IhsAdke.com

स्ट्रोक कैसे एक बिल्ली

एक बिल्ली को पथपाकर सरल लग रहा है, लेकिन जिनके पास पसीज़ (विशेष रूप से बच्चों) के साथ ज्यादा अनुभव नहीं है, उन्हें पता होना चाहिए कि इन जानवरों के करीब आने और उन्हें कबूल करना है या नहीं। बस उस जगह पर त्वरित या मजबूत इशारों का प्रयोग करें या दुबला करें जहां बिल्ली को छुआ नहीं जा रहा है, ताकि यह हिल जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप काटने या खरोंच हो सकता है विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप जानवरों की शर्तों का पालन करें: इसे केवल तभी स्पर्श करने की कोशिश करें जब वह ग्रहणशील हो और उसे स्थिति पर नियंत्रण रखना पड़े। बिल्ली के कुछ इलाकों को मुमकिन करना संभव है, खासकर उन लोगों के पास जो कि फेरोमोन ग्रंथियों (जो सुगंध उगलते हैं) लगभग कोई जोखिम नहीं है। क्षेत्र भर में गंध को फैलाने से बिल्ली को सुरक्षा की भावना मिलती है, जिससे उसे खुश और संतुष्ट होता है सीखना जहां बिल्ली को छूने और संकेतों को पढ़ने से यह उत्सर्जन करता है जब आप शांति से रहना चाहते हैं, तो आप और आपके पालतू जानवरों के साथ मिलकर समय बिताने की अनुमति होगी।

चरणों

भाग 1
बिल्ली आपके पास आती है

पॅट एक बिल्ली चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बिल्ली को लास करने से पहले, उसे आपको सूंघने की अनुमति दें ताकि वह आराम से आराम कर सके। बिल्ली तक पहुंचें और उसकी नाक आपको छूएं।
  • यदि वह उदासीनता या अविश्वास दिखाता है, तो शायद उसे पालतू करने का एक अच्छा समय नहीं है थोड़ी देर रुको, जब तक कि बिल्ली का मूड थोड़ी सी में सुधार न करे।
  • हालांकि, यदि, जब आप अपने हाथ की गंध करते हैं, तो बिल्ली इसे थूथन या सिर के किनारे से छूती है, या यदि आप शरीर के किनारों को रगड़ना शुरू करते हैं, तो संभावना है कि उसे थोड़ा स्नेह प्राप्त होगा। अपने हाथ की हथेली के साथ, धीरे से जानवर को स्पर्श करें।
  • पॅट एक कैट चरण 2 नामक चित्र
    2
    या पशु के लिए सहजता से संपर्क करें और अपने हाथ से अपने हाथ को स्पर्श करें। यह एक संकेत है कि वह कुछ ध्यान चाहता है। यदि आप इस क्षण में व्यस्त हैं, तो कम से कम एक या दो बिल्ली को कुंडल दें ताकि उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सके।
  • पिक्चर शीर्षक एक बिल्ली चरण 3
    3
    जब बिल्ली अपनी गोद में कूद जाती है और झूठ बोलती है, तो उसे एक बार पॅट करें और उसकी प्रतिक्रिया देखें यदि वह घबराहट व्यक्त करता है, तो शायद वह केवल वहां झूठ बोलना चाहता है, क्योंकि मनुष्य का शरीर गर्मी का स्रोत है। अगर, दूसरी तरफ, वह शांत रहता है, आप इस लेख के भाग 2 में सूचीबद्ध पीठ या उन अंगों के साथ स्ट्रोक उसे जारी रख सकते हैं।
  • पॅट एक कैट चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपनी तरफ झूठ बोलने पर बिल्ली को स्ट्रोक करें धीरे से चेहरे की ओर स्पर्श करें यदि वह फट पड़ता है या पुर्जता करता है, तो वह संतुष्ट है।
    • जानवर के पेट को सहानुभूति से बचें (भाग 1, भाग 3 देखें)।
  • पॅट ए कैट स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    बिल्ली को पुष्ट करने की अपेक्षा करें (जो तब होता है जब वह कम, निरंतर शोर पैदा करता है)। यह बिल्ली के संकेत के लिए एक तरीका है कि वह ध्यान की तलाश कर रहा है या कम से कम समाज के लिए तैयार है। यदि वह, पुर्जिंग के अलावा, अपने सिर पर रगड़ या उसके टखने पर कूल्हे, कह रहा है कि वह अब थोड़ा स्नेह चाहता है कभी-कभार वह चाहता है कि वह गर्व या प्रशंसा करता है, और अगर वह निचोड़ने और लापरवाही के एक लंबे सत्र से गुज़रता है तो वह चिढ़ जा सकता है।
    • पुष्प की ऊंचाई जानवर की संतुष्टि के उपाय देता है: बिल्ली जब धीरे-धीरे खुश हो जाती है, और बहुत खुश होती है जब वह जोर से पुर्जती होती है। एक ज़ोर से शोर, हालांकि, अत्यधिक खुशी को दर्शाता है, जो जल्दी से जलन हो सकती है - जब आपकी बिल्ली ऐसी ही हो, सावधान रहें।
  • पॅट एक कैट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन संकेतों की सूचना दें जो बिल्ली अब संपर्क नहीं करना चाहता है। कभी-कभी भी पालतू-अनुकूल गुस्से (विशेष रूप से दोहराव वाले) आपको उत्तेजनाओं से अधिक बोझ देते हैं और आपको परेशान कर सकते हैं यदि आप कुछ और चीजों को ध्यान में रखते हुए बिल्ली को लाम कर रहे हैं, तो इसे रोक दें जब आप थोड़ी सी काट या खरोंच देते हैं इससे पहले, हालांकि, बिल्ली अन्य संकेत देता है कि वह अब संपर्क नहीं करना चाहता है यदि आप निम्न में से कोई भी प्रतिक्रियाएं देखते हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें:
    • कान कम-
    • शेक इन द टेल-
    • Inquietação-
    • घबराहट या घुरघुराना
  • भाग 2
    उन क्षेत्रों की खोज करें जिनमें फेरोमोन ग्रंथियां शामिल हैं

