IhsAdke.com

डीएस में पोकेमोन को कैसे बदलें

डीएस के लिए पोकीमॉन गेम्स की विभिन्न पीढ़ियों के नीचे दिए गए हैं:

पीढ़ी III - रूबी, नीलम, पन्ना, फायर रोड और लीफग्रीन (जीबीए गेम्स डीएस में व्यापार नहीं कर सकते हैं)
पीढ़ी IV - डायमंड, पर्ल, प्लैटिनम, हार्टगोल्ड और सोल सिल्वर।
पीढ़ी वी - काले, सफेद, काले 2 और सफेद 2

पोकीमॉन गेम्स का बहुत मज़ा आपके दोस्तों के साथ व्यापार करना है, और डीएस गेम्स ने इस प्रक्रिया को और भी आसान बना दिया है। पोकीमोन के संस्करण के आधार पर आप उपयोग कर रहे हैं, परिवर्तन करने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं। ध्यान रखें कि ऑनलाइन व्यापार अब संभव नहीं है क्योंकि निन्टेन्दो ने अक्षम किया है Nintendo Wi-Fi चैनल.

आपके गेम की पीढ़ी यह निर्धारित करती है कि कौन-से तरीके उपलब्ध हैं। एक ही पीढ़ी के खेल के बीच एक्सचेंज बनाना संभव है, लेकिन एक पीढ़ी से दूसरे को दूसरे के बदले पोकरॉन को हस्तांतरित करने के लिए संभव है।

चरणों

विधि 1
जनरेशन वी

डी एस चरण 1 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाले चित्र
1
पहला जिम नेता हार एक्सचेंजेस बनाने वाले उपकरण प्राप्त करने के लिए, आपको पहले जिम नेता को पराजित करने की आवश्यकता होगी संस्करणों में काला और सफेद, प्रतिद्वंद्वी की तिकड़ी होगी स्ट्रेटन जिम. पहले से ही अंदर काले 2 और सफेद 2, इसमें चेरेन को हारने के लिए आवश्यक होगा एस्पर्टिया जिम.
  • काले और सफेद संस्करणों में, आपको "मौलिक बंदरों" में से एक प्राप्त होगा, जो कि पोकीमोन पानेशेज, पैनसीर या पानपौरेउ में से एक है Dreamyard. इनमें से कोई भी पहली प्रतीक चिन्ह के लिए लड़ाई को बहुत आसान बना देगा। एक और टिप में Purrloin कब्जा है रूट 2.
  • ब्लैक 2 और व्हाइट 2 में, पोकीमॉन को रास्ते पर ले जाने और प्रशिक्षित करना एस्पर्टिया सिटी. में एक Riolu खोजने की कोशिश करो फ्लॉक्स्सी खेत चेरेन के खिलाफ लड़ाई को बहुत आसान बनाने के लिए
  • डी एस चरण 2 पर ट्रेड पॉकेमोन शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्राप्त करें गियर-सी. गेम कार्ट्रिज की अवरक्त सुविधा का उपयोग करने वाले अन्य खिलाड़ियों से कनेक्ट करने के लिए यह आइटम आवश्यक है।
    • ब्लैक एंड व्हाईट में, आपको फ़ेंकल में ढूंढने की आवश्यकता होगी स्ट्रायटन सिटी. वह आपको आइटम प्राप्त करने के लिए कहेंगे ड्रीम मिस्ट में Dreamyard. कौशल का उपयोग करें कमी जो कि आपने कमाया जब सपनों के बगीचे में एक पेड़ काट रहा था कहानी के अनुक्रम और साथ संघर्ष के बाद टीम प्लाज्मा, आप ड्रीम मिस्ट प्राप्त करेंगे सी-गियर के लिए व्यापार करने के लिए फ़ेंनेल पर लौटें
  • डी एस चरण 3 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप व्यापार शुरू करते हैं तो अपने मित्र के करीब रहें। आपको उसके 3 मीटर के भीतर होना चाहिए। हाथ में सी-गियर के साथ, आप किसी भी समय परिवर्तन कर सकते हैं। आप अपने संग्रह से किसी पोकीमॉन का चयन कर सकते हैं, इसलिए एक्सचेंज के समय टीम पर सही पोकीमोन होने की चिंता न करें।
  • डी एस चरण 4 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाले चित्र
    4
    सी-गियर खोलें और "GO" चुनें दिखाई देने वाले मेनू से "व्यापार" विकल्प चुनें
  • डी एस चरण 5 पर ट्रेड पॉकेमोन शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने मित्र के डी एस के प्रति खेल को इंगित करें उसे वही करना चाहिए दो कंसोल से कनेक्ट होने के साथ, एक्सचेंजों को शुरू करना संभव होगा।
    • याद रखें कि कनेक्शन पर्याप्त बनाने के लिए इन्फ्रारेड संकेत काफी मजबूत है। यदि कनेक्शन काम नहीं करता है, तो इसका उपयोग करने का प्रयास करें संघ कक्ष (अगले अनुभाग देखें)। यूनियन रूम, सार्वजनिक स्थानों में अजनबियों के साथ एक्सचेंज बनाने का भी सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि इन्फ्रारेड के जरिए सिंक्रनाइज़ करने की आवश्यकता नहीं है।
  • डी एस चरण 6 पर ट्रेड पॉकेमॉन शीर्षक वाला चित्र
    6
    पोकीमोन को स्वैप करें स्वैप प्रक्रिया में किए गए सबसे बड़े सुधारों में से एक यह है कि आप अपने सभी पोकेमोन तक पहुंचने की क्षमता पोकीमॉन का चयन करें जिसे आप बदलना चाहते हैं और यह स्वैप विंडो में दिखाई देगा। आपके मित्र को अपने पोकीमोन का चयन करना चाहिए, जो खिड़की में भी दिखाई देगा। जब दोनों एक्सचेंज से सहमत होते हैं, तो यह आयोजित किया जाएगा।
  • विधि 2
    जनरेशन IV

