IhsAdke.com

कैसे होमिटी केकड़ों की देखभाल करें

हेर्मेट क्रेब्स (जिसे पागोरोस भी कहा जाता है) महान पालतू जानवर हैं वे एक पिल्ला के रूप में सुंदर या प्यारे नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे साथ खेलने के लिए मजेदार हैं और बच्चों को एक और जीवित प्राणी की देखभाल करने का अर्थ बताएंगे। एक कबाब आवास (एक क्रबिटाट) स्थापित करने के लिए इन चरणों का पालन करें और अपने साधु की देखभाल करें

चरणों

भाग 1
अपने `क्राबीटाट` की सवारी

हर्मिट केकड़े चरण 1 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास सही टैंक आकार है 38 और 75 लीटर के बीच एक टैंक एक सन्मान के लिए एक अच्छा आकार और दो के लिए 75 से 150 लीटर का टैंक है। अपने केकड़ों के लिए उचित घर होना चाहिए जो नमी को बनाये रखता है और फिर ताजी हवा में मदद करता है। मछली की टंकी या सरीसृप का एक तारायोजन आमतौर पर अच्छी तरह से काम करते हैं। आप अटारी में उस पुराने मछलीघर को धो सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं!
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके साधु के घर में सही आर्द्रता है आपको एक आर्द्रमीटर (नमी मीटर) और थर्मामीटर खरीदने चाहिए। यह आपको 22-29 डिग्री सेल्सियस और 75-85% सापेक्षिक आर्द्रता का सर्वोत्तम हवा का तापमान और सापेक्षिक आर्द्रता को मॉनिटर और बनाए रखने में मदद करेगा। संवेदी केकड़े गलियों (कठोर) के माध्यम से साँस लेते हैं और जब तक हवा काफी नम नहीं होती है तब तक ठीक से साँस नहीं ले सकते। आदर्श स्तर कम से कम 70% सापेक्ष आर्द्रता है। 70% से नीचे आर्द्रता घुटन का कारण होगा, जो आपको कुछ हफ्तों या महीनों के भीतर धीरे धीरे मार देगा और बेहद दर्दनाक होगा।
    • टैंक की प्राकृतिक नमी को बढ़ाने का एक शानदार तरीका प्राकृतिक काई को जोड़ना है। इससे आर्द्रता बढ़ जाती है और भक्तों को इसे खा लेते हैं। अपने आस-पास फ़ीड स्टोर में सरीसृप के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले श्लेष्मों की तलाश करें
  • 3
    सुनिश्चित करें कि टैंक सही तापमान पर है। सशक्त केक उष्णकटिबंधीय जानवर हैं और गर्म तापमान में बेहतर महसूस करते हैं। 22-29 डिग्री सेल्सियस के बीच उचित तापमान का स्तर है। गर्मी की चोटें अपरिवर्तनीय होती हैं और बहुत कम तापमान के कारण केकड़े चयापचय कम होता है। नमी को बनाए रखने का एक अच्छा तरीका टैंक के निचले भाग में ममी केक के लिए उपयुक्त एक हीटर है। एक अनुचित वातावरण आपके केकड़े को सुस्त और निष्क्रिय कर सकता है, जिससे आप पैर खो सकते हैं और संभवतः मौत का कारण बन सकते हैं।
  • हर्मिट केकड़े चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्लेस सब्सट्रेट सब्सट्रेट आपके द्वारा टैंक के नीचे स्थित सामग्री की परत है। एक चीनी दानेदार के साथ रेत एकमात्र रेत है जिसका आप उपयोग करना चाहिए क्योंकि अन्य दाना कचरे काट सकता है और रेत में तेज किनार हो सकते हैं। "महल रेत" की स्थिरता के लिए रेत को आर्द्रीव करने के लिए डेक्लोरीनेटेड नमक पानी का उपयोग करें आप दबाए हुए नारियल फाइबर का उपयोग भी कर सकते हैं। नारियल फाइबर को एक ही नमक पानी में फैलाने के लिए आप अपने केकड़ों को ढालना / फफूंदी से बचने के लिए देते हैं। ऐसे सब्स्ट्रेट्स जो कि क्रेबियां खुदाई नहीं कर सकती हैं, जैसे कि एक्वैरियम बजरी (गुफाओं को नहीं पकड़ती) या कैल्शियम रेत (क्रिस्टलीक्स और अप्रिय हो सकता है), सब्ट्रेट्स के रूप में स्वीकार्य नहीं हैं। सब्सट्रेट कम से कम 3-5 गुना तुम्हारा सबसे बड़ा केकड़ा की ऊंचाई होना चाहिए और यह विषय होना चाहिए कि क्रैब आसानी से खुदाई कर सकते हैं और तनाव से बचने के लिए छेद बना सकते हैं, छिपाना और मॉल बना सकते हैं।
    • कई केक भी खुद को दफनाने की कोशिश करते हैं और सरीसृप का काई जैसे नम मोसे पर अंकुरित करते हैं (मत करो सजावटी काई और न ही स्पेनिश काई!)
