IhsAdke.com

Minecraft के लिए और अधिक राम मेमोरी आवंटित करने के लिए कैसे

इस आलेख के साथ, आप जानेंगे कि माइक्रैंट का इस्तेमाल करने वाली रैम की मात्रा कैसे बढ़ाई जा सकती है, जिससे आप स्मृति त्रुटियों को हल करने में मदद कर सकते हैं। Minecraft के व्यक्तिगत संस्करण का उपयोग करते समय, लांचर के संस्करण 1.6 से 2.0 के बीच रैम आवंटित करना सरल है (प्रोग्राम विंडो के निचले बाएं कोने में संस्करण की जांच करें) - यदि आप किसी सर्वर की मेमोरी को संपादित कर रहे हैं, तो आपको एक फाइल बनाना होगा अधिक स्मृति के साथ Minecraft शुरू करने में सक्षम हो यह एक अच्छा विचार है कि गेम में कुल कंप्यूटर मेमोरी के 2/3 से अधिक आवंटित न करें।

चरणों

विधि 1
लॉन्चर संस्करण 2.0.X का उपयोग करना

  1. 1
    मशीन की उपलब्ध रैम मात्रा की जांच करें। यह मान निर्धारित करेगा कि आप कितनी स्मृति को Minecraft पर आवंटित कर सकते हैं - ऐसा करें:
    • विंडोज़: प्रारंभ मेनू खोलें ", गियर आइकन (" सेटिंग ") पर क्लिक करें," सिस्टम "," इसके बारे में "चुनें और" इंस्टॉल किए गए रैम "के बगल में संख्या को देखें -
    • मैक: एप्पल मेनू खोलें और "इस मैक के बारे में" पर क्लिक करें, "मेमोरी" शीर्षक के दायीं ओर मान देखें।
  2. 2
    जावा अपडेट करें. अंदर आओ जावा साइट और प्रोग्राम के नवीनतम संस्करण के नीचे "सहमत और प्रारंभ करें निशुल्क डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें। यह सुनिश्चित करता है कि जावा अद्यतित है और स्मृति आवंटन के लिए तैयार है।
  3. 3
    खेल आइकन पर डबल क्लिक करके Minecraft लॉन्चर खोलें।
    • यदि लांचर खिड़की के पास (या ऊपर) बाएं कोने में "1.6 ..." है, तो इस पद्धति का उपयोग करें।
  4. 4
    लॉन्चर के शीर्ष पर लॉन्च विकल्प टैब पर क्लिक करें।
  5. 5
    देखें कि उन्नत विकल्प सेटिंग सक्षम है या नहीं। यह "स्टार्टअप विकल्प" पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में है - यदि यह हरा नहीं है, तो आपको उसे क्लिक करना और सक्षम करना होगा
  6. 6
    उस प्रोफ़ाइल को क्लिक करें, जिसे आप बदलना चाहते हैं यदि इस पृष्ठ पर केवल एक विकल्प दिखाई देता है, तो इसे चुनें।
  7. 7
    JVM तर्कों के तहत, इसे सक्षम करने के लिए संसाधन पर क्लिक करें
  8. 8
    रैम की मात्रा संपादित करें जो कि Minecraft का उपयोग कर सकते हैं "JVM तर्क" फ़ील्ड में पाठ की एक पंक्ति प्रदर्शित की जाती है - पहला खंड है -Xm1G- "1" को स्मृति के गीगाबाइट की संख्या में परिवर्तित करें जिसे आप गेम के लिए आवंटित करना चाहते हैं।
    • जब आप लाइन को "-Xm4G" में बदलते हैं, उदाहरण के लिए, 4GB रैम को Minecraft के लिए समर्पित किया जाएगा
  9. 9
    विंडो के नीचे सहेजें पर क्लिक करें Minecraft अब उस विशेष प्रोफ़ाइल के लिए चयनित रैम की मात्रा का उपयोग करेगा

