IhsAdke.com

कैसे एक क्रिसमस ट्री Elegantly सजाने के लिए

कोई भी एक पेड़ पर कुछ रोशनी फेंक सकता है, लेकिन एक अच्छी तरह से बनाया क्रिसमस की सजावट जो कि किसी को क्रिसमस की ज्योति को पुनर्जन्म करने में सक्षम है, उसे थोड़ा और नियोजन की आवश्यकता है। लालित्य के साथ अपने पेड़ को सजाने और क्लासिक स्पर्श को अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए। सजावट को व्यवस्थित करने से पहले, एक विधानसभा योजना और बजट को माउंट करें। आपको ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए आपको एक क्रिसमस का पेड़ बनाने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
सजावट के सौंदर्यशास्त्र की योजना

एक क्रिसमस पेड़ खूबसूरत कदम 1 सजाने शीर्षक चित्र
1
क्रिसमस पेड़ों की विभिन्न प्रजातियों के बारे में अधिक जानें। कुछ लोगों को उपलब्ध पेड़ों के बीच अंतर का एहसास है। वृक्ष की प्रत्येक प्रजाति की अपनी विशेषताओं होती है, जो कि सजावट के प्रकार, स्थायित्व और गंध की दिक्कत में हस्तक्षेप करती है। ब्राजील में, क्रिसमस के पेड़ कृत्रिम होते हैं, या तो पर्यावरण की अपनी जागरूकता के द्वारा या बाद में वृक्ष को जानबूझ कर छोड़ने की व्यावहारिकता से। दुनिया भर में क्रिसमस में इस्तेमाल किए जाने वाले मुख्य वास्तविक पेड़ों में पाइंस, स्प्रर्सेस और स्प्रर्सेस हैं।
  • पाइंस को प्राथमिकता दें चूंकि यह ब्राजील में एक सस्ता और अधिक प्राकृतिक पेड़ है, इसकी उपलब्धता आमतौर पर अधिक है कुछ पाइन प्रजातियों में बहुत तेज स्पाइक हैं और सुरक्षा के लिए दस्ताने के साथ संभाला जाना चाहिए। दूसरों के पास नरम, हानिरहित कणिकाएं हैं, लेकिन शाखाएं कमजोर हैं और कई सजावट नहीं खड़े हैं।
  • यदि आप वास्तव में निवेश करने के लिए तैयार हैं, तो आप यूरोप या उत्तरी अमेरिका से एक सजाना या स्प्रूस को आयात कर सकते हैं। वे अमेरिकी और यूरोपीय फिल्मों में क्रिसमस की सजावट में इस्तेमाल किये जाने वाले सबसे प्रसिद्ध पेड़ हैं, जो आम तौर पर लोकप्रिय आंखों की सजावट का पैटर्न हैं। उनकी कणें ऊपर की तरफ बढ़ती हैं, न ही एक सुंदर दिखती हैं। क्रिसमस पर इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य पेड़ों से एलर्जी होने वाले किसी के लिए स्पार्स आदर्श विकल्प हैं
  • कम प्रसिद्ध पेड़ों की कोशिश करो, लेकिन वे ब्राजील में उपलब्ध हैं सिडर और ट्यूया दो विकल्प हैं जो क्रिसमस के पेड़ों की तरह काम करते हैं और घर पर भी लगाए जा सकते हैं। जाहिर है, वे उतने बड़े नहीं होंगे जितने वृक्ष खरीदे गए थे, लेकिन आकार हमेशा दस्तावेज़ नहीं होता है बाजार में प्राकृतिक बड़े आकार के पेड़ अक्सर सामान्य रूप से पिछले नहीं होते हैं क्योंकि वे जड़ें नहीं हैं। घर पर एक छोटा पेड़ लगाकर, आपके पास कई सालों तक एक क्रिसमस का पेड़ होगा! अपने पेड़ के रोपण और देखभाल के बारे में कुछ और जानकारी प्राप्त करने के लिए क्लिक करें यहां.