  • हर्मिट केकड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 3
    5
    सब्सट्रेट को साफ रखें गंदे सब्सट्रेट मोल्ड को विकसित कर सकते हैं जो आपके पंथों के लिए हानिकारक हो सकता है। सब्सट्रेट को हर 6 महीनों में बदलें हालांकि, हर महीने आपको यह देखने के लिए त्वरित जांच करनी चाहिए कि क्या चींटियों या टिक्सेस के किसी भी तरह से बढ़ने या उपद्रव है। यदि आप देखते हैं कि इन चीजों में से कोई भी सब्सट्रेट को तुरंत बदल देता है किसी भी प्रकार के मलबे या भोजन के सब्सट्रेट को साफ करने का यह एक अच्छा विचार है कि केकड़ों ने खाद्य कंटेनर से लाया या दफना दिया।
    • यदि आप अधिक देखभाल चाहते हैं, तो आप सब्सट्रेट से रेत को निर्बाध कर सकते हैं। रेत को ओवन में निष्फल किया जा सकता है रेत को एक आकार में रखो (जो उसके लिए सिर्फ इस्तेमाल किया गया है!) और ओवन में जगह है। तापमान को 120 डिग्री सेल्सियस पर सेट करें और लगभग 2 घंटे के लिए छोड़ दें।
    • हर दो या तीन हफ्ते, टैंक के सभी गोले और कनस्तरों को एक नमकीन पानी के बर्तन में उबाल लें। ऐसा करने से आप यह सुनिश्चित करते हैं कि मोल्ड और बैक्टीरिया बढ़ने और आपके केकड़े को दूषित नहीं करेंगे। कोर्बिटेट में जगह लेने से पहले जहाजों और गोले शांत करें।
  • हर्मिट केकड़ों के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    6
    खिलौनों को उस पर रखो सदाबहार केकड़े चढ़ना पसंद करते हैं! वास्तव में, प्रकृति में, वे भोजन की खोज में ज्वार से उजागर हुए बड़े चट्टानों पर चढ़ते थे। कभी-कभी उन्हें "पेड़ के केक" कहा जाता है क्योंकि वे पेड़ों को कीड़ों और सब्जियों को खाने के लिए चढ़ते हैं। हालांकि, पेंट करने वाले खिलौने खरीदना नहीं है, क्योंकि रंग को तंतुओं के लिए हानिकारक किया जा सकता है। कुछ खिलौना विकल्प हैं:
    • खिलौने चढ़ाई उन्हें चढ़ाई करने की बात दे रही है परम- कैक्टस की लकड़ी या चिपकियां बहुत अच्छी होती हैं कैक्टस की लकड़ी गैर विषैले है और केकड़ों को पकड़ने के लिए छेद हैं। आप इसे टैंक के एक कोने में छोड़ सकते हैं, बस इसे बहुत अधिक न दें या केकड़ों टैंक से बाहर निकल जाएंगे। लेगो भागों और प्राकृतिक फाइबर नेट भी काम करते हैं
    • प्राकृतिक खिलौने: प्राकृतिक पत्थरों और गोले जो आप समुद्र तट पर इकट्ठा होते हैं "क्रबिटाट" पर प्रसार करने के लिए बहुत अच्छा है। कस्तूरी के गोले भी भोजन का एक बड़ा कटोरा बनाते हैं। बस उन्हें गर्म पानी में उबाल लें ताकि उन्हें टैंक में डालने से पहले उन्हें बाँझ सकें।
    • प्लास्टिक के खिलौने: सड़कों के लिए बने प्लास्टिक के पौधों को चढ़ाई और छिपाने के लिए महान हैं, बस टैंक के ढक्कन का इस्तेमाल करना याद रखें ताकि वे बाहर नहीं चढ़ सकें। सुनिश्चित करें कि वे प्लास्टिक नहीं खा रहे हैं और अगर वे हैं तो इसे तुरंत हटा दें!
