IhsAdke.com

कैसे चॉकलेट है एक कुत्ते के इलाज के लिए

चॉकलेट कुत्तों के लिए विषाक्त है। थियोब्रोमाइन नामक रासायनिक युक्त, चॉकलेट दिल की दर और रक्तचाप में उन्नयन, साथ ही साथ अधिक गंभीर मामलों में दौरा कर सकता है। कुत्ते जिसने चॉकलेट पीना है, तुरंत इलाज किया जाना चाहिए, जितना अधिक मात्रा में खाया जाता है और इस घटना से अब तक का समय बीत चुका है, जानवरों के जीवों के लिए अधिक खतरे।

चरणों

विधि 1
पशु चिकित्सा के ध्यान की मांग

चॉकलेट चरण 1 के बारे में चिंतित एक कुत्ते का शीर्षक चित्र
1
आपके कुत्ते द्वारा चॉकलेट के प्रकार और मात्रा का मूल्यांकन करें सुनिश्चित करें कि आपके पास चॉकलेट पर बहुत अधिक डेटा है और पशुचिकित्सा के साथ पहला टेलीफोन संपर्क होने के बाद से प्राप्त राशि यह जानकारी उसे आपके विशिष्ट मामले के लिए सर्वोत्तम सिफारिशों की पेशकश करने की अनुमति देगा।
  • ब्रांड उत्पाद बेकर की चॉकलेट कुत्तों के लिए सबसे अधिक विषाक्त प्रकार का चॉकलेट, और दूध चॉकलेट, सबसे कम विषाक्त सभी का प्रतिनिधित्व करते हैं। कड़वा और अंधेरे चॉकलेट की विषाक्तता, बारी में, दोनों सिरों पर मध्यवर्ती है थियोब्रोमाइन की विषाक्त मात्रा 20 से 40 मिलीग्राम प्रति किलोग्राम शरीर के वजन के बराबर है। औसत पर, चॉकलेट रोटी की दुकान इसमें 12 मिलीग्राम कीओब्रोमाइन प्रति ग्राम होता है, आधा कड़वा चॉकलेट 4.5 मिलीग्राम प्रति ग्राम और दूध चॉकलेट में 1.3 ग्राम प्रति ग्राम होता है।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रीट अ डॉग जो चॉकलेट स्टेप 2 खा रहा है
    2
    तत्काल सहायता की तलाश में पशुचिकित्सा से संपर्क करें वह आपको उन कदमों के बारे में बताएगा जिन्हें ले जाया जाना चाहिए, चाहे वे कुत्ते को क्लिनिक में ले जा रहे हों या अपने घर में अन्य प्रक्रियाएं कर रहे हों।
    • चॉकलेट के छोटे हिस्से में केवल दस्त और पेट की समस्याएं हो सकती हैं हालांकि, अपने कुत्ते द्वारा निगमित राशि के स्वतंत्र रूप से पशुचिकित्सा से संपर्क करना सबसे अच्छा है, क्योंकि शरीर की प्रतिक्रिया भिन्न हो सकती है
  • चॉकलेट चरण 3 के बारे में जानें
    3
    अपने कुत्ते को पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले जाएं, अगर यह पशुचिकित्सा से एक सिफारिश है पशुचिकित्सा में ज्ञान, उपकरण, दवाएं, और उपकरण हैं जो चॉकलेट अतिदेय के इलाज के लिए आवश्यक हैं
    • पशुचिकित्सा में दवाओं में उल्टी को उत्पन्न करने में सक्षम दवाएं होती हैं, यदि हाल ही में घूस पूरी हो गई है।
    • कुछ मामलों में, आपके कुत्ते को रात भर अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता हो सकती है, और 24 घंटे का एक आपातकालीन अस्पताल उस मामले में सबसे अच्छा विकल्प होगा।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रीट अ डॉग जो चॉकलेट चरण 4 पर पहुंचा
    4
    यदि आपका पसंदीदा क्लिनिक बंद है तो किसी अन्य पेशेवर पशुचिकित्सा से संपर्क करें। दुर्घटनाओं हमेशा व्यापार घंटे के दौरान नहीं होता है, इसलिए यदि आप अन्य समय में सलाह की जरूरत है, एक विकल्प के पशु चिकित्सक है कि आप अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सिफारिशें पारित करने में सक्षम हो पाते हैं।
    • आपातकालीन देखभाल में विशेषज्ञता वाले कुछ क्लीनिक हैं ये स्थान आमतौर पर अलग-अलग समय पर खुले हैं और यह एक अच्छा विकल्प है जहां स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के साथ जानवर लेना है
  • विधि 2
    उल्टी उत्पन्न करना