विधि 2
लॉन्चर संस्करण 1.6.X का उपयोग करना

  1. 1
    मशीन की उपलब्ध रैम मात्रा की जांच करें। यह मान निर्धारित करेगा कि आप कितनी स्मृति को Minecraft के लिए आवंटित कर सकते हैं। इस प्रकार देखें:
    • विंडोज़: प्रारंभ मेनू खोलें ", गियर आइकन (" सेटिंग ") पर क्लिक करें," सिस्टम "," इसके बारे में "चुनें और" इंस्टॉल किए गए रैम "के बगल में नंबर पर देखें -
    • मैक: एप्पल मेनू खोलें और "इस मैक के बारे में" पर क्लिक करें, "मेमोरी" शीर्षक के दायीं ओर मान देखें।
  2. 2
    जावा अपडेट करें. अंदर आओ जावा साइट और प्रोग्राम के नवीनतम संस्करण के नीचे "सहमत और प्रारंभ करें निशुल्क डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें। यह सुनिश्चित करता है कि जावा अद्यतित है और स्मृति आवंटन के लिए तैयार है।
  3. छवि शीर्षक 2215469 3
    3
    Minecraft लांचर खोलें संस्करण 1.6.एक्स में और बाद में, लॉन्चर-बुजुर्गों से सीधे अधिक स्मृति आवंटित करने का एक तरीका है, आपको अगले अनुभाग को संदर्भित करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि लांचर विंडो के निचले बाएं कोने में "2.0 ..." है, तो इस विधि का उपयोग करें।
  4. चित्र शीर्षक 22154 9 4
    4
    प्रोफ़ाइल का चयन करें पर क्लिक करें प्रोफ़ाइल संपादित करें और सूची में से एक को चुनें।
  5. छवि शीर्षक 22154 9 5
    5
    JVM तर्क सक्षम करें "जावा सेटिंग्स (उन्नत)" में "JVM तर्क" विकल्प की जांच करें ताकि आप कमांड दर्ज कर सकें और Minecraft को संशोधित कर सकें।
  6. चित्र शीर्षक 22154 9 6



    6
    अधिक मेमोरी आवंटित करें डिफ़ॉल्ट रूप से, Minecraft अपने आप में 1 जीबी रैम आवंटित करेगा, लेकिन यह टाइप करके बढ़ाया जा सकता है -Xmx#जी, प्रतिस्थापन # जीबी की संख्या जिसे आप आवंटित करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप गेम में 18 जीबी को समर्पित करना चाहते हैं, -Xmx18G.
  7. छवि शीर्षक 22154 9 7
    7
    प्रोफाइल को सहेजें प्राथमिकताएं स्टोर करने के लिए प्रोफ़ाइल सहेजें पर क्लिक करें - चुने हुए प्रोफ़ाइल पर रैम की निर्दिष्ट राशि लागू की जाएगी।

