IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली को माफी माँगता हूँ

यह नहीं है! आपने कुछ किया जो आपकी बिल्ली को बहुत ही नाराज कर दिया, और अब वह आपको पास नहीं होने देंगे सौभाग्य से, जानवर से माफी प्राप्त करना संभव है। इस अनुच्छेद में आपको न केवल जानवर से माफी माँगने का तरीका दिखाया जाएगा, बल्कि यह कैसे सुरक्षित रूप से करना चाहिए, इसे खरोंच से रोकना।

चरणों

भाग 1
बिल्ली के लिए माफी मांगी

चित्र शीर्षक से एक बिल्ली चरण 1 के लिए माफी माँगता हूँ
1
माफी मांगने का एक अच्छा समय चुनें अगर बिल्ली स्पष्ट रूप से चिड़चिड़ा हुआ है, तो आपको इससे पहले कि आप घनिष्ठ और माफी मांगने की कोशिश करें, उसे थोड़ी सी जगह देनी होगी- यदि आप बहुत जल्द करते हैं, तो आप बग से खरोंच हो सकते हैं। फिर भी, कार्रवाई करने से पहले लंबे समय तक इंतजार न करने की कोशिश करें - जितनी जल्दी शांत हो, बिल्ली के पास पहुंचें। आप डरे हुए एक बिल्ली से भी संपर्क कर सकते हैं, बस सावधान रहें इस अनुच्छेद के अनुभाग को देखें जो आपको बिल्ली की शारीरिक भाषा को पढ़ाने और पशु के मूड को कैसे निर्धारित करें, यह जानने के लिए सिखाता है।
  • यदि बिल्ली आप से दूर चल रही है, तो उस जगह में एक छोटे से स्थान छोड़ने पर विचार करें जिससे वह आसानी से पा सकें। इससे उसे यह विचार मिलेगा कि आपको खेद है और फिर भी उसके बारे में चिंता है।
  • भयभीत बिल्ली के पास आने पर सावधान रहना चाहिए हमेशा इस स्थिति में एक जानवर को भागने का मौका दें। उसे आराम और देखभाल की आवश्यकता हो सकती है, खासकर अगर उसने जोर से और अचानक शोर सुना। हालांकि, एक ही समय में, वह अकेले रहना चाह सकता है - यही कारण है कि एस्केप रूट उपलब्ध रहने के लिए महत्वपूर्ण है एक डर और कोने वाली बिल्ली जल्दी से आक्रामक हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली चरण 2 के लिए माफी माँगता हूँ
    2
    अपराध को निर्धारित करें बिल्ली को इतना गुस्सा करने के लिए आपने क्या किया? क्या तुम उसे मजाक किया? अपनी पूंछ पर कदम रखा है? या क्या तुमने सोफे पर अपनी जगह पर बैठे थे? जानते हुए कि आपने क्या गलत किया है, आप यह तय करने में सहायता करेंगे कि जानवर से कैसे संपर्क करें और माफी के साथ आगे बढ़ने के तरीके कैसे जानें। यहां उन चीजों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो आप ने बिल्ली को अपमानित करने के लिए किया हो और माफी मांगने के लिए आप क्या कर सकते हैं:
    • अगर आप उसे मजाक कर बिल्ली को नाराज करते हैं, तो शायद आपको उसे कुछ ख़बरें और तारीफ करने होंगे।
    • यदि आपने गलती से बिल्ली की पूंछ पर कदम रखा है या इसे डरा दिया है (उदाहरण के लिए, एक बर्तन पर दस्तक देकर), तो एक सरल गड़बड़ी पर्याप्त हो सकती है
    • यदि आपने सोफे पर पशु का पसंदीदा स्थान लिया है, तो जानवर को उठाने और चखने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी मांगें चरण 3
    3