    चेट्टी चॉकलेट चरण 5 को ट्रीट अ डॉग नामक चित्र
    1
    उल्टी को प्रेरित करने की कोशिश करें, अगर पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित यह प्रक्रिया केवल तब ही निष्पादित की जानी चाहिए जब चॉकलेट को आखिरी घंटो के भीतर लिया गया हो और अगर कोई न्यूरोलॉजिकल लक्षण (कंप्रेसर) ने खुद प्रकट नहीं किया हो याद रखें कि आपके कुत्ते को उल्टी करने के लिए मजबूर करने से संभावित घातक जटिलताओं हो सकती हैं
    • अपने कुत्ते को हाइड्रोजन पेरोक्साइड (3%) का एक चम्मच दें, इसे 50:50 अनुपात में पानी से मिलाएं। ऐसा होने की संभावना है कि यदि आप इसे एक चम्मच के साथ प्रशासित करने का प्रयास करते हैं तो आप बहुत अधिक मिश्रण डाल देंगे। इसलिए अपने कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा किट में एक मौखिक खुराक सिरिंज का उपयोग करें।
  • चॉकलेट चरण 6 के बारे में चिंतित एक कुत्ते का शीर्षक चित्र
    2
    अपने कुत्ते को करीब 15 मिनट तक देखें इसे बाहर निकालें और इसे बारीकी से देखें यह केवल गति में डालने के साथ-साथ बहुत अधिक मददगार होगा, साथ ही साथ सुस्ती के लिए बेहतर स्थान भी होगा।
    • यदि हाइड्रोजन पेरोक्साइड ने अभी तक 15 मिनट के बाद उल्टी को प्रेरित नहीं किया है, तो एक और खुराक दें और प्रतीक्षा करें।
  • चेट्टी चॉकलेट चरण 7 के साथ ट्रीट अ डॉग जो शीर्षक
    3
    अपने कुत्ते को अधिक हाइड्रोजन पेरोक्साइड न दें। यदि वह 30 मिनट के बाद उल्टी नहीं कर पाता है, तो एक और खुराक न दें। इस पदार्थ के अधिकांश शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड खपत, तब भी जब केवल एक बार प्रशासित पर कुछ संभावित प्रतिकूल प्रभाव हैं। वे जलन और पेट और घुटकी, संभव आकांक्षा (फेफड़ों के लिए सामग्री का आयोजन है, जो मौत का कारण हो सकता है) की गंभीर सूजन के लिए उदार और रक्त प्रवाह में बुलबुले के भी गठन (यह भी संभावित घातक) शामिल हैं।
  • चेट्टी चोटेर चरण 8 के नाम से एक कुत्ते का शीर्षक ट्रीट
    4
    अंतिम उपाय के रूप में अपने कुत्ते को सक्रिय लकड़ी का कोयला पेश करने का प्रयास करें। सक्रिय लकड़ी का कोयला आंतों द्वारा चॉकलेट के विषाक्त तत्वों के अवशोषण को रोकने में मदद कर सकता है। लकड़ी का कोयला की एक विशिष्ट खुराक 1 ग्राम लकड़ी का कोयला पाउडर के बराबर होती है जो कुत्ते के वजन के 5 मिलीलीटर (एक चम्मच) पानी के वजन के साथ होती है।
    • यह पशु चिकित्सक देखभाल के अभाव में अपने कुत्ते को मदद करने के लिए वास्तव में आखिरी विकल्प होगा और आदर्श केवल तभी किया जाना चाहिए जब पेशेवर द्वारा अनुशंसित किया जाए
    • उल्टी, झटके या दौरे के साथ आपको कुत्ते को सक्रिय लकड़ी का कोयला नहीं देना चाहिए। यदि कोयले का फेफड़ों तक पहुंच जाता है, तो यह घातक हो सकता है।
    • यह कोयला की एक बड़ी राशि गैस्ट्रिक ट्यूब के बिना कुत्ते के पेट तक पहुँच जाता है और इस प्रक्रिया के 2 से 3 दिन के लिए हर 4 से 6 घंटे दोहराया जाना चाहिए बनाने के लिए बहुत मुश्किल है। ध्यान दें कि कब्ज के लिए संभव होने के अलावा, आपके कुत्ते की मल काला हो जाएगा।
    • कोयले सेवन का एक गंभीर दुष्प्रभाव बढ़े हुए खून से सोडियम स्तर है, जो झटके और दौरे का कारण बन सकता है। ये लक्षण चॉकलेट विषाक्तता से जुड़े न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के समान दिखेंगे।
    • आपको प्रशासन के दौरान बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि लकड़ी का कोयला काले कपड़े, कालीन, रंग, कुछ प्लास्टिक सामग्री, कभी-कभी स्थायी रूप से दाग सकता है।
    • अपने कुत्ते को अपने दम पर कोयला, यहां तक ​​कि डिब्बाबंद खाद्य का एक सा के साथ मिश्रित निगलना नहीं है, तो आप एक खुराक सिरिंज की सहायता से यह दर्ज करने की आवश्यकता हो सकती है। दुर्भाग्य से, यह बहुत जोखिम का स्तर बढ़ जाती है क्योंकि यह आसान से कोयला फेफड़ों तक पहुँचता है और इसलिए, अनुशंसित नहीं है।
    • बार-बार कोयला और सोर्बिटोल देने से बचें, क्योंकि इससे आपके कुत्ते के शरीर में दस्त, निर्जलीकरण और अन्य गंभीर समस्याएं बढ़ जाती हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक आपातकालीन स्थिति से पहले पशु चिकित्सा स्वास्थ्य बीमा में निवेश करें ऐसे कई कंपनियां हैं जो आज पशुओं के लिए स्वास्थ्य बीमा की पेशकश करते हैं आपकी आवश्यकताओं के अनुसार एक योजना की खोज करें और खोजें ऐसे विकल्प हैं जो केवल आपातकालीन देखभाल को कवर करते हैं, जबकि अन्य "हर रोज़ स्थितियों के लिए व्यापक बीमा प्रदान करते हैं।" किसी भी तरह से, एक सुरक्षित के साथ, आप हजारों डॉलर बचा सकते हैं और अभी भी अपने कुत्ते को वह देखभाल प्रदान कर सकते हैं, जिसकी आपात स्थिति होती है।

