IhsAdke.com

एक स्वस्थ कैब के लिए एक नर्सरी कैसे तैयार करें

क्या आपने कुछ कर्मकांड खरीदे हैं? अब आपको पता होना चाहिए कि उनके लिए आदर्श घर कैसे स्थापित किया जाए।

चरणों

एक हेर्मिट केकड़ा आवास चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
केकड़ों के लिए एक गिलास मछलीघर प्रदान करें प्लास्टिक तापमान और आर्द्रता इतनी अच्छी तरह से संभाल नहीं सकते हैं, और प्लास्टिक टैंक को केवल परिवहन के लिए अस्थायी रूप से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ढक्कन के साथ एक मॉडल मछलीघर चुनें, ताकि नमी अंदर बनाए रखना संभव हो। टोपी भी सुरक्षित है क्योंकि कुछ केक यह पता कर सकते हैं कि कैसे कोने से गोंद द्वारा मछलीघर पर चढ़ने और भागने से बचने के लिए। कई डिजाइनर एक जाल टोपी का उपयोग करते हैं और, इसके ऊपर, एक ऐक्रेलिक पट्टिका।
  • एक हेर्मिट Crab Habitat चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सब्सट्रेट रखें आप अरागनी रेत (जो सबसे अच्छा विकल्प है) या संपीड़ित नारियल फाइबर का उपयोग कर सकते हैं। अरागोनाइट रेत विशेष मछलीघर भंडार में पाया जा सकता है यदि नारियल फाइबर का इस्तेमाल करते हैं, तो उसे नमकीन पानी से जलमग्न करने के लिए हाइड्रेट करें ताकि यह फैल सके। देवदार छाल या किसी अन्य शंकुधारी पेड़ का उपयोग कभी भी एक स्वदेशी केकड़े के मछलीघर के लिए सब्सट्रेट के रूप में न करें।
  • एक हेर्मिट Crab Habitat चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नमी और दो थर्मामीटर स्थापित करें - एक गर्म पक्ष पर होना चाहिए और दूसरे को ठंडे पक्ष पर होना चाहिए। चूंकि वे सफ़ेदतापूर्ण होते हैं, शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए केकड़ों को इस तापमान भिन्नता की आवश्यकता होती है। आर्द्रता हमेशा 70% और 80% के बीच होना चाहिए - एक ऐसा दर जो एक्वैरियम के अंदर छिड़काव से सिर्फ असंभव है।
    • एक नम सब्सट्रेट इष्टतम नमी बनाए रखने में मदद करेगा। मछलीघर के अंदर कांच के लिए काई के साथ एक कंटेनर डाल दिया काई का उपयोग न करें स्वासगन और स्पंज भी एक अच्छा विचार नहीं हैं - वे बैक्टीरिया जमा कर सकते हैं और क्रैब को बीमार कर सकते हैं।
      एक हेर्मिट Crab Habitat चरण 3 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • नर्सरी की कूलर की तरफ कहीं 21 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के बीच होनी चाहिए - सबसे गर्म, 27 डिग्री सेल्सियस तक यदि आपका केकड़ा बहुत लंबे समय तक कम तापमान में रहता है, तो यह बीमार हो सकता है या मर सकता है
    • हॉट प्लेट का उपयोग करके गर्म साइड तापमान को बनाए रखा जा सकता है इसे केवल एक तरफ मछलीघर के नीचे रखें तापमान को रोकने के लिए थर्मोस्टैट का प्रयोग करें 27 डिग्री सेल्सियस से नीचे। थर्मोस्टैट के बिना, हीटर 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, हालांकि, एक मानव के लिए हानिरहित हालांकि, एक केकड़ा बना सकता है। आप मछलीघर के ऊपर हीटर बल्ब का उपयोग कर सकते हैं कुछ प्रजनकों सरीसृप विशिष्ट हीटिंग लैंप का उपयोग करते हैं केकड़े, दिन और रात का एक चक्र की जरूरत है ताकि रात में, एक चीनी मिट्टी दीपक या एक रात चिराग कि उत्सर्जन नहीं पराबैंगनी किरणों गर्म करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
      एक हेर्मेट केकड़ा निवास स्थान चरण 3 बुलेट 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    छुपा स्थानों और वस्तुओं को प्रदान करें जहां केकड़े चढ़ सकते हैं। शंकुधारी लकड़ी या धातु से बने कुछ भी उपयोग न करें
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    नर्सरी के अंदर समुद्री मछलीघर का एक कटोरा रखें और हमेशा पानी बदल दें। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि पानी केकड़ा साधु के लिए विशिष्ट मिश्रण,, पालतू की दुकानों में बेचा लवणता और नहीं खनिज कि इन जानवरों की जरूरत है है। इसके बजाय समुद्री मछलीघर के लिए पानी का उपयोग करें। समुद्री मछलीघर के लिए नमक पालतू दुकानों से प्राप्त किया जा सकता है।
    • कटोरा को अपने सबसे बड़े केकड़े की ऊंचाई कम से कम आधा होना चाहिए। कंटेनर के एक तरफ कुछ पत्थर ढेर कर दें ताकि छोटे केक भी पानी में मिल सकें।