    बिल्ली को धीरे से चलना यदि वह भाग जाता है, तो वह नाराज़ हो जाता है, परेशान या डरता है। उसके पीछे पीछा न करें इसके बजाय, कुछ मिनटों के बाद फिर से प्रयास करें। यह पालतू को सुनिश्चित करेगा कि आप परेशान करने के लिए कुछ भी नहीं करेंगे या आपको अधिक परेशान करेंगे। बिल्ली के लिए तैयार एक tidbit होने भी आप शांत हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी माँगता हूँ चरण 4
    4
    बिल्ली से बात करें "मुझे क्षमा करें" कहें आप बग का नाम भी उपयोग कर सकते हैं। एक नरम, शांत आवाज में बोलें, जो सामान्य से थोड़ा अधिक तेज स्वर है जानवर अनिवार्य रूप से शब्दों को समझ नहीं सकते हैं लेकिन स्वर को समझेंगे एक जोर से, चीख़ी आवाज का उपयोग न करें - बिल्लियों के संवेदनशील कान हैं और आप केवल जानवरों को परेशान छोड़ देंगे।
    • धीरे धीरे निमिष विचार करें यदि बिल्ली आप पर भरोसा करती है, तो यह थोड़ा झपकी जाएगी। आप पशु को एक ही संकेत दिखा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी माँगती हूँ चरण 5
    5
    बिल्ली के पसंदीदा क्षेत्रों में cuddles करें कृमि के मनोदशा पर ध्यान दें- अगर यह नाराज या परेशान हो, तो रोकें इस अनुच्छेद के अनुभाग को देखें जो आपको बिल्ली की शारीरिक भाषा को पढ़ाने और पशु के मूड को कैसे निर्धारित करें, यह जानने के लिए सिखाता है। अगर आपको नहीं पता कि वह कहां पसंद करता है, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • बिल्ली के कान के पीछे छेड़ें आँख और critter के कान के बीच का क्षेत्र अभी तक एक बेहतर विकल्प हो सकता है। अपनी उंगलियों का उपयोग करें और धीरे-धीरे इसे क्षेत्र के बाल पर ले जाएं।
    • बिल्ली के गालों के क्षेत्र को दबाएं। वह गलती को भी माफ कर सकते हैं और खुद को हाथ के खिलाफ रगड़ना शुरू कर सकते हैं।
    • बिल्ली की पूंछ के आधार पर परिश्रम करें अपनी उंगलियों को जानवरों की पूंछ के आधार पर रखें, पीछे की तरफ, और उन्हें अच्छी तरह से हल करें, छोरों को खींच दें
    • बिल्ली के सिर, पीठ और पेट पर cuddles करें हालांकि, याद रखें कि सभी जानवरों को इन बिंदुओं पर छुआ नहीं जाना चाहिए। जलन के लक्षणों के लिए पशु की शारीरिक भाषा को ध्यान से देखें
  • चित्र शीर्षक से बिल्ली के लिए माफी मांगो चरण 6
    6
    बिल्ली के साथ खेलते हैं वह नाराज हो सकता है क्योंकि आपने उसके साथ समय नहीं बिताया है यदि यह अधिक ऊर्जावान है, तो आप इसे मजाक मान सकते हैं - हालांकि अधिकांश क्रैटर स्वयं स्ट्रिंग के एक टुकड़े के साथ मनोरंजन करना पसंद करते हैं। बिल्ली के साथ खेलने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • बिल्ली की ओर सिलोफ़न या क्रिप्प्प्ल्ड पेपर का एक टुकड़ा फेंकें तुम भी एक खिलौना माउस का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, जानवर को खुद ही नहीं देखें अपने पंजे के बगल में वस्तु फेंकें
    • बिल्ली के सामने रस्सी का एक टुकड़ा घुमाओ धीरे-धीरे इसे आगे और आगे बढ़ाएं, जानवर से करीब और दूर खींचें। आप जानवर के पंजे के माध्यम से रस्सी प्राप्त करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • लेजर पॉइंटर खरीदें और इसे दीवार या फर्श पर एक बिंदु पर ले जाएं। जब बिल्ली लाल स्थान को देखती है, तो इसे हलचल। वह उस बिंदु के बाद भी चलाने की कोशिश कर सकता है
