IhsAdke.com

कैसे क्रिसमस गहने बनाने के लिए

यह क्रिसमस के लिए अपने घर को सजाने के लिए मज़ेदार है, लेकिन कभी-कभी सभी सजावट थोड़ा मूल्यवान हो सकती है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि आपके घर के लिए विभिन्न प्रकार के क्रिसमस के गहने और सजावट कैसे बनाएं।

चरणों

विधि 1
ट्री गहने

अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
जमे हुए पाइन शंकु बनाओ ये सुंदर गहने कुछ सरल प्राकृतिक पाइन शंकु के साथ घर पर बनाने के लिए आश्चर्यजनक रूप से आसान हैं। सुंदर, सुंदर आकार के पाइन शंकु चुनें और उन्हें एक समाचार पत्र पर रखें। फिर एक सफेद स्प्रे पेंट (सफेद फ्रॉस्टिंग की तरह) और पिनकोन्स के एक तरफ स्प्रे करें। कुछ मिनटों के लिए पेंट सूखने दें, फिर पिरकोस को दूसरी तरफ पेंट करने दें। गर्मियों में प्रत्येक पाइन शंकू के आधार पर छोटे सफेद साटन रिब्बों को घुमाकर अलंकरण को समाप्त करें ताकि वे टिप के नीचे चिपक जाएं।
  • पाइन शंकु के किनारों पर बर्फ की उपस्थिति देने के लिए आप एक गड़बड़ी उपस्थिति में अधिक गहराई से या कम कोण पर स्प्रे कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्राचीन धातु के टुकड़ों के साथ पुराने अलंकरण बनाओ। आप अपने क्रिसमस के पेड़ में थोड़ा विक्टोरियन क्लास को जोड़ने के लिए एक पुराने जमाने वाले दृश्यों के साथ सजावट कर सकते हैं, जो पुराने बेकिंग मोल्डों पर कुछ गर्म टेप गोंद के साथ ग्लेनिंग करते हैं, आमतौर पर एंटीक मॉल और रेट्रो दुकानों में पाए जाते हैं। उनमें से कई को अलग अलंकृत आकृतियों का उपयोग करके, उन्हें पेड़ के चारों ओर विभिन्न बिंदुओं पर लटकाएं। और भी अधिक विविधता जोड़ने के लिए, पुराने स्टील या कांस्य की चाबियों पर रिबन संबंधों को टाई और उन्हें लटकाएं
    • पुरानी चाबियाँ सफेद स्प्रे पेंट के साथ पेंट की जा सकती हैं या स्मारक ब्रोकेस के साथ समाप्त हो सकती हैं जो चाबियों का पालन करती हैं और यदि आप चाहते हैं तो उन्हें अधिक उजागर करें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कपड़े के साथ धातु के फ्रेम के साथ आभूषण रुकें सस्ते और छोटे निकल फ़्रेम एक महान विकल्प हैं, क्योंकि धातु में एक अच्छा चमकदार खत्म होता है। 3x4 फोटो के लिए उपयुक्त कुछ फ्रेम खरीदें और उत्सव कपड़ों के टुकड़े एकत्र करें। प्रत्येक फ्रेम के पीछे खोलें और बेस के आधार पर कपड़े का एक टुकड़ा खींचें। कील, सीवे या पीठ पर इसे डाल करने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें, फिर फ्रेम के एक कोने में एक रिबन छड़ी करने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें और तिरछे इसे लटका दें
    • यदि आपके पास सफ़ेद सफेद कपड़े और मार्कर हैं, तो आप और आपके बच्चे कपड़े को खींचने के लिए मज़ेदार डिजाइन कर सकते हैं और फिर फ्रेम को बंद करने और उन्हें फांसी से पहले प्रत्येक आभूषण को आरेखण और शब्दों के साथ सजाने के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    खाली क्रिसमस गेंदों भरें। पारदर्शी और पतली गिलास क्रिसमस गेंदें खरीदने के लिए सस्ता हैं, और जब वे पहले से ही सुंदर हैं, तो वे अनुकूलन के लिए भी महान हैं एक खूबसूरत सामग्री फेंको जैसे एक मोर पंख या गड्ढों वाली लकड़ी का टुकड़ा प्रत्येक के अंदर और फिर ये गोंद गर्म गोंद के साथ गोंद, ऊपर बंद,
    • एक ही ऑब्जेक्ट को जोड़ना इन बहुमुखी अलंकरणों की शुरुआत है। आप हल्के बर्फ और एक लघु पेड़ या स्नोमैन मॉडल को जोड़ सकते हैं ताकि एक छोटे से शीतकालीन दृश्य बनाया जा सके, या चमक के साथ आभूषण की सतह को चमकने के लिए भी रंग कर सकें। रचनात्मक रहें!
    • सचमुच नाटकीय प्रभाव के लिए, एक छोटे से लोचदार और कागज का एक गोल या अंडाकार टुकड़ा या अन्य अवरुद्ध सामग्री का उपयोग करें। धीरे एक तरफ ज़ेब पर अंडाकार कागज का टुकड़ा टाई, रबर बैंड का उपयोग कर जगह में "भूमध्य रेखा" ज़ेब के दूसरे पक्ष पर इसे पकड़। इसे एक हुक के साथ लटका दें, और एक परत या बर्फ के ठंडे स्प्रे रंग के दो आवेदन करें। एक बार रंग सूखा है, एक पतली विभाजन के साथ एक खिड़की की एक छवि का प्रभाव प्राप्त करने के लिए दुनिया पर ठंढ के बाकी को छोड़ बैंड और अंडाकार भाग को हटा दें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    कस्टम बैटरी अलंकरण बनाएं छोटा उत्सव बैटरी अलंकरण एक क्लासिक सजावट विषय हैं। अपनी खुद की सजावट सस्ते और जल्दी से बनाने, (या गत्ते) लकड़ी के बक्से खरीद छोटे और अपने स्थानीय शिल्प की दुकान दौर और उन्हें बॉक्स के आसपास एक मोटी रिबन बैंड, या किनारे के आसपास एक पतली पट्टी के साथ सजाने कवर प्रत्येक छोर पर कवर की निकला हुआ किनारा के नीचे टेप का एक पतला टुकड़ा gluing द्वारा उन्हें लटका
    • अलग-अलग बैटरियों का उत्सव सेट बनाने के लिए बैटरी के आकार और रंगों और टेप की पैटर्न बदल दें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 6
    6



