IhsAdke.com

नए कंप्यूटर पर पुराने खेलों को कैसे स्थापित करें

पुराने खेलों के प्रशंसक होना हमेशा विशेष रूप से आसान नहीं होता है, खासकर जब फ्लॉपी डिस्क के माध्यम से स्थापित किए गए लोगों के बारे में बात करते समय बड़ी समस्या यह है कि नए कंप्यूटर अब फ्लॉपी ड्राइव से बेचे गए हैं या एमएस-डॉस नहीं हैं, इसलिए वे पुरानी तकनीक से असंगत हैं। अच्छी खबर यह है कि सॉफ्टवेयर में नए कंप्यूटरों पर पुराने गेम को स्थापित करना संभव है।

चरणों

विधि 1
MS-DOS गेम्स इंस्टॉल करना

एक नया कंप्यूटर चरण 1 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
डॉस एमुलेटर डाउनलोड करें अधिकांश वर्तमान कंप्यूटर MS-DOS के लिए बनाए गए गेम को पढ़ने में सक्षम नहीं हैं, हालांकि, एक एमुलेटर (सिम्युलेटर) का उपयोग करके इस बाधा को दूर करना संभव है। सबसे अधिक इस्तेमाल किया और अनुशंसित उपयोगकर्ता एमुलेटर DOSBox है, जो इंटरनेट पर खोजने के लिए स्वतंत्र और आसान है, बस त्वरित खोज करें इसे डाउनलोड करने के बाद, इसे स्थापित करें।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 2 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस खेल को खोजें, जिसे आप खेलना चाहते हैं और उसे इंस्टॉल करना चाहते हैं। आपको खेल खोजने के लिए भी खोज करना होगा। हालांकि, इंटरनेट को देखने से पहले, इसे एमुलेटर साइट के मंचों पर ढूंढने का प्रयास करें: https://DOSBox.com - वहां उसे ढूंढने के लिए तेज़ हो सकता है तो बस इसे डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर पर इसे स्थापित करें
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    उपस्थित होने पर डेवलपर के निर्देशों का पालन करें अक्सर, गेम इंस्टॉलर आपको निर्देश देगा कि इसे कैसे स्थापित करें। त्रुटियों से बचने के लिए, उनका सख्ती पालन करें।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    केवल डॉस के अंतर्गत चलाने वाले गेम के लिए एक फ़ोल्डर बनाएं यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने कंप्यूटर की स्थानीय डिस्क (आमतौर पर `सी` या `डी`) पर फ़ोल्डर बनाने के लिए के रूप में यह आभासी डिस्क पर फ़ाइलों के सेट में से विधानसभा सुविधा होगी अनुमति है। फ़ाइलों को फ़ोल्डर में ले जाएं (या उन्हें सीधे पर सहेजें) फ़ोल्डर में डाल करने के लिए यहां कुछ सुझाए गए नाम दिए गए हैं:
    • DOSGames-
    • डॉस।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    वर्चुअल डिस्क माउंट करें ओपन डॉसबॉक्स और स्क्रीन पर टाइप करें: "माउंट सी सी: डॉसबॉक्स"। टाइप किए गए कमांड इम्यूलेटर वर्चुअल डिस्क को माउंट करेंगे, जहां गेम इंस्टॉल हो जाएगा।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    इंस्टॉलेशन प्रोग्राम को चालू करें। इंस्टॉलेशन प्रोग्राम डाउनलोड किए गए गेम फ़ोल्डर के अंदर होगा, और एक आंतरिक फ़ोल्डर के अंदर भी हो सकता है, जो खेल से लेकर गेम तक भिन्न होता है मूल कमांड है: "माउंट डी सी: DOSGames GameName - cdrom" - बस डाउनलोड किए गए गेम फ़ोल्डर के साथ फ़ोल्डर का नाम बदलें। गेम फ़ोल्डर के अंदर एक टेक्स्ट फ़ाइल देखें, इसमें अतिरिक्त निर्देश हो सकते हैं
  • विधि 2
    लिनक्स पर विंडोज गेम्स संस्थापित करना

    एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 7
    1
    शराब का नवीनतम संस्करण और किसी भी संकुल को डाउनलोड करें, जिसे आवश्यकता हो सकती है। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो विंडोज और लिनक्स (जहां इसे स्थापित किया जाना चाहिए) के बीच पुल के रूप में काम करता है - यह मैक ओएस के लिए भी उपलब्ध है। शराब एक सॉफ्टवेयर श्रेणी में है जिसे संगतता परत कहा जाता है इससे आप अपने कंप्यूटर पर विंडोज के एक पुराने संस्करण को चलाने के लिए और, परिणामस्वरूप, संगत गेम इंस्टॉल और खेलेंगे। वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम की सामान्य प्रक्रियाओं के साथ कुछ भी नहीं होगा, जब आप किसी गेम को स्थापित या खेल रहे हैं।
    • कई शराब उपयोगकर्ताओं लिनक्स उबुंटू वितरण का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जो कि पहले से स्थापित प्रोग्राम के नवीनतम और स्थिर संस्करण हैं। डाउनलोड करने से पहले, हालांकि, उस खेल की आवश्यकताओं का आकलन करना जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं - यह हो सकता है कि उबंटू सबसे अच्छा विकल्प नहीं है
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र 8
    2
    आप चाहते कार्यक्रमों को डाउनलोड करें आप इंटरनेट पर कई प्रोग्राम और पुरानी गेम ढूंढ सकते हैं जो शराब के माध्यम से स्थापित किए जा सकते हैं। खोज को आसान बनाने के लिए, साइट पर आधिकारिक डेटाबेस पर जाएं: https://appdb.winehq.org.
    • विश्वसनीय साइट्स से केवल फाइल डाउनलोड करें और हमेशा जांचें कि क्या डाउनलोड की गई फ़ाइल साइट विवरण के समान है। अन्य उपयोगकर्ताओं से टिप्पणियों और रेटिंग देखने के लिए - साइट की उपयुक्तता साबित करने के लिए सहायक हो सकता है।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र 9
    3
    यदि आवश्यक हो तो शराब संकलित करें लिनक्स के साथ अनुभव और क्या शराब के साथ क्या करना की जटिलता के अपने स्तर पर निर्भर करता है, तो आप एक पैकेज (32-बिट या 64-बिट) खोजने के लिए और इसे अपने कंप्यूटर पर संकलित करने के लिए की जरूरत है। पेज पर उपलब्ध पैकेजों की सूची देखें: https://wiki.winehq.org. प्रत्येक पैकेज एक अलग जरूरत के लिए पूरा करता है डाउनलोड करने के बाद, बस डेवलपर द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन करें।
    • यदि आपका लक्ष्य सिर्फ पुराने विंडोज गेम्स चलाने के लिए है, तो उबंटू पैकेज चुनें, जिसे संकलन की आवश्यकता नहीं है।
  • एक नया कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र 10
    4