    • एक इंटरैक्टिव खिलौना का उपयोग करके बिल्ली का मनोरंजन करें एक इंटरैक्टिव खिलौना खरीदें - एक लंबा, लचीला बैट, जिसका अंत पंख या रस्सी से सशस्त्र है। इनमें से कुछ खिलौनों में घंटियां भी हैं। इसे एक छोर से पकड़ो और सजाया हुआ भाग हलचल दें जबकि यह बिल्ली के पंजे के करीब है। आइटम ऊपर ध्यान से खींचो - यह इसे लेने के लिए कूदने की कोशिश कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी मांगो चरण 7
    7
    बिल्ली को थोड़ा ध्यान दें। अगर आपने हाल ही के दिनों में उसे नजरअंदाज कर दिया है, तो वह सामान्य से कम प्यार हो सकता है। इसका मतलब है कि वह परेशान या अकेला है आप इसके साथ समय बिताने के लिए जानवर से माफी मांग सकते हैं। जानवरों के बगल में एक पुस्तक को पढ़ने या संगीत सुनना, जैसे कुछ सरल करना - किसी अन्य विकल्प को बिना रोक के उसके लिए समय बिताना है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि बिल्ली के साथ खेलने के लिए आपको दिनों के कुछ हिस्सों को आरक्षित करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली चरण 8 के लिए माफी माँगता हूँ
    8
    बिल्ली की स्तुति करो अगर आपने बग में मजाक किया या हँस दिया है, तो आप उसे नाराज कर सकते हैं उसे नाश्ता प्रदान करें और बताएं कि वह कितना अद्भुत और सुंदर है। एक कोमल और कोमल स्वर में बोलें बिल्ली जरूरी शब्दों को समझ नहीं सकती है लेकिन यह जानकर कि आप उससे बात कर रहे हैं और अच्छी बातें कह रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से बिल्ली के लिए माफी मांगें चरण 9
    9
    वह बिल्ली जो चाहता है उसे दें - जब तक कि यह उचित हो। बिल्लियों परेशान हो सकती है अगर वे जो चाहते हैं वे नहीं प्राप्त करते हैं कभी-कभी यह अनुरोध सरल और हानिरहित हो सकता है, जैसे शराबी तकिया पर बैठना अन्य मामलों में, यह कुछ हद तक हानिकारक हो सकता है, जैसे आपके भोजन का हिस्सा खाना कुछ मानव खाद्य पदार्थ पशु स्वास्थ्य के लिए बहुत नुकसान कर सकते हैं यदि जानवर चाहता है हानिरहित है, अनुरोध में दे। यदि यह कुछ खतरनाक है, तो कुछ और प्रदान करें
    • अगर बिल्ली सोफे पर कुशन पर बैठना चाहती है, तो उसे छोड़ दें। आप इसे भी उठा सकते हैं और इसके साथ बैठ सकते हैं। फिर इसे थोड़ा करें
    • यदि बिल्ली दूध पीना या ट्यूना खाने चाहती है, तो उसे कुछ और दें दूध या क्रीम जानवर के पेट को नुकसान पहुंचा सकता है, और ट्यूना उच्च मात्रा में खतरनाक हो सकता है - पारा के उच्च स्तर के कारण। जानवर को स्वस्थ और स्वादिष्ट नाश्ता देने पर विचार करें।
  • भाग 2
    शांति प्रसाद बनाना

    चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी मांगें चरण 10
    1