  • एक अन्य विकल्प एक कृत्रिम पेड़ खरीदने के लिए है विकल्प अधिक जागरूक और जागरूक है, क्योंकि यह वनों की कटाई के पक्ष में नहीं है। आपके परिवार से चुनने के लिए कई पेड़ उपलब्ध हैं, इनमें से कई प्राकृतिक पेड़ की नकल करते हैं।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री लखनऊ कदम 2 शीर्षक चित्र
    2
    एक पेड़ चुनें चुना हुआ पेड़ एक रिक्त कैनवास की तरह है, जिसे चित्रित किया जा रहा है, इसलिए अच्छी तरह से चुनना बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आपके पास सजाने के लिए एक सुंदर पेड़ नहीं है तो यह सबसे अच्छा सजावट खरीदने का उपयोग नहीं है कुछ लोग असली लकड़ी की लग रही है और सुगंध पसंद करते हैं, जबकि अन्य कृत्रिम पेड़ों के स्थायित्व की तरह ज्यादा हैं। असली लकड़ी से आग के जोखिम के कारण, एक वास्तविक पेड़ के घर लाने से पहले अपने कोंडो (अगर एक से अधिक) से जांच करना अच्छा है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस विकल्प को चुनते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • अच्छी स्थिति में एक पेड़ चुनें। यदि आप एक असली पेड़ खरीदने जा रहे हैं, तो इसे अच्छी तरह से देखें, शाखाओं की दूरी को देखते हुए और शीर्ष पर सममित आकार। शाखाओं में अधिक युक्तियां, बेहतर यदि आप एक कृत्रिम पेड़ खरीदने और अपने आप शाखाओं को आकार देने जा रहे हैं, तो उन्हें घुमाएं ताकि आप परतों के बीच की जगह नहीं देख सकें।
    • पेड़ के लिए एक बूथ और मंजिल के लिए एक सजावट सेट करें जब घर पर एक असली पेड़ रखने की बात आती है, तो आपको पानी के रिजर्व के साथ एक स्टैंड की जरूरत होती है, जिसे पेड़ स्थापित होने के बाद रखा जाना चाहिए। बूथ के नीचे कुछ सजाए गए कपड़े के साथ फर्श को कवर करें ताकि सफाई की सुविधा हो और वृक्ष से गिरने वाले सभी सुइयों को इकट्ठा कर सकें।
    • शाखाओं पर स्थापित रोशनी के साथ पहले से ही एक कृत्रिम संस्करण खरीदने की संभावना के बारे में सोचो क्रिसमस की रोशनी स्थापित करना अक्सर कई लोगों के लिए प्रक्रिया का सबसे खराब हिस्सा है - इसे छोड़ने से आपको सजाने के अन्य पहलुओं को और अधिक समय और ऊर्जा समर्पित करने की अनुमति मिलती है।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री लखनऊ कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    एक रंग योजना चुनें एक योजना के मुताबिक एक पूर्ण और अनूठी पेड़ बनाने में मदद मिलेगी। एक को चुनना याद रखें जो कमरे के साथ संघर्ष नहीं करता है, जहां आप पेड़ स्थापित करेंगे, और कुछ गहने के लिए जगह अलग करने के लिए आवश्यक हो सकता है जो कि शेष पेड़ से मेल नहीं खाएगा। कोशिश करने के लिए कुछ लोकप्रिय योजनाएं:
