IhsAdke.com

कैसे अपनी नई Gerbil के लिए एक आरामदायक कोट बनाने के लिए

पिंजरे के लिए आपको किस तरह का आधार करना चाहिए? कौन से खिलौने सुरक्षित हैं और कौन से खतरनाक हैं? यह विस्तृत गाइड आपको आपके जीरबिल्स के लिए एक आश्रय बनाने में मदद करेगा!

चरणों

विधि 1
पिंजरा

अपनी नई Gerbil कदम 1 के लिए एक आरामदायक घर बनाओ शीर्षक चित्र
1
गेर्बिल्स को हम्सटर पिंजरों में नहीं रखा जाना चाहिए - वे बेकार और उबाऊ हैं। यह महत्वपूर्ण है कि पशु को खुदाई करने के लिए पर्याप्त जगह है, एक गुणवत्ता सब्सट्रेट की गहराई से कम से कम 15 सेमी। एक प्लास्टिक के पिंजरे का उपयोग न करें - बग उसे चबायेगा और इसे खराब कर देगा!
  • अपनी नई Gerbil चरण 2 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    2
    मॉड्यूलर सिस्टम मत करो किसी भी कृंतक के लिए उपयुक्त हैं। वे कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं, साथ ही साथ बहुत छोटी हो सकती है। इसके अलावा, वहाँ एक जोखिम है कि एक gerbils के पिंजरे के एक हिस्से के "कब्जे" ले जाएगा - जो तीव्र लड़ाई और अन्य जानवरों की मृत्यु भी हो जाएगा।
  • अपने नए Gerbil चरण 3 के लिए एक आरामदायक घर बनाओ शीर्षक चित्र
    3
    जर्बिल्स को एक जाल में या जाल के साथ एक मछलीघर में रखा जाना चाहिए। चूंकि उन्हें जोड़े में रखा जाना चाहिए, इसलिए कम से कम 75.5 लीटर का एक एक्वैरियम इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इस प्रकार, आप केवल चयनित सब्सट्रेट के साथ संरचना को भर सकते हैं। ढक्कन का उपयोग स्विंग जाल और अन्य खिलौनों को फेंकने के लिए किया जा सकता है। हालांकि, पानी के बर्तन और जैसी चीजों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
  • अपनी नई Gerbil चरण 4 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे के कवर / द्वार को सुरक्षित रूप से बंद किया गया है - इसे चलाने के लिए बल का प्रयोग करके एक परीक्षण चलाएं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि गेरबिल अपने पिंजरों से छलांग और बच सकते हैं यदि वे खुले हैं।
  • विधि 2
    केज बेस

    अपनी नई Gerbil चरण 5 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    1
    मछलीघर के आधार पर कम से कम 15 सेंटीमीटर लकड़ी के फाइबर को जोड़ें। अपने प्राकृतिक निवास स्थान में, gerbils जटिल खुदाई प्रणालियों को बनाते हैं और, किसी भी अन्य जानवर की तरह, जब वे इन प्राकृतिक स्थितियों "अनुकरण" कर सकते हैं तो खुश हैं। गुणवत्ता वाले substrates के लिए देखो आप कुछ (ठीक से संभाला) पत्थरों का उपयोग कर सकते हैं जो क्रॉटर आपके बुरों को समर्थन देने के लिए उपयोग करेंगे घोंसले के लिए, टॉयलेट पेपर या ऊतकों (शौचालय पेपर सबसे अच्छा काम करता है) फाड़