    अपनी बिल्ली का इलाज करें यदि वह एक हल्का मनोदशा में है, तो आप सीधे उसे संपर्क करने और उसे सीधे नाश्ता देने की कोशिश कर सकते हैं। अपने हाथ में तीन से पांच वस्तुओं रखो और जानवर के बगल में घुटने टेकना। यदि आप उसे माफ़ करने के लिए तैयार हैं, तो वह आयेगा और आपको खाएगा। इस बिंदु पर, आप अपने कान (या जानवर के शरीर पर किसी अन्य पसंदीदा स्थान) के पीछे स्ट्रोक की कोशिश कर सकते हैं। यदि यह दृष्टिकोण नहीं है, तो फर्श पर नाश्ता छोड़ दें और आगे बढ़ें। बिल्ली को निराश होने से बचाने के लिए अपने साथ सामान न रखें
    • बिल्लियों के लिए स्नैक्स में विभिन्न बनावट हो सकते हैं वे नरम और रबड़दार, कठोर और कुरकुरे हो सकते हैं, बाहर की ओर कुरकुरे और अंदर पर नरम हो सकते हैं, शुष्क (जैसे सूखे मांस) और जमे हुए आप पालतू दुकानों में सूखे टूना फ्लेक्स भी पा सकते हैं।
    • बिल्ली स्नैक्स भी कई अलग-अलग स्वादों में बेचे जाते हैं, जैसे चिकन, टर्की, टूना और सैल्मन। आप पेपरमिंट के एक संकेत के साथ आइटम भी पा सकते हैं
    • एक स्वस्थ नाश्ते खरीदने पर विचार करें ऐसे विकल्प हैं जो पेट में हेयरबॉल और अम्लता से बचें। वे जानवर को न केवल खुश कर देंगे बल्कि अच्छे स्वास्थ्य में भी करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी माँगती हूँ चरण 11
    2
    बिल्ली के लिए एक आश्चर्यजनक इलाज छोड़ दें उस आइटम को उस स्थान पर छोड़ दें, जिसे पालतू मिल सकता है यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • यदि बिल्ली एक बिस्तर के नीचे छिपा रही है, तो वहां पर इलाज छोड़ने पर विचार करें। उसे जाने मत देना यह बिल्ली को "छुपाने के स्थान" से बाहर करने के लिए मजबूर करता है, जिससे वह चिंतित हो जाता है। नाश्ते को बिस्तर के "नीचे" पर न लें या बग उसे खरोंच कर सकता है।
    • अगर बिल्ली बहुत उत्तेजित हो जाती है, तो रेशन या उसके पसंदीदा स्थान के करीब का इलाज छोड़ दें। यदि आप सोफे पर अपने पसंदीदा जगह पर बैठे हुए जानवर को नाराज करते हैं, तो आप वहां आइटम छोड़ सकते हैं। तो बिल्ली जान जाएगी कि आपको खेद है और आप बिना हटाए बिना बैठ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बिल्ली के लिए माफी मांगें चरण 12



    3
    बिल्ली की फ़ीड में नाश्ता जोड़ें जानवरों की फ़ीड पर तीन से पांच वस्तुओं को रखें जब यह भोजन करने के लिए समय आ जाता है यदि जानवर मांग कर रहा है और नाश्ते के साथ मिश्रित राशन खाना पसंद नहीं करता है, तो उन्हें जगह के पास एक पकवान में छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक से बिल्ली के लिए माफी मांगो चरण 13
    4
    विशेष बिल्ली का खाना दें क्या इसका पसंदीदा रेशन स्वाद है? यदि आप इसे अलग-अलग जायके देने का विकल्प चुनते हैं, तो पशु का पसंदीदा विकल्प चुनें और इसे तभी खिलाएं जब इसे खिलाया जाता है
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी माँगता हूँ चरण 14
    5
    कुछ सूखी नेप्थेंथ अगर बिल्ली बहुत उत्तेजित होती है, तो आप फर्श पर थोड़ा सा पेपरमिंट छिड़कर इसे शांत कर सकते हैं। यदि आप उस गड़बड़ी को साफ नहीं करना चाहते हैं जो कुछ उत्पादित हो जाएंगे (कुछ बिल्लियों को एक बुरा खाना खाया जाता है, जबकि दूसरे इसे ऊपर चले हैं), पशु को उस घटक से बना खिलौना देने का चयन करें।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी माँगता हूँ चरण 15