    • सरीसृपों के लिए कभी भी "पाइन शाखाओं" का उपयोग न करें क्योंकि पाइन केकड़ों के लिए परेशानी है और जहरीले हो सकते हैं।
  • 7
    अपनी जवानों को एक छिपी जगह दे दो सदाबहार केकड़े, कई जानवरों की तरह, उन्हें सुरक्षित महसूस करने के लिए जगह चाहिए, जब उन्हें धमकी मिलेगी। आप अर्ध नारियल के खोल का उपयोग कर सकते हैं, पालतू की दुकानों में बेचे जाते हैं, छोटे केकड़ों के लिए या टूटी हुई बर्तन, बड़े गोले आदि का उपयोग कर सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि केकड़े को फंसकर नहीं मिलेगा और अधिमानतः ऐसा होगा कि वह ऐसा कर सकता है यदि ऐसा हो।
  • 8
    टैंक को कुछ जीवित पौधों को जोड़ें। जीवित पौधों को किसी भी टैंक के लिए एक महान अतिरिक्त हो सकता है। विशेष रूप से पौधों जैसे बांस (सुनिश्चित करें कि यह वास्तविक बांस है और ड्रेसेना सैंडिनेना नहीं है, जो भाग्यशाली बांस के रूप में बेचा जाता है), मांसाहारी पौधों और क्लोरोफाइट सुरक्षित पौधों में से हैं। चेतावनी दीजिए - आपका भक्त केक उन्हें नाश्ते बना सकते हैं, इसलिए इसमें कोई गारंटी नहीं है कि पौधों को बढ़ने का समय होगा
  • हर्मिट केकड़ों की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक चित्र 6
    9
    अपने केकड़ों को पानी दो। ममी केकड़े की सभी प्रजातियों में ताजा और नमक पानी तक पहुंच होनी चाहिए। आपको दो पानी के कटोरे प्रदान करने की आवश्यकता होगी साधु केकड़ों उनके गोले में पानी की लवणता संतुलन की जरूरत है, जहाजों, ताकि वह खोल के अंदर पानी डाल सकते हैं (सी perlatus, उर्फ ​​साधु केकड़ा स्ट्रॉबेरी, पूरी तरह से डूब जाना चाहिए), लेकिन यह सुनिश्चित कर लें काफी गहरी होना जरूरी कि वे छोड़ने में सक्षम हो जाएगा
    • आप बड़े केकड़ों और छोटे एक साथ है, तो आप छोटे पत्थरों या पानी की कटोरी में एक छोटे से प्राकृतिक स्पंज डाल सकते हैं, तो यह काफी गहरी हो जाएगा बड़े केकड़ों पानी उनके गोले में मिलता है के लिए है, लेकिन छोटे केकड़ों में फंस नहीं की जाएगी डूबने तक डोंगी
    • आप पालतू जानवरों की दुकानों में समुद्री मछली (मीठे पानी की मछली के लिए नहीं) के लिए मछलीघर नमक खरीद सकते हैं। कभी भी मानव उपभोग के लिए नमक का उपयोग न करें, क्योंकि विरोधी-केकिंग एजेंट हानिकारक हो सकते हैं। भक्त केकड़े के लिए कई ब्रांड नमक भी टेबल नमक होते हैं "संतप्त केकड़ा के लिए पानी" का मिश्रण में सही लवणता नहीं है। तत्काल महासागर, सागर, आदि जैसे ब्रांड का उपयोग करें
  • 10
    सुनिश्चित करें कि पानी dechlorinated है। ज्यादातर नल के पानी में क्लोरीन, क्लोरामाइन और भारी धातुएं, ग्रिम स्केलिंग (और अंततः घुटन) के कारण स्वभाव वाले केकड़ों को मार सकती हैं। पानी को छानने से क्लोरीन को हटा दिया जाएगा, लेकिन क्लोरामीन नहीं होगा, इसलिए यदि आप नल का पानी इस्तेमाल करते हैं तो एक डिस्कोलरेटर आदर्श होता है।
