IhsAdke.com

कैसे अपने हम्सटर के साथ सौदा करने के लिए कौन मर रहा है

हम्सटर अविश्वसनीय और वफादार पालतू जानवर हैं हालांकि, उनकी जीवन प्रत्याशा, दो से तीन साल तक, मनुष्य को बहुत कम लगता है अगर उम्र या गंभीर बीमारी अपने छोटे से डोंमैट के कंधों पर तौल रहे हैं, तो जानें कि कैसे अपनी पीड़ा को कम करें और उसकी सहायता करें

चरणों

विधि 1
नुकसान की तैयारी

चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर मर रहा है चरण 1
1
संकेतों को पहचानें हम्सटर का जीवन कई कारणों से समाप्त हो सकता है। उदाहरण के लिए, वृद्धावस्था, उसकी आंखें धूमिल हो जाती हैं और अपने कोट पतले और पतले छोड़ देती हैं उदासीनता और भूख की कमी अन्य लक्षण हैं। यह भी घोंसला में पेशाब जैसे अजीब व्यवहारों को प्रकट कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से डैल विद आपका हम्सटर डायिंग चरण 2
    2
    किसी से बात करें जो आपकी मदद कर सकता है आपके माता-पिता जान सकते हैं कि आप अपने हम्सटर का समर्थन कैसे कर सकते हैं। अधिक विशिष्ट विवरण जानने के लिए, आप पेशेवर के लिए देख सकते हैं, जैसे एक पशुचिकित्सा, जो आहार और व्यायाम की सिफारिश करेंगे, जिसे आप हम्सटर की गारंटी लेनी चाहिए, साथ ही साथ इस स्तर पर देखभाल भी करनी चाहिए।
  • डैल विद आपका हम्सटर डैमल विद स्टेप 3
    3
    अपनी पीड़ा को ध्यान में रखें यदि आपका हम्सटर बहुत दर्द महसूस कर रहा है, तो अन्य विकल्प सोचें ईथनेसिया, पेशेवरों द्वारा संचालित एक दर्दनाक प्रक्रिया जिसका लक्ष्य पालतू जानवरों के अंतिम क्षणों को आराम करना है, वे अपने दुख को कम कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर चरण 4
    4
    अपने मित्रों और परिवार को तैयार करें उन लोगों को बताएं जो होने वाले हैं यदि आपके भाई-बहन या छोटे बच्चे हैं, तो वे पहली बार मौत का सामना कर सकते हैं, इसलिए इस मामले को धीरे से देखें। ईमानदार रहो, लेकिन समझ
  • विधि 2
    अपने हम्सटर की मदद

    चित्र शीर्षक से डैल विद आपका हम्सटर डायिंग चरण 5
    1
    हम्सटर आराम से चलो पिछले कुछ दिनों में, अपने छोटे जानवर को खुश करने की कोशिश करें अपने पिंजरे को नरम सामग्री के साथ लाना, उसे जितना चाहें सोते हैं और उसके पास अपने पसंदीदा खिलौने डालते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर चरण 6
    2
    इसे अधिक से अधिक रखने से बचें जीवन के इस चरण में, कृंतक उसका स्वभाव खो देगा और अब इतनी सक्रिय नहीं रहेगा उसे पकड़े ही उसे और अधिक थकाऊ बना देगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर चरण 7
    3
    फ़ीड और पानी उचित रूप से अपने पशुचिकित्सा या अपने माता-पिता से बात करें कि सबसे अच्छा आहार क्या होगा। दिल की समस्याओं के साथ एक हम्सटर के लिए, उदाहरण के लिए, चिकना भोजन, जैसे सूरजमुखी के बीज, अक्सर से परहेज किए जाते हैं। दंत समस्याओं, जो बुजुर्ग हैम्स्टर को पीड़ित हैं, नरम खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है: चावल, अनाज आदि
  • विधि 3
    दुख से निपटना

    चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर चरण 8
    1
    हम्सटर की मौत पर अपने दुःख को स्वीकार करें। इस प्रकार की घटना का सामना करना पड़ता है, पीड़ित होना और ऊब होना सामान्य है। आप गहन भावनाओं का अनुभव करेंगे - क्रोध, दु: ख, अवसाद, अपराध - जो आपके प्रेम के प्रस्थान के बाद पूरी तरह से सामान्य है।



