IhsAdke.com

कैसे Minecraft में एक आधुनिक घर बनाने के लिए

किसी भी माइक्रैंट सर्वर पर पहुंचें जो आबादी वाला है और आपको निश्चित है कि मध्ययुगीन वास्तुकला के बहुत अच्छे उदाहरण मिलेगा- महल, किलों और रैंपारस काफी लोकप्रिय हैं। इस वजह से, "आधुनिक शैली" में अपना घर बनाने के लिए एक अलग तरीका है। खेल में कुछ आधुनिक वास्तुकला के रुझान को कैसे दुबारा बनाना सीखना कुछ ही मिनट लगते हैं और आपको "लकड़ी और समांतरपिपी" से हिलाते हुए निर्माण परियोजनाओं को विकसित करने की अनुमति मिल जाएगी

चरणों

विधि 1
आधुनिक वास्तुकला के बुनियादी पहलुओं

चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 1 में
1
वक्रित लाइनों और "स्क्वायर" सतहों का उपयोग करें यह ऐसा करने के लिए जटिल नहीं है, खासकर Minecraft ब्लॉक निर्माण प्रणाली के साथ। इस तरह की शैली को दोहराए जाने का एक आसान तरीका अलग-अलग ऊंचाई पर घर की दीवारों का निर्माण करना है। किसी घर के एक या एक से अधिक दीवार छत की तुलना में लम्बे हैं तो कोई फर्क नहीं पड़ता - समकालीन घर में, यह कला है!
  • वास्तविक उदाहरण: यह पेज आधुनिक घरों में "चौराहों और रेखाएं" दृष्टिकोण के अच्छे उदाहरण हैं ध्यान दें कि घर ही सरल, आयताकार इलाके की साजिश में स्थित है, लेकिन डिजाइन के बिखरे हुए आयताकारों के संगठन ने इसे और अधिक दिलचस्प उपस्थिति के साथ छोड़ दिया है।
  • कई आधुनिक घरों में डिजाइन किए गए हैं जो कि इसके विपरीत के स्वच्छ और सुखद क्षेत्रों को बनाए जाते हैं। यह कई चौराहों, आयताकारों और बाहर की सीधी रेखाओं को शामिल करके किया जाता है। यह दिखाई दे सकता है कि यह घर को आकृतियों का ढेर बना देगा, लेकिन प्रभाव प्रभावशाली साबित होगा क्योंकि यह घर को दृश्य जटिलता देने का एक शानदार तरीका है, जबकि एक साधारण, आयताकार विमान को संयंत्र के लिए बनाए रखा गया है।
  • चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 2 में
    2
    प्राकृतिक सामग्री के साथ सफेद और "साफ" दीवारों को मिलाएं Minecraft में लकड़ी और पत्थर ढूँढना आसान है। सफेद निर्माण सामग्री थोड़ा और अधिक जटिल हो सकती है- क्वार्ट्ज, ऊन, बलुआ पत्थर या पत्थर की हल्का किस्मों का सबसे अच्छा दांव हैं।
    • वास्तविक उदाहरण: इस साइट पर, आप निर्माण सामग्री के विपरीत रचनात्मक उपयोग का निरीक्षण कर सकते हैं ईंट की दीवारों और लकड़ी के पैनल वाले चिमनी के साथ छत के विपरीत के सफेद और "साफ" सतहों, एक ऐसा नज़र रखता है जो प्राकृतिक और मानव स्पर्श के साथ होता है।
    • आधुनिक वास्तुकला में एक सामान्य विषय मनुष्य की व्यवस्थित दुनिया और प्रकृति की अराजक सुंदरता के बीच संबंध है। आधुनिक घर अक्सर घर के बाहर कई ठोस सतहों का प्रयोग करते हैं, ठोस और अनारोल्ड, एक "आदिम" महसूस देने के लिए उन्हें लकड़ी या पत्थर जैसे प्रकृति से समृद्ध सामग्री से बनाई गई पैनलों या दीवारों के साथ संयोजन करना एक अद्भुत विपरीत बनाना होगा दुर्लभ मामलों में, ग्रे के रूप में अन्य तटस्थ रंग, सफेद के बजाय कार्यरत हैं
  • चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 3
    3
    बड़ी कांच खिड़कियां स्थापित करें आपको ऐसा करने के लिए बहुत सी रेत की आवश्यकता होगी समुद्र तट पर घर का निर्माण एक सुंदर दृश्य देता है और भी आपके खिड़कियों तक आसान पहुंच के लिए रेत का एक स्रोत मत भूलो कि आप ग्लास उत्पादन की गति बढ़ाने के लिए हमेशा कई भट्टियां बना सकते हैं!
    • वास्तविक उदाहरण: प्रसिद्ध स्टेल हाउस हॉलीवुड हिल्स में उस डिजाइन का एक उदाहरण है विभिन्न कांच की दीवार शानदार दृश्य पेश करती है, इस धारणा को दे रही है कि आप लॉस एंजिल्स के ऊपर "खुले बादल" में रह रहे हैं - एक अनोखा अनुभव।