    • यदि आप अपने नल का पानी dechlorinate नहीं करना चाहते हैं, तो आप खनिज पानी का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि पानी में कुछ भी नहीं जोड़ा गया है। उदाहरण के लिए, कुछ वॉटरमार्क, मैग्नेशियम सल्फेट "स्वाद के लिए" हैं जो केकड़ों के लिए खराब है
  • भाग 2
    अपने केकड़ों की देखभाल




    1. 1
      पता लगाएँ कि वहाँ विभिन्न तरह के हताश केकड़ों है कि आप खरीद सकते हैं। खरीद के लिए उपलब्ध छह प्रकार के अवतार केकड़े हैं। सभी जीनस कोएनोबिट के हैं बैंगनी ट्वीनर शुरू करना सबसे अच्छा है, क्योंकि दूसरों को नाजुक और अधिक विस्तृत और गहन देखभाल की आवश्यकता होती है।
      • एक बहुत ही आम प्रकार है कैरेबियन (कैरिबियन साधु केकड़ा) जो भी उनके बड़े बैंगनी चिमटी की वजह से "पीपी" (बैंगनी क्लैंप अंग्रेजी में) कहा जाता है। जंगली बैंगनी चिमटी कैरिबियाई द्वीपों में पाए जाते हैं। सबसे अधिक संभावना है जब आप एक दुकान में एक संतोष केकड़ा देखते हैं, तो आप इन लोगों में से एक देख रहे होंगे। अन्य प्रकार rugosus या "गलीचा" (rugosus), स्ट्राबेरी (perlatus), इक्वेडोर या `ई` (compressus), Cavipes या "Cav" (cavipes) Komurasaki "वियोला" (violascens), इंडोनेशियाई या "भारत" (हैं brevimanus)।
    2. हर्मीट केकड़ों के लिए देखभाल के नाम पर चित्र चरण 9
      2
      देखभाल के साथ अपने साधु केकड़ों को संभाल लें उनसे पहले चुनने के पहले उनको धैर्य रखें - उन्हें नए घर में समायोजित करने के लिए थोड़े समय लगेगा जब अपने साधु केकड़ों को खरीदते हैं, तो उन्हें पिंजरे में कुछ दिनों के लिए छोड़ दें। जब आप देखते हैं कि वे गोले के अंदर सिकुड़ते नहीं हैं जैसे आप उन्हें पास करते हैं, तो एक और दिन की प्रतीक्षा करें और अपने अवतार केकड़े को पकड़ने की कोशिश करें। उसे अपने हाथ का पता लगाने और उसे इस्तेमाल करने दो।
      • एक बार जब आप उन्हें घर में डाल देते हैं, तो वे "तनाव" की अवधि के माध्यम से जाएंगे जो कुछ हफ्तों से दो महीनों तक रह सकते हैं। इस समय के दौरान, भोजन और पानी को नियमित रूप से बदलें और उन्हें परेशान मत करो। कभी-कभी, सबसे अच्छे प्रयासों के साथ और यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी देखभाल करनेवाले केकड़ों के साथ-साथ, स्वामित्व केकड़े पोस्ट-स्टार्च स्ट्रेस और मरने के लिए मृत्यु कर सकते हैं।
    3. हर्मिट केकड़ों की देखभाल के लिए शीर्षक चित्र शीर्षक चरण 5
      3