    पॅट एक बिल्ली चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    जानवर की ठोड़ी को तोड़कर प्रारंभ करें नाखूनों और उंगलियों के क्षेत्र में pussies के सिर के किनारे पर स्ट्रोक के लिए बहुत अच्छा होता है जहां खोपड़ी को जबड़ा जाता है यह संभव है कि बिल्ली उसके हाथ से उसके सिर को मजबूर करेगी, जो संतोष की निशानी है।
  • पॅट एक बिल्ली चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2



    कानों के बीच और पीछे का कान लगाओ यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां बिल्ली फेरोमोन जारी करती है। जगह आसानी से चिकनी करने के लिए अपनी उंगलियों के नरम हिस्से का उपयोग करें, और यदि लाईट बट से मुकाबला किया गया बिल्ली केवल क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है, तो दिखाता है कि आप अपने आप को मित्रवत पाते हैं
  • पॅट एक कैट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली के गाल को दबाएं, मूंछ के पीछे। अगर वह इसे पसंद करता है, तो वह अपने सिर को आगे बढ़ा सकता है, जैसे कि अधिक मांगने के लिए।
  • पॅट ए कैट स्टेप 10 नामक चित्र
    4
    बिल्ली के चेहरे की ओर चिकनी बनाने के लिए हाथ के पीछे का उपयोग करें जब उसे पता चलता है कि वह प्रतिरोध प्रदान नहीं कर रहा है, तो उसके सिर को अपने अंगूठे से दबाएं और मध्य उंगली का प्रयोग "फ्लफ" (मुंह और थूथन के बीच के क्षेत्र) में करें। यदि बिल्ली स्वीकार करती है, तो यह एक संकेत है कि यह पूरी तरह से वितरित किया गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से पेट ए कैट चरण 11
    5
    माथे से पूंछ के लिए बिल्ली को चिकना करें। अपना हाथ बार-बार उसकी पूंछ के आधार पर चलाएं कोमल दबाव के साथ गर्दन के पीछे मालिश। दयालु रहें और धीमी और निरंतर गतिशीलता बनाएं। कैरस हमेशा सिर से पूंछ तक जाना चाहिए - विपरीत नहीं करना यह कुछ बिल्लियों को नाखुश करता है
    • जानवर की पूंछ या पक्ष को छूने न दें
    • यदि आप स्नेह पसंद करते हैं, तो बिल्ली उसकी पीठ को ढंक जाएगी, जैसे कि अधिक मांगने के लिए। जब आप इसे रीढ़ की हड्डी और माथे को वापस लाकर समाप्त कर देते हैं, तो यह हो सकता है कि यह आपके हाथ के खिलाफ मामूली बटोर देता है, जो आपको जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने का एक तरीका है। लेकिन अगर वह अपने कानों को कम करता है, अपने हाथ या पत्तियों से दूर खींचने की कोशिश करता है, उसके साथ गड़बड़ करना बंद करो
    • जब जानवर की पीठ को पीड़ा, अपना हाथ अभी भी मत छोड़ो और एक सिलाई को खरोंच न दें। आंदोलन निरंतर होना चाहिए।
    • पीठ के आधार पर हड्डी का दबाव थोड़ा बढ़ाएं, जहां अधिक फेरोमोन ग्रंथियां हैं यह भी हो सकता है कि वह इस क्षेत्र में घुसपैठ करना पसंद करता है। कुछ बिल्लियों को अचानक उस व्यक्ति पर काटने की आदत होती है जो उन्हें तंग कर रही है, जब उन्हें लगता है कि वे पर्याप्त सामाजिक हो गए हैं
  • भाग 3
    जानें कि आपको क्या करना चाहिए