    • आधुनिक आर्किटेक्ट्स प्यार आयताकार ग्लास पैनलों का उपयोग करें वे घर के रहने वालों को एक सुंदर दृश्य देखने की अनुमति देते हैं - यदि वे एक सुंदर स्थान में अपना घर बनाते हैं तो कुछ अनिवार्य होते हैं। वे खुले और खाली स्थान की भावना भी बनाते हैं और उन्हें घर के बाहर चौकोर बनाने और आयतों को विभाजित करने में नियोजित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 4
    4
    समरूपता पर ध्यान केंद्रित न करें अपनी कल्पना को संतुष्ट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और इसे अपने घर के प्रारूप में लागू करें "मानक" इमारतों (एक वर्ग और एक छत) से बचना चाहिए - अपने घर को असमस, असमान या अजीब दिखने वाला होना चाहिए - यह आपकी पसंद है
    • वास्तविक उदाहरण: यह आधुनिक घर, मेक्सिको में स्थित, इस प्रवृत्ति का एक बढ़िया उदाहरण है मुख्य प्रवेश द्वार और दालान बायीं तरफ स्थित हैं, जबकि घर के बाकी हिस्सों के दायीं ओर घूमने वाले बड़े आकार के बॉक्स की संरचना। जिस तरह से सब कुछ खड़ा है, वह शक्ति का भाव देता है, लगभग डरा देता है
    • सदनों के मकान और मकान अक्सर पुरानी और प्रभावशाली सममित बनाते हैं वर्सेल्स के पैलेस)। आधुनिक घरों, कुछ मामलों में, एक विरोध दृष्टिकोण के साथ भी ऐसा करते हैं, जो कि प्रयास करते हैं नहीं हो सकता सममित, चुनौतीपूर्ण है जो इसे अपने असमान डिज़ाइन के माध्यम से देखता है।
  • माइनक्राफ्ट चरण 5 में एक आधुनिक हाउस का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    5
    बहुत सी बाधाओं और बाधाओं के बिना आंतरिक रखें आधुनिक घरों के अंदरूनी हिस्से को खुले और बड़े स्थान की छाप देने के लिए ज्यादातर मामलों में डिज़ाइन किया गया है। घर के बाहर इस्तेमाल किए गए समान विपरीत प्रकार के स्थान को बनाने के लिए तटस्थ रंग के फर्श और प्राकृतिक सामग्री जैसे पत्थर और लकड़ी का उपयोग करें। सरल सीढ़ियां, ऊंची छत, छोटे फर्नीचर और कांच के झुके balconies और awnings के लिए इस प्रभाव को और भी बढ़ा सकते हैं।
    • वास्तविक उदाहरण: इस पृष्ठ पर, एक आधुनिक घर के "स्वच्छ" और स्टाइलिश अंदरूनी हैं फर्नीचर के सरल और सुंदर संगठन और खिड़कियों के काली पैनलों को एक स्थान में बदल दिया जाता है जो एक ही समय में खुला और आरामदायक होने की भावना देता है।
    • क्या आपके पास एकाधिक विंडो वाली दीवार है? कुछ चित्रों को उजागर करके अपनी आधुनिक कलात्मक संवेदनशीलता दिखाएं ऊन के ब्लॉक (किसी भी रंग) के चारों ओर आठ लकड़ी की छड़ें के साथ, आप एक सुंदर पेंटिंग बना सकते हैं।
  • मिन्डाउन के चरण 6 में एक आधुनिक हाउस का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक पूल बनाएं (स्क्वायर या आयताकार) यह आधुनिक घरों के बागानों में पूल खोजने के लिए आम है - संभवतः क्योंकि यह आर्किटेक्टों को रचनात्मकता का लाभ उठाने की अनुमति देता है, जिससे वे बनाए गए डिजाइन के लिए एक नई "परत" जोड़ते हैं। मत भूलो कि पूल को भरने के लिए आपको एक या दो बाल्टी पानी और पानी के फव्वारे की आवश्यकता होगी। बाल्टी को तीन लोहा सिल्लियां के साथ बनाया जा सकता है, जिसे शिल्प मेनू के तल पर "वी" में व्यवस्थित किया जाता है।
    • वास्तविक उदाहरण:यह सुंदर हवेली ब्राजील में एक सरल और बहुत ही खूबसूरत आयताकार स्विमिंग पूल है जो मनोरंजन क्षेत्र से कुछ कदम पर्यावरण में "प्रतिबाल" देने के लिए - आधुनिक लक्जरी का एक आदर्श उदाहरण है।
    • अपने पूल का निर्माण करने के लिए, एक वर्ग या आयताकार आकार का उपयोग करें ताकि यह घर के सही कोण से मेल खा सके। पूल को मंजिल के समान स्तर पर रखा जाना चाहिए