    गोले को विशाल अलंकारों में बदल दें। गोले सजावट के रूप में महान हैं - बस एक पंक्ति या गर्म गोंद एक फांसी पाश बनाने के लिए साथ स्वर्ण या रजत केबल में उनमें से कुछ पेस्ट - लेकिन वे साथ ही पर काम किया जा करने के लिए आसान कर रहे हैं। पतली गोंद के साथ एक या एक शेल के दोनों किनारों को चित्रित करने की कोशिश करें, और फिर अपनी पूरी लंबाई में कुछ चमक फेंक दें, जिससे यह चमकदार हो। कई अलग-अलग चरणों क्षेत्रों में एक दो टोन प्रभाव, रंग या एक चमक प्रभाव है जो उन लोगों के खोल के आकार सर्पिल के लिए इष्टतम है बनाने के लिए गोंद की एक पतली रेखा के लिए रंग का चमक बनाने के लिए गोंद पेंट।
    • यदि आपके पास समुद्र के साँचे के एक खोल हैं, तो इसके नीचे एक छोटे से चांदी के तार को चमकने के बाद चमकाने की कोशिश करें, एक जेलीफ़िश बनाने के लिए। इसे शीर्ष और केंद्र से लटकाएं, ताकि "टेनेलेट" नीचे लटकाए।
  • विधि 2
    खाद्य और पेय आउटलेट

    अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 7
    1
    फ़्रेम एक आभूषण यह अद्भुत और स्टाइलिश दीवार सजावट पन्द्रह मिनटों में आसानी से और कुछ बुनियादी आपूर्ति में किया जा सकता है। सबसे पहले, किसी भी रिबन पर एक सुंदर पेड़ आभूषण बांधें, और टाई दें एक खाली लकड़ी के फ्रेम (, गार्निश मैच के लिए चित्रित आवश्यक होने पर) ले लो और यकीन है कि टेप काफी लंबे समय है ताकि जब आप फ्रेम के वापस ऊपर के खिलाफ उसके ऊपर पकड़, आभूषण केंद्र में लटकी हुई हैं। जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो इस बिंदु को चिह्नित करें और गर्म गोंद के साथ गोंद करें या पीछे की ओर रिबन कील। केंद्र में फांसी के आभूषण को दिखाने के लिए दीवार पर तस्वीर लटकाएं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 8
    2
    चिमनी के लिए बर्फ की नकल करने वाले असबाबवाला सजावट करें वे स्टाइलिश इशारा अलंकरण हैं जो स्नोफ्लेक और प्यारे शेर के दांत के समान हैं। शिल्प फोम गेंदों और विभिन्न फ्लैट लाठी से शुरू करें। फोम गेंदों के आसपास बैठो और टूथपिक्स को ठीक करें, जितना संभव हो उतना एक दूसरे के पास। एक बार पूरी गेंद को कवर किया जाता है, जब तक कि वे सभी स्तर तक चिपकियां समायोजित नहीं करते हैं, और फिर उन पर कुछ सफेद पेंट स्प्रे करें। वे अन्य वस्तुओं के शीर्ष पर बहुत अच्छे लगते हैं या सिर्फ शेल्फ पर तीन या चार के सेट में बिखरे हुए हैं
    • विभिन्न आकारों के फोम गेंदों का उपयोग करें, विभिन्न आकारों में असबाबवाला गहने।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट करें
    3
    उत्सव नैपकिन के छल्ले के साथ रात का खाना सजाने। दुनिया प्रारूप में एक या दो छोटे गहने की सबसे ऊपर के माध्यम से एक पतली रिबन खर्च करते हैं, और उसके बाद नैपकिन रिंग खुद के रूप में सेवा करने के लिए विस्तृत रिबन के एक टुकड़े में एक गाँठ के केंद्र के माध्यम से एक पतली रिबन टाई। सुंदर और सुरुचिपूर्ण रूप के लिए दो अलग-अलग रंगों का प्रयोग करें, जैसे नीले और चांदी।
    • सभी नैपकिन के छल्ले के रूप में, यह तथापि cloth- नैपकिन में सबसे अच्छा काम करता है, अगर आप सजावट की अनदेखी, आप साटन धनुष के साथ बांधने तक कि एक साधारण उत्सव तालिका के बर्तन बना सकते हैं।
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट करें शीर्षक से चित्र 10
    4
    एक तत्काल केंद्र बनाने के लिए मोमबत्तियां लपेटें रैपिंग मोमबत्तियाँ एक तेज, आसान और प्रभावशाली तकनीक है एक विशेष ग्लास धारक पर स्थित एक मोमबत्ती के साथ शुरू करें, या किसी आकार के वाइन ग्लास या कांच के दूसरे टुकड़े में स्थित कॉलम के आकार का मोमबत्ती का उपयोग करें। फिर उत्सव के साथ कांच के आधार क्षेत्र या केंद्र को लपेटें पुराने ब्लाउज के कट आस्तीन के टुकड़े एक आरामदायक हवा बनाते हैं-धनुष के साथ एक मखमल रिबन त्यौहार है- बेस के चारों ओर चिपके देवदार की शाखाएं गर्म और सुरुचिपूर्ण हैं
    • मेसन-प्रकार के बर्तनों का उपयोग करने पर विचार करें, जैसे हीरे के छपाई या मोमबत्ती धारकों के साथ जेली जार बहुत ही घर के लिए देखो आप बर्तन की अंगूठी को उल्टा कर सकते हैं और अधिक विस्तृत प्रस्तुति बनाने के लिए इसके अंदर बर्तन डाल सकते हैं!
  • अपनी खुद की क्रिसमस की सजावट बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 11
    5
    एक साधारण पुष्प सजाने दिलचस्प बातें आप फूलों से एक मुकुट अपने व्यक्तिगत क्रिसमस पुष्पमालाएं बनाने के लिए साथ कर सकते हैं की एक अनंत संख्या में हैं:, उन पर कोल फल और नट्स उन्हें कपड़े के साथ रैप, ग्लोब प्रारूप में गहनों से कवर - लेकिन वहाँ एक दुकान में अधिग्रहण एक देवदार या देवदार के शाखा मुकुट के साथ शुरू से जल्दी से एक कस्टम पुष्पांजलि प्रपत्र बना सकते हैं और अपनी रचनात्मकता को नियंत्रण लेने जाने के लिए एक अधिक मज़ा या आसान है। अपने परिवार और दोस्तों के नामों के साथ उपहार टैग जोड़ने या पुष्प तत्वों (जैसे प्लास्टिक के कांटों) को जोड़ने का प्रयास करें ताकि आप फलों और पत्तियों को जोड़ सकें
    • आप अपने माल्यार्पण को क्रिसमस के पेड़ के रूप में भी उसी तरह सज सकते हैं। अलंकरणों को फांसी के बजाय, उन्हें शीर्ष पर के माध्यम से एक सीधी रेखा में, हमलों के साथ शाखाओं पर चिपकाएं। एक आकार बनाने के लिए विभिन्न आकारों और रंगों की वस्तुओं का उपयोग करें, जो होममेड और पेशेवर दोनों हैं
  • चेतावनी

    • गोंद बंदूकें, अभ्यास, कैंची और अन्य तेज या गर्म वस्तुओं का सावधानी बरतें जो आप उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com