    शराब सॉफ्टवेयर (भंडार) चैनल जोड़ें प्रक्रिया भिन्न हो सकती है, डाउनलोड किए गए पैकेज के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करें। उबंटू पैकेज के मामले में, उदाहरण के लिए, बस "सिस्टम" मेनू का उपयोग और पर जाएँ: प्रशासन → सॉफ्टवेयर चैनल → तीसरी पार्टी कार्यक्रम → "+ जोड़ें"। एक संवाद बॉक्स प्रकट, प्रकार "पीपीए: ubuntu-शराब / पीपी"। "चैनल जोड़ें" बटन पर क्लिक करें किसी भी पासवर्ड को सुधारें और "प्रमाणीकरण करें" दबाएं। विंडो बंद करें
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र 11
    5
    शराब की स्थापना समाप्त करें रिपॉजिटरी जोड़ने और प्रमाणित करने के बाद, एक विंडो जो आपको फिर से लोड करने के लिए कहती है दिखाई देती है। "रिलेर" पर क्लिक करें, रिपॉजिटरी विंडो खोलें, शराब की खोज करें, उस पर क्लिक करें और "इंस्टॉल करें" चुनें। एक बार स्थापित होने के बाद, यह प्रयोग करने के लिए तैयार है।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र 12
    6
    शराब के लिए एक फ़ोल्डर बनाएँ पहुंच की सुविधा के लिए, स्थानीय डिस्क के रूट में एक फ़ोल्डर बनाएं (आमतौर पर "सी:" या "डी:")। उदाहरण के लिए, एक आसान नाम चुनें, जैसे "डिस्क सी"।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक 13 चित्र
    7
    शराब सेट करें लिनक्स टर्मिनल खोलें (विंडोज़ प्रयोक्ताओं द्वारा कमांड प्रॉम्प्ट के रूप में जाना जाता है) "Winecfg" टाइप करें और दबाएं ⌅ दर्ज करें. यह कमांड शराब विन्यास विंडो खोलने चाहिए। ब्राउज़ करें और "ड्राइव" टैब खोलें क्लिक करें और "सी:" ड्राइव का चयन करें। "डिस्क सी" फ़ोल्डर जिसे आपने पहले बनाया था खोजने के लिए ब्राउज करें। पुष्टि करने के लिए "ठीक" दबाएं और फिर विंडो बंद करें
  • एक नया कंप्यूटर चरण 14 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    विंडोज गेम्स और कार्यक्रमों को स्थापित करें। अब से, शराब के साथ Windows इंस्टॉलेशन फ़ाइलों को संबद्ध करना संभव होगा। सिस्टम मेनू → वरीयताएँ → "वाइनफ़ाइल" खोलें खुली खिड़की में, प्रोग्राम या गेम फ़ोल्डर खोजें।
  • नया कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 15
    9
    इंस्टॉलर चलाएं स्थापना फ़ाइल पर डबल क्लिक करें संपूर्ण इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने के लिए एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा, जो विंडोज में जिस तरह से इसे स्थापित किया जाएगा उससे अलग नहीं होगा। स्थापना समाप्त हो जाने के बाद, प्रोग्राम या गेम को नया ".exe" फ़ाइल पर क्लिक करके चलाया जा सकता है।
  • विधि 3
    डिस्क से अधिष्ठापित करना

    एक नया कंप्यूटर चरण 16 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कंप्यूटर को पूरी तरह से बूट करने दो। कंप्यूटर को बूट करने की कोशिश करने से रोकने के लिए खिलाड़ी से किसी भी डिस्क को निकालें, जो धीमे हो सकता है या किसी अवांछित इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को ले सकता है।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र 17
    2
    इंस्टॉल किए जाने वाले गेम या प्रोग्राम वाले डिस्क को सम्मिलित करें सीडी के माध्यम से एक पुराने गेम को स्थापित करने में सक्षम होने की समस्या हमेशा डिस्क पर कुछ त्रुटि से जुड़ी नहीं होती है। यदि गेम के बारे में व्याख्या करने के लिए इस्तेमाल किया गया प्लेटफॉर्म विंडोज के मौजूदा संस्करण के मानदंडों द्वारा अप्रचलित है, तो आपको संगतता उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता है।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 18 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    खेल को स्थापित करें Windows Autorun विंडो को अनदेखा करें और Windows Explorer में सीडी खोलें। स्थापना फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "गुण" विकल्प चुनें।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    4
    "संगतता" टैब पर क्लिक करें और देखें कि उपकरण सक्षम है या नहीं। यदि आपको गेम चलाने के लिए आवश्यक विंडोज का संस्करण पता है तो विकल्प चुनें: "इस प्रोग्राम को संगतता मोड में चलाएं:" और सही संस्करण का चयन करें यदि नहीं, तो "मेरी मदद से सेटिंग चुनें" विकल्प चुनें। ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ गेम के लिए, आपको अतिरिक्त पैकेज और सहायक उपकरण डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। अपने विशेष मामले (प्रकार प्रोसेसर, ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया, आदि) के लिए बनाए गए सबसे अच्छे समाधान की खोज करें।
    • डाउनलोड करने योग्य खेलों का एक टिप `90 के दशक की जंप स्टार्ट श्रृंखला है (जंप स्टार्ट टाइपिंग के अपवाद के साथ)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com