      चित्र एक हेर्मट केकड़ा निवास स्थान कदम 5 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक
    • क्लोरीन केकड़ों केकड़ों की गिल्स चोट है, तो नल का पानी का उपयोग कर अगर, एक desclorificante के साथ इलाज भी (जैसे तांबा के रूप में है, जो अत्यंत संवेदनशील केकड़ों कर रहे हैं) भारी धातुओं को हटा दें।
      एक हेर्मिट Crab Habitat चरण 5 बुलेट 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    केकड़ों की संख्या से अधिक संख्या में गोले प्रदान करें ताकि वे जब चाहें गोले बदल सकें। पता लगाएं कि आप किस प्रकार के शैल को खरीदा जा चुके केकड़े प्रजातियों से पसंद करते हैं याद रखें कि पेंट किए गए गोले हानिकारक हो सकते हैं - केकड़े दुश्मनों से खरोंच को खरोंच कर सकते हैं और पेंट (उनको भी जहरीले) कर सकते हैं। अगर किसी उत्पाद के पैकेजिंग का दावा है कि यह गैर विषैले है, तो शायद यह मनुष्य पर परीक्षण किया गया है, केकड़ों पर नहीं। इस तरह, इससे बचने के लिए सबसे अच्छा यह है
  • एक हेर्मिट Crab Habitat चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    सौतेली भक्तों को एक अलग आहार दें ये जानवर कस्तूरी हैं और एक बड़े आहार की आवश्यकता होती है - वे विशेष रूप से औद्योगिक भोजन पर नहीं रह सकते हैं इसके अलावा, औद्योगिक भोजन के परिरक्षकों ने त्वचा एक्सचेंज को बाधित किया है और केकड़ों को जहर जमा कर सकते हैं।
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन्हें अक्सर जैविक केंचुआ धरण के साथ कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थ के साथ प्रोटीन (मांस के माध्यम से) के साथ शैवाल के कुछ भागों के साथ फ़ीड, जो कुछ काइटिन का एक स्रोत है (बीट्लस और झींगा के लार्वा, उदाहरण के लिए) और फल और सब्जियों। काकड़ा को कॉर्क की छाल से प्राप्त सेलूलोज़ की भी आवश्यकता होती है। वाइन की लकड़ी और चोला कैक्टस की छाल भी सेल्युलोज के महान स्रोत हैं, एक्वैरियम को प्राकृतिक और सुंदर दिखने के अलावा। मछलीघर की सजावट और केकड़ों के लिए बहुत मज़ेदार वृद्धि सन फाइबर बुनना है।
  • एक हर्मिट केकड़ा आवास चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    सेवानिवृत्त केकड़ों के बारे में खोजना और आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • सदाबहार केकड़े आम तौर पर बहुत छोटे हिस्से पर भोजन करते हैं (इतना छोटा है कि यह जानना असंभव हो सकता है कि उनके केकड़े ठीक से तंग आ चुके हैं)। जब भी भोजन की सेवा, कटोरा साफ और रेत है कि यह चारों ओर से घेरे चिकनी: अगर कटोरा या उसके भीतर कुछ सब्सट्रेट, चारों ओर केकड़ा निशान एक संकेत है कि अपने केकड़ा खिला रहा है। अपने केकड़े अच्छी तरह से खिलाती है कि लक्षण के करीब से देखो
    • रोजाना भोजन को स्वैप करें और कच्चे कस्तूरी के साथ इसे कभी नहीं खिलाएं, जिसमें केकड़ों के लिए घातक रोग हो सकते हैं।
    • एक बार एक मछलीघर केकड़ों के प्राकृतिक निवास जैसा नहीं है, वहाँ "अच्छा" बैक्टीरिया है कि उन है कि रोग का कारण लड़ने के एक निश्चित अनुपात, यह उन्हें कच्चे मांस खिलाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, जहां बैक्टीरिया भी हो सकते हैं, प्राकृतिक सुरक्षा के बिना, वे जल्दी से गुणा कर सकते हैं। टैंक में मांस डालने से पहले, माइक्रोवेव ओवन में थोड़ी देर के लिए छोड़ सकते हैं या भाप में खाना पकाने।
    • सन्टी केकड़ों के लिए "सुरक्षित" खाद्य पदार्थों के लिए इंटरनेट खोजें एपीक्यूरिन हर्मिट साइट की अनुशंसित और अनुशंसित खाद्य पदार्थों की एक अच्छी सूची नहीं है और क्रेब स्ट्रीट जर्नल वेबसाइट की शुरुआती रचनाकारों के लिए एक सूची है - इसे ढूंढने के लिए, साइट के अंतर्निहित खोज बार में "एपिकुरेयन शुरुआती" टाइप करें।
    • विभिन्न प्रकार के शैवाल, ताजे फल और सब्जियों की पेशकश करें, और चिटिन, कैल्शियम और प्रोटीन के स्रोत!