    • क्लासिक क्रिसमस रंग, जैसे हरे और लाल हरे पेड़ को सजावट, हार और लाल रिबन के साथ हाइलाइट करें। यदि आप धातु स्पर्श देना चाहते हैं, तो सोने और चांदी की कोशिश करें इस शैली के लिए, लाल, हरे या पारदर्शी रोशनी सर्वोत्तम विकल्प हैं
    • जो रंग सर्दियों में वापस जाते हैं, जैसे नीले, चांदी और बैंगनी यदि आप उत्तरी गोलार्ध के जमे हुए क्रिसमस को अनुकरण करना चाहते हैं, तो ये आदर्श रंग हैं। यदि आप ऐसी योजना चुनते हैं, तो लाल, पीले या सोना के मिश्रण से बचें। नीले रंग की रोशनी का प्रयोग करें और, एक कम से कम पल के लिए, सफेद और चांदी की सजावट पर चिपकाएं।
    • धातु के रंग, जैसे सोने, चांदी और कांस्य जैसे-जैसे धातु के टन अच्छी तरह मिश्रित होते हैं, आप विभिन्न संयोजनों की कोशिश कर सकते हैं। पारदर्शी रोशनी का उपयोग करना सबसे अच्छा है
    • गर्म और ठंडे टोन यदि आप थोड़ा और अधिक विविध पेड़ चाहते हैं, तो ठंडे रंग (नीले रंग के उपनों) या गर्म रंग (लाल रंग के उपनों) से छड़ी लें। उदाहरण के लिए, एक गर्म पेड़ में लाल, नारंगी और सोने की सजावट हो सकती है - एक ठंडे पेड़ में हरा, बैंगनी, नीला और चांदी की सजावट हो सकती है।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस पेड़ खूबसूरत कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    कोई थीम चुनें (वैकल्पिक)। कुछ लोग क्रिसमस पेड़ों जैसे कि स्वर्गदूतों, नटक्रैकर या स्नोफ्लेक के लिए थीम चुनना पसंद करते हैं। आप किसी विशिष्ट क्षेत्र से सजावट को किसी थीम के रूप में उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं और एक पेड़ बना सकते हैं जो बाहर खड़ा हो।
    • यदि आपके पास पहले से ही एक गहने का एक संग्रह है जो किसी विषय के आसपास घूमता है, तो अब पेड़ को सजाने और अपने संग्रह का विस्तार करने का समय हो सकता है।
    • अगर आपके पास अभी तक एक संग्रहित संग्रह नहीं है, तो इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो। क्रिसमस पहले से ही एक बहुत ही पूर्ण विषय है।
  • चित्र क्रिसमस ट्री लवली
    5
    क्रिसमस गेंदों खरीदें (वैकल्पिक)। बहुत से लोग क्रिसमस की गेंदों का संग्रह पिछले सालों से करते हैं, और उन्हें थोड़ी सी समस्या के बिना इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आपके पास कोई क्रिसमस गेंद नहीं है, तो अब एक ऐसा सेट खरीदने का समय है जो आपके पेड़ को सुरुचिपूर्ण दिखाएगा।
  • एक क्रिसमस ट्री का सजाने वाला चित्र खूबसूरत कदम 6
    6
    अलंकरण के कुछ किटों की तलाश करें कई विशेष दुकानों ने उचित मूल्य के लिए कुछ सेटों में गहने बेचते हैं। उतना जितना अधिक आप अधिक महंगे या दिलचस्प गहने खरीद सकते हैं, तैयार किट आमतौर पर एक बुनियादी सजावट के लिए पर्याप्त हैं। यदि आप चाहें, तो उसी सामग्री से गहने खरीदने के द्वारा अपना सेट सेट करें। विकल्प काफी विविध हैं: क्रिस्टल गहने, लकड़ी और बुनाई उत्कृष्ट हैं!
