IhsAdke.com

किसी का जन्मदिन कैसे खोजें

किसी के जन्मदिन को भूलकर शर्मनाक हो सकता है, खासकर अगर वह व्यक्ति किसी प्रिय व्यक्ति का है अगर आपको दिन पूछने में बहुत परेशान महसूस हो रहा है, लेकिन बिना किसी निर्बाध रूप से पता लगाना चाहते हैं, ऐसा करने के कुछ तरीके हैं - बस पता है कि कहां या कहाँ देखना है आप स्पष्ट रूप से बिना जानकारी प्राप्त करना सीख सकते हैं और यह दिखाए बिना दिखाना कि आप कुछ पीछे हैं।

चरणों

भाग 1
परोक्ष रूप से पूछना

चित्र शीर्षक: 1003157 1
1
उस व्यक्ति से पूछें जब उसका "आधा जन्मदिन" होता है त्वरित चाल: आधा जन्मदिन के बारे में बात करें कहो तुम्हारा आ रहा है और पूछें कि वह कब है। फिर, यह जानने के लिए गणना करें कि यह व्यक्ति का वास्तविक जन्मदिन कब है। आम तौर पर, जानकारी अप्रत्यक्ष रूप से प्राप्त करना संभव है। ऐसा सरल
  • चित्र शीर्षक: 1003157 2
    2
    व्यक्ति को अपने पसंदीदा जन्मदिन की पार्टी का वर्णन करने के लिए कहें। पूछें कि आप कहां गए और देखें कि क्या आप तारीख को किसी भी विस्तार जैसे संदर्भ, मौसम या आस-पास के किसी छुट्टियों के बारे में याद कर सकते हैं। इससे आपकी मेमोरी को प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है
  • चित्र शीर्षक: 1003157 3
    3
    जन्मदिन के बारे में एक सामान्यीकृत चर्चा करें अपने जन्मदिन के बारे में कुछ लापरवाही से देखें और देखें कि क्या व्यक्ति उसके बारे में बात करता है आप कह सकते हैं, "मुझे क्रिसमस के पास जन्मदिन का नफरत है क्योंकि कोई भी मेरी पार्टी में नहीं जा रहा है!" या, "मैं जुलाई में अपना जन्मदिन प्यार करता हूँ, क्योंकि मुझे सर्दियों से प्यार है!"
    • आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं जैसे "मेरे जन्मदिन के लिए केवल एक महीने बचा है!" शायद वह व्यक्ति मुझे बताएगा कि उसके लिए कितना गुम है
    • व्यक्ति के हस्ताक्षर के बारे में पूछने का प्रयास करें जैसे कुछ कहो "मैं मेष हूँ, इसलिए वे कहते हैं कि मैं प्रतिभाशाली हूँ आपका असली संकेत क्या है? "
  • चित्र शीर्षक: 1003157 4
    4
    जन्मस्थानों के साथ गहने की तलाश करें। कुछ महिलाओं को वे पैदा हुए महीने के लिए रत्न शामिल हैं। उदाहरण के लिए, पुखराज नवंबर के महीने का पत्थर है। यदि आप उसे गहने देखते हैं, तो पूछिए कि वह किस पत्थर का पहना है और अगर वह पत्थर उसके जन्म का एक है यदि हां, तो आपको पता चल जाएगा कि उसका जन्म किस महीने हुआ था। अन्यथा, वह भी आपको टिप सकती है, कह रही है, "नहीं, यह नहीं है। मेरा जन्म का पत्थर पन्ना है। "
  • शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    5
    जन्मदिन को किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछो। यदि आप और व्यक्ति के प्रश्न में आम में दोस्त या रिश्तेदार हैं, तो इन लोगों से पूछें कि उनका जन्मदिन कब है यदि उन्हें नहीं पता है, तो उन्हें पूछने में आपकी मदद करने के लिए कहें शर्मिंदा होने की कोई ज़रूरत नहीं। ईमानदारी से कहें, आप भूल गए और आपको इसके बारे में बुरा लगता है। कोई प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए बेहद चुपके की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2
    ऑनलाइन खोज रहे हैं

    शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    1
    फेसबुक पर व्यक्ति की जानकारी की जांच करें सबसे आसान तरीका यह देखने के लिए है कि क्या व्यक्ति ने जन्मदिन की तारीख को उनके पास रखा है फेसबुक. यदि आपके पास एक प्रोफ़ाइल भी है, तो बस अपने खाते में लॉग इन करें, नाम से व्यक्ति की खोज करें, और जब आप अपना प्रोफ़ाइल ढूंढते हैं, तो अपनी व्यक्तिगत जानकारी देखने के लिए "के बारे में" पर क्लिक करें।
    • यदि यह सूचीबद्ध है, तो व्यक्ति का जन्मदिन बुनियादी सूचना अनुभाग में होगा। आपको उसे अपने दोस्तों की सूची में जोड़ना पड़ सकता है अगर आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, यदि आप उसका प्रोफ़ाइल विवरण देखना चाहते हैं
    • बहुत से लोग केवल वर्ष की तारीख के बिना, वे जन्म की तारीख को सूचीबद्ध करते हैं। यदि आप वर्ष भी जानना चाहते हैं, तो यह विधि सबसे उपयोगी नहीं हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक: 1003157 7
    2
    व्यक्ति के प्रोफाइल के अन्य भागों में देखें यह देखने के लिए अपनी टाइमलाइन देखें कि वह आखिरी बार कब जन्मदिन की शुभकामनाएं प्राप्त कर रही थी।
    • व्यक्ति की तस्वीरें देखें उसके जन्मदिन का जश्न मनाने के किसी भी चित्र हैं या नहीं। यद्यपि यह सटीक तिथि नहीं देता है, चूंकि कई फोटो लेते समय पोस्ट नहीं किए जाते हैं, इसलिए तिथि का अनुमानित अनुमान होना पहले से संभव है।



  • शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    3
    अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें यदि फेसबुक ने किसी भी तरह से मदद नहीं की, तो देखें कि उस व्यक्ति की अन्य जगहों में प्रोफाइल है, जैसे ट्विटर या इंस्टाग्राम यहां तक ​​कि अगर आपके पास सटीक तिथि नहीं है, तो आपको व्यक्ति के अंतिम जन्मदिन के समय के पद मिल सकते हैं। आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले नेटवर्कों में,
  • शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    4
    एक ऑनलाइन डेटाबेस के लिए खोजें कई डेटाबेस हैं जो आप मुफ्त या एक छोटे से शुल्क के लिए उपयोग कर सकते हैं। सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए, आपको आमतौर पर व्यक्ति का पूरा नाम और अनुमानित उम्र प्रदान करने की आवश्यकता होती है। आप समान या समान नामों और विभिन्न पते वाले लोगों से कई परिणाम पा सकते हैं। यह जानने में सहायक हो सकता है कि परिणाम के बीच फ़िल्टर करने के लिए व्यक्ति कहां रहता है।
    • आरंभ करने के लिए, जन्म डाटाबेस या किसी अन्य नि: शुल्क उपकरण की कोशिश करें, जैसे कि आनन्भिदिन या ज़बासॉर्च जब तक आप व्यक्ति के पूर्ण नाम और अनुमानित उम्र के बारे में जानते हैं, तब तक जन्म तिथि की खोज करना मुश्किल नहीं होगा। हालांकि, इन साइटों की विश्वसनीयता चर है।
  • भाग 3
    चारों ओर गपशप करना

    शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    1
    व्यक्ति के कैलेंडर को खोजें अधिकांश लोग आमतौर पर कैलेंडर पर अपने स्वयं के जन्मदिन को चिह्नित करते हैं देखें कि क्या "मेरा जन्मदिन" या उस जैसा कुछ ऐसा चिह्नित किया गया है या नहीं।
  • शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    2
    देखें कि क्या आपके मोबाइल पर व्यक्ति के लिए पुराने जन्मदिन के संदेश हैं। यदि आप एक वर्ष से अधिक समय के लिए गए हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आपने पहले से ही जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजी हैं। अपने संदेश के इतिहास की खोज करें कि क्या कुछ भी है। यदि आपके पास है, तो आप निश्चित होंगे कि उसका जन्मदिन कब होगा अच्छा काम, चालाक!
    • व्यक्ति के सेल फोन को भी देखें यदि आप पहले दर वाली गपशप की तरह बिना देख रहे हैं, तो कहते हैं, "अरे, क्या आपके फोन में एक कैलेंडर है? मुझे कुछ जल्दी देखने की ज़रूरत है। "
  • शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    3
    अपना कार्ड या खाता खरीद इतिहास देखें यदि आप पहले से ही व्यक्ति के लिए जन्मदिन का उपहार खरीदा है, तो उसके अर्क को खोजते हुए देखें कि यह कब हुआ था। यद्यपि यह अधिक मुश्किल है, यह आखिरकार तारीख को समझने का एक तरीका हो सकता है।
    • याद रखें कि आपने जन्मदिन के सटीक दिन उपहार नहीं खरीदा हो। फिर भी, यह अभी भी बेहतर नहीं है कि इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र किसी को ढूंढें` class=
    4
    यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो सशुल्क खोज सेवा देखें इंटरनेट पर कई सारे पूर्ण डेटाबेस हैं, जो शुल्क के लिए जानकारी का खुलासा करते हैं, जैसे "सभी के बारे में सब कुछ।" कुछ वेबसाइट यूनिट दरों पर जानकारी का खुलासा करते हैं जबकि अन्य को सदस्यता की आवश्यकता हो सकती है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पैसे खर्च करने से पहले सेवा वैध है अगर यह भी सबसे अच्छा विकल्प है और अगर यह बेहतर नहीं है, तो उस व्यक्ति से सीधे पूछें, जब वह उसका जन्मदिन है
  • युक्तियाँ

    • अगर आप व्यक्ति के जन्मदिन को याद करते हैं, लेकिन गलत दिन पर शर्मिंदा महसूस न करें। वह समझ जाएगी कि आप उसी तरह की देखभाल करते हैं, लेकिन आप थोड़ा विचलित हो रहे हैं
    • एक ऑनलाइन डायरी रखें सभी जन्मदिन लिखिए और अनुस्मारक बनाएं। इस प्रकार, आप अपने प्रियजनों के जन्मदिन को कभी भी नहीं भूलेंगे।
    • यदि आपके पास कोई आईपैड, आइपॉड, आईफ़ोन, या अन्य डिवाइस है, तो उपलब्ध एप्लिकेशन का उपयोग करें, जैसे कैलेंडर

    चेतावनी

    • यदि आप किसी के जन्मदिन को याद करते हैं क्योंकि आप तिथि का पता नहीं लगा सकते हैं, तो अपने आप को उपहार और कार्ड से माफ़ करें। तिथि लिखो ताकि आप अगले साल एक ही गलती न करें!

    आवश्यक सामग्री

    • कैलेंडर / डायरी
    • इलेक्ट्रॉनिक / ऑनलाइन कैलेंडर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com