    विधि 3
    खिलौने और सहायक उपकरण




    अपनी नई Gerbil चरण 6 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    1
    गेबर्बल्स को कुछ न्युट करने के लिए दें- कार्डबोर्ड और लकड़ी अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन प्लास्टिक उपलब्ध कराने से बचें (यह उन्हें बीमार कर सकता है)।
  • अपनी नई Gerbil चरण 7 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    2
    मध्यम आकार का कसरत पहिये जोड़ें एक बार टुकड़ा का उपयोग न करें, क्योंकि गैर्बिल पूंछ आमतौर पर उनके बीच पकड़ी जाती है। इसके बजाय, एक स्क्रीन पहिया या एक ठोस एक का उपयोग करें टिकाऊ प्लास्टिक से बने विकल्प हैं - जो ये जानवर काटने नहीं कर सकते। फिर भी, सामग्री पहनने के संकेतों के लिए देखो। यदि gerbils इसे चबा करने लगते हैं, इसे एक अधिक प्रतिरोधक विकल्प के साथ बदलें।
  • अपनी नई Gerbil चरण 8 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    3
    पिंजरे के किनारे एक पानी की बोतल संलग्न करें ताजा तरल के साथ हर दिन (या जब भी आवश्यक) भरें।
  • अपनी नई Gerbil कदम 9 के लिए एक आरामदायक घर बनाओ शीर्षक चित्र
    4
    खिलौने जोड़ें यह जरूरी है कि लकड़ी के एक ब्लॉक को व्यवस्थित करें जिससे कि जब भी वे जांघें चबाएं, क्योंकि इन जानवरों के दांत बढ़ने से रोकते नहीं हैं। यदि उन्हें गोपनीयता की आवश्यकता है तो उनके लिए "छिपाने" के लिए एक छोटी जगह भी शामिल करना सुनिश्चित करें पेट की दुकानें अक्सर प्लास्टिक के आश्रयों की पेशकश करते हैं, लेकिन गर्बिलस उन्हें जल्दी चबाने लगेगा एक सस्ता विकल्प टॉयलेट पेपर या टॉवेल के रोल का उपयोग करना है। हालांकि gerbils घंटे के एक मामले में उन पर चबा, वे मनोरंजन हो जाएगा! बस किसी भी प्लास्टिक की वस्तुओं का उपयोग नहीं करते!
  • अपनी नई Gerbil चरण 10 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक चित्र
    5
    वे सब्सट्रेट में भोजन दफन करेंगे - इसलिए इसे कटोरा तैयार करने के लिए आवश्यक नहीं होगा। सीधे पिंजरे के आधार पर सीधे भोजन फैलाएं और उन्हें देखिए क्योंकि वे इसे संभालते हैं। इस प्रकार के भोजन कीड़े की प्राकृतिक वृत्ति को प्रोत्साहित करती है। आप छोटे सब्जियां विशेष रूप से कृन्तकों (हालांकि, प्लास्टिक के हिस्सों से बचें) के लिए बनाई गई धातु की छड़ पर फैल सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • गेरबिल झूलते जाल और रस्सी के खिलौने पसंद करते हैं। ये आइटम आपको बहुत खुश करेंगे पिंजरे में उन्हें निलंबित करें ताकि उन्हें थोड़े समय में चबाया न जाए। चिंता मत करो अगर गारबिल नेटवर्क बदलते हैं - कई कृन्तकों को ऐसा करना पसंद है।
    • तिल के बीज और flaxseed महान भोजन विकल्प हैं, प्लस मटर और वर्तनी।
    • हर दिन पानी बदलें। स्थायी पानी गैरीबिल्स को बीमार छोड़ सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि जानवरों के लिए खुदाई करने और उनके आराम स्थान बनाने के लिए पर्याप्त जगह है।
    • गेरबिल जैसे जानवरों के लिए कपड़े बहुत खतरनाक हैं दुर्घटना से निगल लिया अगर लिंट घातक हो सकता है इसके अलावा, अगर घोंसले के निर्माण में इस्तेमाल किया जाता है, तो वे बग की उंगलियों को फंसा सकते हैं। यदि आप कुछ कपड़े का उपयोग करना चाहते हैं, तो ऊन चुनें।
    • गेरबिल्स छेड़छाड़ करना पसंद करते हैं अच्छे उदाहरणों में शामिल हैं: फलों / सब्जियां जैसे गाजर, सेब, नाशपाती और ज़िचिनी सूरजमुखी और कद्दू के बीज और पागल भी दिलचस्प विकल्प हैं हालांकि, इन खाद्य पदार्थों को जानवरों के आहार के 10% से अधिक नहीं बनाना चाहिए
    • लकड़ी के लाउंज भी अच्छे आधार हैं। पाइन या देवदार जैसे जंगल का उपयोग न करें क्योंकि वे सुगंधित तेलों में शामिल होते हैं जो छोटे जानवरों के फेफड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • आप कपास के गेंदों का उपयोग कर सकते हैं पिंजरे के माध्यम से यह चबाने और तितर बितर करने के लिए जानवरों के लिए एक दिलचस्प सामग्री है!

    चेतावनी

    • याद रखें कि आपको एक पिंजरे में दो वयस्क गैर्बिल्स से कभी भी संपर्क नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, पहले से स्थापित युगल समूह / समूह के लिए कभी भी एक गिर्बिल नहीं पेश करें - यह शायद मर जाएगा
    • लकड़ी का इस्तेमाल न करें! यह गैर्बिल्स की पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • पिंजरे पर मखमली सामग्री का उपयोग न करें। वे जानवरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, उन्हें मृत्यु तक ले जा सकते हैं
    • कभी एक गिरीबिल खरीदें कभी नहीं ये जानवर अत्यधिक सामाजिक हैं और स्वयं के बीच "कुलों" का निर्माण करते हैं। अकेले गेरबिल्स में कई समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि अवसाद और मनोवैज्ञानिक प्रकोप, आक्रामक रूप से प्रकट हुए। हमेशा जोड़े में उन्हें खरीदते हैं एक अकेली कीड़ा उदास हो जाएगी और एक अच्छा पालतू नहीं होगा
    • हमेशा यह सुनिश्चित करें कि जानवर बोतल से ठीक से पानी पी रहे हैं - उनमें से कुछ को इस कंटेनर पसंद नहीं है इस पिंजरे में, तरल के साथ एक छोटी वस्तु भरें।
    • सुनिश्चित करें कि पिंजरे गुणवत्ता की है - इसलिए गर्बिले साँस ले सकते हैं।
    • कभी भी मछलीघर पर एक गैर-छिद्रपूर्ण टोपी नहीं लगाइए। जीरबिल जीवित नहीं रह सकता, उस स्थिति पर निर्भर करता है जिसके तहत इसे रखा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com