    • चमकदार या मैट खत्म? कोई नियम नहीं है, और दो विकल्पों को मिलाकर एक शानदार विकल्प हो सकता है।
    • क्रिसमस गेंदों और कुछ बुनियादी गहने अक्सर विभिन्न रंग, बनावट और डिजाइन के साथ किट में बेचा जाता है। बुनियादी खत्म के लिए एक या दो मुख्य रंग चुनें: दोनों रंगों के लिए एक ही खत्म का उपयोग करें या प्रत्येक के लिए एक फिनिश चुनें। रजत और सोने के पेड़ों के लिए अच्छा तटस्थ विकल्प हैं, लेकिन पेड़ की रंग योजना के बाद रंग और अलंकरण जोड़ने से डरो नहीं।
    • उदाहरण के लिए, आप एक थीम पर अलग-अलग रंगों की कोशिश भी कर सकते हैं, जैसे पेस्टल टोन और मिट्टी टोन। जाहिर है, रंग, खत्म और बनावट मिश्रण भी काम कर सकते हैं।
    • यदि आप एक रंग के साथ एक पेड़ को चुना है, तो सजावट के लिए विविधता देने के लिए अपने रंगों को बदलकर देखें भिन्न करने का विकल्प मैटी रिबन के साथ चमकदार गेंदों को मिलाकर करना है, उदाहरण के लिए विविधता के बिना, पेड़ थोड़ा बेजान या रोचक हो सकता है।
  • एक क्रिसमस ट्री को सजाने के नाम पर चित्र छिपे हुए कदम 7
    7



    रोशनी के बारे में सोचो हाल के वर्षों में रोशनी का चयन बहुत बढ़ गया है, साथ ही बाजार में कई अलग-अलग रंग और आकार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। महंगा और ठाठ रोशनी खरीदने से पहले, दुर्घटनाओं या दोषों के लिए प्रतिस्थापन बल्बों की उपलब्धता की जांच करें - कभी-कभी काम (और लागत) महान हो सकता है छोटे और बुनियादी रोशनी आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प हैं - यदि आप बड़े और व्यक्तिगत लैंप को पेड़ को सजाने के लिए चुनते हैं, तो उन्हें समान रूप से फैलाने के लिए याद रखें। विभिन्न आकारों के साथ कुछ छोटे दीपक विकल्प हैं जो सामान्य रोशनी के साथ जोड़ सकते हैं।
    • सबसे विविध प्रकार के निर्माण और प्रकाश पैटर्न का आनंद लें क्या आप रोशनी के लिए झरने खरीदते हैं? पेड़ की परिधि में मुख्य तार और निकटतम शाखाओं पर व्यक्तिगत पंक्तियों को लपेटें, कुछ ढीले छोड़कर। एक वास्तविक पेड़ के साथ एक सफेद रोशनी "जमे हुए" नज़र बना सकती है, जैसे कि यह उत्तरी गोलार्ध में क्रिसमस का पेड़ था। गारलैंड शैली की रोशनी या रिबन को पेड़ पर या शाखाओं के बीच भी रखा जा सकता है।
    • ऐसी रोशनी चुनें, जो संगीत नहीं बजाते हैं या बहुत कुछ झपकाते हैं, और एक रंग से चिपके रहते हैं जो आपके चुना हुआ लेआउट के साथ अच्छी तरह से काम करता है यदि आप निमिष रोशनी का उपयोग करना चाहते हैं, तो पैटर्न को जांचने और कम से कम रखने की कोशिश करें अपनी आँखों में कुछ आराम दें - सभी वृक्षों की रोशनी की आवश्यकता नहीं है! मानक गीतों के साथ आने वाली रोशनी के बजाय जो समय के साथ उबाऊ हो सकते हैं, एक छोटा संगीत बॉक्स खरीदें और एमपी 3 म्यूजिक को बेहतर ढंग से चुनें कि आप पेड़ के पास क्या सुनते हैं।
    • यदि आप गलती नहीं करना चाहते, तो सफेद रोशनी चुनें!
    • कितने रोशनी? यह फैसला व्यक्तिगत स्वाद, पेड़, रोशनी का आकार और उनकी चमक की तीव्रता पर निर्भर करेगा। प्रत्येक 30 सेमी के पेड़ के लिए एक मूल नियम लगभग 25 से 50 रोशनी है। नियम पर चिपकने की कोई आवश्यकता नहीं - सामान्य ज्ञान और रचनात्मकता का उपयोग करें
