IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि आपका पोकेमोन कार्ड कितने मूल्यवान हैं

अपने पोकेमोन कार्ड बेचना चाहते हैं? या बस आश्चर्य है कि आपके संग्रह के लायक कितना है? इंटरनेट पर अलग-अलग पत्र बेचने की खोज करना एक उचित मूल्य खोजने का सर्वोत्तम तरीका है, लेकिन यह शोध करने के लिए अच्छी तरह से शोध करना है कि आप इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले किस चीज को बेचना चाहते हैं। अगर यह एक पत्र है जो चमकता है, इसमें एक अजीब नाम है, या यह सिर्फ अजीब है, शायद यह पता लगाने में मदद लेता है कि ऑनलाइन खोज कैसे करें अपनी उंगलियों को क्रॉस करें और याद रखें: दुनिया का सबसे मूल्यवान पोकेमोन कार्ड $ 90,000 में बेच दिया गया था।

चरणों

विधि 1
सबसे मूल्यवान Pokemon कार्ड की पहचान

पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमैन कार्ड चरण 1
1
कार्ड की दुर्लभता की जांच करें प्रत्येक पॉकेमैन कार्ड में दुर्लभता है, जो आपको एक बूस्टर खोलने का मौका निर्धारित करता है और वह वहां मौजूद है। हालांकि यह केवल इतना ही नहीं कि पत्र के मूल्य को निर्धारित करता है, यह सबसे प्रभावशाली पहलू है कार्ड नंबर के बगल में दुर्लभता चिह्न ढूंढने के लिए कार्ड के निचले दाएं कोने पर देखें:
  • एक वृत्त इसका अर्थ है कि पत्र सामान्य है, जबकि एक हीरा परिभाषित करता है कि पत्र असामान्य है। ये खोजने के लिए आसान है और आम तौर पर ज्यादा मूल्य नहीं है जब तक कि पत्र 1999 या 2000 में जारी नहीं किया गया।
  • एक सितारा का मतलब है कि कार्ड दुर्लभ है, और एक के साथ कार्ड स्टार एच या तीन सितारों विशेष कार्ड हैं, अतिरिक्त दुर्लभ। ये दुर्लभताएं मूल्य के संबंध में सबसे संभावित हैं, इसलिए उन्हें अपने शेष संग्रह से अलग करें
  • अन्य प्रतीकों का मतलब आम तौर पर कार्ड विशेष उत्पाद के भाग के रूप में बेचा गया था, न कि एक बूस्टर. मूल्य जानने के लिए "पदोन्नति", "डेक किट", या "बक्सस्टॉपपर" शब्दों के साथ पत्र देखने की कोशिश करें उत्पाद पर निर्भर करते हुए, वे कुछ सेंट्स से लेकर $ 100 तक की कीमत में सीमा में रह सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पॉकेमोन कार्ड स्टेप 2
    2
    होलोग्राफिक पत्रों के लिए देखो होलोग्राफिक कार्ड में पोकेमोन की चित्रण कला पर एक चमकदार परत है- "रिवर्स" होलोग्राफिक चार्ट, हालांकि, उज्जवल हैं चारों ओर चित्रण का यह अपने आप को सुपर मूल्यवान नहीं बना देता है, लेकिन एक होलोग्राफिक (या होलोग्राफिक) रिवर्स लेटर जो निश्चित रूप से अलग होना चाहिए।