    चेतावनी

    • कुत्ते को चॉकलेट फिर से निगलना करने की अनुमति न दें, भले ही कोई शारीरिक प्रतिक्रिया स्वयं प्रकट न हो। विभिन्न चॉकलेट कुत्तों को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित करते हैं। जोखिम न लें सभी चॉकलेट अपने पालतू जानवरों से फंस गए और दूर रहें।
    • अतिरिक्त हाइड्रोजन पेरोक्साइड कुत्ते के शरीर को अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। दो से अधिक खुराक का प्रबंध न करें या इससे भी बेहतर, यह केवल तभी प्रदान करें जब यह एक पशुचिकित्सा की सिफारिश है
    • हो सकता है कि आप कुत्ते को स्वयं का इलाज न कर सकें। एक बार में पशुचिकित्सा से संपर्क करें
    • चॉकलेट में वसा की मात्रा, कुत्तों में उल्टी और दस्त प्रेरित भले ही वे थियोब्रोमाइन की विषाक्त खुराक निगलना नहीं है सकते हैं। इसके अलावा, अग्नाशयशोथ कुछ दिनों के लिए एक तरफ चॉकलेट घूस (लिपिड सामग्री से उत्पन्न) अपने दम पर हल किया जा सकता है कि की वजह से प्रभाव, एक प्रकाश आहार (ricotta वसा और सफेद चावल) के साथ हो सकता है या यहां तक ​​कि गंभीर हो सकता है पर्याप्त अस्पताल में रहने की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com