      पता है कि केकड़ों को बीज के माध्यम से जाना और अतिरिक्त गोले की आवश्यकता है। यदि आपका केकड़ा कुछ हफ्तों तक सब्सट्रेट में डूब गया, चिंता न करें जब तक वह मृत मछली की तरह महक नहीं है, वह ठीक है। कृपया इस समय के दौरान अपने केकड़े को परेशान मत करो। उसे अकेले रहने की जरूरत है और अगर वह परेशान है, तनाव उसे मार सकता है समय-समय पर, केकड़ा exoskeleton तंग हो जाता है और, एक सांप बदलती त्वचा की तरह, केकड़े अपने exoskeleton स्वैप और थोड़ा बढ़ने होगा। केकड़े के पास से एक्सोस्केलेटन को न हटाएं! उसे अपने नए exoskeleton को मजबूत करने के लिए इसे खाने की आवश्यकता होगी
      • यदि आपके पास एक बीमार केकड़ा है, तो कोई आतंक नहीं है एक सब्सट्रेट के साथ एक कोठरी में इन्सुलेशन टैंक रखें, ताकि वह पूरी तरह से दफन हो सके और बहुत सारे पानी और भोजन कर सकें। यदि एक केकड़ा बीमार लग रहा है, तो वह मोल्टा बनाने में सक्षम हो सकता है।
    4. हर्मिट केकड़े की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक 11
      4
      अपने साधु के लिए गोले प्रदान करें जब केकड़े मर्दों केकड़ों को जन्म देते हैं, तो वे बड़े गोले की सटीकता टैंक के केकड़ों के आकार के समान समय के लिए बहुत से संतृप्त केकड़े के गोले रखना महत्वपूर्ण है। एक महीने में एक बार, कुछ गोले बदलते हैं जो गोले के विभिन्न शैलियों से तले नहीं हुए हैं।
      • बैंगनी चिमटी के साथ सशक्त केक गोल और गोल आकार के साथ गोले पसंद करते हैं। वे अंडाकार खोलने वाले लोगों की तुलना में परिपत्र खोलने के साथ और अधिक चुनेंगे। इक्वाडोर के स्वामित्व केकड़ों एक अंडाकार उद्घाटन पसंद करेंगे क्योंकि उनके पेट को चपटा होता है।
      • चित्रित गोले कभी खरीद नहीं! हालांकि कंपनियां कहती हैं कि रंग सुरक्षित है, रंग बाहर आ सकते हैं और यदि केकड़ों इसे खा लेते हैं, तो यह विषाक्त हो सकता है। सबसे मशहूर केकड़े, जब उनके पास कोई विकल्प होता है, तो भित्तिचित्र के लिए एक "प्राकृतिक" शेल चुन लेगा, भले ही यह सही आकार न हो। किस प्रकार के शैल का उपयोग करने के लिए जानकारी के लिए चेतावनियां देखें
    5. हर्मिट केकड़ों की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 7
      5
      एक विविध और नियंत्रित आहार प्रदान करें सुश्री केक प्रकृति से भिखारियां हैं और लगभग कुछ भी खाएंगे। औद्योगिक भोजन से सावधान रहना, क्योंकि इसमें कॉपर सल्फेट जैसे कई संरक्षक हैं, वे आपके छोटे से पति को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्हें मसालेदार, गर्म या परिरक्षकों के साथ फ़ीड न करें।
      • सशक्त केकड़ों को ताजा मछली और ताजा चिंराट, शुष्क जमे हुए क्रिल्ल, मच्छर लार्वा, इत्यादि से प्यार है। और अन्य समुद्री भोजन आप आमतौर पर स्थानीय किराने की दुकान में इन मछलियों को खरीद सकते हैं।