    चेतावनी

    • यदि आपका केकड़ा मछलीघर के सब्सट्रेट में क्रॉल करता है, तो उसे वहां से नहीं हटाएं। केकड़े खुद को त्वचा के आदान-प्रदान करने के लिए दफन करते हैं, और इस स्तर पर उन्हें परेशान करते हैं जिसमें वे बहुत कमजोर हैं, यहां तक ​​कि मौत का कारण भी हो सकता है। सशक्त क्रेब आसानी से तनाव लेते हैं
    • हेमीबेट केकड़े आपको पानी के कटोरे में "तैर" करेंगे जो आप मछलीघर में डालते हैं। वे ऐसा करते हैं कि उनके खोल पानी से भर जाता है और शरीर के नमक एकाग्रता को संतुलित करता है। पानी की रेखा को केकड़ों की कम से कम आधा ऊंचाई तक पहुंचनी चाहिए। ताकि वे डूब न जाएं, कुछ ऐसी व्यवस्था करें जिसमें वे कटोरे से बाहर निकल सकते हैं।
    • नल का पानी का उपयोग न करें क्लोरीन, क्लोरामाइन और हेवी मेटल रिमूवर के साथ पानी का इलाज करें, या डिस्टिल्ड वॉटर खरीदें। इस मामले में, एक्वारियम पानी के लिए नमक का उपयोग इलेक्ट्रोलाइट्स और खनिजों को भरने के लिए करता है जो आसुत जल में नहीं है।
    • सीधे सूर्य के प्रकाश से उजागर एक्वैरियम को मत छोड़ें सूर्य के प्रकाश, एक्वैरियम ग्लास द्वारा संचालित, केकड़ों को गर्म कर सकते हैं, जिससे चोट और बीमारी हो सकती है।
    • सशक्त केकड़ों को नए घर में समायोजित करने के लिए कुछ समय चाहिए। उन्हें प्राप्त करने के बाद उन्हें दो से तीन सप्ताह तक स्पर्श न करें या परेशान न करें।

    आवश्यक सामग्री

    • मछलीघर या ग्लास टैंक
    • पानी के लिए दो कटोरे
    • समुद्री मछलीघर के लिए नमक और एक डिस्कोलोनरेटर जो क्लोरैमिन और भारी धातुओं को निकालता है
    • तापमान और नमी मॉनिटर
    • खिलौने चढ़ना और छुपा स्थानों
    • सुरक्षित सब्सट्रेट
    • मेष टोपी और नमी को बनाए रखने के लिए एक आवरण
    • एक हीटर (यदि आप एक ठंडे मौसम में रहते हैं - हीटर यह भी सुनिश्चित करता है कि मछलीघर के अंदर एक तापमान का अंतर होता है, जो केकड़ों को स्वस्थ रखने में मदद करता है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com