राइक में, आप एक निजी सर्वर को कॉन्फ़िगर और होस्ट कर सकते हैं जिसे केवल आपके, मित्रों और परिवार द्वारा एक्सेस किया जा सकता है। किसी व्यक्ति को अपने सर्वर पर खेलने के लिए आमंत्रित करने के लिए, आपको अपना आईपी पता दर्ज करना होगा।
    • आप नहीं जगह का सबसे अच्छा तरीका यह इस तरह के रूप में, एक साइट तक पहुँच रहा है पता लगाने के लिए सार्वजनिक आईपी पते की आवश्यकता होगी, और मेरा आईपी क्या है?, जो सार्वजनिक आईपी पते को सूचित करता है।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 13 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    2
    काउंटर स्ट्राइक फ़ाइल का स्थान ढूंढें जब आप गेम इंस्टॉल करते हैं, तो वह कम्प्यूटर पर एक फ़ाइल बनाएगा जिसमें सभी जानकारी को चलाने के लिए आवश्यक होगा। इस फ़ाइल का स्थान खोलें (यह "डाउनलोड" फ़ोल्डर में हो सकता है) और "hlds" फ़ाइल खोलें (लोअरकेस अक्षरों के साथ) यह "प्रारंभ समर्पित सर्वर" मॉड्यूल को खोल देगा।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 14 में दोस्तों को जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    3
    गेम सेट अप करें "गेम" के अंतर्गत, "काउंटर स्ट्राइक" चुनें। "नेटवर्क" के अंतर्गत, ऑफ़लाइन खेलने के लिए "इंटरनेट" चुनें, ऑनलाइन खेलने के लिए या "LAN" चुनें प्रारंभ सर्वर पर क्लिक करें।
  • काउंटर स्ट्राइक चरण 15 में मित्र जोड़ें
    4
    काउंटर स्ट्राइक खोलें जब आप खेल को खोलते हैं, तो आप उन मित्रों और परिवार के सदस्यों को जोड़ सकते हैं जिन्हें आप उस सर्वर पर खेलने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं। उन्हें अपना आईपी पता दें
    • अपने मित्रों को गेम में शामिल होने के लिए, उन्हें "कनेक्ट" टाइप करके अपने कंसोल पर अपने आईपी पते के बाद अपने सर्वर से कनेक्ट करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपका आईपी पता 12.34.567.8 9 है, तो आपको "कनेक्ट 12.34.567.89" टाइप करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप या कोई मित्र एक कनेक्शन समस्या का अनुभव करते हैं, तो आपको फ़ायरवॉल को अक्षम करना पड़ सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com