      • यदि आप पकाना, बीफ़ या चिकन के एक टुकड़े को अलग करें, अनुभवी न हों, और केकड़ों के पास खराब न करें। वे भी कच्चे मांस खाते हैं।
      • यदि आपके पास बीस केकड़े या उससे अधिक के बारे में है, तो फिशमाँगर में मछली के सिर को पकड़ने का प्रयास करें वे आम तौर पर आपको सबसे बड़ी खुशी देंगे आप अपने सभी केकड़ों को एक बड़े टैंक या एक बड़े आयोजक बॉक्स (ढक्कन में बड़े छेद से छिपाकर साफ, खुला या ढककर रख सकते हैं) डाल सकते हैं। मछली के सिर को पानी की कटोरी में रख दें और उन्हें कुछ घंटों के लिए खाएं । आप शायद ऐसा अक्सर नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि बदबू वास्तव में खराब है, लेकिन आपके केकड़ों आपसे प्यार करेंगे!
    6. 6
      पता लगाएँ कि फलों और सब्जियों को कैसे प्यारा पसंद है मांस खाने के अलावा, मधुर केकड़े भी अलग-अलग फलों और सब्जियों से प्यार करते हैं, अन्य मलबे के बीच (वे सभी के बाद विषाक्त हैं)। अपने भोजन को लगभग हर दिन या रात बदलने के लिए याद रखें सदाबहार केकड़ों बिना खमीर के भोजन को दफनाने के लिए प्यार करते हैं और यह फफूंदी पैदा कर सकता है और घृणित है।
      • सुगन्धित क्रेब्स अनानास, मैकन, नाशपाती, अंगूर, तरबूज, तरबूज, आम, पपीता, स्ट्रॉबेरी, केला, आदि जैसे ताजे फल से प्यार करता है। कीटनाशकों से बचने के लिए उन्हें काटने से पहले फल को अच्छी तरह धो लें
      • केकड़े नारियल के ऊपर उबरे हुए हैं
      • सशक्त केक भी पूरे अनाज टोस्ट, उबले हुए अंडे, अंडेलेल्ले (उबला हुआ), पॉपकॉर्न (शुद्ध, अनसाल्टेड और बिना मक्खन) पर प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन खाएंगे।
      • एलीयम पौधों (प्याज, लहसुन, आदि) से कुछ भी नहीं बचा।
    7. 7
      उनके साथ खेलना कुछ साधु केकड़ों को ध्यान में रखते हुए जब वे जाग रहे हैं, तो उन्हें ध्यान से कोबेटैट से निकालें उन्हें क्या करना पसंद है? चढ़ाई! जब आप टीवी देखते हैं या उन्हें अपने हाथों से चलकर उन्हें व्यायाम करते हैं (जैसे केकड़े की चटाई) यह महत्वपूर्ण है कि वे कभी गिर न जाएं और क्रुबिट से बाहर नहीं रहें, क्योंकि उन्हें नमी की आवश्यकता है। 1 मीटर की ऊँचाई से गिरने से उन्हें घातक हो सकता है और गिरने का डर संख्या का एक कारण है क्योंकि क्रेब्स पंजा। उन्हें ऐसी स्थिति में रखें जहां वे नहीं आते हैं और इसलिए वे आपको चुटकी नहीं करेंगे।
      • याद रखें कि उन्हें नमी की आवश्यकता है एक घर में सामान्य आर्द्रता एयर कंडीशनिंग और हीटर के साथ केवल 40% या उससे कम है। जब गलियों कम नमी से अवगत होती है तो सनसनी उतनी ही होती है जब आप लंबे समय तक अपनी सांस पकड़ते हैं।
        हर्मिट केकड़े चरण 8 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
    8. 8