  • भाग 2
    बुनियादी सजावट के साथ शुरू

    सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री नाम से चित्र छिपे हुए कदम 8
    1
    रोशनी को पहली बार अच्छी तरह से छिपे हुए तारों को छोड़ने के लिए लटका दें। कोई भी दिखाई तारों से भरा पेड़ नहीं पसंद करता है, है ना? रोशनी की जगह अक्सर सजावट का सबसे कठिन हिस्सा है। सब कुछ ठीक है, हालांकि, और पेड़ वास्तव में जादुई लग जाएगा! अधिक आनंद के लिए, नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें:
    • रोशनी को ऊपर और नीचे डालें, तारों को छिपाने के लिए उन्हें शाखाओं के बीच फिसलने दें
    • अंतरिक्ष रोशनी अच्छी तरह से पेड़ की सामान्य दिखती है, इस बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए, इसके बारे में करीब 3 मीटर की दूरी पर जाएं और दृश्य को कस लें। अंधेरे या हल्के स्थानों की पहचान भी करें
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री लवली
    2
    लंका माला और टेप यदि आप इसे गारमेंट्स और टेप से पहले गहने लगाने के लिए छोड़ देते हैं, तो यह संभव है कि वे अटक जाएंगे और दूसरे सजावट को उलट देंगे। रोशनी फांसी के बाद, अन्य फांसी सजावट के नीचे जाने वाले गहनों को रखें। आभूषण का प्रकार व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करता है, लेकिन इसमें कुछ बिंदुओं पर विचार किया जाता है:
    • टिनल से बचें जितना ज्यादा वे सजावट की एक क्लासिक प्रकार हैं, वे पहले से ही कुछ समय के लिए अनुपयोगी में गिर गए हैं यदि आप नर्स एक सूक्ष्म या पेड़ को थोड़ा सा चमक देना चाहते हैं, विभिन्न आकारों में एल्यूमीनियम के छोटे टुकड़ों के साथ मालाएं रखें, जैसे वृक्षों और सितारों।
    • "बर्फ" पेंडेंट के साथ हिट करना मुश्किल है बस टिनसेल की तरह, ऐसे पेंडेंट बहुत पहले से बहुत ही सामान्य होते थे - अगर आपने उन्हें पहले सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया है, तो इसका उपयोग करना जारी रखने के लिए चुप हो सकता है अगर आपने उन्हें सजावट के रूप में कभी इस्तेमाल करने की कोशिश नहीं की है, तो कुछ और सोचें
    • यदि आप पॉपकॉर्न के माला पसंद करते हैं, तो सफेद पर शर्त लगाएं - कोई पीला पॉपकॉर्न नहीं! अधिक सुरुचिपूर्ण लुक के लिए, पॉपकॉर्न को अपने आप से पॉप करें ताकि वे बहुत सफेद दिख सकें।
    • धातु या प्लास्टिक की हारों में गलती करना मुश्किल है जब तक आप एक रंग चुनते हैं जो पेड़ की रंग योजना से मेल खाता है, तब तक किसी भी पुष्पांजलि महान दिखेंगे वृक्ष के बाहरी हिस्सों पर समान रूप से उन्हें वितरित करें, जैसा कि आप रोशनी के साथ करते थे यदि आप चाहें, तो पेड़ को मनका हार, रस्सियों और कपड़े की मालाओं के साथ सजाने के लिए।
    • एक तार या जाल टेप का उपयोग करें। यदि आप एक रिबन माला को इकट्ठा करना चाहते हैं, तो एक प्रकार का चयन करें, जो कि आकार रखता है, जैसे तार। एक मध्यम चौड़ाई के लिए वरीयता दें, ताकि टेप दूरी से दिखाई दे, लेकिन पेड़ के चारों ओर जगह नहीं लेना मुश्किल हो। परिष्करण स्पर्श देने के लिए रिबन की लंबाई पर छोटे छोरों को वितरित करें