    • कुछ विशेष कार्डों में उनके चारों ओर होलोग्राफिक किनारे होते हैं, लेकिन कोई अन्य होलोग्राफिक भाग नहीं होता है। संभावित रूप से, उनके पास मूल्य भी है, और नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का उपयोग करके उन्हें और अधिक निकटता से पहचाना जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमॉन कार्ड चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको नाम के बाद अतिरिक्त प्रतीकों या शब्द मिलें। अधिकांश पोकीमन कार्ड "पिकाचु एलवी.12" के रूप में, शीर्ष पर, नाम के बाद अपना स्तर दिखाते हैं। कुछ पॉकेमॉन के स्तर के स्थान पर एक विशेष प्रतीक है, और आमतौर पर, ये कार्ड कुछ डॉलर से मूल्यवान हैं एक सौ से अधिक डॉलर. ऐसे अक्षरों को ढूंढें जिनके नामों का पालन किया जाता है भूतपूर्व, ☆, एलवीएक्स, या लिजेंड अन्य गैर दुर्लभ कार्ड, बुलाया "सपा" (विशेष पोकीमॉन - पोकीमॉन विशेष) नाम एक जी, जीएल, 4 सी, अमेरिकन प्लान या एफ है, जो स्टाइल रहे हैं के बाद की है। उत्तरार्द्ध समूह को आसानी से कला के बाईं ओर "एसपी" लोगो द्वारा पहचाना जा सकता है
    • Pokemon लीजेंड दो कार्ड से बने होते हैं, जिसे पक्ष द्वारा एक तरफ रखा जाना चाहिए ताकि पूरी कला और इसकी क्षमता दिखाए जा सकें।
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमैन कार्ड चरण 4
    4
    नोट पुराने कार्ड को बंद करें जो कार्ड पहले संस्करणों में रिलीज़ किए गए थे वे भी अधिक मूल्यवान हैं, और यहां तक ​​कि सबसे आम और असामान्य कार्डों को $ 5 प्रत्येक (या अधिक से अधिक) खर्च कर सकते हैं किसी भी पत्र पर नीचे "तट के विजार्ड्स" शिलालेख है 1999 या 2000 की शुरुआत से है। इसलिए, इसे और अधिक बारीकी से विश्लेषण करने के लायक है यदि एक या दोनों में मौजूद हैं और कार्ड दुर्लभ है, तो यह $ 100 या अधिक के लिए बेचा जा सकता है:
    • पत्र चित्रण कला के नीचे बाईं तरफ के पहले संस्करण के टिकट की तलाश करें। यह एक काले वृत्त के अंदर नंबर 1 द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, इसके ऊपर की तरंगों के साथ।
    • अगर बॉक्स कला में इसके नीचे "छाया" नहीं है, तो इसे कलेक्टरों द्वारा "छायाहीन" माना जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमैन कार्ड चरण 5
    5
    संग्रह की संख्या का पता लगाएं। निचले दाएं कोने में संग्रह संख्या को देखो यह एक कार्ड की पहचान करने का एक और तरीका है, और यह आपको उन कार्ड की पहचान करने में भी मदद कर सकता है जो विशेष हो सकते हैं, और अक्सर बहुत मूल्यवान हो सकते हैं:
    • दुर्लभ रहस्यों में पत्रों की संख्या की तुलना में अधिक कलेक्टर संख्या होती है जो (संग्रह) उस संग्रह में मुद्रित होती थी। उदाहरण के लिए "65/64" या "110/105।"
    • अगर कलेक्टर संख्या "एसएच," से शुरू होती है, तो सामान्य संस्करण की तुलना में एक अलग चित्रण रखने वाले कार्ड "चमकिंग पॉकेमैन" प्रकारों में से एक है। वे सभी रिवर्स होलोग्राफिक पत्र हैं
    • अगर कोई कलेक्टर संख्या नहीं है, तो कार्ड शायद पहले मुद्दों से है, हालांकि जापानी अक्षरों ने अब भी संख्या को अब तक नहीं दिखाया है। सभी के लायक कुछ नहीं हैं, लेकिन शोध के लायक हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पॉकेमैन कार्ड चरण 6
    6