    डी एस चरण 7 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहला जिम नेता हार एक्सचेंजेस बनाने के लिए, पहले चिन्ह को प्राप्त करना आवश्यक है। यह बहुत लंबा नहीं लेना चाहिए, क्योंकि पहला जिम खेल की शुरुआत में सही है।
    • पहला जिम के रास्ते में कई पोकीमॉन कैप्चर करें किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक उच्च मौका पाने के लिए विभिन्न प्रकार के पोकेमोन पाने का प्रयास करें
    • एक जिम नेता से लड़ने से पहले आप अपने पोकेन को प्रशिक्षित करें यदि आप अपने प्रत्येक पोकीमोन के साथ कुछ स्तर प्राप्त करते हैं, तो लड़ाई बहुत आसान होगी
  • डी एस चरण 8 पर ट्रेड पॉकेमोन शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी परिवर्तन करने से पहले समूह में कम से कम दो पोकीमॉन हों। आप एक्सचेंज क्षेत्र में प्रवेश करने में सक्षम नहीं होंगे, जिसे कहा जाता है संघ कक्ष, अगर आपके समूह में कम से कम दो पोकीमॉन नहीं हैं आप अपने समूह के पोकीमॉन को पीसी में बदल सकते हैं, जो कि सबसे ज्यादा मिल सकते हैं पोकेमोन केंद्र (पोकीमॉन केंद्र)
  • डी एस चरण 9 पर ट्रेड पॉकॉमो शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने दोस्त से अधिकतम 9 मीटर रहें डीएस और 3 डी एस में एक वायरलेस कनेक्शन सिस्टम है, जो उन्हें 9 मीटर के दायरे में अन्य प्रणालियों से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। इस पद्धति का उपयोग करने के लिए, आपको एक दर्ज करना होगा संघ कक्ष किसी भी पोकीमॉन केंद्र में दोनों प्रणालियों पर वायरलेस सिग्नल स्विच को छोड़ना सुनिश्चित करें ताकि वे कनेक्ट हो सकें।
    • डीएस के पोकीमोन गेम्स में गिना गया निनटेंडो वाई-फाई अतीत में, जो की अनुमति दी वैश्विक व्यापार प्रणाली (वैश्विक मुद्रा प्रणाली) दुनिया भर में किसी के साथ विनिमय करने के लिए हालांकि, Nintendo ने सेवा को अक्षम कर दिया है यही कारण है कि केवल 3 डी पीढ़ी के छठे गेम इंटरनेट पर आदान-प्रदान किए जा सकते हैं। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो इसके बारे में अधिक जानने के लिए ट्यूटोरियल देखें।
  • डी एस चरण 10 पर ट्रेड पॉकीम नाम वाला चित्र
    4
    चलो भी संघ कक्ष. आप किसी भी पोकीमोन केंद्र की दूसरी मंजिल तक पहुंच कर एक दर्ज कर सकते हैं। अपने दोस्त को पूरा करने के लिए समान पोकीमोन केंद्र में होने की आवश्यकता नहीं है यूनिओम कमरे जुड़े हुए हैं
  • डी एस चरण 11 पर ट्रेड पॉकेमोन शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने मित्र से बात करें अपने मित्र के चरित्र से संपर्क करें और वार्तालाप विंडो में "व्यापार" चुनें। यह स्वैप मेनू दिखाएगा



  • डी एस चरण 12 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पोकेमोन को स्वैप करें में संघ कक्ष, आप पोकीमॉन को बदल सकते हैं जो पहले से ही आपके समूह में हैं। पोकीमॉन का चयन करें जिसे आप बदलना चाहते हैं और यह स्वैप विंडो में दिखाई देगा। जब आपका दोस्त चुनता है, तो वह दूसरी खिड़की में दिखाई देगा। जब आप दोनों पुष्टि करते हैं कि आप स्विच करना चाहते हैं, तो पोकेमोन को स्वैप किया जाएगा।
  • विधि 3
    जनरेशन IV से जनरेशन वी को पोकेमोन स्थानांतरित करना