  • विधि 2
    रचनात्मक परियोजनाओं के लिए विचार

    चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 7
    1
    चिकनी घटता और गोल सतहों को शामिल करना Minecraft निर्माण शैली (ब्लॉक द्वारा ब्लॉक) आधुनिक घरों की "वर्गों और रेखाओं" शैली की नकल करना बहुत आसान बनाता है। वक्र के साथ सार रिक्त स्थान अधिक जटिल हैं। इस गाइड Minecraft में सम्मोहक हलकों और क्षेत्रों के निर्माण का विवरण और उन जटिल स्वरूपों को पुनः बनाने की कोशिश में बहुत मदद कर सकता है।
    • वास्तविक उदाहरण: यह घर आधुनिक घरों के सफेद और चौकोर सतहों के डिजाइन में "तुला" देता है घुमावदार छत और ओवरहांग्स इस साइट को और अधिक दिखलाना दिखते हैं - यह लगभग एक विशाल आइपॉड है
  • चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 8
    2
    बोल्ड हो - जियोमेट्रिक आकृतियों को लागू और मिश्रण करें यदि आप कुछ बहुत अलग चाहते हैं और घर के डिजाइन में गलती करने से डरो मत, अपने आप को चौराहों और आयताकारों तक सीमित न करें। असामान्य आकृति और सतह संयोजन का संयोजन निवास को एक अनूठा "लुक" दे सकता है, बड़े घरों पर बेहतर काम कर सकता है, क्योंकि यह केवल कुछ ब्लॉकों का उपयोग करके अच्छी तरह से परिभाषित और स्वच्छ ज्यामितीय आकृतियों को बनाना मुश्किल है।
    • वास्तविक उदाहरण: यह विचित्र घर एक अद्वितीय अनुभूति गुजरता है डिजाइन में इस्तेमाल किए गए कोण और घुमावदार बहुभुजों और त्रिकोण जमीन से जांघते हुए पत्थर के बाहर निकलने की तरह दिखाई देते हैं।
  • छवि शीर्षक में बिल्ड आर्डर करें एक आधुनिक हाउस में Minecraft चरण 9
    3
    इमारत "असंभव" संरचनाओं के बारे में सोचें यदि आप "घर" कहा जा सकता है की अवधारणा को बहुत हिम्मत और बदलना चाहते हैं, तो पागल वास्तुकला शैली बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें! चिंता मत करो अगर निर्माण या Minecraft पर अच्छा नहीं लगेगा, तो शर्मीली मत हो और आपकी रचनात्मकता जंगली चलाने दें। आप पुल, घाटियों और चट्टानों पर फ्लोटिंग मकान भी बना सकते हैं। पुल पर, आप अपने घर का निर्माण भी कर सकते हैं और ब्लॉकों को चट्टान तक जोड़ सकते हैं!
    • वास्तविक उदाहरण: के बावजूद इस निर्माण का जाहिर नहीं, वास्तविक जीवन में "असंभव" उठाने के लिए लगभग नहीं, ऐसा लगता है कि यह था। विभिन्न ढांचे अप्रत्याशित कोणों पर प्रोट्रुशन पैदा करते हैं, जो कि लगभग अकल्पनीय है।
  • चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ, Minecraft चरण 10
    4