  • एक क्रिसमस पेड़ सुशोभित स्टेप 10 शीर्षक चित्र
    3
    पेड़ के ऊपर जोड़ें पेड़ के ऊपर माउंट करें से पहले अलंकरणों को लगाया जा सकता है अजीब लग सकता है, लेकिन इस तरह से सोचें: आप उस नाश्ते के सभी नाजुक गिलास गहने के साथ पेड़ को नीचे दस्तक देना नहीं चाहते हैं, या तो उस पर स्टार डालने की कोशिश कर रहे हैं? पेड़ के शीर्ष पर स्थित वस्तु का प्रकार विषय पर बहुत कुछ निर्भर करता है, लेकिन कुछ लोकप्रिय विकल्प हैं:
    • एक सितारा-
    • एक कृत्रिम पक्षी-
    • एक कृत्रिम फूल-
    • एक परी-
    • एक टाई-
    • पत्तियों और हॉली-
    • एक बड़े-
    • एक क्रॉस-
    • एक मुकुट या मुकुट
  • भाग 3
    अलंकरण रखकर

    चित्र क्रिसमस पेड़ को सुशोभित करते हुए चमत्कारी चरण 11
    1
    अलंकरणों को शुरू करने से पहले, उन्हें बवासीर में अलग करें श्रेणियों के अनुसार स्टैक्स में समूहीकृत विधानसभाएं रखें। उन्हें रंग, सामग्री या विषय से अलग करें ताकि आप सजाने के पेड़ के समय सभी को व्यवस्थित कर सकें।
    • यदि आपके पास सभी सजावट के साथ एक पूर्ण सजा किट है, तो बहुत विशिष्ट श्रेणियां बनाएं उदाहरण के लिए, एक ही डिजाइन के साथ सभी गेंदों को इकट्ठा करें और सभी अलग गहने के साथ ऐसा करें। इस तरह के एक दृष्टिकोण उपयोगी हो सकते हैं जब आपके पास कई समान अलंकरण होते हैं, जैसे कि एक ही खत्म के साथ कई सोने की गेंदें, लेकिन विभिन्न डिजाइनों के साथ।
    • पेड़ के प्रत्येक तरफ प्रत्येक वर्ग की एक आभूषण रखो। इस प्रकार, सभी श्रेणियां सभी पक्षों से दिखाई देंगी नियंत्रण बनाए रखने के लिए, एक दूसरे के सामने जोड़े की सजावट रखें।
    • सजावट को ऊपर से नीचे तक रखें, उन्हें समान रूप से बांटना शाखाओं के सुझावों पर कुछ और कुछ और वापस वापस याद रखें, सजावट को गहराई देने के लिए। पैटर्न बनाने और आंखों को पकड़ने और पेशेवर दिखने के प्रभावों का भी प्रयास करें।
    • यदि आप बल्ब और अन्य प्रकारों के साथ सजावट का मिश्रण करने जा रहे हैं, तो बल्ब से शुरू करें। उन्हें सजावट के आधार के रूप में सोचें फिर दूसरे गहने को वितरित करें, उन्हें शेष पेड़ के साथ एकीकृत करें।
    • पेड़ के नीचे की उपेक्षा मत करो। जाहिर है, पेड़ के निचले हिस्से में नाजुक या विशेष सजावट डाल से बचें अगर आपके पास घर पर बच्चों या जानवर हैं यदि संभव हो तो अतिरिक्त रोशनी और मालाओं के साथ जगह भरें - उन्हें मजबूती से जकड़ें!
    • आप कैंडी और बच्चों के साथ लोकप्रिय अन्य चीजों के साथ नीचे भी सज सकते हैं। अन्य विकल्पों में पाइन शंकु और कृत्रिम फल शामिल हैं
  • एक क्रिसमस ट्री का सजाने वाला चित्र खूबसूरत कदम 12
    2
    जीवन को पेड़ लाओ चमकीले और बैंगनी रंग की सजावट पेड़ की रोशनी को दर्शाती अच्छी लगती हैं। आमतौर पर दीपक के सामने पारदर्शी लोग सुंदर दिखते हैं। यदि संभव हो तो रोशनी के ऊपर कुटीर गहने को एक हल्के घर की छाप बनाने के लिए जगह दें। पेड़ों के बीच में जानवरों और पक्षियों को छिपाने के लिए अपने मेहमानों को आश्चर्यचकित करें और क्रिसमस के गेंदों को अधिकतम रोशनी के साथ मैच की कोशिश करें!