    डी एस चरण 13 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाले चित्र
    1
    प्रक्रिया को समझें खेलों की दो पीढ़ियों के बीच एक्सचेंज बनाना संभव नहीं है। हालांकि, आप कर सकते हैं पीकेपी IV के एक खेल से एक समय में पोकीमॉन के छोटे समूहों को स्थानांतरित करें, जो कि पीढ़ी वी (विपरीत विपरीत नहीं है) में से एक है। यह एक गैर-वापसी प्रक्रिया है, और पोकेमोन का हस्तांतरण जनरेशन IV के खेल से गायब हो जाएगा।
    • हस्तांतरण करने के लिए आपको दो डीएस सिस्टम की आवश्यकता होगी
  • डी एस चरण 14 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके जेनेशन IV पोकेमोन में सभी आइटम हैं वे हस्तांतरण के बाद खो जाएंगे, इसलिए जो भी आप रखना चाहते हैं उसे हटा दें
  • डी एस चरण 15 पर ट्रेड पॉकेमोन शीर्षक वाला चित्र
    3
    जनरेशन वी खेल को पूरा करें पुरानी पोकीमॉन को स्थानांतरित करने के लिए, पीढ़ी वी गेम को समाप्त करना और सभी चिन्ह को इकट्ठा करना आवश्यक है। यह मजबूत पोकीमॉन आयात करते समय आपको अनुचित फायदा उठाने से रोकने के लिए है
  • डी एस चरण 16 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस पर जाएं मार्ग 15 और दर्ज करें पोकेमॉन ट्रांसफर लैब. आप सभी पीढ़ी वी खेलों में यह प्रयोगशाला पा सकते हैं।
    • जब आप पहली बार प्रयोगशाला में प्रवेश करते हैं, तो कई बातचीत होगी।
  • डी एस चरण 17 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाले चित्र
    5
    विकल्प दिखाई देने पर "डीएस डाउनलोड प्ले" चुनें। आपको अन्य डीएस में प्रक्रिया जारी रखने का निर्देश दिया जाएगा।
  • डी एस चरण 18 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाले चित्र
    6
    खेल कारतूस डालें जहां पोकीमोन आप दूसरे डी.एस. में स्थानांतरित करना चाहते हैं और "डीएस डाउनलोड प्ले" का चयन करें। खेल शुरू करने से पहले यह विकल्प दूसरे डीएस मेनू में दिखाई देगा।
  • डी एस चरण 1 9 पर ट्रेड पॉकेमोन शीर्षक वाला चित्र
    7
    "पोक स्थानांतरण आईडी" विकल्प का चयन करें डाउनलोड को समाप्त होने में कुछ पल लग सकते हैं।
  • डी एस चरण 20 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    8
    छह पोकीमॉन का चयन करें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। आप लगभग सभी पोकीमॉन डाउनलोड कर सकते हैं जो पीढ़ी IV गेम पीसी पर हैं। पोकीमोन को डाउनलोड करना संभव नहीं है, जिसने सीखा है हिडन मूव (गुप्त क्षमता), लेकिन आप फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं हटो डिलीटर पोकीमॉन की क्षमता को अनदेखा करने के लिए और फिर उसे स्थानांतरित करना। पोकीमोन को डाउनलोड करना संभव नहीं है जो आपकी वर्तमान गेम टीम में हैं, फिर प्रक्रिया शुरू करने से पहले उन्हें पीसी में स्थानांतरित करें।
  • डीसी चरण 21 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाला चित्र
    9
    पोकीमोन को पकड़ने की कोशिश करने के लिए नीचे स्क्रीन पर जानवर का उपयोग करें टच करें और बल को लक्ष्य और निर्धारित करें। पॉके बॉल को शीर्ष स्क्रीन पर फेंकने के लिए इसे रिलीज करें। यदि वह एक पोकीमॉन हिट करती है, तो इसे कब्जा कर लिया जाएगा।
    • यदि एक पोकीमोन एक झाड़ी के पीछे छिपा रहा है, तो इसे छूने के लिए, इसे कूद कर।
    • पकड़ने की कोशिश करने के लिए आपके पास एक समय सीमा है, लेकिन आप जितनी बार चाहें पुनः प्रयास कर सकते हैं।
  • डी एस चरण 22 पर ट्रेड पॉकेमैन शीर्षक वाले चित्र
    10
    पोकीमोन कैप्चर करने के बाद स्थानांतरण की पुष्टि करें जब खेल खत्म हो जाए तो आपको स्थानांतरण की पुष्टि करने की आवश्यकता होगी। याद रखें, यह एक गैर-वापसी प्रक्रिया है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जारी रखना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • आप तीसरी पीढ़ी के खेल को एक डीएस का उपयोग कर गमागमन नहीं कर सकते। यह एक के माध्यम से दो जीबीए कनेक्ट करने के लिए आवश्यक है लिंक केबल इसके लिए
    • ऐसा हो सकता है कि एक पोकीमोन एक स्तर पर बहुत अधिक है, जिससे आप इसे पर नियंत्रण खो सकते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए, उचित बैज प्राप्त करें ताकि वह फिर से आपका पालन करे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com