      चेतावनी दी कि भक्त केकड़े चुटकी कर सकते हैं। हालांकि वे आम तौर पर केवल चुटकी करते हैं जब वे डराते हैं या फंस जाते हैं, वे बिना किसी कारण के चुटकी कर सकते हैं, इसलिए तैयार रहें। केकड़ों में नल से पानी छिड़कने या फेंकने के लिए उन्हें चिमटी छोड़ने के लिए उन्हें नुकसान हो सकता है और वे लंबे और मजबूत के लिए पकड़ेंगे कृपया उन्हें संभालने में बहुत सावधान रहें। आप उन्हें अपने हाथ से बढ़ाकर और उंगलियों के साथ पकड़कर पीसने से बच सकते हैं ताकि मर्दाना केकड़े को चुटकी लगाने के लिए ज्यादा त्वचा न हो।

    युक्तियाँ

    • आप देख सकते हैं कि आपका केकड़ा मर चुका है या नहीं। इसे दबाए रखें और एक पैर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें। यदि वह स्थिर है, तो उसका केकड़ा सिर्फ धीमा है अगर वह नहीं है, तो उसके केकड़े ने अपने बूट को पीटा है
    • जब आपके केकड़े आप को सुधारते हैं, ऐसा नहीं है क्योंकि वह चाहता है, लेकिन क्योंकि वह आपके हाथ से गिरने या भूख से डरता है। इसे वापस रखो और उसे फिर से लेने के लिए कुछ समय प्रतीक्षा करें (सुनिश्चित करें कि इसमें पर्याप्त भोजन है)। जब वे आपको पकड़ते हैं, तो अपने केकड़ों को अनुशासित न करें क्योंकि कुछ साइटें कहती हैं वे केवल वही कर रहे हैं जो प्रवृत्ति को करने के लिए कहती है और सजा को समझ नहीं पाती
    • मृत मछलियों की आशंका एक मृत केकड़ा का संकेत दे सकता है। लेकिन इससे पहले कि आप तलाश शुरू करें, गंध के लिए अन्य कारणों के बारे में सोचें। क्या आपने हाल ही में उनसे किसी समुद्री खाने की सेवा की है? हफ्ते के बाद भी, टैंक में अभी भी भोजन का टुकड़ा हो सकता है केकड़ों को खाना दफन करना पसंद है यही कारण है कि आपको एक महीने या उससे अधिक बार एक बार सब्सट्रेट बदलना चाहिए (जब तक कि आप रेत में दफन नहीं हुए केकड़े देखते हैं)।
    • ज़ोर से आवाज़ करने की कोशिश न करें जब तक कि आप उन पर छेड़छाड़ कर रहे हों क्योंकि ये उन्हें तनाव कर सकते हैं।
    • अपवित्र या क्रेब खरीदना जो सक्रिय हैं, सुस्त नहीं हैं ऋणात्मक केक बीमार हो सकते हैं हालांकि कुछ केक को बस पर बल दिया जा सकता है या स्वाभाविक रूप से शर्म आती है, बीमार नहीं।
    • हेमिटी केकड़ों मत करो विशेष उपकरणों के बिना पुन: उत्पन्न कर सकते हैं वे एक उष्णकटिबंधीय जलवायु और, सबसे महत्वपूर्ण, नस्ल के लिए समुद्र है की जरूरत है। इसलिए जब तक आपके पास इस उद्देश्य के लिए स्पष्ट रूप से घुड़सवार 380 लीटर टैंक नहीं है, तो आप कभी भी ज़ोआ (अंडे) नहीं देखेंगे।

    चेतावनी

    • केकड़े बस यही हैं केकड़े। वे जोरदार दर्दनाक चिल्लाने दे सकते हैं! बच्चों को सही व्यवहार पर पर्यवेक्षण और निर्देश देते हैं कि वे कर्मवासियों को हेरफेर करते हैं!
