IhsAdke.com

कैसे एक बाघ बिल्ली की पहचान करने के लिए

बाघ बिल्ली, जिसे ब्रिंडल भी कहा जाता है, एक विशिष्ट नस्ल नहीं है और इसलिए इसमें विशिष्ट व्यवहार या व्यक्तित्व विशेषता नहीं होती है। वास्तव में, कोई भी बिल्ली जिसका जीन पूरे शरीर को कवर करने वाला धारीदार फर का एक पैटर्न निर्धारित करता है वह शेर माना जाता है। धारियां पतली या मोटी, सीधी या घुमावदार हो सकती हैं, और विभिन्न रंगों में दिखाई दे सकती हैं। प्रत्येक ब्रिन्देल बिल्ली के पास भी माथे पर "एम" पत्र होता है और कभी-कभी आंखों से उभरने वाली एक पेन की रूपरेखा की तरह पतली रेखा होती है। सभी बिल्लियों को इस कोट पैटर्न नहीं है, और वास्तव में पांच प्रकार के बाघ पैटर्न हैं आसानी से एक ब्रैंडल बिल्ली का पता लगाने के लिए पैटर्न की पहचान करने के बुनियादी चरणों को जानें

चरणों

विधि 1
एक क्लासिक ब्रिन्देल बिल्ली की पहचान करना

एक टाबी कैट चरण 1 को पहचानें चित्र
1
झड़पों के लिए देखो एक क्लासिक ब्रिन्देल बिल्ली में आमतौर पर शरीर पर पैच के रूप में धारियों का एक पैटर्न होता है। इसे "ब्लोटेड" (अंग्रेजी में) के रूप में भी जाना जाता है।
  • शीर्षक वाले चित्र को एक बदमाश बिल्ली चरण 2 की पहचान करें
    2
    विस्तृत पट्टियों के लिए देखो क्लासिक ब्रिन्देल बिल्ली की धारियां अन्य किस्मों की तुलना में व्यापक और मोटी होती हैं। ये मोटा पट्टियां, विशेषता भंवर के रूप में मदद कर सकती हैं।
  • एक टाबी कैट स्टेप 3 पहचानें
    3
    झुकाव देखें एक क्लासिक ब्रिन्देल बिल्ली कोट पैटर्न में गोल या गोल लाइनें पेश करती है। कुछ बिल्लियों का डिजाइन भी एक तितली के लक्ष्य या पंख को याद कर सकता है।
  • विधि 2
    एक ब्रेंडल बिल्ली मैकरेल (धारीदार) की पहचान करना

    एक टाबी कैट चरण 4 को पहचानें चित्र
    1
    ठीक पट्टियों के लिए देखो मेकरल ब्रिन्देल बिल्ली की धारियां बहुत संकीर्ण होती हैं, क्लासिक की व्यापक और गोल पट्टियों के विपरीत।
  • एक बदमाश बिल्ली चरण 5 की पहचान करने वाली तस्वीर
    2
    देखें कि क्या पैटर्न निरंतर है। आम तौर पर, इस प्रकार की बिल्ली एक समान दूरी पर अलग ठोस रेखाएं होती है। ये धारियां शरीर के दो हिस्सों के नीचे जाती हैं, जिससे एक डिजाइन तैयार होता है जो सिर से जानवर के कूल्हों तक चलता है।
  • एक बदमाश बिल्ली चरण 6 को पहचानें चित्र
    3
    कॉलम पर कोट पैटर्न की जांच करें। मैकेरल ब्रिन्देल बिल्ली की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता रीढ़ की डिज़ाइन है लम्बे शरीर को पार करने वाले पट्टियां एक समान मूल होती हैं: एक एकल पट्टी जो बिल्ली की रीढ़ के साथ चलती है चूंकि बिल्ली के शरीर को कवर करने वाले सभी पट्टियाँ रीढ़ की हड्डी की एक शाखा होती हैं, इस प्रकार के कुछ ब्रितर बिल्लियों का कोट पैटर्न मछली की रीढ़ की तरह दिखता है, इसलिए मैकेरल (अंग्रेजी मैकरेल) नाम है।
  • विधि 3
    ब्रेंडेड बिल्ली (टिके गए) की पहचान करना