    • इसके लिए आयाम देने के लिए वृक्ष ट्रंक के आगे बड़ा गहने रखो - यदि आप चाहें, तो आप शाखाओं की लंबाई के साथ कुछ भी फैला सकते हैं - और शाखाओं के सुझावों पर छोटे लोगों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पेड़ के नीचे भारी, ठोस सजावट रखो, और संतुलन बनाने के लिए शीर्ष पर लाइटर वाले को रखें।
    • विशेष आभूषणों के लिए "छोटे घर" बनाएं, उनके आसपास समान सजावट और एक ही विषय हैं। उदाहरण के लिए, आप एक छोटे से घर और एक पक्षी के साथ एक फल के साथ एक snowman समूह कर सकते हैं विशेष लोगों पर विशेष ध्यान देने के लिए ट्रंक के पास साधारण अलंकरण रखें। यदि आपके पास कुछ गहने हैं जो पेड़ के बाकी हिस्सों से मेल नहीं खाती हैं, तो उनको रखिए जहां वे सबसे ज्यादा समझें: तारों और स्वर्गदूतों, घरों और जानवरों के नीचे।
  • युक्तियाँ

    • अगले साल के लिए उन्हें पूरा रखने के लिए बॉक्स में सबसे विशेष और नाजुक अलंकरण रखें।
    • किसी भी व्यक्ति के लिए क्रिसमस के मनोदशा को बनाने के लिए एक खिड़की के बगल में पेड़ लगाओ, जो बाहर के घर को भी देखता है।
    • याद रखें कि आपको उन सभी सजावट का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको मिलती हैं। कभी-कभी कम अधिक होता है
    • एक पेड़ खरीदें जो अभी भी शाखाओं के सुझावों को बरकरार रखता है। समेकित पेड़ सस्ता हैं, लेकिन कम प्राकृतिक दिखाई देते हैं और अधिक सुई जारी करते हैं।
    • क्योंकि प्रकृति परिपूर्ण नहीं है, एक असली पेड़ को कुछ tweaking और छंटाई की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो कृत्रिम एक खरीदें
    • छुट्टियों के मौसम के बाद, एक सेवा की तलाश करें जो पेड़ को निकालती है और इसे खाद में लाती है
    • पेड़ को ताजा और जीवित रखने के लिए, इसे पानी की एक बाल्टी में रखें। यदि आप चाहते हैं, बाल्टी के साथ निचली शाखाओं के संपर्क से बचने के लिए कुछ ईंटें नीचे रखें। एक रंगीन और जीवंत कपड़े वाली बाल्टी को कवर करें
    • वर्ष की शुरुआत में जल्द ही अगले क्रिसमस के लिए गहने खरीदें, क्योंकि वे सस्ता होंगे। अधिक से अधिक बचाने के लिए जेनेरिक सजावट देखें सजावट आप कौन है, गहने की कीमत नहीं है!
    • यदि आप हर वर्ष सजावट से थक गए हैं, तो क्रिसमस के पेड़ों की अन्य शैलियों को इंटरनेट पर या पुराने क्रिसमस की सजावट में देखें। आप पुराने पा सकते हैं और विंटेज बाजारों में, बचत दुकानों और इस्तेमाल किए गए बाजारों में
    • यदि आप पारंपरिक गिलास या प्लास्टिक के अलंकरणों से थक गए हैं, तो अन्य विकल्पों की कोशिश करें। पाइन शंकु, कृत्रिम फल और कपड़े पोल्का डॉट्स उत्कृष्ट विकल्प हैं बुनाई संस्करणों के साथ प्लास्टिक बर्फ के टुकड़े की जगह! यह मजेदार हो जाएगा!

    चेतावनी

    • सबसे सुंदर गहने में से कुछ काफी नाजुक हैं उन्हें शाखाओं के सिरों पर या कमजोर शाखाओं पर या जमीन के पास लटका न दें, खासकर अगर आपके पास घर पर बच्चे या पालतू जानवर हों
    • क्रिसमस के पेड़ एक आग खतरा हैं बहुत अधिक रोशनी का उपयोग न करें और सूखी, गर्म क्षेत्रों में एक असली पेड़ डालने से बचें। ऊर्जा बचाने और आग को रोकने के लिए एलईडी लाइट अच्छा विकल्प हैं।
    • कुछ प्लास्टिक गहने उम्र और समय के साथ तोड़। कांच टूट गया है जब टूट प्लास्टिक इतना बुरा हो सकता है कुछ प्लास्टिक भी मजबूत रसायन जारी यहां तक ​​कि सस्ते धातु की सजावट से बचें।
    • रोशनी और माला कस कर सुरक्षित रखें आप दुर्घटनाओं के खतरे में वृद्धि के रूप में ढीले समाप्त होने से बचें। युवा बच्चों और पालतू जानवर हमेशा सजावट के साथ टिंकर करने की कोशिश करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com