    6
    बिल्ली को एक खिलौना दें यदि वह इसमें रुचि लेता है तो खिलौने विशिष्ट, इस तरह के कुछ खरीदें बस जानवर से संपर्क करें, नीचे घुटने टेकें और वस्तु को देखने के लिए उसे दबाएं। आप खिलौने को जमीन पर भी छोड़ सकते हैं और स्थानांतरित कर सकते हैं - या वस्तु भी फेंक सकते हैं - इस बात के आधार पर कि आपकी बिल्ली उन खिलौनों के साथ कैसे बातचीत करना पसंद करती है। ध्यान रखें कि सभी बिल्लियों, विशेष रूप से पुरानी बिल्लियों, खेलने की तरह नहीं।
    • आप कपड़े के एक छोटे से वर्ग को काटने और केंद्र में एक चम्मच सूखे बदबू डालकर अपना खुद का गंदा खिलौना बना सकते हैं। कपड़े के छोर को खींचें, अंदर के घटक को सुरक्षित करें, और उन्हें स्ट्रिंग के एक टुकड़े से टाई।
    • आप कुछ कपास या पॉलिएस्टर को एक जुर्राब में डालकर और घटक के एक चम्मच जोड़कर एक और खिलौना बना सकते हैं। एक ड्रॉस्ट्रिंग के साथ मोजा बांधें
  • भाग 3
    बिल्ली की शारीरिक भाषा पढ़ना

    चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के चरण 16 के लिए माफी माँगता हूँ
    1
    बिल्ली के शरीर की भाषा पर ध्यान दें। यह आपके संबंध में पशु के मूड को दिखाएगा। अगर वह बहुत नाराज या परेशान है, तो माफ़ी मदद नहीं करेगा - और संभवतः उसे आप पर लात मारी जाएगी यह खंड आपको दिखाता है कि बिल्ली की शरीर की भाषा को कैसे पढ़ा जाए ताकि आपको पता चले कि यह कब तक पहुंचने में सुरक्षित है।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी मांगी चरण 17
    2
    पूंछ देखें यह बिल्ली के शरीर का सबसे अभिव्यंजक हिस्सा है और जानवरों के मूड को अच्छी तरह से इंगित करता है कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों अपनी पूंछ "बोलबाला" नहीं करते हैं, जब वे खुश होते हैं। यहां कुछ जानकारी दी गई है:
    • अगर पूंछ ऊपर की ओर इंगित की जाती है, तो टिप थोड़ा सा ओर से घुमावदार है, बिल्ली सामग्री होगी और यह उसके पास पहुंचने के लिए सुरक्षित होगा।
    • यदि पूंछ "सूजन" है और इंगित करते हुए, बिल्ली डर जाएगी। आप उसे शांत करने के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन जल्दी मत करो और सुनिश्चित करें कि वह भाग ले और आपसे छिपाए। फंस गई बिल्ली जल्दी से आक्रामक हो सकती है
    • यदि बिल्ली अपनी पूंछ को झुका या फड़फड़ाती है, तो दृष्टिकोण न करें। वह नाराज हो जाएगा, संभवत: आपके साथ। माफी मांगने से पहले जानवर को थोड़ी सी जगह दो।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के कदम 18 के लिए माफी माँगता हूँ
    3
    कानों को देखें बिल्लियों के कान बहुत अभिव्यंजक हैं और यह भी निर्धारित करने में आपकी मदद करेंगे कि वह कैसा महसूस करता है सामान्य तौर पर, अगर उन्हें बताया जाता है, तो जानवर खुश होंगे - अगर वे नीचे दिए गए हैं, तो ये नहीं होगा। यहां कुछ और विस्तृत जानकारी दी गई है:
    • क्या कान ऊपर और एक सामान्य आराम की स्थिति में हैं? यदि हां, तो आप माफी माँगने की कोशिश कर सकते हैं।