    • केकड़े को फेंक न दें, इससे चोट या मौत हो सकती है।
    • यदि आप गिरती शाखाओं, "फर्नीचर" या लकड़ी के सामान, या जीवित पौधों के साथ सजाने की सोच रहे हैं, तो अपना होमवर्क करना सुनिश्चित करें! विभिन्न प्रकार की लकड़ी और पौधों को भाग्यशाली बांस और पाइंस जैसे विरासत के केकड़ों के लिए जहरीला है।
    • क्रेबिटेट या खिलौने को साफ करने के लिए साबुन का उपयोग न करें! एक बार केकड़ों और रेत को हटा दिए जाने पर, आप सिरका के स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं और सबकुछ कुल्ला कर सकते हैं !!! खिलौने, गोले (खाली!) और कैक्टस की लकड़ी को नमक पानी में उबला जाना चाहिए (ढालना को रोकने के लिए) सफाई के लिए और तौलिया पर सूखा करने के लिए छोड़ दिया
    • अगर आप नियमित रूप से अपने घर का अधिग्रहण करते हैं, तो उन कमरे में जहर फेंक दें जहां केकड़े हैं। धूम्रपान को बाहर रखने के लिए दरवाजे के नीचे तौलिया रखो। संभव के कुछ दिनों के लिए केकड़ों को एक कोठरी में रखो वे कीड़े नहीं हैं, लेकिन यह व्यापक रूप से बताया जाता है कि कीटनाशक उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे। और सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • एक ग्लास टैंक या एक प्लास्टिक टैंक
    • टैंक के लिए ठोस आवरण (कांच, ऐक्रेलिक या प्लास्टिक)
    • दो पानी के कंटेनर
    • खनिज पानी और नमक का पानी (नमक के साथ "नमक का पानी" नहीं खाना और नल का पानी जिसमें क्लोरीन का हानिकारक स्तर होता है - तरल डीक्लोरीनेटर काम के कुछ बूंदों)।
    • अपने सबसे बड़े केकड़े के लिए पानी के बर्तन काफी गहरे हैं, लेकिन छोटे केकड़ों को डूबने के लिए इतने गहरा नहीं है (खुले छद्म गोले छोटे केकड़ों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं)
    • एक छिपी जगह (नारियल का आधा हिस्सा एक कट दरवाजा या एक फूल के आधे हिस्से के किनारे पर टूटता है जो अकेले एक समय के लिए अच्छी जगह को बढ़ावा देता है) और छोटे लीक के लिए आप एक पुल खरीद सकते हैं और यह नीचे होगा
    • अतिरिक्त गोले, कम से कम एक जो उसने पहने हुए से थोड़ा छोटा है, एक ही आकार के बारे में और एक वास्तविक खोल से थोड़ा बड़ा है, लेकिन हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त है चित्रित गोले का उपयोग न करें, क्योंकि रंग छील जाएगा। यदि आपका केकड़ा पेंट खाती है तो उसे बीमार और / या मर सकता है
    • सब्सट्रेट, महल की रेत की स्थिरता में (कम से कम 5 सेंटीमीटर गहरी
    • सफेद सिरका (सफाई के लिए) (वैकल्पिक)
    • ताजा या कार्बनिक भोजन (डिब्बाबंद भोजन हानिकारक परिरक्षक हो सकता है)
    • कुछ चढ़ने के लिए (कैक्टस की लकड़ी या छोटे पुल की तरह)
    • पिकिंग फॉल्स (एक प्लास्टिक चम्मच काम करता है) के लिए एक फावल
    • खिलौने (आप सुपरमार्केट या पालतू दुकानों में अच्छे खिलौने पा सकते हैं)
    • दस्ताने (बस के मामले में वे दबाना! आप पंजे के साथ बहुत सावधान रहना होगा)
    • एक थर्मामीटर और एक आर्द्रतामा (आर्द्रता स्तर की जांच करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com