    पौधों और उद्यानों को अपने घर में शामिल करें एक सुव्यवस्थित पेड़ या एक खूबसूरत बगीचा आपके आधुनिक घर को प्राकृतिक स्पर्श दे सकता है। इसके अलावा, आधुनिक "आर्किटेक्चर" में "हरी" डिजाइनों की नकल करने का यह एक शानदार तरीका है। जमीन के कई ब्लाकों के माध्यम से पृथ्वी के साथ एक क्षेत्र से एक क्षेत्र को दूसरे क्षेत्र में जोड़ते समय, घास धीरे धीरे पृथ्वी की ओर बढ़ेगी। इस तकनीक के माध्यम से, आप अद्वितीय उद्यान बना सकते हैं, जैसे कि घर की छत पर लॉन, और अपने बगीचे में पौधे लगाने के लिए जंगली फूलों को काट लें।
    • वास्तविक उदाहरण: यह आधुनिक घर एक न्यूनतम उद्यान है घास और पेड़ों को व्यावहारिक रूप से अन्य सतहों की तरह उपयोग किया जाता है - सावधानी से एक महान विपरीत हड़ताली प्रदान करने तक ही सीमित है, जिससे उन्हें उच्छृंखल रूप से बढ़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती
    • संभवतः एक विशाल, शानदार उद्यान बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है - आधुनिक वास्तुकला पौधों के साथ सरल व्यवस्था का उपयोग करने के लिए जाता है।
  • चित्र शीर्षक में एक आधुनिक हाउस बनाएँ Minecraft चरण 11
    5
    अधिकतम प्रभाव के लिए इमारत के स्थान का विश्लेषण करें जब यह एक अविश्वसनीय घर बनाने की बात आती है, इलाके और पर्यावरण उतने महत्वपूर्ण हो सकते हैं जितना कि बाहर खड़ा होता है। आपके आधुनिक घर का निर्माण करने के लिए कोई "सही" स्थान नहीं है, लेकिन अधिक "वैकल्पिक" भूमि खोजने में दिलचस्प हो सकता है। कुछ स्थानों पर: समुद्र तट पर, एक पहाड़ी या पहाड़ पर, एक चट्टान के किनारे encrusted, एक सागर मंच पर या भूमिगत के एक गहरे हिस्से में।
    • वास्तविक उदाहरण: गिरते पानी, वास्तुकार फ्रैंक लॉयड राइट द्वारा निर्मित प्रसिद्ध आधुनिक घर, एक छोटी खाड़ी और झरना पर स्थित है। भवन के नीचे पानी बहता है, न केवल अद्भुत दृश्य पेश करता है बल्कि परियोजना के आर्किटेक्ट और इंजीनियरों की क्षमता को भी प्रमाणित करता है।
  • युक्तियाँ

    • इन सभी विचारों को रचनात्मक तरीके से काम करना आसान हो जाएगा - आप विरोधियों द्वारा मारे जाने के अन्य खतरों में नहीं होंगे या अपने काम को अन्य खिलाड़ियों द्वारा तोड़ दिया जाएगा!
    • यदि आप जीवित रहने की स्थिति में उन्हें बनाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो उस बिंदु से दूर एक स्थान खोजें जहां आप अपने घर की संभावना को कम करने के लिए दुनिया में प्रवेश करते हैं griefers.

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com