    • अगर कान वापस दिये गये हैं, तो वह डर सकता है। आप अभी भी जानवर से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन इसे शांत और सावधानी से करें
    • यदि बिल्ली के कानों को वापस दिये गये हैं और सिर पर "चिपके हुए" हैं, तो इसका संपर्क न करें। वह बहुत नाराज और नाराज होगा बग समय दें
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए माफी मांगो चरण 1 9
    4
    बिल्ली की आँखों पर ध्यान दें आँखें प्रकाश में परिवर्तन के लिए नाटकीय ढंग से प्रतिक्रिया करती हैं, लेकिन जानवर के मूड के अनुसार भी बदल सकती हैं। बिल्ली की आँखों की जांच करते समय, आपको पर्यावरण की रोशनी, साथ ही शेष जानवरों की शरीर भाषा पर भी विचार करना चाहिए। यहां कुछ जानकारी दी गई है:
    • यदि बिल्ली के विद्यार्थियों को बहुत पतला हो गया है, तो वह डर सकता है। यह केवल यह संकेत भी दे सकता है कि पर्यावरण अंधेरा है
    • यदि बिल्ली के विद्यार्थियों को संकुचित किया गया है, तो यह चिढ़ हो सकता है या उत्तेजित हो सकता है इसका मतलब यह भी हो सकता है कि पर्यावरण बहुत स्पष्ट है
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली चरण 20 के लिए माफी माँगता हूँ
    5
    बिल्ली के चेहरे की जांच करें क्या मूंछें आगे बढ़ते हैं, दांत उजागर होते हैं, और थूथन झुर्री हुई है? यदि हां, तो आपके पास अभी तक पहुंचने के लिए पशु अभी भी चिढ़ है इसे बाद में करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली के लिए 21 माफी माँगता हूँ
    6
    बिल्ली के शरीर और बालों की जांच करें क्या बाल डरावना है? यदि हां, तो वह डर या उत्तेजित हो सकता है बाल जानवर के शरीर के खिलाफ "फ्लैट" है? यह इंगित करता है कि वह अधिक आराम से हो सकता है - फिर भी, जानवर के शरीर में अन्य मूड संकेतक देखें।
  • चित्र शीर्षक से बिल्ली के लिए माफी मांगें चरण 22
    7
    बिल्ली पंजे के लिए देखो यदि वे विस्तारित या तनावग्रस्त हैं, तो बहुत सावधान रहें ये पंजे चुस्त हैं और जानवर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न तरीकों की कोशिश करने पर विचार करें कुछ बिल्लियों को खेलने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, लेकिन ध्यान और दु: ख प्राप्त करना पसंद है दूसरों को केवल तभी माफ कर सकते हैं जब वे तंग आ चुके हैं
    • याद रखें कि आपने बिल्ली को अपमान करने के लिए क्या किया - और इसे फिर से मत करें
    • बिल्ली का समय दें और चीजों को जल्दी करने की कोशिश न करें। यदि वह बहुत गुस्सा या उससे संपर्क करने से डरता है, तो जानवर शांत हो जाएं।

    चेतावनी

    • कभी भी हिट न करें, इसे अनदेखा करने के लिए बिल्ली के साथ चीखें या मुक्का मारा। ये व्यवहार केवल उन्हें बुरा महसूस कर देगा।
    • एक नाश्ता के रूप में पशु भोजन न दें। ज्यादातर मानव खाद्य पदार्थ बिल्लियों के लिए अच्छा नहीं हैं
    • बिल्ली के शरीर की भाषा पर ध्यान दें। अगर यह परेशान लग रहा है, इसे छूने से बचें - या आप खरोंच हो सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com