    पॅट एक कैट स्टेप 12 नामक चित्र
    1
    जब जानवर की पीठ को पीड़ित, आंदोलन एक दिशा में होना चाहिए: पूंछ के आधार से सिर से रिवर्स दिशानिर्देश कई जानवरों में जलन पैदा करता है।
  • पिक्चर शीर्षक एक बिल्ली कदम 13
    2
    बिल्ली पॅट मत करो कुछ इसे पसंद करते हैं, लेकिन अधिकांश नहीं करते हैं यदि आपके पास बिल्लियों के साथ अनुभव नहीं है, तो आप बेहतर संभावना नहीं ले सकते हैं - जब तक आप किसी काटने या खरोंच की संभावना को ध्यान नहीं देते।
  • पॅट एक कैट स्टेप 14 नामक चित्र
    3
    अपने पेट को छूने न दें जब pussies चुप हैं, वे रोल और उन्हें बेनकाब कर सकते हैं, लेकिन उन्हें पालतू करने के लिए एक निमंत्रण के रूप में नहीं मानते - ज्यादातर बिल्लियों इस क्षेत्र में छुआ जाने से नफरत करते हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि, जंगली में, इन जानवरों को शिकारियों से खुद को बचाने की जरूरत है (कुत्ते को क्या होता है के विपरीत - इसलिए तथ्य यह है कि वे पेट में उड़ने का आनंद लेते हैं)। चूंकि पेट बहुत ही कमजोर है और महत्वपूर्ण अंगों के लिए घर है, यह आपके पालतू जानवरों के लिए सामान्य रूप से पंजे और दांतों को सहज दिखता है, जब उन्हें धमकी मिलती है
    • आपकी बिल्ली अपने पेट की देखभाल करना चाहती है, लेकिन वह इसे "भेड़िया खेलने" के निमंत्रण के रूप में देखेगी - वह अपना हाथ पकड़ लेगा, उसे काट लेंगे, और चारों पंजे का उपयोग करके इसे खरोंच कर देगा। लेकिन याद रखें कि वह इसे एक मजाक के रूप में मानते हैं, हमला करने का एक तरीका नहीं है
    • यदि कोई बिल्ली अपने पंजे वाले हाथ रखती है, तो उसे आगे बढ़ने से रोकें और इसे स्वस्थ रूप से रिलीज करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि आवश्यक हो, तो धीरे से उन्हें बाहर खींचने के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें। एक बार जब आपके नाखूनों का शिकार करने और शिकार को स्थिर करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप उन्हें वापस ले लेंगे, अगर आप हाथ छोड़ दें, जबकि आप इसे आगे बढ़ाएंगे और यदि आप इसे आगे बढ़ेंगे - जो बहुत गहरी कटौती कर सकता है कि जानवर का इरादा नहीं है
  • पॅट ए कैट चरण 15
    4
    अपने पंजे के साथ सावधान रहें जब तक आप बिल्ली को नहीं जानते हैं और जानते हैं कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, उनके साथ कभी खेलना न करें। उस स्थिति में, जब आप जानवर को लाड़ कर लेते हैं और इसे आराम से और वितरित किया जाता है, तो उसके पंजे को एक उंगली से छूएं, जैसे कि अनुमति मांगने के लिए, और यह देखिए कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है।
    • अगर इसे परेशान नहीं किया जाता है, तो एक उंगली से पंजे को उड़ाने के लिए दिशा में फर बढ़ता है - कलाई से उंगलियों के सुझावों तक। अगर बिल्ली अपने पंजे को वापस लेती है, गुस्सा करती है, उसके कानों या पत्तियों को कम करती है, रोकती है
    • कई बिल्लियों को अपने पैरों को छुआ जाने की इजाजत नहीं होती है, लेकिन रिहर्सल ड्रेसिंग तकनीकों के माध्यम से उन्हें परेशान नहीं करने के लिए वातानुकूलित किया जा सकता है - जो नेल छंटाई बहुत आसान बना सकता है।
  • युक्तियाँ