    मूल्य के अन्य संकेतों को देखें पॉकेमॉन ने कई विशेष, अतिरिक्त दुर्लभ और प्रचारक कार्ड जारी किए हैं। उनमें से अधिकतर एक के ऊपर से पहचाने जाते हैं, हालांकि, कुछ कारण अलग-अलग होते हैं, और कुछ मामलों में बहुत ही मूल्यवान, अन्य कारणों से:
    • पूर्ण चित्रण कला के साथ पत्रों में एक छवि है जो पूरे पत्र में फैली हुई है, शीर्ष पर मुद्रित पाठ के साथ। ये कलेक्टरों द्वारा "एफए" पत्र के रूप में माना जाता है
    • विश्व टूर्नामेंट कार्ड सामान्य कार्ड की तुलना में अलग पीठ है। टूर्नामेंट में उन्हें अनुमति नहीं है, लेकिन कलेक्टर के आइटम के रूप में कुछ $ 10 या उससे अधिक के लायक हैं
  • विधि 2
    मूल्य का मूल्यांकन करना या आपका संग्रह बेचना

    पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पॉकेमैन कार्ड चरण 7
    1
    उन वेबसाइटों का उपयोग करके कार्ड की कीमतों की खोज करें जो उन्हें ऑनलाइन बेचते हैं हजारों अद्वितीय पॉकेमोन कार्ड हैं, और समय के साथ मूल्य में बदलाव, क्योंकि लोग बेचते हैं, खरीदते हैं, और अनुमान लगाते हैं। टूर्नामेंट में अब और अनुमति नहीं होने पर नए कार्ड मूल्य में गिर सकते हैं। इन कारकों के कारण, एक बिक्री पत्र के लिए खोज करने से संभवतः आपको मूल्य गाइड की तुलना में एक अधिक सटीक मूल्य मिलेगा, जो अभी तक नहीं हो सकता है।
    • साइटों को आज़माएं कार्ड ऑनलाइन, Pokecorner, या ईबे दूसरा विकल्प खोज इंजन को पत्र के नाम में दर्ज करके "विक्रय" शब्द खोजना है। पहचान अनुभाग में वर्णित शर्तों का उपयोग कर किसी भी विशेष सुविधा को शामिल करना याद रखें।
    • ज्यादातर ऑनलाइन स्टोर दिखाते हैं कि एक निश्चित कंपनी कार्ड बेच रही है। यह देखने के लिए कि आपके कार्ड खरीदने के लिए कंपनी कितना भुगतान करेगी, "शॉपिंग लिस्ट" ढूंढें। अगर यह किसी अन्य खिलाड़ी को बेचने के लिए है, तो आमतौर पर मूल्य इन दो अंकों के बीच होगा।
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पॉकेमैन कार्ड चरण 8
    2
    पॉकेमोन खिलाड़ियों या संग्रहों से पूछें आम तौर पर, ऑनलाइन मूल्य प्राप्त करना मुश्किल है, खासकर अतिरिक्त दुर्लभ कार्डों के लिए, जो अक्सर हाथ नहीं बदलते हैं एक पोकेमोन कार्ड ट्रेडिंग फ़ोरम ढूंढें और सलाह के लिए एक तस्वीर पोस्ट करें या अपने कार्ड का विवरण लिखें। आप किसी गेम की खोज भी कर सकते हैं या कार्ड गेम जहां रहते हैं
    • घोटालों और घोटाले के लिए बाहर देखो किसी अजनबी को बेचने से पहले हमेशा अपने पत्र के मूल्य पर दूसरी राय दें
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमॉन कार्ड चरण 9
    3
    कार्ड की स्थिति देखें यदि कार्ड के किनारे पर छोटे सफेद चिह्नों को छोड़कर, दोनों तरफ कोई दृश्य चिह्न नहीं है, तो इसे नए या लगभग नया माना जाएगा, पूर्ण कीमत पर बेचा जाएगा। क्षतिग्रस्त कार्ड के संबंध में प्रत्येक कंपनी का एक अलग दिशानिर्देश होता है, लेकिन आमतौर पर कार्ड पहना जाता है, खरोंच या crumpled होता है। बहुत से लोग उन कार्डों को नहीं खरीदेंगे जिन पर कुछ लिखा हुआ है, पानी से या आँसू से क्षतिग्रस्त हो
  • पिक्चर शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमॉन कार्ड स्टेप 10
    4
    कम-मूल्य वाले कार्ड के "पैकेज" को बेचना किसी भी कार्ड में आईडी अनुभाग में परिभाषित सुविधाओं में से कोई एक नहीं है, शायद कुछ सेंट की तुलना में अधिक मूल्यवान नहीं होगा। जैसा कि आपने संभवतः खोज की थी, यदि आपने अपनी व्यक्तिगत दुर्लभ खोज की है, तो उनमें से कई $ 1 से भी कम मूल्य हैं। एक ही ऑनलाइन स्टोर, जो व्यक्तिगत पॉकेमोन कार्ड बेचते हैं, "पैकेज" के लिए खरीदते हैं - इसलिए इन कार्डों के साथ कुछ नकदी पाने के लिए यह आपकी सबसे अच्छी शर्त है।
  • युक्तियाँ

    • उन कार्डों को बेचना करें जो हाल में रिलीज़ हो चुके हैं, इससे पहले कि उन्हें टूर्नामेंट में अधिकतम मूल्य प्राप्त करने की अनुमति नहीं दी जाती है।

    चेतावनी

    • कार्ड बेचने वाले शारीरिक स्टोर आमतौर पर लोगों को उसी प्रतिष्ठान पर अन्य कार्ड बेचने की अनुमति नहीं देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com