  • डैल विद आपका हम्सटर डैमल विद स्टेप 9
    2
    कुछ समय निकालें आपका हम्सटर आपके परिवार का हिस्सा था और आपको खुद को फिर से स्थापित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी यदि आप कर सकते हैं, अपने शोक अवधि में काम या स्कूल से अनुपस्थित रहें। अध्ययनों के अनुसार, एक पालतू जानवर की मौत के चेहरे में महसूस होने वाला दर्द मानव रिश्तेदार की मौत के चेहरे में महसूस किए जाने वाले दर्द के बराबर होता है।
  • डैल विद आपका हम्सटर डैमल विद पायरे 10
    3
    मित्रों और परिवार से बात करें आपके पास के लोग समझते हैं कि आप और आपके हैम्स्टर्स कितनी करीब थे। वे आपको शोक के माध्यम से मदद कर सकते हैं, आपको बस उनकी मदद के लिए पूछना होगा। अपनी भावनाओं के बारे में बात करें, और वे निश्चित रूप से आपको इस मुश्किल समय में आश्वस्त करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर डायिंग चरण 11
    4
    अपने हम्सटर के जीवन का जश्न मनाएं अपने पालतू जानवरों के सकारात्मक पहलुओं को याद रखें उसके पुराने फोटो देखें उन खेलों के बारे में सोचें जो आपने एक साथ खेला और खिलौने को सबसे अधिक पसंद किया था। ऐसी यादें आपके दुःख को कम कर सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से डैल विद आपका हम्सटर डायलिंग स्टेप 12
    5
    अपनी भावनाओं को लिखें यह एक ब्लॉग पर या एक डायरी में किया जा सकता है लॉगिंग भावनाएं दु: ख से निपटने में मदद करती हैं उन विचारों को लिखें जो आपके प्यारे पालतू जानवरों के होने वाली अच्छी यादें हैं
  • चित्र के साथ डील के साथ आपका हम्सटर मरने चरण 13
    6
    मनोवैज्ञानिक परामर्श केन्द्रों की तलाश करें गैर-सरकारी संगठन और सरकारी कार्यक्रम हमेशा उन लोगों के निपटान में होते हैं जिनके लिए सलाह की आवश्यकता होती है। संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील में सीवीवी जैसे एएसपीसीए जैसे संगठन आपको किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में रख सकते हैं जो आपकी स्थिति के प्रति सहानुभूति रखता है।
  • विधि 4
    दु: ख पर काबू पाने

    डैल विद आपका हम्सटर डैमल पर्थ 14
    1
    एक स्थानीय आश्रय में स्वयंसेवी जब आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो यह आपके लिए एक नया हम्सटर लेने में संकोच करने के लिए सामान्य है। लेकिन आप कम से कम अपने क्षेत्र में पशु आश्रय में स्वयंसेवक हो सकते हैं, जिनके लिए आपकी सहायता की आवश्यकता है। परित्यक्त जानवरों की रक्षा करने से आपको कुछ आराम मिल सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर चरण 15
    2
    एक नया पालतू देखो अपने सुधार के साथ, एक नया हम्सटर बनाने की इच्छा भी हो सकती है। स्थानीय पशु आश्रय पर जाएं या अपने परिवार के लिए नए सदस्य को खोजने के लिए किसी पालतू जानवर की दुकान पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर चरण 16
    3
    सामान्य दिनचर्या फिर से शुरू करें पूरी तरह से ठीक होने के लिए, आपको रोज़मर्रा की जिंदगी में वापस जाना होगा। पहले कुछ दिन दर्दनाक हो सकते हैं, लेकिन एक समय में एक दिन रहते हैं और आपके दुख कम हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद आपका हम्सटर मर रहा है चरण 17
    4
    याद रखें कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। हर कोई नुकसान भुगत रहा है - पता है कि आप अकेले नहीं हैं इस अवधि के रूप में भयानक हो सकता है, अंततः चीजों में सुधार होगा। उपरोक्त चरणों को याद रखें और जल्दबाजी के बिना शोक के चरणों में जाना
  • चेतावनी

    • पिंजरे, कटोरे और अपने पुराने हम्सटर के खिलौने का पुन: उपयोग किया जा सकता है। उन्हें पहले कीटाणुरहित करें, इसलिए इन जानवरों का उपयोग करने वाले अगले जानवर किसी भी बीमारी का अनुबंध नहीं करते हैं। पुराने जहाज को त्यागें और नए हम्सटर के लिए एक नया लाइनर का उपयोग करें।
    • हम्सटर के शरीर को निर्वहन न करें - इससे गंभीर पाइपलाइन की समस्याएं हो सकती हैं अपने पुराने पालतू के सम्मान में उसे एक उचित दफन या श्मशान होने दें पशु चिकित्सक के साथ अपने विकल्पों की चर्चा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com