    • Purring हमेशा एक संकेत नहीं है कि बिल्ली खुश है, इसलिए कल्पना मत करो यह तुम्हें एक खरोंच या एक काटने से मुक्त छोड़ देता है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पुर्निंग ध्यान खींचने का एक तरीका है - जो खुशी का संकेत दे सकता है, लेकिन यह भी जलन का संकेत कर सकती है।
    • कई बिल्लियों पूंछ के पास के क्षेत्र में पटाखे करना पसंद नहीं करते हैं यह जानने के लिए कि तुम्हारा ऐसा है, तो वहां मुड़कर देखें और देखें कि यह कैसे व्यवहार करता है। यदि आप अनुबंध, घुटन, या घबराहट के साथ रोने, आप असुविधा दिखा रहे हैं उस मामले में, क्षेत्र को परेशान करने से बचें और हर किसी को सलाह दें कि जानवरों के साथ संपर्क करने के लिए भी ऐसा ही करें।
    • यदि आप बिल्ली के लिए एक अजनबी हो, तो धैर्य रखें। एक ऐसी चीज जो मालिक से एक बिल्ली को स्वीकार करती है, जो उसे जानती है, वह किसी अजनबी से स्वीकार नहीं कर सकती है।
    • कुछ बिल्लियां विलाप करती हैं जब वे चाहते हैं कि आप उनको दुखी करना जारी रखें- जब वे चाहते हैं कि आप रुकें। जलन आमतौर पर अधिक गंभीर meowing से संकेत दिया है। उस मामले में, रोक एक अच्छा विचार है
    • यदि बिल्ली तुम्हारा है, तो यह ध्यान देने की कोशिश करें कि क्या प्रतिक्रिया यह दिखाती है कि शरीर के एक विशेष भाग में स्नेह प्राप्त करने से काफी परिवर्तन हो रहा है। तथ्य यह है कि वह किसी ऐसे क्षेत्र में स्नेह से इनकार करता है जहां उसे पहले असहज महसूस नहीं किया जा सकता है, इससे पहले दर्द का संकेत हो सकता है (संभवत: चोट या अन्य स्वास्थ्य समस्या के कारण)। यदि यह खुजली या चक्कर का कारण बनता है - और शायद खरोंच या काटने - यह एक हाल ही में समस्या इंगित करता है इस पर विशेष ध्यान दें यदि आपका पालतू पड़ोस में चलने के लिए स्वतंत्र है और इसलिए एक और बिल्ली के साथ लड़ाई में संलग्न हो सकता है यदि आप एक घाव या फोड़ा देखते हैं, पशु को पशुचिकित्सक के पास ले जाएं।
    • कुछ बिल्लियों को पकड़ा जाना चाहिए और दूसरों को नहीं। यदि जानवर बचने या कूदने की कोशिश करता है। इसे पकड़ो, इसे जाने दें और इसे बाद में पकड़ने का प्रयास करें
    • जब बिल्ली की पूंछ ऊपर से नीचे या एक तरफ से हिलाता है, तो उसे अकेला छोड़ना सबसे अच्छा होगा क्योंकि वह चिढ़ हो सकता है।
    • एक बिल्ली को पथपाकर, हार्मोन है कि तनाव को कम की रिहाई को ट्रिगर रक्तचाप कम होती है और एक स्ट्रोक या दिल का दौरा पड़ने की संभावना को कम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बिल्लियों के साथ गड़बड़ मत करो यदि आपके पास एलर्जी है
    • आप घर पर बच्चे हैं, तो बिल्लियों उनके साथ सभी बातचीत की निगरानी देखो, हमेशा निर्देश देते हुए उन्हें उसके चेहरे उन लोगों से दूर रखने के लिए। वयस्कों के लिए अनुकूल कैट्स हमेशा बच्चों को उसी तरीके से नहीं मानते हैं
    • आप काटने या खरोंच की वजह से एक चोट ग्रस्त हैं, तो, जीवाणुरोधी साबुन से धोने क्षेत्र एंटीसेप्टिक लागू करते हैं और चिकित्सा सलाह लेनी। गंभीर घावों का संक्रमण का एक बड़ा खतरा है
    • यदि कोई बिल्ली आक्रामक दिखती है, तो उससे दूर चले जाओ इस मूड में, एक बिल्ली काट और खरोंच कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com