IhsAdke.com

लीकिटुंग पोकीमोन कैसे विकसित करें

निम्नलिखित खेलों में आप लििक्टिंक को लीकिलिकी में अपग्रेड कर सकते हैं:

पीढ़ी IV - डायमंड, पर्ल, प्लैटिनम, हार्टगोल्ड, सोल सिल्वर
पीढ़ी वी - काले, सफेद, काले 2, सफेद 2

पीढ़ी छठी - एक्स, वाई, ओमेगा रूबी, अल्फा नीलम

लिक्तींग 151 मूल पोकीमोन में से एक है, लेकिन उसका विकास केवल एक लंबे समय बाद दिखाई दिया। पीढ़ी चौथा या बाद के खेलों के खेल में लििक्टिंक को लििक्टींग के लिए विकसित करना संभव है विकसित करने के लिए, लिकटूंग को "रोलआउट" कौशल सीखना होगा, जिसे कुछ मायनों में सीखा जा सकता है।

चरणों

भाग 1
लिकटुंग को स्थानांतरित करना

  1. 1
    समझें कि आपको लिकटुंग को स्थानांतरित करने की आवश्यकता क्यों है। यह पोकीमॉन के खेल की पहली पीढ़ी में पेश किया गया था, लेकिन इसका विकास केवल पीढ़ी 4 में ही दिखाई दिया। इसका अर्थ यह है कि आप पीढ़ी के चौथे या बाद के खेलों में केवल लिकट्यूंग को विकसित कर सकते हैं। इस वजह से, यदि आप पहली पीढ़ियों के खेल में कब्जा कर लिया एक लिकट्यूंग विकसित करना चाहते हैं, तो आपको इसे चौथाई के एक खेल में स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी।
  2. 2
    एक पीढ़ी III खेल और एक जनरेशन IV खेल खत्म करो। आप इन पीढ़ियों के बीच खेल स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन आपको पहले उन्हें अंतिम रूप देना होगा।
    • आप पोकीमॉन को जनरेशन I या II से जनरेशन IV में स्थानांतरित नहीं कर सकते।
  3. 3
    डाउनलोड करने के लिए पहले निन्दाडो डीएस मॉडल का उपयोग करें यह गेम ब्वॉय एडवांस कारतूस के साथ ही एकमात्र डीएस मॉडल संगत है। स्लॉट में तीसरी पीढ़ी के खेल कारतूस डालें।
  4. 4
    खेल शुरू करो डीएस चालू करें और जनरेशन IV खेल शुरू करें।
  5. 5
    चुनें "से माइग्रेट करें खेल"माइग्रेशन प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रारंभ मेनू में सिस्टम आपको चेतावनी देगा कि आप पोकीमॉन वापस जनरेशन III के खेल में स्थानांतरित नहीं कर पाएंगे।
  6. 6
    उपलब्ध पोकीमॉन की सूची से लिकटुंग चुनें आप प्रक्रिया के दौरान कई पोकीमॉन स्थानांतरित कर सकते हैं।
  7. 7
    माइग्रेशन समाप्त करें और अपनी जेनरेशन IV गेम फिर से शुरू करें। जब आप पोकीमोन का चयन और माइग्रेट करते हैं, तो जनरेशन IV खेल पुनः आरंभ होगा। अपने खेल में सामान्य रूप से प्राप्त करें
  8. 8
    "पाल पार्क" पर जाएं पोकीमोन को माइग्रेट करने के लिए, आपको पाल पार्क की सुविधाओं का दौरा करना होगा। देखें कि आप उन्हें कहां प्राप्त कर सकते हैं:
    • डायमंड, पर्ल और प्लैटिनम - रूट 221 का यह हिस्सा।
    • हार्टगोल्ड और सोल सिल्वर - फ्यूशिया सिटी



  9. 9
    "कैचिंग शो" गतिविधि प्रारंभ करें आप सामने की मेज के पीछे व्यक्ति से बात करके शुरू कर सकते हैं। गतिविधि के बाद, आपको वापस लाया जाएगा और आपको एक पुरस्कार के रूप में छह "पार्क बॉल्स" मिलेगा
  10. 10
    माइग्रेट हुए पोकीमोन को खोजने के लिए मैदान में चलें उन्हें पकड़ने के लिए अपना पार्क बॉल्स चलाएं और उन्हें संग्रह में जोड़ें। ये पोकेबोला फेंकने से पहले उन्हें कमजोर करने की आवश्यकता नहीं है।

भाग 2
कौशल सीखना "रोलआउट"

  1. 1
    समझें कि लिकट्यूंग को "रोलआउट" सीखने की आवश्यकता क्यों है उसे इस कौशल को जानने की जरूरत है क्योंकि इसके बिना लिलिकिली का विकास संभव नहीं है। एक टीएम है जो रोलआउट को सिखाता है, लेकिन यह केवल पीढ़ी II में उपलब्ध है। पीढ़ी IV में इस कौशल को सीखने के कुछ तरीके नीचे दिए गए हैं।
  2. 2
    लीकटींग को स्तर 33 में विकसित करना लिकटुंग इस कौशल को अपने आप 33 स्तर पर सीखता है। इसे विकसित करने के लिए, आप इसे "डे केयर" केंद्र पर छोड़ सकते हैं या "दुर्लभ कैंडी" आइटम का उपयोग कर सकते हैं। यह कौशल सीखने का सबसे आसान तरीका है
  3. 3
    प्लैटिनम, हार्टगोल्ड या सोल सिल्वर संस्करणों में एक ट्यूटर के लिए लॉकिटुंग ले लो। प्लेटिनम में, "सर्वजीवन क्षेत्र" में ट्यूटर से बात करें कौशल के चार लाल, दो हरे और दो नीले टुकड़े खर्च होंगे। HeartGold या SoulSilver में, "फ्रंटियर" के ऊपरी दाएं कोने में ट्यूटर से बात करें। लागत 32 बीपी होगी

भाग 3
लिकिलिकी को विकसित करना

  1. 1
    लिकटुंग ट्रेन को एक दूसरे स्तर पर लाभ मिलता है और रोलआउट कौशल सीखता है। जब ऐसा होता है, तो यह स्वचालित रूप से लिलिकिली में विकसित होने लगेंगे एक स्तर कमाने के कुछ अलग तरीके हैं
  2. 2
    लड़ाइयों के माध्यम से स्तर प्राप्त करना यह पोकीमोन को प्रशिक्षित करने का सबसे आम तरीका है, और लिकटुंग कोई अपवाद नहीं है। यदि आप मजबूत पोकीमॉन के खिलाफ लड़ रहे हैं, लड़ाई के पहले दौर में लिकटुंग को जगह दें और जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी व्यापार को मजबूत पोकीमोन के लिए बनाएं लिकट्यूंग को लड़ाई के अंत में प्राप्त हुए कुछ अनुभव प्राप्त होंगे। आप इसे "एक्स्प। शेयर" आइटम के साथ भी तैयार कर सकते हैं ताकि लड़ाई में भाग लेने के बिना उसे लाभ मिल सके।
  3. 3
    अनुभव प्रदान करने वाले विशेष आइटमों के साथ लीकिटंग फ़ीड करें। आइटम "दुर्लभ कैंडीज" और "दुर्लभ सोडा" तुरंत पोकीमोन के स्तर में वृद्धि करेंगे यात्रा के दौरान कुछ दुर्लभ कैंडीज पाये जा सकते हैं, जबकि दुर्लभ सोडा "जूस शॉप" दुकान में पाए जा सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com