विधि 3
एक Minecraft सर्वर का उपयोग करना

छवि शीर्षक 22154 9 10
1
अपने कंप्यूटर पर मुफ्त मेमोरी की मात्रा की जांच करें उपलब्ध रैम का मान यह निर्धारित करेगा कि आप कितनी स्मृति को Minecraft पर आवंटित कर सकते हैं। यह जानने के लिए, निम्नलिखित करें:
  • विंडोज़: प्रारंभ मेनू खोलें ", गियर आइकन (" सेटिंग ") पर क्लिक करें," सिस्टम "," इसके बारे में "चुनें और" इंस्टॉल किए गए रैम "के बगल में संख्या को देखें -
  • मैक: एप्पल मेनू खोलें और "इस मैक के बारे में" पर क्लिक करें, "मेमोरी" शीर्षक के दायीं ओर मान देखें।
  • छवि शीर्षक 2215469 11
    2
    #जावा अपडेट करें. अंदर आओ जावा साइट और प्रोग्राम के नवीनतम संस्करण के नीचे "सहमत और प्रारंभ करें निशुल्क डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें। यह सुनिश्चित करता है कि जावा अद्यतित है और स्मृति आवंटन के लिए तैयार है।
  • छवि शीर्षक 2215469 20
    3
    Minecraft सर्वर निर्देशिका खोलें यह वह फ़ोल्डर है जिसमें फ़ाइल है Minecraft_server.exe, खेल सर्वर को इनिशियलाइज़ करने के लिए इस्तेमाल किया
    • फ़ोल्डर को खोजने का सबसे सरल तरीका "" Minecraft_server फ़ाइल को खोजकर और संबंधित निर्देशिका खोलना है
  • चित्र शीर्षक 22154 9 21
    4
    सर्वर फ़ोल्डर में एक पाठ दस्तावेज़ बनाएँ। "प्रारंभ" (विंडोज) या "फ़ाइल" टैब (मैक) और फिर "नई वस्तु" (विंडोज) या "नया" (मैक) पर क्लिक करें, और "पाठ दस्तावेज़" चुनें - इसे उसी स्थान पर बनाया जाएगा फ़ाइल minecraft_server.exe.
  • छवि शीर्षक 2215469 22
    5
    अधिक स्मृति आवंटित करने के लिए कोड दर्ज करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, निम्नलिखित दस्तावेज़ को पाठ दस्तावेज़ में डाला जाना चाहिए:
    विंडोज

     जावा-एक्सएमएक्स####एम-एक्सएमएस####एम-एक्सई Minecraft_Server.exe -o सच है
    रोकें


    ओएस एक्स

     #! / बिन / बाश
    सीडी "$ (डायनाम्न" $ 0 ")"
    जावा-एक्सएमएस####एम-एक्सएमएक्स####एम-एक्सई Minecraft_Server.exe -o सच है


    लिनक्स

     #! / बिन / श
    BINDIR = $ (डायनामैन "$ (readlink -fn" $ 0 "))
    सीडी "$ BINDIR"
    जावा-एक्सएमएस####एम-एक्सएमएक्स####एम-एक्सई Minecraft_Server.exe -o सच है


    • परिवर्तन #### स्मृति (मेगाबाइट में) के लिए स्मृति को आप खेल को समर्पित करना चाहते हैं यदि आप 2 जीबी आवंटित करना चाहते हैं, तो दर्ज करें 2048- 3 जीबी तक, 3072, 4 जीबी तक डालें, डालें 4096 और 5 जीबी टाइप करें 5120.
  • चित्र शीर्षक 22154 9 23
    6
    दस्तावेज़ को सहेजें विंडोज उपयोगकर्ताओं को ".bat" के रूप में फ़ाइल को सहेजना चाहिए "फ़ाइल" पर क्लिक करें और "इस रूप में सहेजें ..." चुनें - फ़ाइल एक्सटेंशन ".txt" से ".bat" पर बदलें यदि सिस्टम ओएस एक्स है, तो इसे ".command" एक्सटेंशन के साथ सहेजें, और लिनक्स का प्रयोग करते समय, जैसे ".sh"
    • Windows में, आपको उन्हें देखने में सक्षम होने के लिए फ़ाइल एक्सटेंशन को सक्षम करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि शीर्षक 22154 9 24
    7
    Minecraft शुरू करने के लिए नई फ़ाइल को चलाने फ़ाइल (विंडोज पर ".bat", मैक पर ".command", या ".sh" लिनक्स पर) सर्वर पर नई रैम की आवंटन करेगा।
  • युक्तियाँ

    • कंप्यूटर की ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए रैम की एक बड़ी राशि (कम से कम 1/3) छोड़ दें

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर की तुलना में अधिक रैम आवंटित करने के लिए सावधान रहें, या आप जावा VM स्टार्टअप त्रुटि से ग्रस्त होंगे, जिससे Minecraft को चलाने के लिए नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com