    शीर्षक वाले चित्र को एक बदमाश बिल्ली चरण 7 की पहचान करें
    1
    अपने बाल को बारीकी से देखें अन्य ब्रिन्डल बिल्लियों के विपरीत, इस प्रकार आमतौर पर शरीर पर पट्टियां नहीं होती हैं। इसके बजाय, प्रत्येक बाल के अलग-अलग रंग बैंड हैं यह निश्चित संकेत है कि यह एक ब्रिन्देल ब्रिन्देल बिल्ली है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक बदमाश बिल्ली चरण 8 की पहचान करें



    2
    चेहरा पर अचूक कोट पैटर्न के लिए देखो स्पूटेड ब्रिंडल बिल्लियों अन्य किस्मों की तरह बहुत विशिष्ट नहीं हैं, लेकिन उनके चेहरे पर एक ही विशिष्ट पैटर्न हैं। माथे पर अक्षर "एम" और आँखों से कलम की रूपरेखा की तरह स्ट्रोक की तलाश करें
  • एक टाबी कैट स्टेप 9 पहचानें
    3
    बाल की विशेषता को ध्यान दें, जो लगभग पारदर्शी होना चाहिए। सभी बिंदीदार बिल्लियों में पारदर्शी बाल नहीं होते हैं, लेकिन कुछ, एबिसिनियन बिल्ली की तरह, इस गुणवत्ता को प्रदर्शित करते हैं।
  • विधि 4
    चित्तीदार बिल्ली की पहचान करना

    शीर्षक वाला चित्र, एक बदमाश बिल्ली की पहचान करें चरण 10
    1
    टूटी हुई रेखाएं देखें टूटी हुई लाइनों के फर के पैटर्न के कारण स्पॉटेड बिल्लियों को इस नाम से जाना जाता है, जो कि ब्लोट की तरह लग सकता है, लेकिन अभी भी उन्हें बाघ बिल्लियों के रूप में चिह्नित किया जाता है।
  • शीर्षक वाले चित्र को टैब्बी कैट की पहचान करें चरण 11
    2
    धब्बे की विविधता को ध्यान में रखें। इस प्रकार के ब्रैंडल बिल्ली के "स्पॉट" में कई आकार और आकार हो सकते हैं। वे बड़े या छोटे हो सकते हैं और गोल, अंडाकार या गुलाब के आकार वाले हो सकते हैं।
  • एक टाबी कैट स्टेप 12 पहचानें
    3
    मकरेल के साथ ब्रिन्देल बिल्ली को भ्रमित न करें प्रत्येक देखा बिल्ली का एक अलग कोट पैटर्न है, लेकिन वे आसानी से मैकेरल के लिए गलत हो सकता है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुछ "स्पॉट" कॉलम में स्थित पट्टी से बढ़ते हैं, जैसे मेकरेल में अंतर यह है कि दाग-कांच में एक अधिक दाग या रंग का रूप है
  • विधि 5
    कछुए पतवार कोट के साथ बाघ बिल्लियों की पहचान करना

    एक बदमाश बिल्ली चरण 13 को पहचानें चित्र
    1
    ध्यान दें कि मिश्रित विशेषताओं हैं इन बिल्लियों में आम तौर पर ब्रिन्देल बिल्ली के गुण होते हैं जो एक अन्य प्रकार के फर पैटर्न के साथ मिलते हैं। कछुए हुल बिल्ली ऊपर वर्णित चार मुख्य विशेषताओं में से कोई भी प्रदर्शित कर सकता है
  • एक टाबी कैट स्टेप 14 पहचानें चित्र
    2
    ब्राउन और नारंगी मिश्रित रंगों के लिए देखो बाल कछुए की श्रेणी में गिर जाता है यदि बाल ज्यादातर स्पॉट या भूरे रंग के पट्टियों के साथ नारंगी होते हैं।
  • एक बदमाश बिल्ली चरण 15 को पहचानें चित्र
    3
    पैर और सिर ध्यान दें बाघ की बिल्लियों के बताने के संकेत आमतौर पर पैरों और कछुआ शेल बिल्ली के सिर पर अधिक प्रमुख होते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com